लालू  

(Search results - 112)
  • <p>तेजप्रताप ने ट्विटर पर अपने घर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उनकी मां राबड़ी देवी उनके बाल संवारती नजर आ रही हैं। तस्वीरों में मां-बेटे का प्यार दिख रहा है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बड़े बेटे तेज प्रताप के बालों को बड़े के इत्मिनान से बनाती नजर आ रही हैं।&nbsp;</p>

    News13, May 2020, 8:15 AM

    राजद में होने वाली है बगावत,तेज प्रताप चाहते हैं पार्टी की कमान !

    असल में तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे। लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव तेज प्रताप यादव पर भारी पड़ते आए हैं। तेजस्वी विधानसभा में पार्टी के नेता हैं जबकि तेज प्रताप महज विधायक। हालांकि दोनों भाईयों में पिछले कुछ दिनों से रिश्तों में नरमी आई है और दोनों एक दूसरे को अर्जुन और कृष्ण कहते हैं। वहीं अब तेज प्रताप ने इशारों ही इशारों में कह दिया है वही तेजस्वी यादव के कृष्ण। 

  • <p>lalu prasad yadav</p>

    News28, Apr 2020, 3:25 PM

    लालू पर मंडराया कोरोना का खतरा, रिम्स में बीस मरीज संक्रमित

    हालांकि अभी तक चारा घोटाले में रांची के रिम्स में भर्ती राजद सुप्रीमो और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद की जांच के सैंपल नहीं लिए गए हैं। लेकिन लालू पर संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है। क्योंकि कोरोना का कहर अस्पताल तक पहुंच गया है। हालांकि पिछले दिनों ही अस्पताल प्रशासन लालू यादव को अन्य किसी वार्ड में शिफ्ट करने की चर्चा थी।

  • <p>tej pratap yadav</p>

    News26, Apr 2020, 7:04 PM

    चुनावी साल में कोरोना संकट के बीज बिहार में तेज प्रताप यादव कर रहे हैं 'सद्बुद्धि महायज्ञ', क्या है कारण

    असल में कोरोना संकट के बीच भी राज्य में सियायत गर्मीयी हुई है। राज्य में सत्ताधारी जनता दल यूनाइटेड और राजद के बीच में प्रवासी मजदूरों और कोटा में फंसे बच्चों को लेकर वादविवाद शुरू गया है। नीतीश कुमार अभी  प्रवासी मजदूरों और छात्रों को लेकर कोई फैसला नहीं कर सकें हैं जबकि अन्य सरकारें कोटा से छात्रों को उनके घरों तक पहुंचा चुके हैं।

  • undefined

    News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • লালুপ্রসাদ যাদবের শারীরিক অবস্থার অবনতি

    News7, Apr 2020, 11:40 AM

    कोरोना खोल सकता है लालू के जेल से बाहर आने का रास्ता

    देशभर में कोरोना का कहर है और राज्य सरकार सुप्रीम कोर्ट के दिशानिर्देश में जेल में बंद कैदियों को पैरोल और जमानत दे रही है। कई राज्यों में कई कैदियों को पैरोल मिल चुकी है। असल में जेल में कैदियों में संक्रमण के खतरे को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कैदियों को पैरोल देने की सलाह दी थी। कोर्ट ने कहा था कि जिन कैदियों को सात साल से कम की सजा है उन्हें पैरोल दिया जाए। 

  • undefined

    News11, Mar 2020, 7:02 AM

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • जिसके कारण सामान एक ट्रक में भरा है और घर के बाहर कई दिन से रखा है।

    News7, Mar 2020, 7:02 AM

    जानें क्यों लालू ने जदयू नेता को बनाया पार्टी का सचिव

    हालांकि पार्टी की नई कार्यकारिणी की चर्चा इस लिए भी हो रही है कि क्योंकि बिहार के माफिया डॉन और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन को कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है। वही राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। राबड़ी तीसरी उपाध्यक्ष नियुक्त की गई हैं। जबकि पहले पार्टी में दो उपाध्यक्ष हुआ करते थे।

  • undefined

    News1, Mar 2020, 2:02 PM

    तेज प्रताप ने फिर दिखाए बागी तेवर, पार्टी की बढ़ी मुश्किलें

    असल में लालू प्रसाद यादव के बेटे और राजद विधायक तेज प्रताप  यादव ने एक बार फिर पार्टी को बागी तेवर दिखाए हैं।  जिसको लेक पार्टी में हड़कंप मचा हुआ है।  क्योंकि कुछ महीनों बाद राज्य में विधानसभा चुनाव होने हैं और अगर पार्टी में बगावत हुई तो पार्टी को लोकसभा चुनाव की तरह नुकसान उठाना पड़ेगा। इस बार तेज प्रताप  ने अपने बड़े भाई तेजस्वी यादव के खिलाफ नहीं राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानन्द के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं।

  • Why did Tej Pratap's father-in-law make distance from RJD and Lalu family

    News14, Feb 2020, 8:54 AM

    लालू की पार्टी को बिहार में बढ़ा झटका, जदयू का दामन थामेंगे समधी

    चंद्रिका राय को बिहार में लालू प्रसाद यादव का करीबी माना जाता था। लेकिन अब दोनों के परिवार एक दूसरे से अलग हो गए हैं। लालू के बेटे तेज प्रताप यादव की शादी चंद्रिका राय की बेटी ऐश्वर्या के साथ हुई थी। लेकिन दोनों के रिश्तों में जल्द ही खटास आ गई। हालांकि अब मामला कोर्ट में चल रहा है। वहीं ऐश्वर्या ने अपनी सास राबड़ी और ननद मीसा भारती के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसके बाद राबड़ी ने ऐश्वर्या को घर से बाहर निकाल दिया था। 

  • undefined

    News7, Feb 2020, 12:51 PM

    बिहार में गर्मायी राजनीति, 'पोस्टर वार' के बाद अब 'शब्दबाण' में कूदे तेज प्रताप यादव

    राजद नेता तेज प्रताप राज्य के सौढ़ी में नागरिकता कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के विरोध में एक रैली को संबोधित कर रहे थे  और उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी उनके पिता पर आरोप लगा रहे हैं औऱ उनका नाम बदल कर पटलूराम रख रहे हैं। लिहाजा वह भी राज्य के सीएम नीतीश कुमार और सुशील कुमार मोदी का नाम बदल रहे हैं।

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News4, Feb 2020, 8:22 PM

    बिहार से राबड़ी और गुप्ता जा सकते हैं राज्यसभा, पर पार्टी में हो सकती है फूट

    बिहार में राज्यसभा के पांच पद खाली हो रहे हैं। जिसमें राजद अपने बल पर दो नेताओं को राज्यसभा भेज सकता है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राष्ट्रीय जनता दल राबड़ी देवी को राज्यसभा भेजने के पक्ष में है वहीं लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले प्रेम चंद गुप्ता को फिर से राज्यसभा भेजना चाहता है। 

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News28, Jan 2020, 7:38 AM

    लालू से डेढ़ साल बाद मिली राबड़ी, चली लंबी गुफ्तगू

    पिछले डेढ़ साल में राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की। जबकि परिवार के लोग लालू से मिलने आते थे। रिम्स में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में एक दूसरे से बातें करते नजर आए और इसके बाद दोनों वार्ड के भीतर चले गए और करीब ढाई घंटे तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान उनकी बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती थीं।
     

  • undefined

    News28, Dec 2019, 6:32 AM

    लालू परिवार में फिर नया ड्रामा, राजद विधायक चंद्रिका राय ने राबड़ी पर कराई एफआईआर

    चंद्रिका राय राजद के विधायक हैं और ऐश्‍वर्या राय के पिता हैं। हालांकि तीन दिन पहले ही पटना की कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के बेटे तेज प्रताप यादव को ऐश्वर्या राय को भरणपोषण का खर्चा देने का आदेश दिया था। जिसके बाद लालू परिवार और ऐश्वर्या के परिवार के बीच जंग शुरू हो गई थी।

  • undefined

    News27, Dec 2019, 10:55 PM

    झारखंड में सरकार बदलते ही जेल में लगने लगा है लालू दरबार

    रांची के रिम्स में अस्पताल में इलाज करा रहे सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव का दरबार सजने लगा है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में झारखंड सरकार लालू को पैरोल दे सकती है। हालांकि इससे पहले राज्य के नए सीएम हेमंत सोरेन इसके संकेत दे चुके हैं।  विधानसभा चुनाव जीतने के बाद हेमंत सोरेन ने राजद नेता से रिम्‍स में मुलाकात कर लालू की ताकत का एहसास करा दिया है।

  • तेजप्रताप की 12 मई 2018 को ऐश्वर्या राय से शादी हुई थी। ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं। उनके पिता चंद्रिका राय राजद से ही विधायक हैं। तेजप्रताप ने इसी साल कोर्ट में ऐश्वर्या से तलाक के लिए अर्जी दी थी। फिलहाल, मामले की सुनवाई कोर्ट में चल रही है।

    News17, Dec 2019, 7:06 AM

    कानूनी तौर पर आज अलग अलग होंगे तेज-ऐश्वर्या, राय परिवार लड़ेगा लालू परिवार के खिलाफ लड़ाई

    लालू परिवार में बहू ऐश्वर्या और बेटे तेज प्रताप के बीच चला रहा विवाद अब सड़क और पुलिस स्टेशन तक पहुंच चुका है। रविवार की रात को ही ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि सास राबड़ी देवी ने उसके साथ मारपीट की मारपीट की और उसे घर निकाल दिया। हालांकि इससे पहले भी ऐश्वर्या ये आरोप लगा चुकी थी और उस वक्त दोनों परिवारों ने मिलकर इस विवाद को शांत किया।