वायनाड  

(Search results - 17)
  • News11, Aug 2019, 11:49 AM IST

    जानें किस राज्य का क्या है हाल:आफत बनी बारिश, उत्तर से दक्षिण तक आसमान से बरस रही है मुसीबत

    केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और गुजरात में बीते चार दिनों से बाढ़ के कारण हालत काफी खराब हैं। इन राज्यों में अभी तक 136 लोगों के मारे जाने की खबर है। वहीं उत्तराखंड और हिमाचल में भारी के कारण भूस्खलन हो रहा है और पर्यटक रास्तों में ही फंसे हुए हैं। जिन्हें वहां से निकालने के लिए राहत कार्य चल रहे हैं। देश के पहाड़ी राज्यों के साथ ही दक्षिणी राज्यों में बारिश के कारण लोगों को दिक्कतें बढ़ गई हैं। 

  • Congress had taken decision to escape direct attack on PM modi,

    News8, Jun 2019, 12:48 PM IST

    तीन दिन पहले ही कांग्रेस ने लिया था फैसला, अब राहुल गांधी ही तोड़ रहे हैं पार्टी का फैसला

    आज अपने वायनाड दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वहां रोड शो किया और पीएम मोदी पर हमले जारी रखे। राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी और वायनाड सीट से लोकसभा का चुनाव लड़े जबकि अमेठी में उन्हें बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने 55 हजार से ज्यादा वोटों से हराया है। जबकि अमेठी को कांग्रेस का गढ़ माना जाता था।

  • Rahul Gandhi today visit wayanad simultaneously PM modi will tour in kerala

    News7, Jun 2019, 10:43 AM IST

    लोकसभा चुनाव के बाद इस राज्य में पहली बार एक साथ होंगे पीएम मोदी और राहुल

    राहुल गांधी आज पहली बार वायनाड जाएंगे। जहां अपने समर्थकों और जनता को धन्यवाद देंगे। हालांकि लोकसभा चुनाव खत्म हुए दो हफ्ते से ज्यादा हो गया है, लेकिन राहुल गांधी अब वायनाड जाएंगे। राहुल गांधी ने वायनाड सीट से कुल 431770 वोटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस का परंपरागत गढ़ माने जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था।

  • Rahul Gandhi

    Views1, Jun 2019, 2:55 PM IST

    कांग्रेस के सामने अस्तित्व का संकट

     कांग्रेस लंबे समय से नीति, नेतृत्व और रणनीति को लेकर भ्रम का शिकार रही है। नीति का मतलब है विचारधारा। कांग्रेस की विचारधारा क्या है यही आज स्पष्ट नहीं है। इस बार का उसका घोषणा पत्र कई पहलुओं में अतिवादी वामपंथियों का घोषणा पत्र लगता था। यह देश में सबसे ज्यादा समय तक राज करने वाली तथा स्वतंत्रता आंदोलन की विरासत की पार्टी के वैचारिक दिशाभ्रम का प्रमाण ही है। 

  • Maya ahilesh Rahul

    Views1, May 2019, 5:40 PM IST

    बीजेपी के विजय रथ से विपक्ष में भगदड़, देखिए सात सूक्ष्म संकेत

    चार चरण के मतदान संपन्न हो चुके हैं। हालांकि 23 मई के बाद ही देश की राजनीतिक तस्वीर स्पष्ट हो पाएगी। लेकिन इस दौरान जिस तरह से विपक्ष प्रतिक्रिया दे रहा है। वह साफ तौर पर बताता है कि चुनाव खत्म होने से पहले ही उसकी हिम्मत जवाब दे गई है। देखिए किस तरह विपक्षी खेमा दे रहा है संकेत:

  • farmers contest against modi in varanasi

    News30, Apr 2019, 11:41 PM IST

    चुनाव आयोग ने वर्धा भाषण को लेकर पीएम मोदी को क्लीनचिट दी

    चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच की और पाया कि पीएम मोदी के भाषण में ऐसा कुछ नहीं था जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।
     

  • navjot singh sidhu

    News29, Apr 2019, 1:01 PM IST

    नवजोत सिद्धू का दावा, अमेठी में राहुल गांधी की हार के बाद छोड़ दूंगा राजनीति

    लोकसभा चुनाव 2014 में भाजपा के लिए जमकर प्रचार करने वाले नवजोत सिंह ने इस दावे के साथ कि भाजपा में उन्हें नजरअंदाज किया गया कांग्रेस में शामिल होने का काम किया. कांग्रेस में शामिल होने के बाद से कभी राहुल गांधी और कांग्रेस परिवारवाद के आलोचक रहे सिद्धू अब कांग्रेस में गांधी परिवार के नेतृत्व को अहम बताने का काम कर रहे हैं. 

  • Rahul Gandhi in Wayanad

    Views13, Apr 2019, 7:21 AM IST

    वायनाड में मजहबी कट्टपंथियों के भरोसे हैं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

    वायनाड केरल एक ऐसा जिला है, जहां हिंदुओं की आबादी 50 फीसदी से कम है। ये मुस्लिम लीग का एक बड़ा गढ़ माना जाता है। मुस्लिम लीग कांग्रेस की सहयोगी पार्टी है। वायनाड जिले में कांग्रेस को कट्टरपंथी इस्लामी संगठन जैसे पीएफआई, जमात-ए-इस्लामी से खुलकर मदद मिलने की उम्मीद है। यहां पर ये जिहादी संगठन हिंदू संस्थाओं के खिलाफ एक तरह की लड़ाई लड़ रहे हैं। वायनाड में नक्सलियों का भी काफी दबदबा है। 
    राहुल गांधी को उम्मीद है कि वायनाड के मुसलमान, ईसाई और नक्सली मिलकर उन्हें वोट देंगे। जिससे वो यहां पर बहुत बड़ी जीत हासिल कर सकते हैं। 

  • Rahul Gandhi will file Nomination Today with Priyanka and Sonia Gandhi

    News10, Apr 2019, 9:21 AM IST

    राहुल गांधी आज अमेठी से करेंगे नामांकन, परिवार के साथ रोड शो से करेंगे शक्ति प्रदर्शन

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा चुनाव के लिए आज अमेठी से अपना नामांकन दाखिल करेंगे। इससे पहले राहुल गांधी वायनाड से अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। आज उनके नामांकन में उनके परिवार के सभी लोग रहेंगे। इसमें उनकी मां सोनिया गांधी और बहन प्रियंका गांधी भी शामिल होंगे।

  • Two or more Rahul Gandhi fighting against Rahul Gandhi in wayanad seat

    News6, Apr 2019, 12:25 PM IST

    वायनाड में अबूझ पहले बने 'राहुल गांधी', चुनाव मैदान में एक नहीं तीन राहुल गांधी

    उत्तर प्रदेश के अमेठी के साथ ही केरल के वायनाड से लोकसभा चुनान लड़ रहे राहुल गांधी को वहां पर चार गांधी टक्कर देंगे। यहां पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ दो और राहुल गांधी चुनाव लड़ रहे हैं। जिससे यहां पर चुनाव दिलचस्प हो गया है। 

  • rahul road show wayanad

    News4, Apr 2019, 6:55 PM IST

    वायनाड में राहुल गांधी के रोड शो में मुस्लिम लीग के झंडे, भाजपा हुई हमलावर

    यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बोले, 'ये मुस्लिम लीग के साथ मिलकर लड़ें तो सेक्युलर, हम सबका साथ-सबका विकास कहें तो सांप्रदायिक।'

  • Congress president Rahul Gandhi will file nomination today from wayanad in kerala

    News4, Apr 2019, 8:39 AM IST

    केरल के वायनाड से राहुल गांधी ने किया नामांकन, प्रियंका भी रही साथ

    कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी दक्षिण भारत के केरल की वायनाड सीट आज लोकसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया है। नामांकन के दौरान उनकी बहन और राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी साथ थी। राहुल गांधी नामांकन के बाद वहां पर रोड़ शो कर रहे हैं। 

  • Who has accused of sexually assaulting Congress leaders will now contest against Wayanad against Rahul

    News3, Apr 2019, 2:34 PM IST

    कांग्रेस नेताओं पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली अब वायनाड से लड़ेगी राहुल के खिलाफ चुनाव

    केरल से लोकसभा का चुनाव लड़ रहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। कुछ दिन पहले ही अमेठी से कांग्रेस के नेता हाजी हारून रशीद ने राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान किया था। 

  • Know who is thushar vellappally, who will contest election against Rahul Gandhi in wayanad

    News2, Apr 2019, 2:40 PM IST

    ये हैं तुषार वेल्लापल्ली जो वायनाड से लड़ेंगे राहुल गांधी के खिलाफ लोकसभा चुनाव

    कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी उत्तर प्रदेश की अमेठी के साथ ही अब केरल के वायनाड सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। राहुल गांधी के इस सीट से चुनाव लड़ने के बाद ये वीवीआईपी सीट हो गयी है। लेकिन अब इस सीट से राहुल के खिलाफ एनडीए की सहयोगी पार्टी भारत धर्म सेना के अध्यक्ष तुषार वेल्लापल्ली चुनाव लड़ेंगे।

  • Views1, Apr 2019, 6:25 PM IST

    वायनाड सीट हो सकती है राहुल के लिए सुरक्षित, लेकिन कांग्रेस को पड़ सकती है भारी

    वायनाड जिला वायनाड संसदीय क्षेत्र नहीं है। इसमें वायनाड एवं मल्लप्पुरम की तीन-तीन विधानसभा क्षेत्र और कोझिकोड की एक विधानसभा सीट आती है। मल्लपुरम की आबादी में 70.04 प्रतिशत मुस्लिम एवं 27.5 प्रतिशत हिन्दू हैं। यहां 2 प्रतिशत ईसाई भी हैं। 
    अगर वायनाड लोकसभा क्षेत्र के समीकरण को देखें तो यहां 56 प्रतिशत मुसलमान एवं 44 प्रतिशत हिन्दू एवं ईसाई हैं। यहां कुल 13 लाख 25 हजार मतदाता हैं। कांग्रेस के नेतृत्व वाली संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा यानी यूडीएफ में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग भी शामिल है जिसका यहां अच्छा प्रभाव है। यहां की मुस्लिम आबादी राहुल के लिए इसे सुरक्षित सीट बना देती है।