राम मंदिर  

(Search results - 117)
  • undefined

    Nation20, Feb 2020, 3:35 PM IST

    क्या अयोध्या का राम मंदिर तोड़ देगा वेटिकन और मक्का का रिकॉर्ड?

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे कि कैसे श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट राम मंदिर को दुनिया का सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बनाने की कोशिशों में लगा हुआ है. श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की 15 दिन बाद होने वाली बैठक में राम मंदिर निर्माण की तारीख पर फैसला लिया जाएगा। यह बैठक एकादशी के दिन होनी है। ट्रस्ट चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर क्षेत्र दुनिया के सबसे बड़ा सनातन धर्म केंद्र बने। सूत्रों ने बताया कि ट्रस्ट के सदस्य चाहते हैं कि राम मंदिर क्षेत्र का विस्तार वेटिकन सिटी और मक्का की मस्जिद से ज्यादा इलाके में किया जाए।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:28 AM IST

    राम मंदिर निर्माण के लिए पीएम मोदी के खास अफसर को मिली जिम्मेदारी

    राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारियों की बैठक हुई थी। जिसमें मिश्रा को इस पद पर नियुक्त किया गया है। उनका जिम्मा राम मंदिर निर्माण का होगा। वहीं महंत नृत्य गोपाल दास राम मंदिर तीर्थ ट्रस्ट की पहली बैठक में अध्यक्ष और विहिप के अंतरराष्ट्रीय महासचिव चंपत राय को महासचिव चुना गया है।

  • undefined

    News9, Feb 2020, 11:17 PM IST

    मंदिर निर्माण की तिथि पर 19 फरवरी को लगेगी मुहर, ट्रस्ट की पहली बैठक पर सबकी नजर

    राम की नगरी अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण 2 अप्रैल (रामनवमी) या 26 अप्रैल (अक्षय तृतीया) से शुरू हो सकता है। लिहाजा इसके लिए 19 फरवरी को ट्रस्ट के सदस्यों की अहम बैठक हो रही है। माना जा रहा है कि ट्रस्ट के सदस्य 18 फरवरी का राष्ट्रीय राजधानी में पहुंचना शुरू हो जाएगा।
     

  • Udit Raj

    News7, Feb 2020, 2:33 PM IST

    राम मंदिर ट्रस्ट को लेकर कांग्रेस में वार, दलित और ब्राह्मण को लेकर विवाद शुरू

    असल में कांग्रेस नेता उदित राज ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर ट्विट किया कि  देश में दलितों की आबादी बाह्मणों की तुलना में तीन गुना ज्यादा है तो राम मंदिर ट्रंस्ट में दलितों को हिस्सेदारी क्यों कम दी जा रही है। लेकिन इस बात को लेकर कांग्रेस में ही घमासान शुरू हो  गया। कांग्रेस के बाह्मण नेताओं ने जमकर उदित राज्य की क्लास ली।

  • undefined

    Nation5, Feb 2020, 7:00 PM IST

    Ram Temple Trust: पीएम मोदी ने राम मंदिर के लिए किया ट्रस्ट का ऐलान

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राम मंदिर के लिए आज ही बनाए गए श्री राम जन्मभूमि तीर्थ ट्रस्ट के बारे में. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में कहा कि यह ट्रस्ट मंदिर निर्माण के सभी निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र होगा। उन्होंने कहा कि श्रद्धालुओं की संख्या को ध्यान में रखते हुए सरकार ने अयोध्या कानून के तहत अधिग्रहीत पूरी सड़सठ एकड़ भूमि नवगठित ट्रस्ट को देने का निर्णय लिया है। साथ ही सुन्नी वक्फ बोर्ड को 5 एकड़ भूमि देने का केंद्र का अनुरोध राज्य सरकार ने स्वीकार कर लिया है।

  • निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News5, Feb 2020, 6:42 PM IST

    निर्भया केस पर हाईकोर्ट के फैसले से राम मंदिर के लिए बनाए गए ट्रस्ट तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    हाईकोर्ट ने बुधवार को कहा कि निर्भया के चारों दुष्कर्मियों को एक साथ फांसी दी जी सकती है, अलग-अलग नहीं। लेकिन, अदालत ने स्पष्ट कर दिया कि दोषी अब जो भी याचिका दाखिल करना चाहते हैं, 7 दिन के भीतर ही दाखिल करें. अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के 9 नवंबर के फैसले के 88 दिन बाद सरकार ने राम मंदिर बनाने के लिए ट्रस्ट की घोषणा कर दी। इसमें 15 सदस्य होंगे। न्यूजीलैंड ने तीन वनडे की सीरीज के पहले मैच में भारत को 4 विकेट से हरा दिया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

  • modi shah

    News24, Dec 2019, 8:08 AM IST

    जानें क्यों राम मंदिर से लेकर नागरिकता कानून नहीं आए भाजपा के काम

    भाजपा के लिए झारखंड की हार एक सबक बन गई है। क्योंकि इस हार का असर अगले साल बिहार और दिल्ली में भी पड़ सकता है। क्योंकि झारखंड चुनाव से पहले केन्द्र की भाजपा सरकार ने कई बड़े फैसले किए थे, जिसमें अनुच्छेद 370 हटाना, राममंदिर और नागरिकता कानून थे। लेकिन ये बड़े मुद्दे भी राज्य में भाजपा की सरकार को नहीं बचा पाए। 

  • undefined

    News21, Nov 2019, 6:37 PM IST

    राम मंदिर पर अमित शाह के बयान से प्रज्ञा ठाकुर के रक्षा मामलों की संसदीय समिति में शामिल होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को झारखंड में दो जगह मनिका और लोहरदगा में चुनावी सभाओं को संबोधित किया

  • Ayodhya verdict : Supreem court

    News9, Nov 2019, 11:36 AM IST

    अयोध्या विवाद पर सुप्रीम फैसला: रामलला को मिली विवादित जमीन, मुस्लिमों को मस्जिद के लिए मिलेगी पांच एकड़ जमीन

    सुप्रीम कोर्ट ने आज अयोध्या मामले में सबसे बड़ा फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसला में कहा कि जिस जमीन का विवाद है उस पर रामलला का अधिकार है। इसके साथ की कोर्ट ने रामलला के लिए निर्मोही अखाड़े के दावे के साथ ही शिया वफ्क बोर्ड का दावा खारिज कर दिया था। जिसके बाद ये मामला सुन्नी वक्फ बोर्ड और रामलला विराजमान का हो गया था। इसके बाद फैसला सुनाते हुए पांच जजों की बेंच ने कहा कि विवादित जमीन पर रामलला का अधिकार है। 

  • undefined

    News7, Nov 2019, 7:06 PM IST

    जानें क्यों अयोध्या में विहिप ने बंद किया पत्थरों को तराशने का काम

    असल में सभी सामाजिक संगठनों ने अयोध्या के फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही है। यही नहीं संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने साफ कह दिया है कि इस फैसले को स्वागत किया जाना चाहिए। पिछले कई दिनों से संघ मुस्लिम नेताओं के साथ मिलकर इस मुद्दे पर बैठक कर रहा है। क्योंकि फैसला आने के बाद विरोध प्रदर्शन किए जाने की आशंका है।

  • MN Hindi Oct 16

    News16, Oct 2019, 8:19 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट में आज राम मंदिर की सुनवाई से निर्मला सीतारमण के मनमोहन सरकार पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    सुप्रीम कोर्ट में आज राम मंदिर विवादित बाबरी मस्जिद मामले में 40वें दिन की सुनवाई हो रही है

  • undefined

    News16, Oct 2019, 1:23 PM IST

    अयोध्या मामले में जानें क्यों बौखला गए हैं मुस्लिम पक्ष के वकील, सुप्रीम कोर्ट में बेंच के सामने फाड़ा नक्शा

    असल में चीफ जस्टिस पहले ही कह चुके हैं कि इस मामले को अब और ज्यादा नहीं अटकाया जाएगा। क्योंकि इस मामले में कई साल लग चुके हैं। हालांकि मुस्लिम पक्ष पहले से ही इस मामले को लेकर ज्यादा समय चाहता है। लेकिन बेंच ने अभी तक इस मामले को तय समय में पूरा करने का आदेश दिया है। आज सुप्रीम कोर्ट में 40 वें दिन अयोध्या जमीन विवाद की सुनवाई सुनवाई चल रही थी। लेकिन मुस्लिम पक्ष के वकील राजीव धवन ने अयोध्या से संबंधित एक नक्शा फाड़ा दिया। 

  • Foreign Ramlila artists who came to see Ram Lala in Ayodhya, sad to see God in the tent

    News22, Sep 2019, 9:09 PM IST

    अयोध्या पहुंचे विदेशी कलाकार तंबू में रामलला को देखकर हुए दुखी

    भारतीय मूल के कुछ विदेशी कलाकारों का दल रामलला के दर्शन करने के लिए अयोध्या आया। वहां पर फटे हुए तंबू में रामलला को विराजमान देखकर उनके दुख का पारावार नहीं रहा। उन्होंने यहां की सुविधाओं पर सवाल उठाया और दर्शन को सुगम बनाने की अपील की। उन्होंने अयोध्या में जल्दी ही भव्य राम मंदिर बनने की उम्मीद जाहिर की। 
     

  • MyNation in 100 seconds September 19 - HINDI

    News19, Sep 2019, 8:05 PM IST

    From PM Modi's statement on Ram Temple to Chidambaram in Tihar jail, watch MyNation in 100 seconds

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नासिक में महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया

  • Nirmohi akhara reach supreme court to cancel centre plea on undisputed land

    Nation17, Sep 2019, 9:09 AM IST

    राम मंदिर मामले की सुनवाई का हो सकता है टीवी पर लाइव प्रसारण, सुप्रीम कोर्ट ने इच्छा जाहिर की

    अयोध्या के राम मंदिर विवाद पर सुप्रीम कोर्ट में रोजाना सुनवाई चल रही है। इस मामले में पूरे देश की दिलचस्पी है। हो सकता है कि इसका टेलीविजन पर लाइव  प्रसारण किया जाए। देश की सर्वोच्च अदालत ने इस बाबत इच्छा जाहिर की है और पूछा है कि इस तरह की व्यवस्था बनाने में कितना समय लगेगा।