राजस्व  

(Search results - 29)
  • undefined

    NewsNov 5, 2020, 8:46 AM IST

    पटरी पर लौटी यूपी की अर्थव्यवस्था, सरकारी खजाने में हुई बढ़ोतरी

    राज्य के वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने बताया कि अक्टूबर के लिए राज्य सरकार ने कर व करेत्तर राजस्व के मद में 12282.86 करोड़ रुपये का लक्ष्य तय था। लेकिन इसके सापेक्षा लक्ष्य का कुल 86.9 फीसदी राजस्व हासिल किया गया है।

  • undefined

    NewsMay 16, 2020, 1:50 PM IST

    कोरोना के संकट के बीच ओडिशा ने सरकारी कर्मचारियों का बढ़ाया डीए

    ओडिशा में फिलहाल सरकारी कर्मचारियों को 154 फीसदी  डीए मिलता है वहीं अब इसे दस फीसदी बढ़ाकर 164 फीसदी कर दिया गया है। कर्मचारियों  को बढ़ा हुआ डीए जुलाई के वेतन में जोड़कर दिया जाएगा।

  • <p>liquor shops</p>

    NewsMay 4, 2020, 9:55 PM IST

    शराब की दुकानें खुलते ही यूपी सरकार को मिला 100 करोड़ से ज्यादा का राजस्व

    राज्य में आज करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं। माना ज्यादा है  कि शराब के शौकीनों को आने वाले दिनों में शराब के लिए इंतजार करना होगा। क्योंकि राज्य की ज्यादातर दुकानों में शराब खत्म हो चुकी है और दुकानदारों को नया स्टॉक लेना है और पुराना स्टॉक खरीदना है। लेकिन बाहर से वाहनों के आगमन पर प्रतिबंध है। लिहाजा शराब खत्म होने के बाद दुकानों में नया स्टॉक आने में करीब 15 दिन का समय लगेगा।

  • यूरोप के दूसरे देशों की तुलना में इटली में स्वास्थ्य सेवाओं की हालत अच्छी नहीं बताई जाती है, फिर भी डॉक्टर जी-जान से कोरोना पीड़ितों की चिकित्सा में लगे हैं।

    NewsMar 31, 2020, 12:30 PM IST

    कर्नाटक सरकार का नया आदेश, होम क्वारटीन किए मरीजों को हर घंटे भेजनी होगी सेल्फी

    राज्य के चिकित्सा शिक्षा मंत्री डॉ.के. सुधाकर ने कहा कि जो लोग हर घंटे सेल्फी भेजने में असफल रहेंगे उन्हें सामूहिक क्वारंटीन सेंटर में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। घर में अलग किए गए कोरोनावायरस संदिग्धों और रोगियों को ट्रैक रखने के लिए कर्नाटक सरकार के राजस्व विभाग ने एक मोबाइल एप्लिकेशन क्वारेंटाइन वॉच तैयार किया है और इसमें उन्हें अपनी सेल्फी भेजनी होगी।

  • Wine shop opened in kerala after two days election holidays

    NewsMar 25, 2020, 3:36 PM IST

    कोरोना के कहर के बीच केरल में रहेगी 'टल्ली' होने की छूट

    अभी तक केरल कोरोना पीडित मरीजों के मामले में दूसरे स्थान पर है। जबकि देशभर में अभी तक 562 मरीज कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं जबकि 11 लोगों की मौत हो गई है।  वहीं 40 मरीज ठीक हो चुके हैं। 

  • undefined

    NewsFeb 8, 2020, 9:36 AM IST

    यूपी में फैजाबाद, इलाहाबाद के बाद अब बदलेगा बस्ती का नाम

    उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी के बस्ती जिले का नाम बदलने जा रही है। इससे पहले आदित्यनाथ सरकार ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयागराज और फैजाबाद कर अयोध्या कर दिया था। जबकि मुलगसराय रेलवे स्टेशन का नाम संघ के संस्थापक रहे दीन दयाल उपाध्याय के नाम पर बदल दिया गया है।

  • undefined

    NewsJan 21, 2020, 9:47 AM IST

    सीएए के विरोध में प्रदर्शन कर रहे लोगों को गांव वालों ने क्विंटल में चावल दान दिया

    डिब्रूगढ़ में नागरिकता संसोधन कानून के विरोध में आंदोलन जारी रखने के लिए गांव के लोगों ने ऑल असम स्टूडेंट्स यूनियन (AASU) को बड़ी मात्रा में चावल दान दिए। डिब्रूगढ़ के सबसे ज्यादा राजस्व वाले क्षेत्र ससोनी में 85 गांव के लोगों ने 350 क्विंटल चावल आसू को दिए। इस दौरान आसू के महासचिव लुरिनज्योति गोगोई भी मौजूद रहे।

  • undefined

    NewsDec 28, 2019, 2:38 PM IST

    भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर चिंतित है आईएमएफ

    अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड) ने भारत की आर्थिक मंदी को लेकर चिंता जताई है और देश की आर्थिक स्थिती दुरूस्त करने के लिए कदम उठाने का आह्वान किया है। अपनी वार्षिक समीक्षा रिपोर्ट में आईएमएफ ने पाया कि, खपत और निवेश और टैक्स रिवेन्यू (कर राजस्व) में गिरावट ने भारत की दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं पर ब्रेक सा ल9गा दिया है।

  • gst goods and service tax increased

    NewsDec 18, 2019, 6:58 AM IST

    जीएसटी काउंसिल की बैठक आज, बढ़ सकती हैं टैक्स दरें

    माना जा रहा है कि काउंसिल आज की होने वाली बैठक में जीएसटी दर और उपकर में इजाफा कर सकती है। जिसके कारण आने वाले दिनों कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा हो सकता है और इसका सीधा बोझ जनता पर पड़ेगा। असल में सरकार कर संग्रह में आ रही कमी को देखते हुए दरों में इजाफा कर सकती है।

  • লাহোরের হাসপাতালে ভাঙচুর

    NewsDec 16, 2019, 9:18 AM IST

    भारतीय उत्पादों पर प्रतिबंध के बावजूद पाकिस्तानी लगा रहे हैं इमरान सरकार को राजस्व की चपत

    भारत द्वारा एयर स्ट्राइक बाद पाकिस्तान ने भारत से व्यापारिक कारोबार को बंद कर दिया है। हालांकि इसका ज्यादा नुकसान पाकिस्तान को ही पहुंचा है। क्योंकि पाकिस्तान को ज्यादातर उत्पादों के लिए भारत पर ही निर्भर रहना पड़ता था। यही नहीं इसके कारण पाकिस्तान के राजस्व में भी गिरावट देखने को मिली है।

  • undefined

    NewsDec 6, 2019, 9:51 AM IST

    फंड के रूप में तीन अरब डॉलर जुटाएगा एयरटेल

    दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी भारती एयरटेल के निदेशक मंडल ने दूरसंचार विभाग के जनवरी अंत तक 35,500 करोड़ रुपए से अधिक के समायोजित सकल राजस्व (AGR) बकाया का भुगतान करने के लिए तीन बिलियन डॉलर (लगभग 21,516 करोड़ रुपए) तक के फंड जुटाने को मंजूरी दे दी है।

    कंपनी दो बिलियन डॉलर की रकम इक्विटी शेयर, क्वालिफाइड इंस्टिट्यूशन प्लेसमेंट्स, कनवर्टिबल डिबेंचर्स, कनवर्टिबल सिक्योरिटीज, वारंट्स, अमेरिकन डिपॉजिटरी रिसीट्स और ग्लोबल डिपॉजिटरी रिसीट्स के जरिए जुटाएगी। शेष रकम जुटाने के लिए भारती एयरटेल प्राइवेट प्लेसमेंट के आधार पर बांड, डिबेंचर्स और वारंट जारी करेगी।

  • imran khan

    NewsAug 24, 2019, 8:40 AM IST

    इमरान खान का नया प्लान: कुत्तों को बेंच कर पाक होगा मालामाल, वाह रे पाकिस्तान

    पाकिस्तान के सिंध प्रांत की एसेंबली में एक बिल पेश किया है, जिसके तहत पाकिस्तान के कुत्तों को चीन और फिलीपीन्स बेचने की बात कही गई है। भारत को परमाणु युद्ध की धमकी देने वाले पाकिस्तान दिवालिया हो चुका है। शुक्रवार को ही एफएटीएफ ने पाकिस्तान को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान का भिखारी होना तय माना जा रहा है। कुछ समय पहले पाकिस्तान ने गधों के जरिए राजस्व कमाने का प्लान बनाया था और उसने पाकिस्तान से चीन को गधे निर्यात करने की योजना बनाई थी।

  • undefined

    NewsAug 21, 2019, 8:22 PM IST

    कैसिनो से पैसा कमा रहा है नेपाल और बर्बाद हो रहे हैं भारतीय

    नियमों के मुताबिक इन कैसिनो में नेपाली जुआ नहीं खेल सकते हैं। बल्कि ये कैसिनो सिर्फ भारतीयों के लिए खोले जा रहे हैं। नेपाल सीमा के भीतर महज तीन किलोमीटर के दायरे में कैसिनो खोले जा रहे हैं। जबकि पहले इन कैसिनो के पांच किलोमीटर की सीमा तय थी। भारतीय युवा वहां आसानी से चले जाते हैं। क्योंकि नेपाल जाने के लिए किसी भी तरह का वीजा या अनुमति की जरूरत नहीं है।

  • yogi

    NewsJul 5, 2019, 7:23 AM IST

    1076 डायल करके यूपी के सीएम के पास दर्ज कराइए शिकायत, प्रमोशन पाने के लिए अधिकारी जरुर करेंगे कार्रवाई

    उत्तर प्रदेश सरकार ने आम लोगों की शिकायतों का निपटारा करने के लिए शानदार व्यवस्था की है। अब सुरक्षा, सेहत और राजस्व मामलों से जुड़ी शिकायतें सुनने के लिए 1076 हेल्पलाइन शुरु की गई है। जिसपर दर्ज की गई शिकायतों के निपटारे के आधार पर ही अधिकारियों का रिपोर्ट कार्ड बनेगा, जिसके आधार पर उनकी पदोन्नति संबंधित फैसले लिए जाएंगे। 
     

  • Narendra Modi and Nirmala Sitharaman

    NewsJun 3, 2019, 12:09 PM IST

    उम्मीद पर खरा उतरा जीएसटी, टैक्स वसूली में लगाई पहली हैट्रिक

    जीएसटी कलेक्शन के आए आंकड़ों में मई महीने के दौरान एक बार फिर कुल कलेक्शन एक लाख करोड़ रुपये के स्तर के पार रहा है। जबकि पिछले साल मई महीने के दौरान जीएसटी के मद में महज 94,016 करोड़ रुपये एकत्र किए गए थे।