लोकसभा चुनाव  

(Search results - 634)
  • upa alliance parties leaders still missing from the partner rally in bihar

    News27, Sep 2019, 9:15 AM IST

    बिहार में बिखरा महागठबंधन, अलग-अलग लड़ेंगे साथी

    राज्य में लोकसभा चुनाव में महागठबंधन को करारी शिकस्त मिली थी। चुनाव के बाद से ही विपक्षी दलों के सुर बदल गए थे। राज्य में कांग्रेस, राजद, हम, रालोसपा और वीआईपी ने मिलकर चुनाव लड़ा था। लेकिन महागठबंधन के खाते में एक ही सीट आई। कांग्रेस ही एकमात्र सीट पर जीत दर्ज कर सकी थी। जबकि राजद और अन्य दलों का खाता भी नहीं खुला पाया था। जिसके बाद महागठबंधन में दरार आ गई थी। 

  • CM's son Vaibhav, who failed in politics, will now do cricket politics

    News21, Sep 2019, 8:55 AM IST

    राजनीति में फेल हुए सीएम के बेटे वैभव तो अब करेंगे क्रिकेट की राजनीति

     कांग्रेस ने रणनीति के तहत पहले वैभव गहलोत को राजस्थान क्रिकेट एकेडमी में शामिल किया और अब उन्हें आरसीए का अध्यक्ष नियुक्त करने की कवायद की जा रही है। हालांकि अभी उन्हें आरसीए में ही शामिल किया गया है। उधर रामेश्वर डूडी का कहना है कि वह वैभव गहलोत के खिलाफ आरसीए के अध्यक्ष का चुनाव लड़ेंगे। डूडी नागौर क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष के जरिए आरसीए में पहुंचे हैं। यहां पर अध्यक्ष के पद पर ललित मोदी थे।

  • Finally, congress agree for seat sharing with RJD in Bihar, today may announce

    News15, Sep 2019, 11:09 AM IST

    उपचुनाव होंगे महागठबंधन की असल परीक्षा, सीटों पर फंसा है पेंच

    पांच विधानसभा की सीटों पर कांग्रेस की निगाह है और वह इनमें से तीन सीटों पर अपना दावा कर रही है। जबकि राजद पांच में से चार सीटों का दावा कर रहा है। वहीं एक लोकसभा सीट भी इन दलों में कोई सहमति बनने के आसार नहीं हैं। इसके साथ ही तीन अन्य दल भी अपने अपने दावें कर रहे हैं।

  • यही नहीं नुसरत ने लिखा है कि निखिल जैन मेरी ताकत मेरा कांफिडेंट और मेरी सारी समस्याओं का समाधान।

    News14, Sep 2019, 12:08 PM IST

    नुसरत जहां जल संसाधन पर तो साध्वी प्रज्ञा देंगी रेलवे को सलाह

    लोकसभा अध्यक्ष की संस्तुति के बाद 17वीं लोकसभा के लिए संसद की स्थायी समितियों का गठन हो गया है। इन समितियों में तृणमूल कांग्रेस की लोकसभा सदस्य और पहली बार चुनाव जीत कर आई फिल्म अभिनेत्री नुसरत जहां को भी जगह मिली है। तृणमूल कांग्रेस की सांसद नुसरत जहां को जल संसाधन मामलों की संसदीय कमेटी में सदस्य के तौर पर शामिल किया गया है। जबकि इस कमेटी की अध्यक्षता भाजपा सांसद संजय जायसवाल करेंगे।

  • Fight commenced in BSP for number two position after inducted his brother and nephew in party

    News28, Aug 2019, 9:09 AM IST

    आखिर पीएम मोदी पर इतनी मुलायम क्यों है माया

    लोकसभा चुनाव में जिस तरह से मायावती ने भाजपा और पीएम नरेन्द्र मोदी के खिलाफ आक्रामक मोर्चा खोला था। वहीं केन्द्र में सरकार बनने के बाद मायावती के रूख में जबरदस्त बदलाव आ रहे हैं। मायावती की क्या ऐसी मजबूरी है कि विरोधों के बावजूद वह मोदी सरकार के खिलाफ आक्रामक नहीं हो पा रही हैं। कहीं इसका कारण उनके भाई आंनद तो नहीं जो कई जांच एजेंसियों के रडार पर हैं। या फिर मायावती को ये लग रहा है कि केन्द्र सरकार के खिलाफ जाकर उसे कुछ हासिल नहीं होने वाला है।

  • MN 100 secs August 13 - HINDI

    News13, Aug 2019, 7:30 PM IST

    कश्मीर पर पाकिस्तान का अंतरराष्ट्रीय साथ न मिलने से भारतीय टीम के नए कोच की नियुक्ति तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के मौजूदा अध्यक्ष देश पोलैंड ने कश्मीर मसले के द्विपक्षीय हल का सुझाव दिया है

  • So for this reason Tejaswi yadav kept away from foundation day, party announced CM face in assembly election

    News13, Aug 2019, 11:28 AM IST

    स्वतंत्रता दिवस के अगले दिन ‘कोपभवन’ से बाहर निकलेंगे तेजस्वी और अहम बैठक में होंगे शामिल!

    लोकसभा चुनाव में तेजस्वी यादव की अगुवाई में जो दुर्गति हुई है। पार्टी राज्य में एक भी लोकसभा की सीट नहीं जीत पायी है। यहां तक कि तेजस्वी की बहन मीसा भारती भी पाटलीपुत्र से लोकसभा का चुनाव हार गई थी। हार के बाद से तेजस्वी ने पार्टी की बैठकों से दूरी बनानी शुरू कर दी थी। वह सोशल मीडिया में कुछ-कुछ समय बाद सक्रिय दिखाई देते हैं। लेकिन पार्टी की बैठकों से नदारद रहते हैं।

  • News10, Aug 2019, 8:40 AM IST

    ..तो इसलिए भाजपा ने जावड़ेकर पर खेला दिल्ली का दांव

    दिल्ली फतह करना भाजपा के लिए जरूरी है। क्योंकि राज्य में पिछले 21 सालों से वह राज्य की सत्ता से बाहर है। लोकसभा चुनाव में पार्टी ने राज्य की सभी सातों सीटों पर विजय हासिल की है। लिहाजा भाजपा विधानसभा चुनाव में ऐसी रणनीति बनानी चाहती है जिसके जरिए वह राज्य में चुनाव जीत सके।

  • BJP candidate smriti irrani will file nomination today from amethi with top party leader

    News1, Aug 2019, 9:41 AM IST

    अमेठी ही नहीं लोकसभा में भी राहुल गांधी स्मृति से दूसरे नंबर पर, मोदी के साथ पहली पंक्ति में बैठेंगी

     राहुल गांधी की मां और यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहली पंक्ति में स्थान मिला है। लेकिन नियमों के मुताबिक राहुल गांधी को दूसरी पंक्ति मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल के सदस्य और पहली बार लोकसभा में निर्वाचित अमित शाह, रविशंकर प्रसाद और स्मृति ईरानी को लोकसभा में पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिली है।

  • Rajya Sabha member Sanjay Singh resigned from congress, will join BJP tomorrow

    News30, Jul 2019, 7:08 PM IST

    जानें गांधी परिवार के करीबी राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने क्यों कहा कांग्रेस को अलविदा, दूसरी बार होंगे भाजपा में शामिल

    संजय सिंह के कांग्रेस छोड़ने पर पार्टी को बड़ा झटका लगा है। संजय सिंह गांधी परिवार के करीबी नेताओं में माने जाते थे। हालांकि संजय सिंह पहले भी कांग्रेस को छोड़कर भाजपा में शामिल हो चुके हैं। वहीं संजय सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद अमेठी में कांग्रेस को भी बड़ा झटका लगा है। क्योंकि उनके जाने से पार्टी का एक बड़ा वर्ग भाजपा में शिफ्ट हो जाएगा।

  • Wrangle between Congress and NCP seats in Maharashtra, Pawar is demanding seat on Lok Sabha election demonstration

    News17, Jul 2019, 3:14 PM IST

    पवार ने कांग्रेस को दिखाया आईना, महाराष्ट्र में सीटों के बंटवारे पर कांग्रेस और एनसीपी में तकरार

    महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा का चुनाव है। इसके लिए कांग्रेस ने अभी से चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी हैं। कांग्रेस राज्य में ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव लड़ना चाहती है जबकि एनसीपी भी राज्य में ज्यादा सीटें चाहती है। राज्य में ज्यादा सीटों के लिए एनसीपी के तर्क हैं कि लोकसभा चुनाव में उनसे कांग्रेस की तुलना में अच्छा प्रदर्शन किया है।

  • Rahul Gandhi still his stand on to resignation from party president post

    News17, Jul 2019, 2:19 PM IST

    अध्यक्ष तलाशने के कांग्रेसी नाटक का पटाक्षेप, प्रियंका गांधी वाड्रा को ही सौंपी जा सकती है पार्टी की कमान

    देश की सबसे पुरानी कांग्रेस पार्टी को गांधी परिवार के अलावा कहीं और ठिकाना नहीं मिल रहा है। लोकसभा चुनाव 2019 के समापन के साथ ही कांग्रेस नेताओं ने नया अध्यक्ष चुनने के लिए जबरदस्त कवायद का नाटक किया। लेकिन घूम फिर कर वह सभी गांधी परिवार पर ही भरोसा जताने के लिए मजबूर हैं। कांग्रेस के दो बड़े नेताओं ने अध्यक्ष पद के लिए 'मिशन प्रियंका' का आगाज कर दिया है।
     

  • azam dimple

    News16, Jul 2019, 3:24 PM IST

    अपनी पत्नी डिंपल को आजम खान के गढ़ में भेज सकते हैं अखिलेश यादव, रामपुर से चुनाव लड़वाने की संभावना

    समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव लोकसभा चुनाव में हार के बाद जीत के लिए लिए इतने बेचैन हैं कि उन्होंने रामपुर विधानसभा सीट पर मुकाबले के लिए अपनी पत्नी डिंपल यादव को आजम खान की सरपरस्ती में उतारने पर विचार कर रहे हैं। दरअसल आजम खान के लोकसभा चुनाव जीत जाने के बाद यहां की विधानसभा सीट पर उपचुनाव होने वाला है और सपा प्रमुख किसी भी कीमत पर यह सीट गंवाने के लिए तैयार नहीं हैं। 
     

  • Priyanka has started kick out to Congress 'Jayachandra' in UP

    News16, Jul 2019, 12:18 PM IST

    यूपी में कांग्रेस के ‘जयचंदों’ को बाहर कर रही हैं प्रियंका

    अब प्रियंका गांधी ने उन सभी नेताओं को बाहर का रास्ता दिखाने का मन बनाया है, जिन्होंने चुनाव के दौरान किसी तरह की गड़बड़ी की है। इसके लिए प्रियंका गांधी ने एक टीम बनाई थी, जिसने राज्य के जयचंदो की रिपोर्ट प्रियंका को सौंपी है। इस कमेटी का जिम्मा नाना पटोले तथा बाजीराव खाड़े को दिया गया था। अमेठी की परम्परा सीट हाथ से निकल जाने के बाद प्रियंका ने अनुशासन समिति गठित की थी।

  • SP leader neeraj shekhar resigned from Rajya sabha after dispute with akhilesh yadav

    News15, Jul 2019, 6:06 PM IST

    समाजवादी पार्टी में उभरी कलह, जानें क्यों पूर्व पीएम के बेटे ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा

    चंद्रशेखर की मौत के बाद उपचुनाव में नीरज शेखर सपा के टिकट से चुनाव जीते थे। लेकिन 2014 के लोकसभा चुनाव में वह चुनाव हार गए इसके बाद सपा ने नीरज शेखर को राज्यसभा में भेजा था। लेकिन अब अखिलेश यादव से नाराजगी के कारण नीरज शेखर ने राज्यसभा की सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है। नीरज शेखर ने इसके साथ ही पार्टी की सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया है।