राजस्थान  

(Search results - 253)
  • undefined

    News27, Jan 2020, 7:01 PM IST

    क्यों दिल्ली विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने मान ली हार, पायलट क्यों बोले नहीं मिलेगी पार्टी को जीत

    सचिन पायलट ने दावा किया है कि चुनावों में कांग्रेस पार्टी को जीत नहीं मिल सकता है। जबकि राज्य में आम आदमी पार्टी सरकार बनाएगी। पायलट का बयान चुनाव से पहले काफी अहम माना जा रहा है। क्योंकि भले ही पार्टी में दिल्ली में कितने ही दावे क्यों न कर ले वह भाजपा और आप से मजबूत स्थिति में नहीं है।

  • undefined

    Nation27, Jan 2020, 6:24 PM IST

    क्या भारत भी आ चुका है कोरोना वायरस की चपेट में?

    चीन में कोरोनावायरस से अब तक 80 लोगों की मौत हो चुकी है। इसमें हुबेई प्रांत में सबसे ज्यादा 76 लोग मारे गए। रविवार को उत्तरी अमेरिका में भी 5 मरीज इस वायरस से संक्रमित पाए गए। वहीं, वुहान में एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे राजस्थान के एक छात्र के कोरोनावायरस से संक्रमित होने की आशंका के बाद जयपुर में भर्ती कराया गया है। राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने कहा कि छात्र को आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। जांच के लिए पुणे स्थित लेबोरेटरी में सैंपल भेजे गए हैं। वहीं, बिहार के सारण जिले में भी चीन से लौटे एक युवती को संक्रमण की आशंका के बाद पटना में भर्ती कराया गया है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 6:57 PM IST

    राजस्थान में सोनिया ने गहलोत के कतरे पर, सचिन पायलट ने कही बात

    वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माना कि राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन कमजोर हुई है। जबकि संघर्ष के दिनों में संगठन मजबूत था। राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन को सरकार ने हल्के में लिया। देखें तो सचिन पायलट ने इसके जरिए राज्य के सीएम गहलोत को निशाना बनाया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत में छत्तीस का आंकड़ा और ये कई बार दिख चुका है।

  • 7-2019

    News21, Jan 2020, 3:59 PM IST

    जानें क्यों वसुंधरा राजे पर मेहरबान है गहलोत सरकार

    पिछले साल ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि मुख्यमंत्री और मंत्रियों के पद से हटने के बाद उनको दी जा रही सरकारी सुविधाएं और बंगले को वापस ले लिया जाए। सुप्रीम पहले ही साफ कर चुका है कि पद से हटने के बाद नेताओं से दी जा रही सुविधाओं को वापस ले लिया जाए।

  • स्काईमेट के मुताबिक, नए साल यानी 1 जनवरी को हिमाचल के शिमला, नैनिताल, मनाली और श्रीनगर में बर्फबारी हो सकती है। इसके अलावा दिल्ली, आगरा और लखनऊ में भी बारिश के आसार हैं।

    News17, Jan 2020, 8:24 AM IST

    ठंड की चपेट में समूचा उत्तर भारत, बारिश के साथ बर्फबारी बनी आफत

    मौसम विभाग ने दी दिल्ली में तेज बारिश व ओलावृष्टि की चेतावनी है। वहीं गुरुवार को हुई बारिश के कारण दिल्ली का तापमान गिर गया। दिल्ली में न्यूनतम तापमान 9.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से दो डिग्री कम थै। वहीं पंजाब का अमृतसर सबसे ठंड रहा, यहां न्यूनतम तापमान 3.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। ठंड बढ़ने का सबसे बड़ा कारण उत्तरी राज्यों में लगातार बारिश होना और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी का होना है।

  • Ashok Gehlot Thumb

    News5, Jan 2020, 7:59 AM IST

    सोनिया ने गहलोत के बजाए पायलट पर क्यों जताया विश्वास!

    राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और  उप-मुख्यमंत्री सचिन पालयट के बीच लड़ाई जगजाहिर है। राज्य में मुख्यमंत्री की कुर्सी संभालते ही गहलोत का पार्टी में कद बढ़ाना शुरू हो गया। हालांकि राज्य में प्रदेश अध्यक्ष और उपमुख्यमंत्री होने के बावजूद पिछले एक साल के दौरान सचिन पायलट सार्वजनिक मंचों पर नहीं दिखे। 

  • undefined

    News2, Jan 2020, 6:17 PM IST

  • sonia blam BJP govt

    News2, Jan 2020, 3:24 PM IST

    राजस्थान के कोटा में बच्चों की मौत पर सोनिया ने तोड़ी चुप्पी, गहलोत से जताई नाराजगी

    कोटा के जेके लोन अस्पताल में लगातार बच्चों की मौत हो रही है। हालांकि अभी तक राज्य सरकार की तरफ से बच्चों की मौत पर कोई बयान नहीं आया है। न ही जिम्मेदार अफसरों की तरफ किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की गई है। राज्य सरकार की तरफ से महज सीएमसी को ट्रांसफर कर खानापूर्ति कर दी गई है। हालांकि विपक्षी दल लगातार कांग्रेस सरकार को घेर रहे हैं और अब मीडिया में मामला उछल जाने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी का बयान आया है।

  • undefined

    News31, Dec 2019, 2:15 PM IST

    कोटा के अस्पताल में एक साल में 940 बच्चों की मौत पर गहलोत सरकार खामोश, मिला नोटिस

    मीडिया में बच्चों की मौत की खबर प्रकाशित होने के बाद भी राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार खामोश है और अभी तक अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कोई ठोस कार्यवाही नहीं हुई है। जानकारी के मुताबिक इस अस्पताल में पिछले एक साल के दौरान 940 बच्चों की मौत की खबर है जबकि पिछले 29 दिनों में 91 नवजातों की मौत ही है। 

  • undefined

    News19, Dec 2019, 10:22 PM IST

    गहलोत सरकार का एक साल पूरा:पोस्टरों में छाए गहलोत, पायलट गायब

    दो दिन पहले ही राज्य की अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा किया है। राज्य सरकार के एक साल पूरा होने पर राज्य के सभी विभागों से लेखा जोखा मांगा गया और उसे जनता के बीच प्रचारित किया। अशोक गहलोत सरकार ने एक साल पूरा होने पर मीडिया से बातचीत की। हालांकि इस पत्रकारवार्ता में मुख्यमंत्री ने मीडिया को आड़े लेते हुए कहा कि मीडिया राज्य सरकार की उपलब्धियों को प्रचारित नहीं कर रहे हैं और सरकार की नकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं। 

  • undefined

    News17, Dec 2019, 9:01 PM IST

    जानें क्यों अशोक गहलोत ने दी मीडिया को ‘मीठी झिड़की ’

    राज्य में कांग्रेस सरकार का एक साल पूरा होने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मीडिया से मुलाकात के दौरान खुलेतौर पर कहा कि मीडिया को सकारात्मक खबरों को प्रसारित करना चाहिए। ताकि जनता को सरकारी योजनाओं को बारे में जानकारी हो सके। हालांकि अशोक गहलोत के मीडिया के साथ अच्छे संबंध हैं। उसके बावजूद उन्होंने मीडिया से राज्य सरकार के खिलाफ खबर नहीं छापने को कहना है।

  • Congress appointed state president in maharashtra with five working president

    News10, Nov 2019, 11:29 AM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र के विधायक राजस्थान में कर रहे हैं मस्ती

    राज्य में सरकार बनाने के लिए 145 विधायकों का समर्थन चाहिए। जबकि भाजपा के पास महज 105 विधायक हैं। इसके साथ ही कुछ निर्दलीय विधायक भाजपा का साथ दे रहे हैं। लेकिन भाजपा को सरकार बनाने के न्योते के बाद विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी डरी हुई हैं। हालांकि ये डर शिवसेना में भी देखा जा रहा है। लिहाजा शिवसेनना ने अपने विधायकों को होटल में ही रखा है।

  • undefined

    News6, Nov 2019, 3:22 PM IST

    राजस्थान में निकाय चुनाव होंगे भाजपा और कांग्रेस की असल परीक्षा

    निकाय चुनाव के लिए राज्य के दोनों प्रमुख दल कांग्रेस और भाजपा तैयारी में जुट गए हैं। हालांकि दोनों दल अपने अपने बूते चुनाव लड़ने की बात कर रहे हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस ने बीएसपी को पहली ही झटका दे दिया है। जिसके बाद उसका बसपा के साथ चुनावी गठबंधन नहीं होने की उम्मीद है।

  • undefined

    Lifestyle1, Nov 2019, 1:03 PM IST

    राजस्थान सरकार आपातकाल के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों को अब नहीं देगी पेंशन

    राजस्थान सरकार ने मेंटेनेंस ऑफ इंटरनल सिक्योरिटी एक्ट (मीसा) और भारत की रक्षा नियमों के तहत आपातकाल के दौरान हिरासत में लिए गए लोगों को दी जाने वाली पेंशन को बंद करने का फैसला लिया है।

  • kamalesh tiwari

    News23, Oct 2019, 6:28 AM IST

    गुजरात एटीएस को मिली बड़ी कामयाबी, कमलेश तिवारी के हत्यारे गुजरात-राजस्थान बॉर्डर से गिरफ्तार

    पिछले शुक्रवार को लखनऊ के नाका इलाके में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या कर दी गई थी। ये दोनों हत्यारे गुजरात के सूरत से लखनऊ आए थे और कमलेश तिवारी के घर पर ही इन दोनों हत्यारों ने उनकी हत्या कर दी थी। इसके बाद ये फरार हो गए थे। इन दोनों की गिरफ्तार के लिए यूपी पुलिस कई राज्यों में हाथपैर मार रही थी।