राहुल गांधी  

(Search results - 489)
  • Former Prime Minister Manmohan Singh shows his finger marked with indelible ink after casting his vote at a polling station during the Delhi Assembly election, in New Delhi on Saturday.

    News17, Feb 2020, 6:43 AM IST

    राहुल गांधी के मतभेदों के चलते इस्तीफा देने की तैयारी में मनमोहन सिंह, करीबी का दावा

    मोंटेक सिंह मनमोहन सिंह के करीबी माने जाते हैं और उनके इस  दावे से एक बात साफ हो जाती है कि कांग्रेस के नेताओं का का मनमोहन सिंह का पर दबाव था। मोंटेक सिंह ने दावा किया है कि संसद में कांग्रेस सरकार द्वारा लाए गए अध्यादेश को राहुल गांधी द्वारा अध्यादेश को फाड़ने के बाद मनमोहन सिंह पीएम के पद से इस्तीफा देना चाहते थे।

  • undefined

    News28, Jan 2020, 6:59 PM IST

    दिल्ली विधानसभा चुनाव: राहुल से ज्यादा प्रियंका की है मांग, पर अभी तक गांधी परिवार है प्रचार से दूर

    दिल्ली विधानसभा के प्रचार के लिए दिल्ली में राहुल गांधी से ज्यादा कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की डिमांड है। कांग्रेस ने इन दोनों को स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल किया है। लेकिन अभी तक गांधी परिवार के किसी भी सदस्य ने प्रचार शुरू नहीं किया है। दिल्ली में आठ फरवरी को मतदान होना है। दिल्ली में सभी राजनैतिक दल प्रचार में जुटे हैं। चाहे आप हो या फिर भाजपा। सभी में आगे चल रहे हैं। लेकिन कांग्रेस के बड़े नेता अभी तक चुनाव प्रचार से दूर दिख रहे हैं।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News28, Jan 2020, 10:48 AM IST

    राहुल की ताजपोशी से पहले रिहर्सल! राहुल की जयपुर में रैली आज

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी बेरोजगारी, मुद्रास्फीति और आर्थिक संकट को लेकर केन्द्र की मोदी सरकार को एक बार फिर घरेंगे। वह आज जयपुर में युवा अक्रोश ’रैली को संबोधित करेंगे। जयपुर के रामनिवास गार्ड में हो रही रैली के लिए सोमवार को राज्य के उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट ने दौरा किया और रैली के लिए संगठन के नेताओं के साथ समीक्षा की।

  • sonia protection vapus

    News24, Jan 2020, 8:27 AM IST

    नागरिकता कानून को लेकर एक तरफ गांधी परिवार और दूसरी तरफ सिब्बल, खुर्शीद, हुड्डा के बाद अब थरूर

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर कांग्रेस को अपनों का ही सहारा नहीं मिल रहा है। कांग्रेस जबकि इस मुद्दे को लेकर आक्रामक है। देशभर में कांग्रेस नेता इस कानून का विरोध कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस में ही दूसरा धड़ा है जिसका मानना है कि कांग्रेस शासित राज्य और अन्य राज्यों के लिए इस कानून का विरोध करना आसान नहीं है। भले ही वह राज्यों में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित ही क्यों न कर लें।

  • Rahul Gandhi will hold public meetings across the country against Modi Government kps

    News22, Jan 2020, 6:35 AM IST

    दिल्ली नहीं अब राज्यों में सक्रिय होंगे राहुल, जयपुर से करेंगे शुरूआत

    राहुल गांधी दिल्ली में काफी दिनों बाद सक्रिए हुए हैं। नागरिकता कानून और अनुच्छेद 370 को लेकर राहुल गांधी केन्द्र सरकार पर काफी आक्रामक रहे थे। जिसके बाद कांग्रेस को उम्मीद है कि राहुल गांधी को आगे बढ़ाने में अहम भूमिका निभाएंगे। फिलहाल राहुल गांधी ज्वलंत मुद्दों पर केंद्र सरकार को घेरेंगे।

  • Belgaum border issue can be resolved too if Amit Shah wants, says Sanjay Raut kps

    News20, Jan 2020, 8:20 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस पर आक्रामक क्यों हो रहे हैं संजय राउत

    फिलहाल पिछले एक हफ्ते से शिवसेना सांसद संजय राउत कांग्रेस के खिलाफ आक्रामक हो रहे हैं। राउत ने पिछले दिनों एक बड़ी बहस छेड़ दी थी। जिसके बाद कांग्रेस को सफाई देनी पड़ी थी। हालांकि बाद में राउत ने भी अपने बयान के लिए माफी मांगी थी। राउत ने कहा था कि पूर्व पीए इंदिरा गांधी मुंबई के माफिया डॉन करीम लाला से मिला करती थी।

  • undefined

    News18, Jan 2020, 11:39 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस का समर्थन करने वाले रामचंद्र गुहा को सोनिया दिलाती हैं मुगल वंश की याद

     गुहा ने गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहचान गिर गई है और अब यह एक प्राइवेट फर्म में बदल गई है। गुहा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमकर कोसा और कहा कि सोनिया गांधी उन्‍हें मुगल वंश' की याद दिलाती हैं जो अपने साम्राज्‍य की स्थिति से अंजान थे। कुछ ऐसा ही व्यवहार सोनिया गांधी का है।
     

  • vd savarkar

    News3, Jan 2020, 7:37 AM IST

    कांग्रेस नहीं छोड़ना चाहती है सावरकर का मुद्दा, सावरकर और गोडसे को बताया होमोसेक्सुअल

     पिछले दिनों राहुल गांधी के राहुल सावरकर के बयान के बाद अब कांग्रेस के संगठन कांग्रेस सेवा ने अपनी बुकलेट में दावा किया है कि वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे के बीच शारीरिक संबंध थे। सेवा दल ने इस बुकलेट में ये भी लिखा है कि राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ नाजी और फासीवादी संस्‍था है।

  • undefined

    News28, Dec 2019, 8:07 AM IST

    कांग्रेस का स्थापना दिवस आज, राहुल असम में तो प्रियंका यूपी में निकालेंगी मार्च

    स्थापना दिवस के जरिए पार्टी संशोधित नागरिकता कानून का विरोध करेगी और सभी राज्यों की राजधानियों में 'संविधान बचाओ- भारत बचाओ' रैली का आयोजन करेगी। हालांकि कांग्रेस पिछले कई दिनों इस कानून का विरोध कर रही हैं। कांग्रेस अपनी रणनीति के तहत उत्तर प्रदेश और असम में इसका जोरदार तरीके से विरोध कर रही हैं और इसी के तरह राहुल गांधी को असम और प्रियंका गांधी को उत्तर प्रदेश भेजा गया है।

  • Jagat prakash nadda attack on sonia gandhi and ask questions.

    News23, Dec 2019, 8:13 AM IST

    नागरिकता कानून पर जानें कैसे भाजपा ने राहुल गांधी को घेरा

    पिछले दो हफ्ते से देशभर नागरिकता कानून को लेकर विरोध-प्रदर्शन हो रहे हैं। खासतौर से उत्तर प्रदेश, दिल्ली और पश्चिम बंगाल में जबरदस्त हिंसक प्रदर्शन हुए हैं। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाया और पुलिस कर्मियों पर पत्थरबाजी कर घायल किया। यही नहीं प्रदर्शनकारियों ने सैकड़ों की संख्यों को वाहनों को आग लगा दी।

  • undefined

    News19, Dec 2019, 4:27 PM IST

    शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज, जानें क्यों कहा उन्हें देश में रहना चाहिए

     पवार ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में भाजपा विरोधी भावनाएं बढ़ रही हैं। पवार ने कहा कि लोगों को इस तरह के बदलाव के लिए एक विकल्प की आवश्यकता होती है, और इस तरह के विकल्प के लिए राहुल गांधी को देश में रहना चाहिए।

  • undefined

    News18, Dec 2019, 6:52 AM IST

    अमित शाह ने बताया राहुल गांधी क्यों नहीं बन सकते हैं सावरकर, तीन कारण

    अमित शाह ने कहा कि वीर सावरकर ने अंडमान निकोबार की जेल में 12 साल काला पानी की सजा बिताए। जबकि राहुल गांधी ऐसे 12 दिन क्या 12 घटें भी नहीं बिता सकते हैं। हालांकि राहुल गांधी के बयान के कई दिनों के बाद अमित शाह का बयान आया है। लेकिन अमित शाह ने जिस तरह से राहुल गांधी पर तीखा हमला किया है। उसको देखकर लगता है कि कांग्रेस इसकी आलोचना करेगी। 

  • Congress Bharat Bachao Rally, citizenship law,  economy slow down preparations to attack Modi government kps

    News14, Dec 2019, 9:12 AM IST

    कांग्रेस की दिल्ली में रैली आज, केन्द्र के विरोध के जरिए राहुल को स्थापित करने की तैयारी

    राहुल गांधी पिछले कई दिनों से केन्द्र सरकार और भाजपा के खिलाफ आक्रामक हैं और पार्टी के नेता इस बात की वकालत कर रहे हैं कि उन्हें फिर राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जाए। इस रैली का आयोजन दिल्ली के रामलीला मैदान में किया जा रहा है। कांग्रेस का कहना है कि इस रैली जरिए वह मोदी सरकार की नीतियों और नाकामियों को जनता के सामने उजागर करेगी। माना जा रहा है कि कई दिनों से पार्टी के मंचों से दूर रहने वाली प्रियंका गांधी वाड्रा इस रैली में शामिल होंगी। 

  • MN Hindi Dec 13

    News13, Dec 2019, 7:35 PM IST

    पूर्वोत्तर के राज्यों में प्रदर्शन से राहुल गांधी के विवादास्पद बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    असम समेत पूर्वोत्तर के राज्यों में में नागरिकता कानून के विरोध में 5 दिन से उग्र प्रदर्शन जारी है

  • undefined

    News12, Dec 2019, 6:47 AM IST

    सिटीजन बिल पर सिंधिया बने फिर कांग्रेस के ‘बागी’, जानें क्या होगा सोनिया का अगला कदम

    सिंधिया के समर्थक उन्हें प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस नेतृत्व ने इस पद का जिम्मा कमलनाथ को दिया है। वह राज्य के सीएम भी हैं। पिछले दिनों कमलनाथ समर्थक मंत्रियों ने लगातार उन्हें प्रदेश अध्यक्ष बनाने के बयान दिए। अब एक बार फिर सिंधिया कांग्रेस के खिलाफ बगावती तेवर अपनाए हुए हैं। सिंधिया ने नागरिकता संशोधन विधेयक पर सरकार का समर्थन किया है।