वाराणसी  

(Search results - 130)
  • undefined

    News11, Mar 2020, 6:41 PM IST

    देशभर में Coronavirus के बढ़ते केहर को देख पुजारी ने शिवलिंग को पहनाया मास्क

    देश में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्तियों की कुल संख्या बढ़ कर बासठ(62) हो गई है। 

  • undefined

    News20, Feb 2020, 12:30 PM IST

    काशी-महाकाल एक्सप्रेस में भगवान शिव की रिजर्व सीट पर असदुद्दीन ओवैसी ने ऐसे उठाए सवाल

    रविवार को वाराणसी से इंदौर चलने वाली काशी महाकाल एक्सप्रेस की शुरुआत हुई। ट्रेन की खासियत है कि ये भगवान शिव के तीन तीर्थों को एक साथ जोड़ती है। ट्रेन में एक सीट भगवान शिव के लिए रखी गई है। अब इस सीट और ट्रेन को लेकर सवाल उठने लगे हैं। AIMIM प्रमुख ओवैसी ने ट्विटर पर पीएम मोदी को संविधान की प्रस्तावना की तस्वीर मैं टैग किया।

  • undefined

    News18, Feb 2020, 6:03 PM IST

    वाराणसी के रिक्शा चालक से मिले पीएम मोदी और की ये ख़ास बातें

    रविवार 16 फरवरी को अपने लोकसभा क्षेत्र के दौरे पर आए पीएम मोदी ने एक रिक्शा चालक मंगल केवट से मुलाकात की, रिक्शा चालक मंगल केवट ने पीएम मोदी को अपनी बेटी की शादी में आने का न्योता भेजा था।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • पीएम मोदी अगर विदेश जाते हैं तो उनके हवाई यात्रा की जिम्मेदारी एयरफोर्स की होती है। पीएम के एयरपोर्ट पहुंचने से पहले दो विमान तैयार रहते हैं। अगर एक विमान खराब हो जाए तो दूसरे विमान का इस्तेमाल किया जाता है। पीएम के विमान के उड़ान भरने से पहले पूरे इलाके को नो फ्लाइंग जोन में बदल दिया जाता है।

    News15, Feb 2020, 6:47 PM IST

    रिक्शा चलाने वाले ने पीएम को भेजा बेटी की शादी का कार्ड ,जानें क्या मिला जवाब

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गोद लिए गए उत्तर प्रदेश के एक गाँव डोमरी के रिक्शा चालक मंगल केवट ने दिल्ली में प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) को शादी का निमंत्रण भेजा था और 12 फरवरी को अपनी बेटी की शादी में उनसे आने का आग्रह किया था। केवट का कहना है कि मेरे कुछ दोस्तों ने मुझे मोदीजी को निमंत्रण भेजने के लिए कहा था और इसलिए मैंने एक निमंत्रण पत्र दिल्ली स्थित पीएमओ और एक निमंत्रण को उनके वाराणसी कार्यालय भेजा। 

  • mayawati

    News10, Feb 2020, 6:48 AM IST

    जानें क्यों प्रियंका के यूपी दौरे से माया हुई बैचेन, किया हमला

    प्रियंका गांधी ने संत रविदास की जयंती पर वाराणसी में मंदिर का दौरा किया। जिसके बाद बसपा खेमें में बैचेनी बढ़ गई। हालांकि प्रियंका गांधी और मायावती के बीच काफी अरसे से बयानबाजी चल रही है। लेकिन रविवार को ये और ज्यादा तेज हो गई। क्योंकि मायावती ने एक के बाद एक तीन बार सोशल मीडिया में प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए हमला किया।

  • undefined

    News9, Jan 2020, 9:51 AM IST

    जामिया, जेएनयू वाया अब बीएचयू, जानें क्या है प्रियंका गांधी का ‘सीक्रेट प्लान’

    पिछले एक साल से प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में काफी सक्रिय हो रही हैं। जिसके कारण राज्य की भाजपा सरकार के साथ ही बसपा और सपा की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पिछले लोकसभा चुनाव से पहले प्रियंका गांधी सक्रिय राजनीति में उतरी थी और उन्होंने लखनऊ में रोड शो किया था। लोकसभा चुनावों में प्रियंका गांधी  कांग्रेस की स्टार प्रचारक थी, लेकिन उसके बावजूद राज्य में कांग्रेस की सीटों में इजाफा नहीं हो सका। यहां तक कि कांग्रेस अपनी परंपरागत सीट अमेठी को भी हार गई थी।
     

  • garlic new

    News16, Dec 2019, 9:13 AM IST

    प्याज के बाद अब लहसुन की चोरी

    देश के कई हिस्सों में महंगे प्याज पर चोर हाथ साफ कर चुके हैं। गुजरात से लेकर पश्चिम बंगाल तक चोरों के प्याज चोरे जाने की खबर आ चुकी है। लेकिन अब वाराणसी में महंगा हो चुका लहसुन चोरी हुआ है।

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    News17, Oct 2019, 6:52 PM IST

    वीर सावरकर पर गृहमंत्री अमित शाह के बयान से मनमोहन सिंह का भारतीय अर्थव्यवस्था पर दिए बयान तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को वाराणसी में एक रैली में कहा कि अगर वीर सावरकर नहीं होते तो 1857 का स्वतंत्रता संग्राम इतिहास में दर्ज नहीं हो पाता

  • thunderclap

    News18, Sep 2019, 7:09 AM IST

    पूर्वांचल में गिरी मौत की आसमानी बिजली, दस मरे और एक दर्जन झुलसे

    जानकारी के मुताबिक राज्य के पूर्वांचल में पिछले चौबीस घंटे के मौसम काफी खराब बना हुई है। इलाके में तेज बारिश हो रही है। आसमान से मौत की बिजली गिर रही है। जिसके कारण चार जिलों में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग झुलसे हुए हैं। पूर्वांचल के वाराणसी, आजमगढ़ और मऊ जिले में आसमानी बिजली गिरने से तीन-तीन लोगों की मौत होने की खबर मिल रही है। वहीं मिर्जापुर में एक व्यक्ति की मौत बिजली गिरने के कारण हुई हैं।

  • varanasi ganga

    News17, Sep 2019, 2:51 PM IST

    वाराणसी में गंगा नदी का रौद्र रुप, सड़कों तक चढ़ा बाढ़ का पानी

    भगवान शिव की नगरी काशी में मां गंगा का पानी लगातार चढ़ रहा है। यहां हर रोज 1 सेमी प्रति घण्टे की रफ्तार से जलस्तर बढ़ रहा है, जिसकी वजह से कई सड़कों तक पानी पहुंच चुका है। 
     

  • unique protest of samajwadi party against motor vehicle act

    News13, Sep 2019, 7:10 PM IST

    मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध में वाराणसी में सपा का अनोखा प्रदर्शन

    वाराणसी में समाजवादी पार्टी के नेताओ ने मोटर व्हीकल एक्ट के विरोध का अजीबो गरीब तरीका निकाला। सपा कार्यकर्ताओं ने  इस ट्रैफिक नियम में संशोधन की मांग करते हुए साइकिल पर हेलमेट पहन कर रैली निकाली। 
     

  • The great khali

    Other Sports10, Sep 2019, 7:10 PM IST

    'द ग्रेट खली' ने दहाड़ते हुए पाकिस्तान को दी चेतावनी

    दुनिया भर में जाने माने विशालकाय रेसलर  द ग्रेट खली ने पाकिस्तान को उसकी औकात में रहने की चेतावनी दी है। वह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आए हुए थे। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम हिंदोस्तानियों ने अपना नियंत्रण खो दिया उसी दिन पाकिस्तान दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा। 
     

  • a unique step to educate elderly people in varanasi

    News8, Sep 2019, 10:12 PM IST

    90 साल की छात्राएं, 7 साल की टीचर

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुजुर्गों को शिक्षा दिलाने के लिए अनोखी पहल की गई। यहां अक्षर स्कूल की शुरुआत हुई। जिसमें 50 वर्ष के ऊपर के विद्यार्थी पढ़ाई करेंगे। खास बात यह है कि उन्हें पढ़ाने का दायित्व बच्चों को दिया गया है। यह स्कूल विशाल भारत संस्थान ने शुरु कराया है। 
     

  • Bishun Khare

    News30, Aug 2019, 4:36 PM IST

    कुछ इस तरह दुनिया भर में प्रसिद्ध हो गए वाराणसी में जन्मे बिशुन खरे

    वाराणसी में पैदा हुए और बीएचयू में पढ़ाई करके दुनिया भर में अपने भौतिकी ज्ञान का डंका गाड़ने वाले बिशुन खरे के नाम पर सौरमंडल के दूसरे छोर पर स्थित ग्रह प्लूटो तक पहुंच गया है। प्लूटो पर एक गढ्ढे का नाम बिशुन खरे के नाम पर रखा गया है। उन्हें यह सम्मान उनके अद्वितीय भौतिकी ज्ञान की वजह से मिला है।