राहत और बचाव  

(Search results - 11)
  • Fani Cyclone in can hit odhisa any time, disaster agencies in alert

    News3, May 2019, 9:01 AM IST

    ओडिशा से टकराया 'फानी': शुरू हुआ राहत और बचाव कार्य

    ये तूफान 43 सालों का सबसे भीषण तूफान है और इसका प्रभाव ओडिशा के साथ ही अन्य राज्यों पर भी पड़ेगा। इससे करीब  11.5 लाख लोगों के प्रभावित होने का अंदेशा लगाया जा रहा है। फिलहाल ये तूफान ओडिशा के तटीय इलाकों से टकरा गया हैऔर फिर इसकी रफ्तार 170 से 180 किलोमीटर प्रति घंटे के बीच होने का अनुमान है। फानी' के पुरी के दक्षिणी भाग चांदबाली और गोपालपुर के बीच ओडिशा तट को पार करने की आशंका है। इस तूफान के कारण पुरी में 100 किलोमीटर प्रति घंटे की तेज रफ्तार से हवा चल रही है।

  • Fani cyclon

    News1, May 2019, 1:44 PM IST

    प्रकृति के आगे विवश हुआ चुनाव आयोग: चुनाव के बीच ओडिशा कई इलाकों से हटाई आचार संहिता

    देश में चार चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं और अभी तीन चरण की वोटिंग बाकी है। लेकिन इस बीच प्रकृति ने ऐसा रौद्र रुप धारण किया है कि चुनाव आयोग को विवश होकर ओडिशा के कई इलाकों से आचार संहिता हटानी पड़ी है। जिससे कि यहां राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की बाधा नहीं आए। 

  • Blast in Delhi factory

    News4, Jan 2019, 3:06 PM IST

    दिल्ली की फैक्ट्री में विस्फोट से सात की मौत, आठ घायल, चार की हालत नाजुक

    पश्चिमी दिल्ली में मोतीनगर के सुदर्शन पार्क इलाके में हुए बड़े विस्फोट से एक फैक्ट्री की छत गिर गई। यहां पूरी रात राहत और बचाव कार्य चलता रहा। बताया जा रहा है कि यहां गैस सिलेंडर में विस्फोट से फैक्ट्री ध्वस्त हो गई।  
     

  • Kerala floods woman refuses rescue without her pet dogs in thrissur

    News19, Aug 2018, 12:15 PM IST

    केरल में तबाही के बीच सामने आई इंसान के पालतू जानवरों से प्रेम की अनोखी मिसाल

    केरल में आई बारिश और बाढ़ से आई सदी की सबसे बड़ी तबाही के बीच एनडीआरएफ, थल, जल, वायु सेना के साथ मिलकर राहत और बचाव के कामों में लगा हुआ है। इसी दौरान राज्य के त्रिशूर जिले में इंसान के पालतू जानवर से प्यार की अनोखी मिसाल सामने आई। यहां एक महिला ने अपने घर को अपने 25 कुत्तों के बिना छोड़ने से इनकार कर दिया।

  • Narendra Modi in Kerala

    News18, Aug 2018, 2:41 PM IST

    केरल में सदी की सबसे बड़ी तबाही, प्रधानमंत्री ने खुद संभाला मोर्चा

    केरल में बारिश और बाढ़ ने भयंकर तबाही मचाई है। राज्य में सदी के सबसे बड़ी प्राकृतिक आपदा में 324 लोगों की मौत हो गई है और लाखों लोग बेघर हो गए है। राज्य पर आए इस संकट के बाद केंद्र सरकार ने 500 करोड़ रुपये की आर्थिक मदद की घोषणा की है। पीएम मोदी ने प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया है।V

  • Heavy rain causes flood in kerala, disaster situation

    Nation16, Aug 2018, 12:02 PM IST

    केरल में तबाही, आसमान से आफत बरस रही है

    पिछले कई दिनों से केरल में हो रही बारिश ने राज्य में विकराल हालात पैदा कर दिए हैं। हालांकि बीच में बारिश कम हुई थी लेकिन बुधवार से फिर से भारी बारिश ने हालात को बद से बदतर कर दिया है। बारिश, भूस्खलन, बाढ़ से अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। लाखों लोग बेघर हो गए हैं।

  • people rescued from Sultan Garh Waterfalls in MP

    Nation16, Aug 2018, 10:55 AM IST

    मध्य प्रदेश के शिवपुरी में झरने के तेज बहाव में बहे लोगों को बचाया गया

    मध्यप्रदेश के शिवपुरी में झरने के तेज बहाव में फंसे हुए सभी लोगों को बचा लिया गया है। राहत और बचाव का काम करीब 10 घंटे तक चला। जानकारी दी गई है कि आदी रात के बाद चलाए गए रेस्कयू ऑपरेशन में सभी लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

  • गाजियाबाद में निर्माणाधीन इमारत गिरी, कई मजदूरों दबे

    Nation22, Jul 2018, 4:47 PM IST

    नोएडा के बाद अब गाजियाबाद में 5 मंजिला इमारत गिरी, कई मजदूर दबे

    गाजियाबाद के डासना में एक निर्माणाधीन इमारत गिरने से हादसा हो गया है. इमारत के के गिरने के कारण मलबे में कई मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल इमारत के मलबे में फंसे लोगों को निकालने के लिए कड़ी मशक्‍कत की जा रही है। डासना ओवरब्रिज के पास मिसलगढ़ी में एक 5 मंजिला इमारत में निर्माण कार्य चल रहा था। तभी इमारत भरभरा कर गिर गई पुलिस मौके और प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटी हुई है।  अभी चार दिन पहले ग्रेटर नोएडा के शाहबेरी में एक चार मंजिला और एक छह मंजिला निर्माणाधीन इमारत गिरने कई लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में भी मरने वालों में ज्यादातर मजदूर थे। 

  • ग्रेटर नोएडा में निर्माणाधीन इमारत गिरी

    Nation18, Jul 2018, 9:08 AM IST

    ग्रेटर नोएडा में दो इमारतें गिरीं, 3 की मौत कई लोगों के फंसे होने की आशंका

    सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि, लोगों की जान बचाना हमारी प्राथमिकता है। एनडीआरएफ और डॉग स्क्वॉड की टीम मौके पर पहुंच कर राहत और बचाव कार्य में जुट गई। घायलों को अस्पताल पहुंचाने के लिए 12 एंबुलेंस भी मौके पर मौजूद हैं।