वन विभाग  

(Search results - 18)
  • undefined

    NewsMay 2, 2020, 1:50 PM IST

    जानें तब क्या हुई जब ट्रैक्टर में उछलकर आ गया बाघ

    नेपाल से सटे पीलीभीत जिल में इस दिनों का बाघ का आतंक छाया हुआ है। जिले में बाघ ने कई लोगों के निशाना बनाया है। आमतौर जिले में जंगल के आसपास के इलाकों में इस तरह की घटनाएं होती रहती है। लेकिन कोरोना संकट के दौरान आवाजाही कम होने के कारण बाघ जंगल से निकल कर रिहायसी इलाकों में आने लगे हैं।

  • takshak

    NewsAug 27, 2019, 6:56 PM IST

    यही सांप है भगवान शिव के गले का कंठहार, उम्र है 900 साल?

    लखीमपुर खीरी के मैलानी कस्बे के एक घर से वन विभाग ने एक ऐसे सांप का रेस्क्यू किया है, जिसे तक्षक कहा जा रहा है। इस सांप के बारे में कहा जाता है कि इसकी प्रजाति 900 साल तक जिंदा रहती है। हालांकि वैज्ञानिक तौर से इसकी कोई पुष्टि नहीं कर रहा है। लेकिन मान्यताएं हैं कि इस प्रजाति की सांप सबसे ज्यादा जिंदा रहता है। 

  • bahraich smuggler

    NewsJul 11, 2019, 8:01 PM IST

    बहराइच में वन्यजीव तस्कर गिरफ्तार, बरामद हुए आठ दुर्लभ कछुए

    पुलिस तथा वन विभाग की टीम सुंदरिया पुल के पास पहुंची। यहां पर एक युवक बोरा लेकर खड़ा दिखा। लेकिन पुलिस टीम को देखते ही वह भागने लगा। पुलिस ने उसे दौड़ाकर पकड़ लिया। उसे थाने लेकर आए। आरोपी के पास से आठ दुर्लभ कछुए बरामद हुए हैं।

  • Illegal poaching of tiger in Madhya Pradesh

    NewsFeb 23, 2019, 4:13 PM IST

    करंट लगाकर किया बाघ का शिकार: अवैध शिकारी हुए गिरफ्तार

    मध्य प्रदेश के डिंडोरी  जिले के करंजिया वन क्षेत्र में संरक्षित वन्यप्राणी बाघ का शिकार किया गया है।  यहां के वन ग्राम चोरादादर में करंट लगाकर बाघ का शिकार किया गया। जिसके बाद से वन विभाग में खलबली मची हुई है।

  • Timber recovered in UP Gorakhpur

    NewsFeb 9, 2019, 4:16 PM IST

    कीमती सागौन बरामद किया गया

    यूपी के नरसिंहपुर से दो लाख से अधिक का सागौन एवं 20 लाख का डंफर सागौन की तस्करी करते पकड़ा गया। इसके साथ दो आरोपी गिरफ्तार भी किए गए हैं। 
    यह लोग गोरखपुर के जंगलों से अवैध कटाई कर डंपर में गिट्टी के नीचे सागौन दबाकर ले जा रहे थे। तस्करी मुखबिर की सूचना पर वन विभाग ने जिला मुख्यालय के बिपतपुरा के पास उसे पकड़ लिया। यह कार्रवाई नरसिंहपुर वन विभाग ने की। 
     

  • sitapur

    NewsJan 11, 2019, 1:38 PM IST

    रिश्वत लेते वन विभाग का कर्मचारी कैमरे में कैद

    यहां पर काम करने वाला एक चौकीदार रिश्वत लेते कैमरे में कैद हो गया। बताया जा रहा कैमरे में कैद चौकीदार सीतापुर के कार्टरगंज रेंज में तैनात है। देखें वीडियो।
     

  • Wild animal killed villegers

    NewsJan 7, 2019, 5:55 PM IST

    जंगली हाथी ने मचाया आतंक

    छत्तीसगढ़ में जिला मुख्यालय सूरजपुर से आठ किमी दूर ग्राम देवनगर में घुसे एक हाथी ने महिला समेत दो लोगों को कुचल दिया। हाथी के हमले से एक ग्रामीण बुरी तरह से जख्मी हुआ है। तीन दिन के भीतर हाथी के हमले से चार लोगों की मौत ने वन विभाग की नींद उड़ा दी है। रविवार पूरे दिन हाथी देवनगर बस्ती में ही विचरण करता रहा। जिससे देवनगर सहित आसपास के गांवों में लोग दहशत में हैं।

  • lokayukta Chhapa

    NewsDec 23, 2018, 2:33 PM IST

    इंदौर में वन विभाग के अधिकारी पर छापा


    इंदौर में वन विभाग के एक अधिकारी के घर पर लोकायुक्त का छापा पड़ा है। यह छापा महू में कार्यरत आरएन सक्सेना के निवास पर पड़ा है। जो कि इंदौर के भोलाराम उस्ताद मार्ग, भंवर कुआं पर स्थित है। 

  • tendua

    NewsDec 14, 2018, 1:34 PM IST

    जंगल से भटक गांव पहुंचे तेंदुए (वीडियो)

    दक्षिण सामान्य वनमंडल सिवनी वन परिक्षेत्र के लुंगसा गांव में देर शाम जंगल से भटकते हुए एक तेंदुआ गाव के नज़दीक खेतो में आ गया। बाद में गांव वालों और वन विभाग की टीम ने सुरक्षित निकालकर जंगल मे वापस पहुंचा दिया। 
     

  • Tiger in Baitul

    NewsDec 4, 2018, 5:37 PM IST

    बैतूल में सड़क पर घूम रहा है खतरनाक बाघ

    मध्य प्रदेश के बैतूल में पिछले 3 दिनों से एक बाघ घूम रहा है। यह बाघ सारणी इलाके में सड़कों पर देखा गया है। लेकिन अब तक वन विभाग इसे पकड़ नहीं पाया है। 

  • undefined

    NewsOct 4, 2018, 6:19 PM IST

    बागेश्वर में जब घायल गुलदार ने किया हमला, देखें वीडियो

    उत्तराखंड के बागेश्वर चौरा क्षेत्र में एक घायल गुलदार एक ग्रामीण को घायल कर दिया। है। वन विभाग को सूचना मिली थी कि नदी के किनारे एक गुलदार घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। उसे बचाने के लिए वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची। इस बीच, जगदीश सिंह नाम का ग्रामीण भी वहां आ गया। वह वन विभाग के कर्मचारियों के साथ सहयोग करने लगा। तभी घायल गुलदार ने उस पर हमला कर दिया। गौरतलब है कि इस इलाके में गुलदार और तेंदुए लगातार लोगों पर हमला कर रहे हैं। अब तक ये चार बच्चों की जान ले चुके हैं। पिछले महीने भी इलाके में एक गुलदार को पकड़ा गया था।

  • undefined

    NewsSep 21, 2018, 2:54 PM IST

    आखिर पकड़ा गया बागेश्वर का नरभक्षी तेंदुआ

    उत्तराखंड के बागेश्वर जिले में आतंक का पर्याय बन चुके नरभक्षी तेंदुए को आखिरकार वन विभाग की टीम ने पकड़ ही लिया। यह तेंदुआ चार बच्चों को अपना शिकार बना चुका है। दहशत का आलम यह था कि लोग शाम होते ही घर में दुबक जाते थे। तेंदुए को वन बिभाग ने इसी माह आदमखोर घोषित किया था। हालांकि तेंदुआ तीन महीने से लोगों पर हमला कर रहा था। वन विभाग ने तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरा गया था और आखिरकार वह इसमें फंस गया। हालांकि स्थानीय लोग अब भी दहशत में हैं। उनका कहना है कि इस क्षेत्र में लगभग आधा दर्जन तेंदुए घूम रहे हैं। 
     

  • undefined

    NewsAug 24, 2018, 1:16 PM IST

    बारामुला में आतंकियों ने सरकारी कर्मचारी की गोली मारकर हत्या की

    मारे गए शख्स की पहचान तारिक अहमद मलिक के तौर पर हुई है। वह राज्य के वन विभाग में काम करता था। आतंकियों ने बृहस्पतिवार रात उसे घर के बाहर गोली मार दी। 

  • forest department could not catch the Devil monkey

    NewsAug 19, 2018, 3:30 PM IST

    एक बंदर नहीं पकड़ सका वन विभाग का अमला, ठेंगा दिखाकर भागा

    मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में दहशत का पर्याय बने बंदर को वन विभाग वाले पकड़ नहीं सके। दुकान में घुसा बंदर पूरे ताम-झाम को ठेंगा दिखा फरार हो गया।
     

  • Dionosour

    NationAug 9, 2018, 3:53 PM IST

    विचित्र जानवर मिलने से हड़कंप, वन विभाग की टीम कर रही जांच

    आज के जमाने में डायनासोर, ये बात सुनकर ही डर लगता है। लेकिन ऐसा हुआ है। हरियाणा, उत्तरप्रदेश सीमा के गांव में एक ऐसा जानवर मिला है जो दिखने में बिल्कुल डायनासोर जैसा है। घटना के बाद से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है।