लोकसभा चुनाव परिणाम  

(Search results - 9)
  • Navjot singh sidhu meet to Rahul Gandhi over rift with captain amarinder singh

    NewsJun 10, 2019, 11:36 AM IST

    क्या है राहुल को सौंपी चिट्ठी का राज, राहुल की शरण में पहुंचे सिद्धू

    राज्य में कैप्टन और सिद्धू के बीच चली आ रही जंग में रोज शह मात का खेल चल रहा है। कैप्टन ने पिछले हफ्ते ही सिद्धू का मंत्रालय बदलकर उन्हें बड़ा झटका दिया। अगर कैप्टन की चलती तो वह सिद्धू को कैबिनेट से बाहर कर देते। लेकिन राहुल गांधी की पैरवी से सिद्धू अपना मंत्रालय बचाने में कामयाब रहे। 

  • Narendra Modi

    NewsJun 6, 2019, 5:26 PM IST

    तिरुपति जाकर पीएम मोदी ईश्वर की आराधना के साथ दक्षिण की जनता को भी लुभाएंगे

    दो दिन बाद यानी 9 जून के पीएम नरेन्द्र मोदी दक्षिण भारत के प्रसिद्ध तीर्थस्थल तिरुपति की यात्रा कर रहे हैं। उनकी इस यात्रा का उद्देश्य सिर्फ ईश्वर की आराधना ही नहीं बल्कि दक्षिण की जनता के बीच बीजेपी को स्थान दिलाना भी है। क्योंकि बीजेपी अब दक्षिण में कर्नाटक से आगे पूरे विंध्य क्षेत्र में खुद को मजबूत बनाने की कवायद में जुटी है। 

  • JDS Congress MLAs

    NewsJun 4, 2019, 6:17 PM IST

    क्या कर्नाटक में गिरने वाली है जेडीएस-कांग्रेस सरकार, देखिए 6 अहम संकेत

    कर्नाटक में मामूली बहुमत से सत्ता पर काबिज एच डी कुमारस्वामी की सरकार पर भारी खतरा मंडरा रहा है। ताजा घटनाक्रमों पर गौर करने पर लगता है कि यहां जेडीएस कांग्रेस सरकार कभी भी गिर सकती है। आईए आपको दिखाते हैं इस बात के छह अहम सबूत कि कैसे कर्नाटक सरकार की उलटी गिनती शुरु हो गई है। 

  • PM Modi visit Gorakhpur today, may announce several project for Uttar Pradesh

    ViewsMay 29, 2019, 3:50 PM IST

    जीत के बाद पीएम मोदी के भाषणों में दिखा ‘सर्वजन हिताय’ का लक्ष्य

    पीएम मोदी सत्ताधारी भाजपा एवं राजग के नेता तथा देश के प्रधानमंत्री हैं। इसलिए उनके एक-एक शब्द मायने रखते हैं। उनकी बातें पार्टी के साथ उनके करोड़ों समर्थकों के लिए तो व्यवहार सूत्र की तरह हैं ही, विरोधियों के लिए अपनी सोच और व्यवहार में परिवर्तन के लिए विचार की अभिप्रेरणा देने वाला है। उदाहरण के लिए पार्टी मुख्यालय से देश और दुनिया को संबोधित करते हए उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मुझे जो कुछ कहा गया वो सब मैं भूल गया, चुनाव में विजय बहुमत से मिलता है लेकिन सरकार सर्वमत से चलती है।
     

  • mehbooba mufti advice to congress to search amit shah for his party

    NewsMay 23, 2019, 3:29 PM IST

    जानें क्यों महबूबा ने दी राहुल गांधी को अमित शाह को तलाशने की नसीहत

    असल में महबूबा ने कांग्रेस को ये सलाह लोकसभा चुनाव में उसकी हार और बीजेपी की जीत में अहम रोल निभाने वाले राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की भूमिका के लिए दी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को अपनी हार के कारणों को जानना चाहिए। अभी तक जो रूझान आ रहे हैं उसके मुताबिक कांग्रेस को महज 53 सीटें मिल रही हैं जबकि पिछले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को 44 सीटें मिली थी।

  • Vote counting

    NewsMay 23, 2019, 7:38 AM IST

    लोकतंत्र के कुछ अहम घंटे: जानिए हर पल का हाल माय नेशन पर

    भारतीय लोकतंत्र के चंद अहम घंटों के आप और हम साक्षी बन रहे हैं। पिछले सात चरणों में जनता ने जो फैसला दिया है, उस पर से पर्दा उठने वाला है। मतगणना के हर नतीजों को सबसे पहले जानने के लिए देखते रहिए माय नेशन-

  • Yogi government will reorganise his cabinet after poll result

    NewsMay 21, 2019, 12:27 PM IST

    चुनाव नतीजों के बाद बदलेगी योगी कैबिनेट की तस्वीर, योगी लेंगे बड़ा फैसला

    लोकसभा चुनाव में योगी कैबिनेट के चार मंत्री लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं। अगर ये मंत्री चुनाव जीतते हैं तो इनके पद खाली होंगे। राज्य के चार मंत्री रीता बहुगुणा जोशी इलाहाबाद, एसपी बघेल आगरा, सत्यदेव पचौरी कानपुर और मुकुट बिहारी बर्मा अंबेडकरनगर से चुनाव मैदान में हैं। जाहिर है इन मंत्रियों के जीतने के बाद मंत्री का पद छोड़ना पड़ेगा। जिनमें नए विधायकों और नेताओं को समायोजित किया जाएगा।

  • Mamta banerjee refused to meeting with opposition before election result declaration

    NewsMay 11, 2019, 11:27 AM IST

    जानें क्यों चुनाव परिणाम से पहले विपक्षी दलों के महागठबंधन पर ममता ने लगाया ब्रेक

    नायडू त्रिशंकु लोकसभा की स्थिति में क्षेत्रीय दलों की भूमिका को और ज्यादा मजबूत करने के लिए उनके मुखियाओं से मुलाकात कर रहे हैं। लिहाजा उन्होंने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात कर आगे की रणनीति पर बातचीत की। लेकिन ममता से साफ कर दिया है कि चुनाव परिणाम से पहले इस मुद्दे पर बातचीत करना किसी के लिए फायदे का सौदा नहीं है।

  • election results

    ViewsDec 11, 2018, 7:22 PM IST

    विधानसभा चुनाव में मात खाने के बावजूद बीजेपी के पास हैं सात उम्मीदें

    विधानसभा चुनाव के ताजा परिणामों से बीजेपी आखिर ऐसे कौन से सबक हासिल कर  सकती है। जिससे कि 2019 के आम चुनावों के दौरान बहुमत और पार्टी के बीच कोई अड़चन बाकी न रहे। एक गहन विवेचना: