राज्य सभा  

(Search results - 5)
  • കര്‍ശന പരിശോധനയെ തുടര്‍ന്ന് ആളൊഴിഞ്ഞ പാര്‍ലമെന്‍റ് പരിസരം.

    News24, Mar 2020, 2:49 PM

    कोरोना वायरस के कारण स्थगित हुआ राज्य सभा चुनाव, बड़ी कांग्रेस की मुश्किलें

    विभिन्न राज्यों के कुल 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च को चुनाव होना था। इसके लिए नामांकन की अंतिम तिथि 13 मार्च थी। हालांकि महज 7 राज्यों के 18 सीटों पर ही 26 मार्च को होने वाला था। क्योंकि ज्यादातर राज्यों में कई सदस्य निर्विरोध चुने गए थे। हालांकि चुनाव आयोग ने इसके परिणाम घोषित नहीं किए थे। इन सीटों के लिए चुनाव आयोग ने अधिसूचना जारी की थी।

  • article 35 a and parliament

    News31, Jul 2019, 3:53 PM

    तीन तलाक का मोर्चा तो हुआ फतह, अब 35-ए को हटाने के लिए भी ऐसी ही रणनीति जरुरी

    राज्यसभा से पास होने के बाद पूरे देश से तीन तलाक की कुप्रथा खत्म कर दी गई है। लेकिन जम्मू कश्मीर की महिलाएं अभी भी तीन तलाक का दंश झेलती रहेंगी। भले ही लोकसभा और राज्यसभा इसके खिलाफ कानून पास कर दे और खुद राष्ट्रपति भी मंजूरी दे दें। इसकी वजह है 35-ए, जिसे हटाने के लिए सरकार को फिर से तीन तलाक जैसी ही रणनीति तैयार करनी होगी। 
     

  • JP nadda TDP

    News20, Jun 2019, 9:48 PM

    नड्डा का नया कारनामा, तोड़ लिया टीडीपी से चार राज्यसभा सांसद

    तेलगू देशम पार्टी के चार राज्यसभा सांसद बीजेपी में शामिल हो गए हैं। इन चार सांसदों के नाम हैं वीई एस चौधरी, सी एम रमेश, जी मोहन राव, और टी जी वेंकटेश । इन चारों ने पहले उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडु के पास इस आशय का अनुरोध पत्र दिया, उसके बाद एक प्रेस कांफ्रेन्स करके कार्यकारी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा के सामने बीजेपी में शामिल होने की घोषणा कर दी। 
     

  • Amar Singh

    Nation26, Aug 2018, 4:48 PM

    मुलायम के मुसलमान प्रेम पर अमर के कड़े बोल, आज़म खान पर बोला बड़ा हमला


    अमर सिंह ने उत्तर प्रदेश और देश के हिन्दु समाज को संबोधित करते हुए कहा कि, मैं धर्मनिरपेक्षता के लिए अपने आत्मस्वाभिमान से समझौता नहीं कर सकता हूं।

  • राज्यसभा को आज मिलेगा नया उपसभापति, एनडीए का पलड़ा भारी

    Nation9, Aug 2018, 9:28 AM

    राज्यसभा को आज मिलेगा नया उपसभापति, एनडीए का पलड़ा भारी


    राज्यसभा में आज अपने उपसभापति पद का चुनाव होगा। उपसभापति पद के लिए दोपहर 12 बजे चुनाव होना है। कांग्रेस ने अपनी पार्टी के नेता बीके हरिप्रसाद को विपक्ष के संयुक्त प्रत्याशी के तौर पर मैदान में उतारा है तो वहीं एनडीए ने हरिवंश नारायण सिंह को।