वाहन  

(Search results - 78)
  • <p><br />
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी फील्ड अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिकों को पैदल न चलने दें। जिसके बाद सख्ती की जा रही है।</p>

    News26, May 2020, 1:06 PM

    लॉकडाउन में सड़क दुर्घटनाओं में 196 प्रवासियों की मौत

    लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़क दुर्घटना में 196 प्रवासी कामगारों (33%) की मौत हो गई है। एक संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है।  इस दौरान देश भर में कुल 1,346 सड़क दुर्घटनाएँ हुईं जिनमें कुल 601 लोगों ने अपनी जान गंवाई जबकि दो महीने के दौरान 1,161 लोग घायल हुए।

  • <p><br />
बता दें कि आज अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी की तरफ से कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के निजी सचिव को एक और पत्र भेजा गया था। इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि आपके पत्र के अनुसार आप लखनऊ में बस देने में असमर्थ हैं और नोएडा, गाजियाबाद बॉर्डर पर ही बस देना चाहते हैं। अत: ऐसी स्थिति में कृपया जिलाधिकारी, गाजियाबाद को 500 बसें 12 बजे तक उपलब्ध कराने का कष्ट करें।</p>

    News19, May 2020, 6:23 PM

    कांग्रेस ने यूपी में किया बस घोटाला, जानें क्या है मामला

    बसों को भेजने के दावे के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की किरकिरी हो रही है। हालांकि कुछ दिनों पर पहले ही कांग्रेस और सोनिया गांधी की उनके संसदीय क्षेत्र रायबरेली में ही किरकिरी हुई थी जिसमें जिले में पहुंचे प्रवासियों ने सोनिया गांधी और कांग्रेस से ट्रेन का किराया मांगा था और कांग्रेस पर आरोप लगाया था कि उसने ट्रेन का किराया नहीं दिया है।

  • News7, Apr 2020, 1:08 PM

    लॉकडाउन के बीच सरकार रख रही है प्याज की कीमतों पर नजर

    फिलहाल राज्य और केन्द्र सरकार प्याज की कीमतों पर नज़र रखे हुए हैं। क्योंकि प्याज की सबसे बड़ी मंडी लासलगाँव में कोरोना का एक  मामला सामने आने के बाद यहां पर वाहनों का परिचालन निलंबित हो गया है। जिसका असर आने वाले दिनों में प्याज की आपूर्ति को प्रभावित कर सकता है और प्याज की कीमतों में इजाफा हो सकता है। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News28, Mar 2020, 11:55 AM

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • News11, Feb 2020, 6:43 AM

    हेलमेट को लेकर बैकफुट पर आई कमलनाथ सरकार

    याचिकाकर्ता ने तर्क दिया था कि महिलाओं और बच्चों को दी गई छूट संविधान के अनुच्छेद 14, 15 (1) और 21 का उल्लंघन है और मोटर वाहन अधिनियम अधिनियम के तहत दो-पहिया सवारों के लिए अनिवार्य किए गए हेलमेट के उपयोग के उद्देश्य को भी पूरा नहीं करता है। छात्र का कहना था कि केवल सिख समुदाय के सदस्यों को मोटर वाहन अधिनियम में एक प्रावधान के अनुसार हेलमेट पहनने से छूट दी गई है

  • News8, Feb 2020, 9:26 AM

    आज का राशिफल मेष राशि के जातकों के लिए भवन खरीदने के लिए अच्छा है। आज 8 फरवरी (शनिवार) का राशिफल

    मेष राशि के जातक आज अपने लिए वाहन खरीद सकते हैं। वहीं आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। राशियों के आधार पर मंगल, केतू  और गुरु धनु में हैं वहीं कुंभ में बुध और मीन राशि में शुक्र का गोचर है। आज का राशिफल मेष राशि के जातकों के लिए भवन खरीदने के लिए अच्छा है। बाकी राशियों कि स्थिति के लिए जानिएआज 8 फरवरी (शनिवार) का राशिफल आचार्य जिज्ञासु जी द्वारा

  • News2, Jan 2020, 9:05 AM

    जुर्माना भरने के लिए कांग्रेसी मांग रहे थे चंदा, उधर वाहन स्वामी ने भर दिया चालान

    प्रियंका गांधी नागरिकता संसोधन कानून को लेकर लखनऊ में विरोध प्रदर्शन के लिए आई थी। हालांकि उस दिन कांग्रेस का स्थापना दिवस भी था। लेकिन प्रियंका ने पार्टी दफ्तर में स्थापना दिवस मनाने के बाद नागरिकता संसोधन कानून का विरोध कर रहे पूर्व आईपीएस अफसर एसआर दारापुरी के घर जाने का फैसला किया।

  • Thief gang busted in hapur uttar pradesh

    News19, Sep 2019, 8:52 PM

    शातिर चोरों का गैंग आया गिरफ्त में

    उत्तर प्रदेश पुलिस ने चोरों के एक बड़े गैंग का पर्दाफाश किया है। यह सभी चोरी करके  खुद ही पुलिस के पास चोरी की एफआईआर दर्ज कराई है। इनके पास करोड़ो की कीमत के वाहन पकड़े गए हैं। 
     

  • Nation17, Sep 2019, 12:59 PM

    ऑटोमोबाइल कंपनियों को बर्बादी से कोई नहीं बचा सकता, जानिए 5 प्रमुख वजहें

    भारत में ऑटोमोबाइल कंपनियों ने जबरदस्त हंगामा मचा रखा है। आए दिन किसी न किसी बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी के अधिकारी का  बयान आता है कि हम बर्बाद हो रहे हैं, देश में आर्थिक मंदी आ चुकी है वगैरह वगैरह..। लेकिन सच यह है कि ऑटो इंडस्ट्री इसलिए तबाह हो रही है क्योंकि ऑटोमोबाइल कंपनियां अपनी पुरानी पड़ चुकी तकनीक में बदलाव के लिए तैयार नहीं हैं।  इसलिए उनका बर्बाद होना तय है। उनकी जगह लेने के लिए इलेक्ट्रोनिक वाहन तैयार खड़े हैं। आने वाले तीन से चार सालों में बदलाव की यह प्रक्रिया साफ दिखने लगेगी। आने वाले समय में हो सकता है कि आपको एक मोटरसायकिल या स्कूटर की कीमत में इलेक्ट्रोनिक कार मिल जाए। जिसकी जिंदगी वर्तमान गाड़ियों से बहुत ज्यादा हो और उसे चलाने के लिए आपको मेहनत भी नहीं करनी पड़े। ऐसे में कोई भी क्यों पुरानी तकनीक वाली भारी भरकम पेट्रोल और डीजल गाड़ियां खरीदना चाहेगा-
     

  • lord shivas black dog

    Spirituality15, Sep 2019, 8:27 AM

    भैरव का प्रतीक कुत्ता भी है शिव का गण, जानिए कैसे मिला उसे यह स्थान

    भगवान शिव अनाथों के नाथ हैं। संसार में जिसका कोई सहारा नहीं होता उसे महादेव अवश्य अपने चरणों में स्थान देते हैं। यहां तक कि पशु पक्षियों की गिनती भी शिव के गणों में की जाती है। ऐसी ही एक कथा है काले श्वान यानी कुत्ते की। जिसे भगवान शिव ने अपने गणों में शामिल करके अपने प्रतिरुप भैरव का वाहन नियुक्त किया है। 
     

  • MyNation in 100 seconds - Hindi

    News9, Sep 2019, 7:17 PM

    पाकिस्तानी एस्ट्रोनॉट द्वारा इसरो की तारीफ से तालिबान की अमेरिका को धमकी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    पाकिस्तान की पहली महिला एस्ट्रोनॉट नमीरा सलीम ने चंद्रयान-2 को लेकर इसरो की खुलकर तारीफ की और इसे ऐतिहासिक प्रयास बताया
     

  • accident

    News1, Sep 2019, 1:08 PM

    दिलवालों की दिल्ली ने कर दिया मानवता को शर्मशार , एक्सीडेंट के बाद शव को रौंदते रहे वाहन किसी ने नहीं की मदद

    ये पूरा मामला पूर्वी दिल्ली के मयूर विहार इलाके का है जहां शनिवार तड़के सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई थी। एक्सीडेंट के बाद शव के ऊपर से गुजरते रहे वाहन लेकिन किसी ने इसकी जानकारी पुलिस को देनी भी जरूरी नहीं समझी। अब हालात ये हैं कि लाश को पहचानना भी मुश्किल हो रहा है। जब इस घटना की जानकारी पुलिस को मिली तो वह मौके पर पहुंची। लेकिन पुलिस के आने से पहले तक शव के ऊपर से ही कई वाहन गुजर चुके थे और शव क्षत-विक्षत हो गया। अब पुलिस का कहना है कि शव को पहचानना मुश्किल हो गया है।

  • Truck overturns in Tempo and pickup in Shahjahanpur, UP; 16 dead, many serious

    News27, Aug 2019, 1:03 PM

    यूपी के शाहजहांपुर में टेंपो और पिकअप को रौंदते हुए पलटा ट्रक, 16 की मौत कई गंभीर

    जानकारी के मुतबिक यह दुर्घटना शाहजहांपुर के जमुका दौराहा के पास हुई। शाहजहांपुर नेशनल हाइवे पर टेंपो गुजर रहा था। तभी पीछे से एक तेज रफ्तार में आ रहे अनियंत्रित ट्रक ने उसे टक्कर मार दी। इस टक्कर से टेंपों के आगे सवारी भरकर जा रहे पिकअप वाहन को भी ट्रक ने टक्कर मारी और फिर तेज रफ्तार गडढे में गिर गया।

  • 9 people dies in a road accident in bulandsheher

    Travel8, Aug 2019, 2:37 PM

    वाहन दुर्घटना को टालने के लिए कुछ खास टिप्स

    आज की दुनिया में गाड़ी चलाना शौक नहीं बल्कि मजबूरी बन चुकी है। लेकिन जैसे जैसे सड़क पर गाड़ियां बढ़ी हैं वैसे वैसे दुर्घटनाओं की संख्या भी बढ़ गई है। माय नेशन आपके लिए लेकर आया है कुछ खास सुझाव, जिसे अपनाकर आप सड़क दुर्घटनाओं से बच सकते हैं। 

  • 9 dead and several injured in an accident near Hafizpur hapur uttar pradesh

    News22, Jul 2019, 9:30 AM

    यूपी के हापुड़ में बारातियों से भरी गाड़ी की टक्कर में 9 लोगों की मौत, शादी से लौट रहे थे

    जानकारी के मुताबिक हापुड़ के सालेपुर कोटला गांव में मेहरबान की बेटी का निकाह था। जिसमें हिस्सा लेने के लिए उनके कई रिश्तेदार पहुंचे थे। जब ये लोग निकाह में शरीक होने के बाद पिकअप से वापस अपने घर जा रहे थे। इसी दौरान हाफिजपुर थाना इलाके में सादिकपुर के पास पहुंचते ही एक अज्ञात वाहन ने पिकअप गाड़ी को टक्कर मार दी। जिसके बाद गाड़ी पटल गयी।