राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी  

(Search results - 26)
  • undefined

    News26, May 2020, 12:45 PM

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • Bandra Railway Station, Corona Virus, Corona in Maharashtra, Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray, Lockdown in Bandra, Lockdown in Mumbai, Corona in Maharashtra, Corona Latest News<br />
&nbsp;

    News30, Apr 2020, 2:38 PM

    उद्धव ठाकरे को पवार ने दिया कुर्सी बचाने का मूलमंत्र

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कुर्सी बचाने को लेकर परेशान हैं। क्योंकि अभी तक राज्यपाल भगत सिंह कोहसारी ने विधान परिषद के सदस्य के रूप में उद्धव ठाकरे को नामित करने की राज्य मंत्रिमंडल की सिफारिश पर फैसला नहीं किया है। ठाकरे अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं और कुर्सी बचाने के लिए उन्हें छह महीने भीतर किसी सदन का सदस्य होना जरूरी है।

  • undefined

    News25, Jan 2020, 7:51 AM

    जानें क्यों गांधी परिवार के बाद अब शरद पवार की सुरक्षा में की गई कटौती

    शरद पवार की सुरक्षा में कटौती की खबरों के बाद एनसीपी के सांसद माजिद मेमन ने कहा कि देश में प्रमुख नेता की सुरक्षा को केन्द्र की मोदी सरकार कम रही है। इस बात को लेकर उन्होंने केन्द्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पवार को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. उसको बावजदू उनकी सुरक्षा में सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं हैं।

  • undefined

    News24, Jan 2020, 8:08 AM

    ऐसे तो शिवसेना की हिंदुत्व की राजनीति हो जाएगी खत्म, कांग्रेस के बाद शरद पवार का बड़ा खुलासा

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधियों ने उनसे कहा था कि अगर एनसीपी राज्य में शिवसेना के साथ हाथ मिलाती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। क्योंकि अल्पसंख्यक भाजपा को सत्ता से दूर रखना चाहते थे। लिहाजा एनसीपी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाई।

  • Maharashtra: At the peak of government formation, Congress holds the key to power

    News6, Jan 2020, 8:23 AM

    महाराष्ट्र में फिर दिखा पावर का पॉवर, कमजोर पड़ा दस जनपथ

    पिछले एक हफ्ते से उद्धव ठाकरे सरकार के गले की फांस बना विभागों का बंटवारा आखिरकार हो ही गया है। लेकिन इस बंटवारे में कांग्रेस में नाराजगी देखने को मिल रही है। हालांकि कैबिनेट विस्तार में तीन सहयोगी दलों के विधायकों में नाराजगी को मिली थी। लेकिन अभी तक विधायकों की नाराजगी कम नहीं हुई है। लेकिन अब विभागों के बंटवारे के बाद कांग्रेस नाराज दिखाई दे रही है। कांग्रेस के खाते में अच्छे विभाग नहीं आए हैं।

  • undefined

    News31, Dec 2019, 1:07 PM

    जानें क्यों ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार बना कांग्रेस और एनसीपी के लिए मुसीबत

    उद्धव ठाकरे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार सोमवार को  मुंबई में हुआ, लेकिन अब ये तीनों दलों के लिए गले की फांस बन गया है। क्योंकि कैबिनेट में जगह नहीं मिलने के कारण कांग्रेस और एनसीपी के विधायक नाराज बताए जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में शिवसेना सरकार को बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले  संजय राउत भी नाराज बताए जा रहे हैं।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 4:27 PM

    शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज, जानें क्यों कहा उन्हें देश में रहना चाहिए

     पवार ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में भाजपा विरोधी भावनाएं बढ़ रही हैं। पवार ने कहा कि लोगों को इस तरह के बदलाव के लिए एक विकल्प की आवश्यकता होती है, और इस तरह के विकल्प के लिए राहुल गांधी को देश में रहना चाहिए।

  • Ajit Pawar

    News12, Dec 2019, 8:46 AM

    ‘दादा’ को मिल सकता है घर वापसी का इनाम, ठाकरे सरकार में बन सकते हैं कैबिनट मंत्री

    असल में महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे की अगुवाई में शिवसेना की सरकार कांग्रेस और एनसीपी के समर्थन से चल रही है। पिछले दिनों सियासी घटनाक्रम में अजीत पवार ने पार्टी से बगावत कर भाजपा सरकार को समर्थन दिया था। जिसके बाद राज्य में भाजपा की सरकार बनी थी और अजीत पवार सरकार में उपमुख्यमंत्री बनाए गए थे।

  • Sharad Pawar Ajit Pawar

    News25, Nov 2019, 6:34 PM

    अजित पवार को लेकर दबाव में हैं पवार, क्यों नहीं उठा रहें हैं सख्त कदम

    हालांकि एनसीपी का दावा है कि अभी तक राज्य में राज्य में पार्टी में किसी भी तरह की टूट नहीं हुई है। अजित पवार को मनाया जा रहा है। लेकिन अजित पवार नाराज क्यों हैं इसका जवाब पार्टी का कोई जिम्मेदार नेता नहीं दे रहा है। जबकि पार्टी ने संसदीय दल के नेता के पद से अजित पवार को हटा दिया है। उन्हें पार्टी की सदस्यता से निष्कासित नहीं किया गया है।

  • undefined

    News21, Nov 2019, 8:39 AM

    महाराष्ट्र में नहीं बनी किसी भी दल की सरकार, लेकिन पॉवर सेंटर बन गए हैं पवार

    पवार की पॉवर राजनीति को अगर कोई समझ पा रहा है तो वह खुद पवार हैं। वह राज्य के साथ ही केन्द्र में भी स्थापित हो गए हैं। पिछले दो हफ्ते से मीडिया और टीवी चैनलों में पावर ही दिखाई दे रहे है। जबकि विधानसभा चुनाव के दौरान पवार को मीडिया ज्यादा भाव नहीं देता था। लेकिन दिल्ली से लेकर मुंबई तक हर जगह पवार की ही पूछ हो रही । अगर राज्य में शिवसेना की अगुवाई में सरकार बनती है तो इसका श्रेय पवार को ही जाएगा।

  • undefined

    News21, Nov 2019, 8:31 AM

    एनसीपी और कांग्रेस में सीएमपी तय, लेकिन सरकार से दूर है शिवसेना

    महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर कोई दल खुलकर नहीं बोल रहा है। लेकिन शिवसेना दावा कर रही है कि वह राज्य में सरकार बनाएगी और राज्य में पहली बार ठाकरे परिवार से कोई सीएम बनेगा। जिसका सपना राज्य में पार्टी के संस्थापक बाला साहेब ठाकरे ने देखा था। लेकिन अभी तक शिवसेना के पास वह जादुई आंकड़ा नहीं है। 

  • Modi in Rajya sabha

    News20, Nov 2019, 10:21 AM

    महाराष्ट्र में क्या पक रही है खिचड़ी, पीएम मोदी की एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात आज

    महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आज मुंबई में भी एनसीपी और कांग्रेस के नेताओं की बैठक होने वाली है। जिसमें शिवसेना के साथ मिलकर सरकार बनाने की दिशा में  आगे की बातचीत की जाएगी। हालांकि सोमवार को शरद पवार और सोनिया गांधी की मुलाकात हो चुकी है। जिसमें सरकार के गठन को लेकर बातचीच नहीं हुई है। जिसके बाद शिवसेना की मुश्किलें बढ़ती जा रही है। 

  • undefined

    News18, Nov 2019, 8:42 AM

    पवार आज करेंगे महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी से चर्चा, उद्धव को मिल सकता है कांटों वाला महाराष्ट्र का ताज

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर औपचारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि परदे के पीछे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतओं के बीच बैठकें जारी हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्य में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस आला कमान को लग रहा है कि शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस से अल्पसंख्यक वोट बैंक नाराज होगा। यही नहीं शिवसेना का अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा और उसके मुद्दे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

  • undefined

    News16, Nov 2019, 7:58 PM

    सोनिया और पवार के बीच होगी अहम बैठक, उद्धव को मिलेगा महाराष्ट्र का राज

    लेकिन अब ये तय हो गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की मिलकर सरकार बन रही है। सरकार के मुखिया शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे। वहीं एक एनसीपी  का और एक कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा वहीं विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस का होगा।

  • undefined

    News13, Nov 2019, 10:08 AM

    सबसे बड़ी लूजर बनी शिवसेना, न घर के रहे न घाट के

    असल में महाराष्‍ट्र विधानसभा चुनाव के रिजल्ट आने के बाद चले राजनैतिक ड्रामे में सबसे ज्यादा नुकसान में शिवसेना रही। क्योंकि राज्य में ठाकरे परिवार का मुख्यमंत्री बनाने की जिद के चक्कर में न तो राज्य में सरकार बना पाई उल्टा उसमें मोदी सरकार से भी केन्द्र में किनारा कर लिया। शिवसेना को उम्मीद थी कि कांग्रेस उसे समर्थन देगी और वह एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बनाएगी।