राष्ट्र  

(Search results - 632)
  • modi trump

    World22, Aug 2019, 2:56 PM IST

    भारत को अफगान युद्ध में उलझाना चाहते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

    अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने अफगानिस्तान से आईएस के खात्मे के लिए भारत सहित कई देशों से सहयोग की मांग की है। उनके कहने का मतलब था कि जिस तरह आईएस अफगानिस्तान में खतरनाक तरीके से अपनी पहुंच बढ़ाता जा रहा है, उन परिस्थितियों को देखते हुए इस इलाके के देशों को उसके खिलाफ कार्रवाई की शुरुआत करनी चाहिए। 
     

  • Tejaswi will prepare to make Akhilesh and Lalu soft!

    News22, Aug 2019, 8:09 AM IST

    क्या टीपू केे बाद तेेजस्वी बनेंगे 'औरंगजेब'

    तेजस्वी पार्टी की कमान अपने हाथों में चाहते हैं। लिहाजा पिछले कई दिनों से उन्होंने इसी रणनीति के तहत पार्टी के कार्यक्रमों और बैठकों से दूरी बनाकर रखी है। यही नहीं लालू प्रसाद यादव परिवार में भी कई गुट बन गए हैं। जो तेजस्वी के खिलाफ अंदरूनी तौर पर मोर्चा खोले हुए हैं। वहीं अब ये सवाल उठ रहे हैं कि कि क्या तेजस्वी अखिलेश यादव और औरंगजेब की तरह बगावत कर पार्टी की कमान अपने हाथ में लेंगे। गौरतलब है कि औरंगजेब ने अपने पिता शाहजहां से बगावत कर सत्ता अपने हाथ में ले ली थी।

  • World21, Aug 2019, 2:13 PM IST

    चीन की औकात में नहीं है भारत से सीधे संघर्ष में उलझना, ये हैं सात प्रमुख कारण

    कश्मीर मामले पर चीन ने पाकिस्तान का समर्थन करते हुए भारत के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में मामला उठवा दिया। लेकिन भारतीय संसद द्वारा कश्मीर के विभाजन और धारा 370 की समाप्ति पर चीन सीधे तौर पर कुछ भी कहने से अभी तक बचता दिख रहा है। हालांकि इस मुद्दे पर पाकिस्तान में खलबली मची हुई है। लेकिन चीन पूरे कश्मीर विवाद से सीधे तौर पर खुद को अलग रखने की कोशिश कर रहा है। उसने कुछ छुट पुट बयान जारी तो किए हैं, लेकिन यह बयान भी चीन के किसी बड़े नेता द्वारा जारी नहीं किया गया है। इसकी वजह यह है कि चीन कभी भी भारत से सीधा संघर्ष मोल नहीं ले सकता। आपको याद होगा कि डोकलाम से भी चीन की फौज को बैरंग वापस लौटना पड़ा था। आखिर क्यों चीन भारत से उलझना नहीं चाहता? क्या है उसकी मजबूरी? 
     

  • Rajiv Gandhi's 75th birth anniversary today, Congress leaders pay tribute to 'Veer Bhoomi', Hooda also arrived

    News20, Aug 2019, 11:24 AM IST

    राजीव गांधी की 75वीं जयंती आज, 'वीर भूमि' पहुंचकर कांग्रेस नेताओं दी श्रद्धांजलि, हुड्डा भी पहुंचे

    आज वीरभूमि पहुंचकर कांग्रेस के नेताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। पूर्व पीएम को श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई नेता शामिल रहे। यही नहीं कल तक सोनिया गांधी के खिलाफ बागी तेवर अपनाए हरियाणा के पूर्व सीएम भपेन्द्र सिंह हुड्डा भी अपने नेता को श्रद्धांजलि देने उनके समाधि स्थल पहुंचे। वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी पूर्व पीएम राजीव गांधी को उनकी जयंती के अवसर पर याद किया।

  • Amit Shah and Ajit Doval reach PM residence, cabinet meeting to be held in a while

    Nation19, Aug 2019, 6:34 PM IST

    जम्मू कश्मीर से लौटते ही अजित डोभाल ने की गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात

    जम्मू कश्मीर में हालात अब सामान्य होने लगे हैं। ऐसे में वहां पिछले 11 दिनों से तैनात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल दिल्ली लौट आए हैं। उन्होंने आते ही गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। 
     

  • poonam joshi and indian flag

    World19, Aug 2019, 5:33 PM IST

    तिरंगे का अपमान सह नहीं पाई भारत की बेटी, देखिए कैसे किया विरोध

    लंदन में भारतीय उच्चायोग के सामने भारत विरोधी प्रदर्शन चल रहा था। जिस दौरान भारतीय राष्ट्रध्वज का अपमान करने की कोशिश की गई। लेकिन वहां मौजूद भारत पुत्री पूनम जोशी इसे सह नहीं पाईं और उन्होंने भारत विरोधियों के हाथ से तिरंगा छीन लिया। 
     

  • gafoor and shah qureshi

    World17, Aug 2019, 8:21 PM IST

    शेखी बघारने से बाज नहीं आ रहा है पाकिस्तान, जुटा है अपनी हार को जीत बताने में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद् में बुरी तरह मात खाने के बाद भी पाकिस्तान ने सबक नहीं सीखा है। उसने चीन के जरिए बैठक तो करवा दी। लेकिन इसमें शामिल दुनिया के सभी देशों ने कश्मीर को भारत का आंतरिक मामला बताते हुए दखल देने से इनकार कर दिया। लेकिन पाकिस्तान इस बेइज्जती को भी अपनी जीत करार देने पर तुला हुआ है। 
     

  • World17, Aug 2019, 7:36 PM IST

    पाकिस्तान ने यूएन में इज्जत के साथ साथ गवां दिए करोड़ो डॉलर, हो गया आर्थिक रुप से बर्बाद

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में पाकिस्तान ने एक बार फिर मुंह की खाई है। लेकिन इसके साथ ही उसे दो बड़े आर्थिक झटके भी लगे हैं। जो उसे आर्थिक रुप से तबाही की ओर ले जा रहे हैं। 
     

  • Entertainment17, Aug 2019, 5:32 PM IST

    इस अमेरिकी मॉडल की सुपर सेक्सी तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचा दिया है धमाल

    संयुक्त राष्ट्र अमेरिका की रहने वाली ग्रेसिएला मोंटेस इन दिनों इंटरनेट पर छाई हुई हैं। उनकी सुपर हॉट तस्वीरों ने सभी को दीवाना बना दिया है। उनका दावा है कि उनका फीगर प्राकृतिक है। 
     

  • un meeting

    News16, Aug 2019, 10:46 PM IST

    यूएन में भी मिली पाक और चीन को बड़ी शिकस्त, यूएन को भारत नेे ये दिया जवाब

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद चीनी की अनौपचारिक क्लोज डोर मीटिंग खत्म हो गई है। इस बैठक को पाकिस्तान के दबाव में चीन ने बुलाया था। हालांकि ये पहले से ही तय हो गया था कि इस बैठक में भी पाकिस्तान को मात खानी पड़ेगी वैसी ही हुआ। पाकिस्तान इस मामले को उछाल कर अपने पक्ष में माहौल बनाना चाहता था जबकि वह इसका न तो स्थायी और न ही अस्थायी सदस्य है।

  • naik

    News16, Aug 2019, 8:04 PM IST

    मुश्किल में फंसा जाकिर नाइक, धक्के मारकर निकाल सकता है मलेशिया भी

    जाकिर ने हाल ही में एक कार्यक्रम में हिंदुओं पर जातीय टिप्पणी करके कहा था कि मलेशिया में हिंदुओं की स्थिति भारत के मुसलमान की तुलना में 100 फीसदी से भी ज्यादा अच्छी है। जिसके बाद उसके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। इस मामले को लेकर पुलिस ने उसको पूछताछ के लिए बुलाया था। फिलहाल मलेशिया की मीडिया के मुताबिक, प्रधानमंत्री डॉ. महाथिर मोहम्मद ने भी कहा है कि अगर ये साबित हो जाता है कि जाकिर नाइक देश की छवि को नुकसान पहुंचा है, तो उनकी स्थायी नागरिकता  समाप्त की जाएगी।

  • Amit Shah will keep Yogi Raj as the foundation of development today

    News16, Aug 2019, 7:59 PM IST

    योगी के कैबिनेट के विस्तार पर आज दिल्ली में लगेगी मुहर, नामों की लिस्ट लेकर लौटेंगे योगी

    योगी आदित्यनाथ सरकार में अगले हफ्ते तक फेरबदल हो सकता है। ये पहले से ही कहा जा रहा था कि सावन के खत्म होने के बाद योगी कैबिनेट का विस्तार कर सकते हैं। हालांकि 28 जुलाई को भी पार्टी अध्यक्ष अमित शाह लखनऊ में थे और तभी संभावित नामों पर चर्चा हुई थी। लेकिन अंतिम फैसला नहीं हो सका था। कैबिनेट में शामिल हने वाले नेताओं की लंबी लिस्ट है और इसके साथ ही मंत्रियों का प्रमोशन भी होना है।

  • Sonia elect as president of congress

    Nation16, Aug 2019, 4:24 PM IST

    क्या राजनीतिक दुश्मनी में सार्वजनिक जीवन की गरिमा भुला बैठे राहुल सोनिया

    कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लाल किले पर आजादी के जश्न से दूर रहे। जब कांग्रेस ने यह तय कर ही लिया है कि गांधी परिवार के अतिरिक्त पार्टी का कोई अस्तित्व है। तो फिर राहुल सोनिया की अनुपस्थिति को क्यों नहीं स्वतंत्रता दिवस के राष्ट्रीय समारोह से पूरे कांग्रेस की अनुपस्थिति मानी जाए। हालांकि दोनों नेता पार्टी मुख्यालय पर झंडोत्तोलन करते हुए देखे गए। लेकिन उनमें से किसी एक की लाल किले पर हो रहे समारोह में  कम से कम औपचारिक रुप से  ही उपस्थित रहना बेहतर होता। 
     

  • राज्य के तंगधार और मच्छकल सेक्टबर में सेना ने स्थानीय लोगों को तोहफे दिए और एक दूसरे के गले मिले।

    Nation16, Aug 2019, 3:07 PM IST

    कश्मीर में सामान्य हो चले हालात, उधर दुनिया में कोई नहीं पाकिस्तान के साथ

    जम्मू कश्मीर में हालात सामान्य होने लगे हैं, उम्मीद के मुताबिक सोमवार से वहां स्कूल कॉलेज खुल जाएंगे। लेकिन पाकिस्तान को कश्मीर की यह स्थिति बर्दाश्त नहीं हो रही है। इस मुद्दे पर अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए वह संयुक्त राष्ट्र में इस मुद्दे को उठाने की पुरजोर कोशिश कर रहा है। लेकिन चीन के सिवा कोई और उसके साथ नहीं है। उसी के आग्रह पर संयुक्त राष्ट्र ने बंद कमरे में पर्दे के पीछे कश्मीर पर चर्चा करने का मन बनाया है। लेकिन वहां पर पाकिस्तान की परछांई भी नहीं फटक सकती। 
     

  • hhhhh

    News16, Aug 2019, 9:10 AM IST

    पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पहली पुण्यतिथि आज, राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री समेत कई दिग्गजों ने श्रद्धांजलि

    आज प्रधानमंत्री प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके कैबिनेट सहयोगियों ने दिल्ली स्थित अटल मेमोरियल पहुंचकर उनकी फूल अर्पित कर उनकी पहली पुण्यतिथि पर उन्हें श्रद्धांजलि थी। इससे पहले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी पूर्व प्रधानमंत्री को नमन करते हुए सदैव अटल स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का पिछले साल 16 अगस्त को दिल्ली के एम्स अस्पताल में निधन हो गया था।