लखनऊ  

(Search results - 146)
  • undefined

    News26, Apr 2020, 7:54 PM

    यूपी का ये शहर बन सकता है 'वुहान', मेयर ने सीएम को लिखी चिट्ठी

    देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26,496 तक पहुंच गई है। जबकि 5,804 मरीज ठीक हो गए हैं उन्हें अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि देश भर में कोरोना से  824 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं उत्तर प्रदेश कोरोना संक्रमण के 1525 मामले सामने आ चुके हैं और राज्य के कुल 58 जिले कोरोना संक्रमण से प्रभावित हैं। राज्य में लखनऊ, कानपुर, मुरादाबाद समेत कई जिलों में लगातार कोरोना संक्रमण के मामले आ रहे हैं।

  • kanika kapoor

    News6, Apr 2020, 12:58 PM

    अस्पताल से निकली अब थाने जाएगी कनिका

    लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने एक न्यूज चैनल को बताया कि 14 दिनों का क्‍वारेंटाइन खत्म होने के बाद गायिका से पूछताछ करेगी। हालांकि अस्पताल से बाहर निकलने के बाद कनिका को इधर उधर घूमना मना होगा और वह 14 दिनों की क्वारेंटिन में रहेगी। कनिका कपूर को रविवार की सुबह अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। जिसके बाद वह सीधे अपने घर पहुंची जहां वह 14 दिनों तक क्वारेंटिन में रहेगी।

  • Mayawati - At present, Mayawati is the most powerful Dalit leader in India. Four-time chief minister of Uttar Pradesh, she belongs to the Jatav caste, which is at the upper end of the scheduled castes and communities. Her powerful influence over Uttar Pradesh's political spectrum has been revered by all the political leaders of the country and the general public.

    News4, Apr 2020, 1:53 PM

    अखिलेश, प्रियंका कर रहे हैं विरोध तो यूपी सरकार को मिला माया का साथ, योगी बोले धन्यवाद बहनजी

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती  ने कहा कि बसपा विधायक आपदा की इस घड़ी में सरकार का सहयोग करे जनता और बसपा विधायक विधानक निधि से एक-एक करोड़ रुपये दें। हालांकि इससे पहले मायावती लॉकडाउन के लिए केन्द्र की मोदी सरकार को अपना समर्थन दे चुकी है। लिहाजा एक बार फिर बसपा प्रमुख मायावती भाजपा के पक्ष में खड़े दिखाई दे रही है।

  • लेशियाई  पुलिस ने अरबिल से ही इस काम के लिए मदद मांगी है। अरबिल का ये तरीका सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

    News3, Apr 2020, 8:59 PM

    कनिका कपूर के बाद तब्लीगी जमात के लोग बने लखनऊ के लिए मुश्किल, अब ये इलाका हुआ सील

    लखनऊ में कोरोना पॉजिटिव के 11 नए मामले मिलने के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया है। वहीं सदर इलाके को सील कर सैनिटाइज किया जा रहा है। इसके बाद जिला प्रशासन की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि लखनऊ में पहले से ही सफलता के साथ लॉक़डाउन चल रहा है। लेकिन नए मामले आने के बाद राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं।

  • undefined

    News30, Mar 2020, 12:36 PM

    होटलों को क्वारंटीन जोन में बदल रही है योगी सरकार, लखनऊ के पांच सितारा होटल में रूकेगा मेडिकल स्टॉफ

    राज्य सरकार ने जिले के चार पांच सितारा होटल हयात रीजेंसी, लेमन ट्री, द पिकाडिली और फेयरफील्ड मैरियट को क्वारंटीन में बदलने का फैसला किया है। इन होटलों में जिले में कोरोना वायरस से लड़े रहे मेडिकल स्टॉक के ठहरने के व्यवस्था की जाएगी। जो कोरोना वायरस के लिए लगातार लड़ रहे हैं।

  • lucknow caa

    News23, Mar 2020, 1:12 PM

    कोरोना का खौफ, सीएए का विरोध कर रही महिला प्रदर्शनकारी भागीं घर

    सीएए और एनआरसी को लेकर पिछले दिनों 66 दिनों से लखनऊ के पुराने शहर के घंटाघर में मुस्लिम महिलाओं का धरना प्रदर्शन चल रहा था। लेकिन अब कोरोना के खौफ के  चलते ये महिलाएं अपने घरों को भाग गई है। हालांकि पिछले दिनों इन महिलाओं ने दावा किया था कि ये यहीं पर धरना देंगी।

  • बात अगर सिंगापुर की करें, तो यहां सबसे ज्यादा टूरिस्ट्स पहुंचते हैं। ऐसे में यहां चर्च में पूजा करने पर रोक लगा दी गई है।

    News5, Mar 2020, 1:01 PM

    कोरोना का कहर: लखनऊ में खुले में मांस-मछली की बिक्री पर रोक

    पिछले दिनों ही आगरा और नोएडा में कोरोना के रोगियों के बारे में खबर आई थी। अभी तक  चिकित्सक भी  इस वायरस  के बचाव के लिए साफ सफाई को अहम बता रहे हैं। लिहाजा लखनऊ जिला प्रशासन ने जिले में इसकी रोकथाम के लिए खुले में मीट मछली के बेचने पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिला प्रशासन ने खुले में मीट, सेमी कूक्ड मीट और मछली की ब्रिकी को प्रतिबंधित लगाया है। 

  • क्या है दावा? सोशल मीडिया पर कई वीडियो और पोस्ट वायरल हो रही हैं। इनमें दावा किया जा रहा है कि राजस्थान CAA का विरोध प्रदर्शन करने आए भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर रावण की जनता ने पिटाई कर दी। इसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

    News2, Mar 2020, 6:16 AM

    बसपा की मुसीबत बने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर को योगी सरकार ने किया नजरबंद

    योगी सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद को डालीबाग इलाके में सरकारी गेस्ट हाउस में नजरबंद रखा है। चंद्रशेखर राज्य की राजधानी में क्लॉक टॉवर में नागरिकता संसोधन कानून के लिए चल रहे विरोध प्रदर्शन में शामिल होने के लिए लखनऊ में पहुंचे थे। 

  • undefined

    News19, Feb 2020, 10:40 AM

    उत्तर प्रदेश: चचेरे भाई ने किया 5 महीने की बच्ची का बलात्कार, लखनऊ में इलाज के दौरान बच्ची की हुई मौत

    एक ताजा घटना में, एक पांच महीने की बच्ची, जिसे उसके रिश्तेदार ने कथित रूप से बलात्कार किया था, उत्तर प्रदेश के लखनऊ के एक अस्पताल में उसकी मृत्यु हो गई। आरोपी की पहचान पप्पू के रूप में हुई है। अभी उसकी उम्र के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

  • undefined

    News18, Feb 2020, 9:22 AM

    आगरा एक्सप्रेस वे बना मौत एक्सप्रेस: 24 घंटे में दूसरा एक्सीडेंट, छह लोगों की मौत

    जानकारी के मुताबिक कानपुर के बिल्हौर स्थित मकनपुर कस्बे में सोमवार देर रात एक अनियंत्रित रोडवेज बस ने एसयूवी कार की टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीड़ण थी कि इस हादसे में छह लोगों की मौत हो गई जबकि 20 लोग घायल हुए हैं। फिलहाल पुलिस टक्कर की जांच कर रही है। बिहार स्टेट ट्रांसपोर्ट की वॉल्वो बस आगरा से 40 यात्रियों को लेकर मुजफ्फरपुर  की तरफ जा रही थी और वहीं लखनऊ से तेज रफ्तार एसयूवी कार दिल्ली की ओर जा रही थी।

  • बता दें कि यह हादसा रीवा जिले के गुढ थानान्तर्गत वाईपास पर हुआ। एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि बस और ट्रक को JCB मशीन से पीछा किया गया।

    News13, Feb 2020, 7:06 AM

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में बस और ट्रक के बीच टक्कर 16 की मौत, 35 घायल

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के भदान गांव के पास दिल्ली से मोतिहारी जा रही बस अचानक बेकाबू हो गई और सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें मौके पर ही 13 मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो। दोनों के बीच टक्कर इतनी जबरसदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। 

  • undefined

    News6, Feb 2020, 9:57 AM

    रंजीत बच्चन की हत्या में एसटीएफ ने मुंबई से गिरफ्तार किया एक आरोपी, लखनऊ लाएगी पुलिस

    जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया कि बच्चन के रिश्तेदारों के कॉल डिटेल की जांच के बाद मुंबई कनेक्शन सामने आया, जिसके बाद बुधवार को एक टीम ने शूटर को दबोच लिया। इन स्रोतों के अनुसार, आरोपी कथित रूप से घटना के बाद मुंबई में छिप गए थे।

  • undefined

    News5, Feb 2020, 8:05 AM

    डिफेंस एक्सपो: महंगे हुए होटल तो बारात निकालने में भी बैन,दुल्हा कैसे लाए दुल्हन

    राजधानी लखनऊ में पांच स्टार होटल में एक कमरे का किराया प्रति दिन एक लाख रुपये को पार कर गया है। वहीं चार स्टार  होटल में किराया 50,000 से 70,000 रुपये के बीच हो गया है। जिसको लेकर लोगों की दिक्कतें बढ़ गई हैं। असल में डिफेंस एक्सपो में दुनिया भर से पर्यटकों और मेहमान आने वाले हैं।

  • undefined

    News4, Feb 2020, 2:27 PM

    डिफेंस एक्सपो में कोरोनो वायरस का साया, चीनी नहीं लेगा हिस्सा

    हालांकि इससे पहले ये कहा जा रहा था कि चीनी प्रतिनिधिमंडल समारोह में भाग लेगा और सभी सदस्य एक मेडिकल स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरेंगे। लेकिन अब चीनी प्रतिनिधिन मंडल को इससे  बाहर कर दिया गया है। लखनऊ में पांच फरवरी से इस एक्सपो की शुरूआत हो रही है। इस एक्सपो के जरिए यूपी सरकार राज्य में डिफेंस उपकरणों को शुरू करने के लिए निजी और सरकारी क्षेत्र के कंपनियों को आकर्षित कर रही है।

  • Lucknow, Hindu Mahasabha

    News2, Feb 2020, 9:50 AM

    कमलेश तिवारी के बाद लखनऊ में हिंदूवादी नेता की हत्या, मार्निंग वॉक पर मारी गोली

    राजधानी लखनऊ में सरेआम हत्या से सनसनी मच गई है। क्योंकि इस बार भी हत्यारों ने हिंदूवादी नेता की हत्या की है। जानकारी के मुताबिक राजधानी लखनऊ का सबसे सुरक्षित माने जाने वाले हजरतगंज इलाके में हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव की हत्या सुबह कर दी गई है। आज सुबह करीब छह बजे हिन्दू महा सभा के अध्यक्ष रणजीत श्रीवास्तव मॉर्निंग वॉक पर निकले थे।