लोकसभा सांसद  

(Search results - 11)
  • <p>cr patil</p>

    NewsJul 20, 2020, 7:17 PM IST

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • उस समय उन्‍होंने कई रैलियों में भाषण भी दिए थे। जिसे लोगों ने खूब पसंद किया था। बता दें, आजम के दो बेटे हैं बड़े बेटे का नाम अदीब आजम खान है।

    NewsFeb 26, 2020, 5:48 PM IST

    फर्जी प्रमाण पत्र मामले में जेल पहुंचा आजम परिवार, नया पता-रामपुर जेल

    अब इस मामले में अगली सुनवाई 2 मार्च को होगी। कई बार अदालत में पेश होने के लिए आजम खान को नोटिस दी गई थी। लेकिन आजम खान और उनका परिवार अदालत में पेश नहीं हो रहा था। लेकिन आज सपा सरकार में रहे पूर्व मंत्री आजम खान, अपने परिवार के साथ अदालत में पेश हुए। 

  • हालांकि नुसरत का निखिल जैन के साथ शादी करना मुस्लिम कट्टपंथियों को पसंद नहीं आया।

    NewsNov 26, 2019, 9:40 PM IST

    आखिर क्यों ममता के आदेश को दरकिनार कर रही हैं टीएमसी सांसद नुसरत जहां

    नुसरत जहां ने आज संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित संविधान दिवस  के कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जबकि पूरे विपक्ष ने इस कार्यक्रम का विरोध किया था। जिसके लिए अपने सांसदों पर इस कार्यक्रम में जाने से रोक लगाई थी। लेकिन इसके बावजूद नुसरत जहां ने इस कार्यक्रमम में हिस्सा लिया। जिसके कारण टीएमसी की निंदा हो रही है।

  • undefined

    NewsSep 30, 2019, 9:04 AM IST

    आजम का गढ़ बचाने सपा ने खेला बड़ा दांव

    चार दिन पहले ही सपा ने ये तय कर दिया था कि रामपुर की इस सीट के लिए फैसला आजम खान ही लेंगे। आजम खान इस सीट पर लगातार नौ बार से विधायक हैं। इस सीट को हाथ निकल जाने का मतलब होगा कि रामपुर की सियासत से आजम का अस्तित्व खत्म होने जैसा है। लिहाजा इस सीट के लिए उत्तराधिकारी आजम खान के परिवार से ही होना चाहिए।

  • Learn why BJP MPs will walk 150 kms

    NewsJul 9, 2019, 12:35 PM IST

    जानें क्यों बीजेपी सासंद करेंगे 150 किलोमीटर की पदयात्रा

    बजट के बाद आज संसदीय दल की की पहली बैठक थी। जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने गांधी जयंती से लेकर पटेल जयंती तक यानी 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने का निर्देश दिया। 

  • Virendra kumar appointed protem speaker, known his simplicity

    NewsJun 11, 2019, 2:09 PM IST

    वीरेन्द्र कुमार बने प्रोटेम स्पीकर, पीएम मोदी ये खूबी देखकर लिया फैसला

    वीरेन्द्र कुमार को पार्टी में सरल और सादगी पसंद सांसद के तौर पर जाना जाता है। वह अकसर अपने आवास, रेलवे स्टेशन से ऑटो के जरिए ही जाते हैं। लिहाजा पार्टी ने उनकी सादगी और ईमानदारी को देखते हुए उन्हें 17वीं लोकसभा के लिए प्रोटेम स्पीकर चुना गया है। हालांकि इस दौड़ में पार्टी के कई अन्य वरिष्ठ सांसद भी थे।

  • Azam Khan left the legislature, but told Akhilesh to his word from heart

    NewsJun 4, 2019, 10:54 AM IST

    आजम खान ने छोड़ी विधायकी, लेकिन अखिलेश से कह दी दिल की बात

    असल में आजम खान राज्य विधानसभा में पार्टी का बड़ा मुस्लिम चेहरा भी हैं। आजम को लगता है कि वह राष्ट्रीय सियासत में उतर गए तो पार्टी के भीतर कोई नया मुस्लिम चेहरा उभर सकता है। ऐसा पहले भी हो चुका है। जब एसपी प्रमुख अखिलेश यादव ने वरिष्ठ नेता अहमद अहसन को आगे बढ़ाया तो आजम खान ने नाराजगी जता दी थी। 

  • BJP center leadership has decided ticket not give to sitting MP in Chhattisgarh

    NewsMar 20, 2019, 9:17 AM IST

    भाजपा ने लिया बड़ा फैसला, छत्तीसगढ़ के मौजूदा सांसदों को नहीं मिलेगा टिकट

    भारतीय जनता पार्टी लोकसभा चुनाव के लिए आज प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर सकती है। भाजपा ने छत्तीसगढ़ के लिए बड़ा फैसला किया है। भाजपा ने तय किया है कि चुनाव में सभी मौजूदा लोकसभा सांसदों को टिकट नहीं दिया जाएगा।

  • sarad pawar

    NewsSep 28, 2018, 3:58 PM IST

    पवार से खफा तारिक, दे दिया इस्तीफा

     बिहार के कटिहार से लोकसभा सांसद तारिक अनवर ने पार्टी और लोकसभा की सदस्यता दोनों से इस्तीफा दे दिया है। तारिक ने इस्तीफे का फैसला राफेल डील के मुद्दे पर एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार से असहमति के बाद लिया है।

  • Deep analysis of congress led Bharat Bandh

    NewsSep 10, 2018, 7:25 PM IST

    क्या इतनी ही है कांग्रेस की ताकत?

    सोमवार का भारत-बंद कांग्रेस और उसके समर्थक दलों का शक्ति प्रदर्शन माना जा रहा था। लेकिन अगर कांग्रेस खेमे की यही ताकत है तो अभी राहुल गांधी को बहुत मेहनत करने की जरुरत है।