लश्कर  

(Search results - 46)
  • undefined

    News9, Mar 2020, 9:01 PM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • undefined

    News28, Jan 2020, 10:10 AM IST

    सुरक्षा बलों को जम्मू-कश्मीर में मिली बड़ी सफलता, जिंदा पकड़ा लश्कर का आतंकी

     पिछले 24 घंटे में सुरक्षाबलों को जम्मू-कश्मीर में 2 बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। सोमवार को सुरक्षाबलों ने जहां एक आतंकी को मार गिराया था वहीं एक दूसरी मुठभेड़ में सुरक्षा बलों को एक आतंकी को जिंदा पकड़ने में मदद मिली है। इस आतंकी को बारामूला जिले के अंद्रेगाम पट्टन से पकड़ा गया है और ये घाटी में लश्कर का आतंकी है। महज 19 साल के इस आतंकी का नाम साजिद फारूक डार बताया जा रहा है।

  • undefined

    News27, Nov 2019, 10:03 AM IST

    आखिर 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुआ क्या था?

    26 नवंबर, 2008 भारतीय इतिहास के सबसे काले दिनों में से एक है। इसी दिन आतंकी गिरोह लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के 10 आतंकवादियों ने मुंबई शहर में हमला किया था। आतंकियों ने चार दिनों तक ताबड़तोड़ गोलीबारी और बमबारी की थी। इस भयावह घटना के 11 साल हो चुके हैं। आतंकवादियों ने सीएसटी रेलवे स्टेशन, द ताज महल पैलेस होटल, ओबेरॉय ट्राइडेंट होटल, नरीमन हाउस, कामा और एल्बलेस हॉस्पिटल, लियोपोल्ड कैफे, मेट्रो सिनेमा और टाइम्स ऑफ इंडिया की इमारत के पीछे एक लेन पर हमला किया था। इसके अलावा सेंट जेवियर्स कॉलेज, मझगांव और विले पार्ले की एक टैक्सी में भी विस्फोट किए थे।

  • പ്രധാനമന്ത്രി ഇമ്രാന്‍ ഖാന്‍ രാജിവെക്കണമെന്നാവശ്യപ്പെട്ട് പാകിസ്ഥാനില്‍ ആരംഭിച്ച പ്രക്ഷോഭം 'ആസാദി മാര്‍ച്ച്' ശക്തിപ്പെടുന്നു.

    News2, Nov 2019, 2:30 PM IST

    पाकिस्तान नहीं लगा पा रहा है आतंकियों की फंडिंग पर रोक, अमेरिका का दावा

    जानकारी के मुताबिक अमेरिकी विभाग का कहना है कि पाकिस्तान अपने वहां पर मौजूद आतंकी संगठनों  पर किसी  भी तरह की रोक नहीं लगा सका है। अभी तक आंतकी संगठनों को लगातार पैसा मिल रहा है और वह लगातार भर्ती कर रहे हैं। लिहाजा अमेरिका की ये रिपोर्ट पाकिस्तान की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं। क्योंकि एफएटीएफ ने पाकिस्तान को अगले साल फरवरी तक की मोहलत दी है।

  • undefined

    News4, Sep 2019, 8:18 PM IST

    लश्कर के आतंकियों के पकड़े जाने से मध्य प्रदेश राजनीतिक स्थिति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    भारतीय सेना को लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकियों को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है

  • indian Army arrests 2 Pakistani terrorists, play confession videos

    Nation4, Sep 2019, 3:37 PM IST

    आतंकियों के साथ मिलकर कश्मीर को अस्थिर करने के लिए ऐसी साजिश रच रहा है पाकिस्तान

    भारतीय सेना ने लश्करे तैयबा के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है। जिसके बाद कश्मीर को लेकर पाकिस्तान की नई रणनीति का खुलासा हुआ है। सेना ने इन आतंकियों का वीडियो भी जारी किया है। 
     

  • 100 secs

    News23, Aug 2019, 8:27 PM IST

    पीएम मोदी की फ्रांस यात्रा से पाकिस्तान के ब्लैक लिस्ट होने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    दो दिवसीय दौरे पर फ्रांस पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का एयरपोर्ट पर मुसलमानों ने स्वागत किया

  • tamil nadu police

    News23, Aug 2019, 3:21 PM IST

    श्रीलंका के जरिए तमिलनाडु में घुसे लश्कर के छह आतंकवादी, हिंदू बताकर की एंट्री

    तमिलनाडु पुलिस को खुफिया जानकारी मिली है कि लश्कर के छह आतंकी देश के घुसे हैं और इनमें पांच श्रीलंका और एक पाकिस्तान का मूल निवासी है और भारत में ये आतंकी हिंदू नाम से घुसे हैं और इन्होंने खुद को हिंदू बताया है। राज्य पुलिस को मिली खुफिया जानकारी के बाद कोयबंटूर में हाई अलर्ट जारी किया है। पुलिस इन आतंकियों को खोजने के लिए जगह जगह तलाशी अभियान चला रही है।

  • hafiz saeed

    News20, Aug 2019, 6:49 PM IST

    इमरान पर एफएटीएफ का चाबुक चलने के डर से कोर्ट की शरण में पहुंचा आतंकी हाफिज सईद

    फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा। फिलहाल अभी पाकिस्तान एफएटीएफ की ग्रे सूची में है और उस पर काली सूची में जाने की तलवार लटक रही है। अगर पाकिस्तान काली सूची में चला जाता है तो पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं से कर्ज नहीं मिलेगा।

  • Terrorist fund collector suspect arrested in prayagraj uttar pradesh

    News28, Jul 2019, 4:54 PM IST

    आतंकवादियों के लिए पैसे इकट्ठा करने वाला संदिग्ध आरोपी प्रयागराज में गिरफ्तार

    उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में पुलिस ने एक ऐसे शख्स को गिरफ्तार किया है जो आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के लिए पैसे जुटा रहा था। यूपी पुलिस की एंटी टेररिस्ट स्कवाड ने उसे मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है। 
     

  • hafiz

    News17, Jul 2019, 3:33 PM IST

    भारतीय कूटनीति की एक और सफलता, 'ग्लोबल टेररिस्ट' हाफिज सईद हुआ पाकिस्तान में गिरफ्तार

    आतंकवादियों के सरगना हाफिज सईद को पाकिस्तान में तब गिरफ्तार कर लिया गया, जब वह आतंकवाद विरोधी अदालत में पेशी के लिए लाहौर से गुजरांवाला आया था। उसे किसी अज्ञात स्थान पर कैदी की तरह रखा गया है। 
     

  • undefined

    News6, Jun 2019, 5:17 PM IST

    कुलगाम में मस्जिद में लश्कर के आतंकियों ने लगाए भारत विरोधी नारे

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम की एक मस्जिद में लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों की भारत विरोधी बयानबाजी का सनसनीखेज वीडियो सामने आया है। इसमें ईद के मौके पर मस्जिद में जमा लोगों को आतंकी सेना के खिलाफ भड़का रहे हैं। आतंकियों ने अपनी आतंक की दुकान चलाने के लिए लोगों से चंदा भी मांगा। इतना ही नहीं ये आतंकी पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगा रहे थे। हाथ में पुस्तौल लहरा रहे आतंकियों ने मस्जिद में आए लोगों से चंदा जुटाया। कुलगाम की जामिया मस्जिद में ईद की नमाज के वक्त के इस वीडियो में दो आतंकी नजर आ रहे हैं। इसमें से एक ने अपना चेहरा ढका हुआ है और दूसरा अपने हाथ में पिस्तौल लहरा रहा है। 

  • undefined

    News4, Jun 2019, 5:44 PM IST

    एक्शन में अमित शाह, सुरक्षा बलों को मिला इन टॉप-10 आतंकियों के खात्मे का निर्देश

    केंद्रीय गृहमंत्रालय द्वारा तैयार की गई सूची में हिजबुल मुजाहिदीन, लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद और अल बद्र जैसे आतंकी संगठनों के प्रमुख आतंकियों को शामिल किया गया है।

  • undefined

    News1, Apr 2019, 12:12 PM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों ने मार गिराए लश्कर के चार आतंकवादी

    पुलवामा में लश्कर के चार आतंकवादियों को सुरक्षाबलों ने मार गिराया है। वहां अभी भी सर्च ऑपरेशन चल रहा है। 

  • undefined

    News22, Mar 2019, 1:33 PM IST

    मां-बाप आतंकियों से करते रहे मिन्नतें, 'हमारे बच्चे को छोड़ दो'

    जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने दो आतंकियों को मार गिराया। राज्य में पिछले 24 घंटे से चार अलग-अलग जगहों पर एनकाउंटर चल रहे हैं। अब तक छह आतंकियों के मारे जाने की खबर हैं। बांदीपोरा में मारे गए आतंकियों में एक आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तय्यबा का टॉप कमांडर अली भाई भी शामिल है। इस बीच, इस मुठभेड़ का एक वीडियो जारी हुआ है। दरअसल, आतंकियों ने सुरक्षा बलों से बचने के लिए 11 साल के एक बच्चे को बंधक बना लिया। इसके बाद बच्चे के परिजनों ने आतंकियों से मासूम बच्चे को छोड़ने की अपील भी की। उन्होंने कहा कि ये जिहाद नहीं जहालत है। हमारे बच्चे को छोड़ दे। आतंकियों ने बच्चे के माता-पिता की अपील नामंजूर कर दी। मुठभेड़ के दौरान बच्चे की मौत हो गई।