राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  

(Search results - 25)
  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    ViewsMar 27, 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 6:55 AM IST

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • undefined

    NationJan 28, 2020, 4:45 PM IST

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • happy phd

    NewsJan 28, 2020, 11:19 AM IST

    संघ नेताओं का हत्यारा खालिस्तान आतंकी 'हैप्पी पीएचडी' लाहौर में ढेर

    जानकारी के मुताबिक हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी हैप्पी भारत में कई मामलों में वांछित था, और पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, नशीले पदार्थों की तस्करी से उपजे पैसे के विवाद को लेकर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के इस नेता को पाकिस्तान के एक स्थानीय गिरोह ने मार गिराया है।

  • RSS, Ayodhya, Ram Janmabhoomi dispute, Supreme Court verdict, RSS meeting

    NewsJan 24, 2020, 2:25 PM IST

    कमलनाथ सरकार में सरकारी कॉलेज में संघ की बैठक, सियासत गर्माई

    राज्य में पिछले साल कांग्रेस की सरकार बनी थी। तभी राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों में संघ की शाखों और कार्यक्रमों पर प्रतिबंध लगा दिया था। जिसको लेकर भाजपा ने कड़ी आपत्ति जताई थी। यही नहीं राज्य में कमलनाथ सरकार ने आते ही मीसा बंदियों को दी जाने वाली सम्मान निधि को भी बंद कर दिया था।

  • undefined

    NewsNov 7, 2019, 8:49 AM IST

    गडकरी बनेंगे 'संकटमोचक', सरकार बनाने के लिए निकालेंगे रास्ता

    असल में राज्य में आने वाले दिन काफी अहम हैं। क्योंकि राज्य में जिस तरह से राजनैतिक गतिरोध जारी है। उसको देखते हुए अभी तक किसी भी तरह की स्थिति साफ नहीं है। हालांकि कल के शरद पवार के बयान के बाद शिवसेना नरम पड़ी है क्योंकि पवार ने साफ कर दिया था कि एनसीपी और कांग्रेस को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला हुआ है।

  • Nitish kumar looking for future alliance with opposition through RSS leaders inquire

    NewsJul 18, 2019, 10:16 AM IST

    क्या संघ के जरिए विपक्षी दलों का गठबंधन बना रहे हैं नीतीश कुमार

    संघ नेताओं की जांच को लेकर बिहार में मचे सियासी घमासान के बीच कांग्रेस  नीतीश कुमार के पक्ष में खड़ी है। इसके जरिए कांग्रेस भी अपना हित देख रही है। क्योंकि राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस को भी सहयोगी दल का साथ चाहिए । जबकि नीतीश कुमार भाजपा से पीछा छुडाना चाहते हैं। 

  • BJP removed Ramlal as party general secretary organization after RSS decision

    NewsJul 13, 2019, 6:42 PM IST

    बीजेपी में रामलाल राष्ट्रीय संगठन महामंत्री पद से हटाए गए, संघ ने लिया फैसला

    बीजेपी में पार्टी अध्यक्ष के बाद संगठन मंत्री के मजबूत पद पर रहे रामलाल अब आरएसएस के सह संपर्क प्रमुख का कार्य करेंगे। उनको पार्टी में 14 साल हो चुके थे। खबर यह भी है कि उनकी कार्यशैली को लेकर संघ के पास कई तरह की शिकायतें आ रही थी। 

  • Pm narendra modi today meet to RSS chief Mohan bhagwat

    NewsMay 20, 2019, 9:24 AM IST

    पीएम मोदी आज मिल सकते हैं संघ प्रमुख मोहन भागवत से, चुनाव नतीजों पर हो सकती है चर्चा

    आज पीएम मोदी के संघ प्रमुख से मुलाकात करने की चर्चा है। आम तौर पर पीएम नरेन्द्र मोदी संघ के कार्यालय नहीं जाते हैं। लेकिन इस बार चुनाव खत्म होने के बाद संघ प्रमुख से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। रविवार शाम को आए एक्जिट पोल के बाद केन्द्र में फिर से बीजेपी की सरकार बन रही है। जिसको लेकर बीजेपी नेता उत्साहित हैं। लेकिन नेताओं को 23 मई को आने वाले नतीजों का इंतजार है।

  • undefined

    NewsApr 17, 2019, 2:49 PM IST

    असम के चार मीडिया संगठनों पर आतंकी विचारधारा को फैलाने का आरोप, केंद्र ने जांच का दिया आदेश

    एलआरओ की ओर से केंद्रीय गृहमंत्रालय और सूचना एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय को पत्र लिखकर चार मीडिया हाउसेज और उनके मालिकों की जांच का अनुरोध किया गया था। साथ ही इन संगठनों के वित्तीय लेनदेन, आय के स्रोत और विदेशी खुफिया एजेंसियों तथा प्रतिबंधित आतंकी समूहों से पैसा मिलने की पड़ताल करने को कहा गया था। 
     

  • Bjp completes three rss two surveys

    NewsMar 13, 2019, 6:19 PM IST

    जीत के लिए बीजेपी कुछ इस तरह बैठा रही है तथ्यों का गणित

    भारतीय जनता पार्टी में उम्मीदवारों के चयन के लिए जबरदस्त प्रक्रिया चल रही है। इसके लिए पार्टी और संघ दोनों ने ही अलग अलग सर्वेक्षण किये हैं। जिससे इकट्ठा किए गए तथ्यों के विश्लेषण के आधार पर टिकट का बंटवारा किया जाएगा। 

  • VHP Dharmsabha

    NewsDec 9, 2018, 2:40 PM IST

    संघ ने दिया मोदी सरकार को अल्टीमेटम, मंदिर के लिए कानून बनाए

     राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरकार्यवाहक सुरेश भैयाजी जोशी ने कहा कि हिंदू समाज भीख नहीं मांग रहा है, सरकार को कानून बनाकर राम मंदिर के लिए अध्यादेश लाना चाहिए। 

  • ayodhya

    NewsNov 25, 2018, 11:09 AM IST

    रामनगरी अयोध्या में वीएचपी की धर्म सभा शुरु, सुरक्षा के कड़े इंतजाम

    धर्म सभा में शामिल होने के लिए देश भर से बसों, ट्रेनों और निजी वाहन से हजारों की संख्या में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी), राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) और बजरंग दल के कार्यकर्ता अयोध्या पहुंच चुके हैं।

  • Target on RSS

    NewsNov 18, 2018, 3:58 PM IST

    आतंकवादियों के निशाने पर आरएसएस और उसकी शाखाएं

    राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ एक गैरराजनीतिक संगठन है। लेकिन देश के प्रति इसकी प्रतिबद्धता इसी से स्पष्ट हो जाती है कि देश विरोधी आतंकवादी इसके नेताओं और उसकी प्रतिदिन लगने वाली शाखाओं को निशाना बनाना चाहते हैं। खुफिया विभाग ने यह अलर्ट जारी किया है। 

  • Shivraj nomination

    NewsNov 13, 2018, 9:59 AM IST

    'सरकारी दफ्तरों में भी लगेगी संघ की शाखा'

    शिवराज सिंह चौहान ने मीडिया से बातचीत में कहा कि संघ देशभक्तों का संगठन है। उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारी ही नहीं, हर देशभक्त संघ की शाखा में जा सकता है।