राष्ट्रपति  

(Search results - 219)
  • News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।

  • News13, Nov 2019, 10:08 AM IST

    सबसे बड़ी लूजर बनी शिवसेना, न घर के रहे न घाट के

    असल में महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद चले राजनैतिक ड्रामे में सबसे ज्यादा नुकसान में शिवसेना रही। क्योंकि राज्य में ठाकरे परिवार का मुख्यमंत्री बनाने की जिद के चक्कर में न तो राज्य में सरकार बना पाई उल्टा उसमें मोदी सरकार से भी केन्द्र में किनारा कर लिया। शिवसेना को उम्मीद थी कि कांग्रेस उसे समर्थन देगी और वह एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News12, Nov 2019, 7:01 PM IST

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर पैदा असमंजस से लता मंगेशकर के खराब स्वास्थ्य तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर असमंजस की स्थिति के बीच केंद्र सरकार ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है
     

  • Devendra Fadnavis

    News9, Nov 2019, 8:59 PM IST

    महाराष्ट्र में नहीं लगा राष्ट्रपति शासन, राज्यपाल ने भाजपा को दिया सरकार बनाने का न्योता

    बहरहाल राज्यपाल ने भाजपा विधायक दल के नेता देवेन्द्र फडणवीस को 11 नवंबर को विधानसभा में बहुमत साबित करने का आदेश दिया है। हालांकि अभी तक राज्य में भाजपा के पास बहुमत का आंकड़ा नहीं है। क्योंकि शिवसेना से मिलकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा के पास महज 105 विधायक हैं जबकि शिवसेना के पास 56 विधायक हैं। वहीं कांग्रेस के 44 और एनसीपी के पास 54 विधायक हैं। शिवसेना फिलहाल मुख्यमंत्री के पद के लिए अड़ी है। 

  • News28, Oct 2019, 9:38 AM IST

    मरने से पहले कायर बगदादी ने तीन बच्चों को बनाया था ढाल, लेकिन मारा गया

    अमेरिकी सैनिकों ने बगदादी को उसी स्टाइल में मारा है। जिस स्टाइल से उन्होंने ओसामा बिन लादेन को मौत के घाट उतारा था। इसके लिए एक विशेष ऑपरेशन चलाया गया। जिसके बाद अमेरिकी सैनिकों ने दुनिया के मोस्ट वॉटेड आंतकी को मार गिराया है।  अमेरिकी सेना के मुताबिक बगदादी को उत्तर पश्चिमी सीरिया में एक ऑपरेशन में खत्म कर दिया है।

  • World9, Oct 2019, 1:26 PM IST

    ट्रंप ने कसा तंज: हिलेरी को 2020 का राष्ट्रपति चुनाव लड़ना चाहिए

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में अपनी प्रतिद्वंद्वी रही हिलेरी क्लिंटन पर मंगलवार को तंज कसते हुए कहा कि उन्हें अगला चुनाव भी लड़ना चाहिए और इसके लिए सिर्फ यह शर्त है कि उन्हें अपने अपराधों पर सफाई देनी होगी।

  • News27, Sep 2019, 10:28 AM IST

    यूएन में इमरान खान के भाषण से पहले खौफ में हैं पाकिस्तानी और सेना

    इमरान खान अपने बड़बोले बयानों के जाने जाते हैं। वह कब क्या बोल दें उन्हें इसकी समझ नहीं हैं। पिछली बार जब वह अमेरिका गए थे तो उन्होंने साफ तौर पर स्वीकार किया था कि पाकिस्तान में कई आतंकी गुट हैं। दो दिन पहले ही उन्होंने स्वीकार की किया कि अलकायदा को ट्रेनिंग पाकिस्तान ने ही दी थी। इसके लिए उन्होंने अमेरिका नाम भी लिया था। हालांकि अमेरिका ने इमरान खान के बयान को कोई तवज्जो नहीं दी। लेकिन पाकिस्तान में इमरान के भाषण को लेकर काफी चर्चा हुई। बताया जाता है कि इमरान के भाषण को लेकर पाकिस्तानी सेना भी उनसे नाराज है।

  • imran khan

    News27, Sep 2019, 9:24 AM IST

    दुनिया के सामने इमरान ही नहीं गिरे बल्कि गिर गई है पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था भी

    एशियन डेवलपमेंट बैंक पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति पर एक रिपोर्ट जारी की है। जिसके मुताबिक पाकिस्तान पिछले छह साल में सबसे ज्यादा कमजोर हुआ है और पिछले एक साल में और भी ज्यादा। पाकिस्तान के आर्थिक हालत नेपाल और भूटान से भी खराब हैं। बैंक का कहना है कि पाकिस्तान की जीडीपी 2019-20 में 2.8 फीसदी रहेगी। जो पिछले छह साल का सबसे कम स्तर है।

  • News26, Sep 2019, 12:59 PM IST

    इमरान खान ने ट्रंप पर किया जादू टोना!

    तारिक फतेह का दावा है कि इमरान अपनी माला लेकर डोनाल्‍ड ट्रंप से मिलने गए थे। इसके जरिए वह ट्रंप पर जादू-टोना कर रहे थे। उन्‍होंने दावा किया कि इमरान खान ट्रंप से मुलाकात के दौरान माला (तज़बी) लेकर पढ़ रहे थे और ट्रंप पर जादू कर रहे थे। अगर तारिक फतेह की ये बात सही है तो शायद इमरान खान ने ट्रंप पर जादू किया हो सकता है। 

  • News25, Sep 2019, 8:11 PM IST

    कश्मीर पर ट्रंप के बयान से रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के आतंकी ठिकानों को खत्म करने की बात कहने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की

  • News25, Sep 2019, 8:31 AM IST

    जानें क्यों ट्रंप ने मोदी को कहा 'भारत का पिता'

    ट्रंप ने पीएम मोदी को एक महान नेता बताते हुए कहा कि उन्हें याद है कि कुछ साल पहले तक भारत की स्थिति खराब थी। लेकिन पीएम मोदी ने प्रयास कर देश की स्थिति में सुधार किया है। ट्रंप ने यूएनजीए की बैठक से अलग कहा कि "मेरी प्रधानमंत्री मोदी के साथ केमेस्ट्री काफी अच्छी है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने कार्यकाल में शानदार काम किया है।

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधन की शुरुआत करते हुए कहा, ‘‘गुड मॉर्निंग ह्यूस्टन। गुड मॉर्निंग टेक्सास। गुड मॉर्निंग अमेरिका। मेरे भारतवासियों को शुभकामनाएं।

    News23, Sep 2019, 6:41 AM IST

    पीएम मोदी ने ट्रंप को जीत का मंत्र देकर भारतीयों को दिया गुप्त संदेश

    अमेरिका के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम मे अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद थे। इस कार्यक्रम में पचास हजार भारतीय मौजूद थे। उनका उत्साह देखकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुश थे। उन्होंने अपने संबोधन में भारतीयों की जमकर तारीख की। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में भारतीयों ने अच्छा काम किया है और उसको देखकर उन्हें गौरव होता है। उन्होंने कहा कि उन्हें देश को आगे ले जाना है और इसके लिए उन्हें भारत और भारतीयों की मदद चाहिए और हम इसके लिए आगे देख रहे हैं।

  • Melania trump

    World21, Sep 2019, 4:12 PM IST

    अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की पत्नी मेलेनिया की आग लगाती तस्वीरें, जो आपने कभी नहीं देखी होंगी

    अमेरिका की फर्स्ट लेडी यानी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी एक पूर्व फैशन मॉडल हैं। उनका कातिलाना अंदाज देखकर आप सन्न रह जाएंगे।  राष्ट्रपति की पत्नी को अमेरिका में फर्स्ट लेडी का दर्जा हासिल है। लेकिन अमेरिका की इस फर्स्ट लेडी का जलवा ऐसा है कि उनकी तस्वीरें देखकर कोई भी दंग रह जाए। आईए देखते हैं- 
     

  • Trump will participate in Modi's Howdy Modi program

    World20, Sep 2019, 9:54 AM IST

    'हाउडी मोदी' के विरोध में मस्जिदों में जमा हो रहे हैं पाकिस्तानी

    पीएम मोदी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ती लोकप्रियता और विश्व गुरु के रुप में भारत के बढ़ते कदम पाकिस्तानियों को बेचैन कर रहे हैं। भारत से ईर्ष्या की वजह से पाकिस्तान खुद को ऊंचा उठाने की बजाए  और नीचा गिराए जा रहा है। अमेरिका के ह्यूस्टन में पीएम मोदी और राष्ट्रपति ट्रंप के कार्यक्रम का विरोध करने के लिए पाकिस्तानियों वहां की मस्जिदों में इकट्ठा हो रहे हैं। अमेरिकी भारतीयों ने राजनीतिक इस्तेमाल के लिए मस्जिदों के इस्तेमाल पर गहरी आपत्ति जताई है। 
     

  • MyNation in 100 seconds September 19 - HINDI

    News19, Sep 2019, 8:05 PM IST

    From PM Modi's statement on Ram Temple to Chidambaram in Tihar jail, watch MyNation in 100 seconds

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को नासिक में महाजनादेश यात्रा के समापन पर रैली को संबोधित किया