राव  

(Search results - 116)
  • Harish rawat opened unity  pole among Congress in Uttarakhand

    News19, Nov 2019, 8:11 AM IST

    उत्तराखंड में 'हरदा' की चाय की चुसकी खिलाएगी ‘हाथ’ की किस्मत

    उत्तराखंड के पिथौड़ागढ़ विधानसभा के लिए उपचुनाव हो रहा है। इसके लिए हरीश रावत भी वहां पर पार्टी के प्रत्याशी के लिए चुनाव का प्रचार करने पहुंचे। हालांकि पिछले स्वास्थ्य खराब को लेकर हरदा चर्चा में आए थे और उसके बाद सीबीआई केस मामले में कोर्ट ने उन्हें राहत नहीं दी है। लेकिन इन सबके बावजूद हरीश रावत ने उपचुनाव में प्रचार किया।

  • 100 seconds Hindi Oct 31

    News31, Oct 2019, 7:43 PM IST

  • जानिए दशहरा के बारे में कुछ अनोखी बातें

    Lifestyle23, Oct 2019, 7:52 PM IST

    जानिए दशहरा के बारे में कुछ अनोखी बातें

    दशहरा बुराई पर अच्छाई की जीत का त्योहार है। आज ही के दिन लंका में लंबी लड़ाई के बाद भगवान राम ने रावण को हराया था। दशहरा के त्योहार को मां दुर्गा की महिषासुर नामक दैत्य पर जीत के जश्न के रूप में भी मनाया जाता है। दशहरा के बारे में इन बातों को तो सभी जानते हैं लेकिन इसके आलावा भी दशहरे से संबंधित कई सारे रोचक तथ्य हैं।

  • NCP leader Sharad Pawar

    News25, Sep 2019, 8:26 AM IST

    चुनाव से पहले बुरे फंसे पवार, हुई एफआईआर

    महाराष्ट्र में अगले महीने चुनाव होने हैं और इससे पहले पवार के खिलाफ एफआईआर होने से उनके साथ ही पार्टी की मुश्किलें बढ़ गई है। ईडी उन्हें कभी भी गिरफ्तार कर सकती है या फिर पूछताछ के लिए बुला सकती है। फिलहाल महाराष्ट्र में हुए राज्य सहकारी बैंक घोटाले का मामला सुप्रीम कोर्ट में चल रहा है। 

  • balakot

    Nation23, Sep 2019, 7:18 PM IST

    क्या एक और सर्जिकल स्ट्राइक चाहता है पाकिस्तान?

    पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकियों के कैंप में एक बार फिर से सक्रियता देखी जा रही है। सेना प्रमुख जनरल विपिन रावत ने इस बारे में खुलासा किया है। पाकिस्तान बालाकोट के रास्ते  500 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में जुटा हुआ है। 
     

  • Nation12, Sep 2019, 4:46 PM IST

    सेनाध्यक्ष बिपिन रावत की इस बात से थर्रा जाएगा पाकिस्तान

    भारतीय सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने आज यह बोलकर सनसनी फैला दी है कि उनकी फौज कभी  भी पाक अधिकृत कश्मीर में घुसकर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। हालाकि उन्होंने कहा कि इस बारे में आखिरी फैसला सरकार को ही लेना है। लेकिन यदि हमें आदेश मिले तो कभी भी हम पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। 
     

  • lord ram

    Spirituality8, Sep 2019, 8:22 AM IST

    भगवान श्रीराम, जिनपर रावण को भी था पूर्ण विश्वास

    रामायण में एक कथा प्रसंग मिलता है। जिसमें रावण को भगवान राम पर भरोसा करते हुए दिखाया जाता है। यह प्रसंग बताता है कि भगवान राम का चरित्र कितना महान था। 
     

  • Photos of Pakistan, captured in Firaq to cross the border from the launch pad of Rawalakot

    News5, Sep 2019, 5:14 PM IST

    रावलकोट के लॉन्‍च पैड से आतंकियों को सीमा पार कराने की फिराक में पाकिस्तान, कैद हुई तस्वीरें

    भारतीय खुफिया एजेंसियों को मिली तस्वीरों में आसानी से देखा जा सकता है कि पाकिस्तान जो ये दावे करता था कि वह अपनी जमीन से किसी भी आतंकी गतिविधियों को संचालित नहीं करेगा। जबकि उसकी जमीन पर आतंकी ट्रेनिंग ले रहे हैं और भारत की सीमा में प्रवेश करने की कोशिश में हैं।

  • After Chidambaram and Shivkumar, this close leader of the Gandhi family will come under the grip of CBI

    News4, Sep 2019, 11:57 AM IST

    चिदंबरम और शिवकुमार के बाद गांधी परिवार का ये करीबी नेता आएगा सीबीआई के शिकंजे में

    पिछले एक माह के दौरान कांग्रेस के दो दिग्गज नेता पी चिदंबरम और डीके शिवकुमार सरकारी एजेसियों के शिकंजे में फंस गए हैं। वहीं अभी हरियाणा के सीएम भूपेन्द्र सिंह हुड्डा की अभी सीबीआई की रडार पर हैं और उनके खिलाफ जांच चल रही है। एक दिन पहले ही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने हुड्डा को लेकर बयान दिया था वह जल्द ही जेल जाएंगे। 

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News30, Aug 2019, 7:56 AM IST

    पाकिस्तान की जंग की धमकी के बाद आज जनरल बिपिन रावत जाएंगे कश्मीर

    राज्य से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद सेना प्रमुख की जम्मू और कश्मीर की पहली यात्रा है। हालांकि इससे पहले जब राज्य में अनुच्छेद हटाया जाना था उससे पहले रावत ने कश्मीर में जाकर सुरक्षा की समीक्षा की थी और इसी दौरान उन्होंने कश्मीर में एनएसए अजीत डोवल के साथ भी मुलाकात की थी। रावत के कश्मीर दौरे से वापस आने के बाद से ही कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने का ऐलान किया गया था।

  • News25, Aug 2019, 1:50 PM IST

    जानें क्यों हरदा ने कहा कि कुछ ताकतें उन्हें मिटा देना चाहती हैं

    पूर्व सीएम हरीश रावत ने वर्तमान समय को अपने राजनीतिक करियर की सबसे चुनौतीपूर्ण घड़ी करार दिया है। फिलहाल स्टिंग मामले में हरीश रावत के खिलाफ सीबीआई ने प्रारंभिक जांच पूरी कर ली है और जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल हो सकती है। जिसके बाद हरदा की मुश्किलें बढ़ सकती है। लिहाजा हरदा को समझने वाले ये कह रहे हैं कि उनका इशारा सीबीआई की तरफ है।

  • Army chief General Bipin Rawat

    News16, Aug 2019, 8:25 AM IST

    विपिन रावत होंगे देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ!

    सेनाध्यक्ष जनरल विपिन रावत इस साल दिसंबर में रिटायर हो रहे हैं। उनके प्रधानमंत्री के रिश्तों और उनकी कार्यकुशलता को देखते हुए ऐसा माना जा रहा कि इस पद की दौड़ में वह सबसे आगे हैं और इसके साथ ही सबसे ज्यादा सीनियर मिलिट्री कमांडर होने के कारण उसकी दावेदारी सबसे प्रबल मानी जा रही है। 

  • doval file

    News3, Aug 2019, 8:21 PM IST

    आखिर किस वजह से अमरनाथ गुफा के पास टेंट में हुई डोभाल और सेना प्रमुख की मुलाकात?

    कश्मीर घाटी में लगातार हलचल हो रही है। इस बीच खबर आ रही है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने गुप्त रुप से कश्मीर की यात्रा की है। उनकी इस यात्रा की जानकारी किसी को नहीं दी गई। उन्होंने अमरनाथ गुफा के पास एक टेंन्ट में सेना प्रमुख बिपन रावत से मुलाकात की। 
     

  • Army chief gave big statement, said POK and Aksai Chin are ours, how to get government to decide

    News26, Jul 2019, 2:09 PM IST

    पीओके और अक्साई चिन को दोबारा हासिल करने लिए फैसला करे सरकार: सेनाध्यक्ष

    कारगिल में भारतीय सेना की जीत की 20 वीं सालगिरह के मौके पर विपिन रावत ने कहा कि पाकिस्तान का कब्जे वाला कश्मीर और अक्साई चीन भारत का हिस्सा है। लेकिन इस पर हमारा नियंत्रण नहीं है। इस पर सरकार को जल्दी फैसला करना चाहिए। अक्साई चीन का जो हिस्सा हमारे देश के नियंत्रण में नहीं है उसे कैसे हासिल करना है इसका फैसला राजनीतिक नेतृत्व को लेना होगा। आर्मी चीफ ने कहा कि पूरा जम्मू कश्मीर भारत का है।

  • Harish rawat opened unity  pole among Congress in Uttarakhand

    News16, Jul 2019, 7:45 PM IST

    हरीश के तंज ने खोली उत्तराखंड में कांग्रेसी एकता की पोल

    हरीश रावत उत्तराखंड की ही राजनीति में सक्रिय रहना चाहते हैं। हाल ही में उन्होंने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और असम के प्रभारी से इस्तीफा दिया है। हरीश रावत को गांधी परिवार का  करीबी माना जाता है। लिहाजा राहुल गांधी के इस्तीफे के बाद हरीश रावत ने इस्तीफा देते हुए कहा था कि उनकी पारी अब खत्म हो चुकी है।