राष्ट्रपति भवन  

(Search results - 12)
  • undefined

    NewsFeb 24, 2020, 5:54 PM IST

    जानिए क्या है अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प का DAY 2 प्लान?

    25 फरवरी को सुबह 10 बजे राष्ट्रपति भवन में ट्रम्प और मेलानिया का स्वागत होगा। 10.45 बजे ट्रम्प और मेलानिया राजघाट जाएंगे। इसके बाद 11.30 बजे दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस पीएम मोदी के साथ द्विपक्षीय वार्ता होगी। मेलानिया ट्रम्प दिल्ली स्थित सरकारी स्कूल के हैप्पीनेस क्लास का दौरा भी करेंगी।

  • undefined

    NewsFeb 23, 2020, 1:20 PM IST

    ट्रम्प के लिए भोज में सोनिया को नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नाराज, नहीं शामिल होंगे कई नेता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आ रहे हैं और भारत सरकार ने उनके लिए एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया है। जिसमें कई गणमान्य नेताओं को आमंत्रित किया है। लेकिन सरकार की तरफ से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस नाराज है। सरकार ने ट्रम्प के साथ रात्रि भोज के लिए सोनिया गांधी को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया।

  • undefined

    EntertainmentMay 31, 2019, 10:30 AM IST

    PM के शपथ ग्रहण समारोह में साथ नजर आए बॉलीवुड सितारे, कंगना और करण का हुआ सामना

    पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह 30 मई को था। यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन परिसर में हुआ, जिसमें करीब आठ हजार मेहमान शामिल हुए थे। इन मेहमानों में बॉलीवुड की भी हस्तियां आमंत्रित थी। सभी स्टार्स साथ में तस्वीरें खिंचवा रहे थे। हैरान कर देने वाली बात यह थी कि बॉलीवुड के कुछ लोग जो एक दूसरे को देखना तक पसंद नहीं करते थे। वह पीएम शपथ ग्रहण में एक दूसरे के साथ सेल्फी खींचते नजर आए, देखिए तस्वीरें।

  • undefined

    NewsMay 30, 2019, 4:33 PM IST

    पीएम शपथ ग्रहण में यह विदेशी मेहमान होंगे शामिल

    पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे शुरू होगा। यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाला है। इसमें करीब आठ हजार मेहमान शामिल होने वाले हैं। इन मेहमानों में विदेश से भी कई खास मेहमान शामिल होंगे, देखिए कौन-कौन-

  • undefined

    EntertainmentMay 30, 2019, 2:22 PM IST

    ये सितारें होंगे PM के शपथ ग्रहण में शामिल (PHOTO)

    पीएम मोदी का शपथ ग्रहण समारोह आज शाम 7 बजे शुरू होगा। यह कार्यक्रम राष्ट्रपति भवन परिसर में होने वाला है। इसमें करीब आठ हजार मेहमान शामिल होने वाले हैं। इन मेहमानों में बॉलीवुड हस्तियां भी शामिल होंगी, देखिए कौन-कौन पहुंच रहा है दिल्ली-

  • undefined

    NewsMay 30, 2019, 12:01 AM IST

    आज एक बार फिर गूंजेगा...मैं नरेंद्र दामोदर दास मोदी

    प्रधानमंत्री के तौर पर लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए शपथ लेंगे नरेंद्र मोदी। बिम्सटेक के सदस्य देशों के प्रतिनिधि भी बनेंगे ऐतिहासिक पल के गवाह।
     

  • Narendra Modi

    NewsMay 29, 2019, 3:11 PM IST

    राष्ट्रपति भवन में जश्न की तैयारियां तेज: 48 घंटे पहले ही हांडी में चढ़ गई ‘दाल रायसीना’

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरुवार यानी 30 मई को शपथ ग्रहण करेंगे। लेकिन इसके दो दिन पहले से ही जश्न की तैयारियां शुरु हो गई हैं। दावत के  लिए आने वाले 6 हजार मेहमानों के लिए खाने पीने का इंतजाम किया जा रहा है। इसके लिए राष्ट्रपति भवन की खास ‘दाल रायसीना’ को 48 घंटे पहले ही आंच पर चढ़ा दिया गया है। क्योंकि इसे पकने में इतना ही वक्त लगता है।  
     

  • mamtha blame modi

    NewsMay 28, 2019, 7:55 PM IST

    नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण को लेकर ममता बनर्जी ने दिया बड़ा बयान

    पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 30 मई को होने वाले दूसरे शपथग्रहण समारोह को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने मंगलवार को कहा कि मैंने दूसरे राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की है। वह सभी राष्ट्रपति भवन में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। यह एक संवैधानिक कार्यक्रम है, लिहाजा मैं भी इस कार्यक्रम में हिस्सा लूंगी। ममता का यह बयान तब आया है जब मंगलवार को ही उनके दो विधायकों और 50 से ज्यादा निकाय पार्षदों ने दिल्ली में  भाजपा का दामन थाम लिया। बंगाल लोकसभा चुनाव में अप्रत्याशित सफलता हासिल करते हुए भाजपा ने 18 सीटें जीती हैं। 

  • PM Modi and Salman

    NewsFeb 20, 2019, 1:21 PM IST

    सऊदी युवराज ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के बारे में कह दी यह बड़ी बात

    सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्‍मद बिन सलमान भारत में हैं। उनका राष्ट्रपति भवन में भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री के बारे में ऐसी टिप्पणी की, जिसे जानना आपके लिए बेहद जरुरी है। 

  • mugal

    NewsFeb 6, 2019, 12:41 PM IST

    खुल गया मुगल गार्डन, लाइन में लगने से बचने के लिए ऐसे करें ऑनलाइन बुकिंग

    मुगल गार्डन जाने के लिए आप किसी भी साइड से आइए, आपको अंदर जाने के लिए राष्ट्रपति भवन के गेट नंबर 35 पर पहुंचना होगा। यहीं से मुगल गार्डन में प्रवेश मिलता है। अगर आप अपने वाहन से आ रहे हैं तो आपको पार्किंग की व्यवस्था गेट नंबर 35 के आस-पास ही मिल जाएगी।

  • CIC bhargav

    NewsJan 1, 2019, 7:48 PM IST

    देश के नए मुख्य सूचना आयुक्त बने सुधीर भार्गव

    सूचना आयुक्त के तौर पर कार्यरत सुधीर भार्गव अब केन्द्रीय सूचना आयोग के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे। राष्ट्रपति भवन में हुए एक समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उनको शपथ दिलाई। इस समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह और वित्त मंत्री अरुण जेटली भी शामिल हुए।