वंदे  

(Search results - 20)
  • <p>ലഫ്റ്റനൻറ് ജനറൽ ഹരീന്ദർ സിംഗാണ് ചൈനയുമായുള്ള ചര്‍ച്ചകള്‍ക്ക് നേതൃത്വം നല്‍കിയിരുന്നത്. എന്നാല്‍ ഇതുവരെയായും പ്രധാനമന്ത്രിയുടെ സന്ദര്‍ശന വിവരങ്ങള്‍ ഔദ്ധ്യോഗികമായി പുറത്ത് വിട്ടിട്ടില്ല.&nbsp;</p>

    NewsJul 3, 2020, 1:11 PM IST

    गुप्त दौरे पर लेह पहुंचे पीएम मोदी तो लगे वंदे मातरम और भारत माता के जय के नारे

    पीएम नरेंद्र मोदी ने आज देश के सैनिकों का हौसला बढ़ाने के लिए लेह का गुप्त दौरा किया और उनके साथ सीडीएस जनरल बिपिन रावत भी थे। पीएम मोदी लेह के साथ ही निमू भी गए, यहां उन्होंने थलसेना, वायुसेना एवं आईटीबीपी जवानों से बातचीत की और सीमा का हाल जाना। 

  • undefined

    NewsMay 8, 2020, 9:07 PM IST

    विदेश में करोना की वजह से फंसे हजारों भारतीयों के लिए सरकार ने उठाया बड़ा कदम

    कोरोना वायरस की वजह से दुनियाभर में फंसे भारतीयों को लाने के लिए सरकार का वंदे भारत मिशन गुरुवार को शुरू हो गया। मिशन के दूसरे दिन आज सिंगापुर से एयर इंडिया की पहली फ्लाइट भारतीयों को लेकर दोपहर करीब 12 बजे दिल्ली पहुंची। चार दूसरे देशों से भी आद एक-एक फ्लाइट आएगी। बांग्लादेश से 167 लोग आएंगे। बाकी देशों से आने वाली फ्लाइट में कितने लोग आएंगे, यह साफ नहीं हो पाया है।

  • undefined

    NewsMay 7, 2020, 12:28 PM IST

    विदेश से भारतीयों को लाने के लिए वंदे भारत निकासी अभियान शुरू

    भारत ने कोरोनोवायरस महामारी के कारण दुनिया के विभिन्न हिस्सों में फंसे भारतीयों को वापस लाने के लिए बड़े पैमाने पर निकासी अभियान शुरू किया है। सरकारी विमान कंपनी एयर इंडिया नई दिल्ली, कोचीन और कोझीकोड में सिंगापुर, अबू धाबी और दुबई में फंसे भारतीयो को लाएगी और भारतीयों को भारत में वंदे भारत मिशन के तहत लाया जा रहा है।

  • undefined

    NewsJan 29, 2020, 7:32 AM IST

    कांग्रेस विरोध के बावजूद महाराष्ट्र के स्कूलों में गाया जाएगा 'वंदे मातरम'

    राष्ट्रवाद के मुद्दे पर  अब महाराष्ट्र की महाविकास आघाड़ी सरकार भारतीय जनता पार्टी मात देना चाहती है। लिहाजा उद्धव ठाकरे सरकार ने संदेश देने के लिए महाराष्ट्र के स्कूलों और कॉलेजों में किसी भी कार्यक्रम से पहले राष्ट्रगीत गाने का आदेश दिया है। कुछ दिन पहले ही शिवसेना ने दावा किया था कि उसने हिंदुत्व के मुद्दे को नहीं छोड़ा है।

  • Slogans raised Vande Mataram and Jai Sri Ram raised at community event in japan in presence of PM modi

    NewsJun 27, 2019, 6:07 PM IST

    जानें क्यों लगे जापान में ‘वंदे मातरम’ के नारे और ‘जय श्री राम’ के उद्घोष

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी20 के शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जापान के ओसका शहर में हैं। पीएम मोदी बुधवार की रात को यहां पर पहुंचे थे। आज मोदी ओसाका में भारतीय समुदाय के लोगों के बीच पहुंचे। भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका जमकर स्वागत किया।

  • undefined

    NewsJun 18, 2019, 6:40 PM IST

    सपा सांसद बर्क ने वंदे मातरम पर की विवादित टिप्पणी तो ये बोले अखिलेश

    भाजपा के कई सदस्यों ने संभल से सपा सांसद बर्क के शपथ लेने के बाद ‘भारत माता की जय’, ‘जय श्रीराम’ और ‘वंदे मातरम्’ के नारे लगाए। पीठासीन अध्यक्ष ने बर्क की विवादित टिप्पणी को रिकॉर्ड से हटाया। 
     

  • undefined

    NewsMay 15, 2019, 5:24 PM IST

    कांग्रेस की प्रेस कांफ्रेंस में लगे 'वंदे मातरम, भारत माता की जय' के नारे

    नचिकेता नाम के इस व्यक्ति ने 'वंदे मातरम, भारत माता की जय' के नारे लगाए और तिरंगा लहराया। उसने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कांग्रेस प्रवक्ता द्वारा 'अजय सिंह बिष्ट' कहना भारतीय संस्कृति का अपमान है। उसने इसके विरोध में नारेबाजी की है।

  • Pragya Singh Thakur

    NewsApr 25, 2019, 6:00 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा ने फिर धमकाया

    भोपाल से बीजेपी की उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव प्रचार करते हुए रैली की। जिस दौरान उन्होंने कहा कि भारत मे अगर रहना है तो वंदे मातरम कहना होगा। 
     

  • train-18 name has change new name vande bharat express

    NewsFeb 11, 2019, 7:30 PM IST

    ट्रेन 18 में करना चाहते हैं सफर, जानिये कितना देना होगा किराया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 15 फरवरी को इस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। इस ट्रेन में दो श्रेणियां-एक्जीक्यूटिव और चेयर कार हैं। इनमें भोजन की कीमत भी अलग-अलग है।

  • Katihar Afzal

    NewsFeb 7, 2019, 2:08 PM IST

    बिहार के शिक्षक अफजल ने ‘वंदे मातरम’ पर शुरु किया था विवाद, होगी कार्रवाई

    बिहार के कटिहार जिले में अफजल हुसैन नाम के एक शिक्षक ने गणतंत्र दिवस के मौके पर राष्ट्रगीत ‘वंदे मातरम’ गाने से बच्चों को मना कर दिया था। यही नहीं उसने एक वीडियो जारी करके इसे अपने धर्म के विरुद्ध भी बताया। जिसे लेकर लोगों का गुस्सा भड़क गया और अब राज्य का शिक्षा विभाग आरोपी टीचर पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। 

  • Vande Bharat Express

    NewsFeb 7, 2019, 9:25 AM IST

    वंदे भारत एक्सप्रेस को 15 फरवरी को हरी झंडी दिखाएंगे प्रधानमंत्री मोदी

    पूरी तरह से स्वदेशी इस ट्रेन का निर्माण चेन्नई के इंटिगरल कोच फैक्ट्री में किया गया है। कि 100 करोड़ की लागत से बनी इस ट्रेन को पूरी तरह से भारत में ही तैयार किया गया है।  देश की यह सबसे तेज गति से चलने वाली ट्रेन है। ट्रायल के दौरान यह 180 किलोमीटर प्रति घंटे से ज्यादा की गति से दौड़ी थी।

  • train-18 name has change new name vande bharat express

    NewsJan 27, 2019, 5:39 PM IST

    मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट ट्रेन-18 का बदला नाम, जानें क्या है नया नाम

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का ड्रीम प्रोजेक्ट अब वंदे भारत होगा। हालांकि ये पहले ही माना जा रहा था कि अगर ये प्रोजेक्ट 2018 में लांच नहीं होगा तो इसका नाम बदला जा सकता। लिहाजा मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट ट्रेन 18 की ट्रेन का नाम बदल दिया गया है 

  • vade-Matram

    NewsJan 7, 2019, 12:23 PM IST

    भाजपा विधायकों ने इस राज्य में गाया वंदे मातरम, सरकार को दी चुनौती

    असल में इस साल की शुरूआत के पहले दिन सचिवालय में वंदे मातरम नहीं गूंजा, क्योंकि कांग्रेस सरकार ने इस गान के गाने पर रोक लगा दी थी. जिसके बाद राज्य सरकार को भाजपा ने कठघरे में खड़ा करना शुरू कर दिया था और कांग्रेस ने भी भाजपा के हाथ बैठे बिठाए इस बड़े मुद्दे को दे दिया.

  • mp gan

    NewsJan 4, 2019, 1:23 PM IST

    वंदे मातरम के बाद अब इस गान को लेकर मध्य प्रदेश में बवाल

    गोविंद सिंह राजपूत ने मध्यप्रदेश गान में व्यक्ति विशेष को महिमा मंडित करने के आरोप लगाते हुए कहा कि इसे गौर से सुनने पर इसमे शिव की महिमा मतलब शिवराज सिंह चौहान को महिमा मंडित किया गया है  जो कि गलत है इसलिए इसे बदला जाना चाहिए।
     

  • Kamalnath

    NewsJan 3, 2019, 1:12 PM IST

    सियासी उबाल के बाद कमलनाथ ने बदला वंदेमातरम पर फैसला, अब ऐसे गाया जाएगा राष्ट्रीय गीत

    राज्य सरकार के इस फैसले के बाद भाजपा आक्रामक हो गई थी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित कई नेताओं ने इस फैसले का विरोध किया था। इसके बाद भाजपा को बैठे बैठाए एक बड़ा मुद्दा मिल गया। अगले कुछ महीनों में लोकसभा चुनाव होने हैं और राज्य सरकार का ये फैसला सरकार के लिए मुसीबत बन सकता था। लिहाजा इस फैसले को वापस लेना ही राज्य सरकार ने बेहतर समझा।