विदेशी  

(Search results - 121)
  • undefined

    NewsNov 2, 2020, 6:22 PM IST

    जल्द ही होगा सस्ता प्याज, विदेशी नहीं घरेलू आवक से सस्ता होगा प्याज

    उधर, देश में कृषि उत्पादों के विपणन की शीर्ष सहकारी संस्था नेशनल एग्रीकल्चरल को-ऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया यानी नैफेड की ओर से शनिवार को जारी टेंडर में आयातकों से 40 से 60 मिलीमीटर आकार के 15,000 टन लाल प्याज की आपूर्ति के लिए बोलियां मंगाई गई हैं।
     

  • <p>ఛార్జింగ్ చేయడానికి ముందు మీ ఫోన్‌ను పూర్తిగా బయటకు పోనివ్వండి</p>

<p>అవును మీకు &nbsp;ఇది కొత్తగా అనిపించవచ్చు, కానీ దీని వెనుక ఒక కారణం ఉంది. ఛార్జింగ్ చేయడానికి ముందు మీ బ్యాటరీ పూర్తిగా &nbsp;అయిపోయే అంతవరకు మీరు వేచి ఉండటం అది బ్యాటరీ ఛార్జ్ లైఫ్ పై ప్రభావితం చేస్తుంది. బ్యాటరీ 50 శాతం కంటే తక్కువ ఉన్నప్పుడు, మీరు మీ స్మార్ట్‌ఫోన్‌ &nbsp;ఛార్జ్ చేసేలా చూసుకోండి.<br />
&nbsp;</p>

    NewsOct 18, 2020, 12:57 PM IST

    मोबाइल फोन का ग्लोबल हब बनेगा! मैनुफैक्चरिंग के 16 प्रस्ताव सरकार को मिले

    असल में भारत और चीन के बीच उभरे विवाद के बाद भारत ने चीनी कंपनियों और विदेशी कंपनियों को लुभाना शुरू कर दिया है।  इसके चलते कई कंपनियां भारत में मोबाइल  निर्माण  करने की इच्छुक हैं। लिहाजा भारत दुनिया में एक मोबाइल निर्माण का अहम सेंटर बनने की राह पर आगे बढ़ रहा है। 

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    NewsOct 17, 2020, 8:39 PM IST

    बड़ी खबर: घाटी में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी सफलता, लश्कर-ए-तैयबा का विदेशी आतंकवादी ढेर

    असल में सुरक्षा बलों को इस आतंकी तलाश काफी पहले थे थी और आतंकवादी की मौजूदगी का पता चलने के बाद सुरक्षा बलों ने उसे आत्मसमर्पण का मौका दिया लेकिन उसने सुरक्षा बलों पर फायरिंग शुरू कर दी। जिसके बाद जवाबी फायरिंग में सुरक्षा बलों ने भी गोली चलाई। जिसमें आतंकी मार गया।

  • अमेरिकी डॉलर-  इस फहरिस्‍त में 9वें नंबर पर अमेरिकी डॉलर आता है। वर्तमान में एक डॉलर की कीमत 70.6611 भारतीय रुपये है। इस मुद्रा का कोड USD है। अमेरिका दुनिया के सबसे अमीर देशों की सूची में 11वें नंबर पर आता है।

    NewsOct 17, 2020, 7:38 AM IST

    खुशखबरी: देश का विदेशी मुद्रा भंडार पहुंचा रिकॉर्ड उच्च स्तर पर

    जानकारी के मुताबिक नौ अक्टूबर को विदेशी मुद्रा भंडार में 5.867 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी हुई। इसके साथ ही देश का विदेशी मुद्रा भंडार 551.505 अरब डॉलर के रिकॉर्ड तक पहुंच गया है। भारतीय रिजर्व बैंक ने कहा कि दो अक्टूबर को समाप्त हुए सप्ताह में विदेशी  मुद्रा भंडार 3.618 अरब डॉलर की बढ़ोत्तरी के साथ 545.638 अरब डॉलर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था।

  • undefined

    NewsJul 17, 2020, 8:04 PM IST

    अब चीन को सबसे बड़ा झटका देने की तैयारी में मोदी सरकार, जानें कौन का बदलेगी नियम

    असल में चीन ने भारत को कमजोर करने की रणनीति के तहत भारत में निवेश किया हुआ है और चीन की कंपनियां भारत के स्टार्टअप वेंचर में काफी पैसा लगा रही हैं। लेकिन गलवान घाटी में सीमा विवाद के बीच भारत और चीन के रिश्तों में आई दरार के बाद भारत सरकार अब चीन को झटका देने की रणनीति पर काम कर रही है।

  • <p><strong>इमरान की सोशल मीडिया टीम में हैं सिंथि</strong>या&nbsp;<br />
सिंथिया के मुताबिक, जब उनके साथ ये घटना हुई, तब वे राष्ट्रपति भवन में रहती थीं। उन्होंने शनिवार को एक के बाद एक कर कई ट्वीट किए। इसमें उन्होंने पीपीई नेताओं पर गंभीर आरोप लगाए। सिंथिया अभी इमरान खान की सोशल मीडिया टीम में हैं।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 10, 2020, 6:14 PM IST

    आखिर कौन है वो भारत की विरोधी 'पागल गोरी' जिसने बरपाया है पाकिस्तान में सियासी कहर

    लिहाजा इस बात की शंका ज्यादा प्रबल होती है कि वह पाकिस्तानी सेना और आईएआई का मोहरा हो। पाकिस्तानी सेना और आईएसआई पाकिस्तान के विपक्षी नेताओं का राजनैतिक कैरियर खत्म करने की साजिश कर रही हो और उनका हथियार सिंथिया हो।

  • <p><br />
ఇక నేహ ఫ్యూచర్ ప్రాజెక్టుల విషయానికి వస్తే 'తైష్' అనే బాలీవుడ్ సినిమాలో నటిస్తోంది. ఆ సినిమాపై చాలా ఎక్సపెక్టేషన్స్ పెట్టుకుంది.</p>

    NewsMay 30, 2020, 1:43 PM IST

    किसी विदेशी एक्ट्रेस कम हॉट नहीं है भागलपुर की बिहारी बाला नेहा शर्मा

     एक्ट्रेस नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा फॉलो की जाने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस में से हैं। हालांकि नेहा को फिल्मों में अभी तक वो सफलता नहीं मिली। लेकिन सोशल मीडिया में नेहा के लाखों फैंस हैं और उसकी हर अदा के दिवाने हैं। नेहा शर्मा सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और आए दिन इंस्टाग्राम पर अपनी हॉट और सिजलिंग तस्वीरों पोस्ट करती हैं। नेहा शर्मा की बहन आइशा शर्मा भी बॉलीवुड में हैं और पिछले दिनों आयशा की फिल्म जॉन अब्राहम के साथ सत्यमेव जयते आयी थी। नेहा हाल ही तानाजी में दिखाई दी थी।

  • undefined

    NewsApr 27, 2020, 7:08 PM IST

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 23, 2020, 6:58 PM IST

    योगी सरकार ने बनाई अस्थायी जेल, रहेंगे कोरोना फैलाने वाले जमाती

    दिल्ली की निजामुद्दीन की मकरज में हिस्सा लेने वाले विदेशी यूपी की  विभिन्न मस्जिदों में मिले थे और राज्य में कोरोना वायरस फैलाने में इन लोगों ने अहम भूमिका निभाई थी। इसके बाद राज्य सरकार ने इन लोगों को गिरफ्तार किया था और क्वारंटिन में भेजा था। 

  • आगरा से तब्लीगी जमात में गए जमातियों के नेपाल में पाक जमातियों के साथ मिलने से कई सवाल खडे़ हो रहे हैं। एक बड़ी बात ये सामने आ रही है कि नेपाल में रुकने वाले जमातियों के परिजनों ने पुलिस को इसकी जानकारी क्यों नहीं दी। अब खुफिया एजेंसी वहां मिले जमातियों की पूरी कुंडली तैयार कर रही हैं। अगर उनका पाक जमातियों से संपर्क निकला तो उनके खिलाफ कार्रवाई हो सकती है।

    NewsApr 21, 2020, 1:30 PM IST

    एक्शन में योगी: यूपी सरकार ने 66 अवैध विदेशी जमातियों को भेजा जेल

    असल में पिछले महीने दिल्ली के निजामुद्दीन में  एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद जमाती देशभर में फैल गए थे और इन्होंने सरकार को अपनी जानकारी नहीं दी थी। जिसके बाद यूपी सरकार ने सख्त  एक्शन लेते हुए जमातियों को पकड़ने का आदेश दिया था। हालांकि प्रदेश हो या फिर देश। कोरोना संक्रमण बढ़ाने में इनकी अहम भूमिका रही है। यूपी में करीब 59 फीसदी केस जमातियों के हैं। जिसके कारण राज्य में संक्रमण फैला। 

  • undefined

    NewsApr 18, 2020, 6:39 PM IST

    अर्थव्यवस्था में सेंध लगाने की ड्रैगन चाल को मोदी सरकार ने किया नाकाम, जानें कैसे

    असल में चीन विभिन्न देशों की गिरी हुई अर्थव्यवस्था में निवेश कर उसमें अपनी पकड़ बनाना चाहता है। वह कई देशों में अपनी कंपनियों के जरिए निवेश कर रहा है। ताकि कभी भी  उन देशों की अर्थव्यवस्था को खराब कर सके। यही साजिश ड्रैगन ने भारत में की। लेकिन समय रहते भारत सरकार उसकी ये साजिश भांप गई और निवेश के नियमों को बदल दिया।

  • पुलिस के मुताबिक कोरोना पॉजिटिव मरीज किसी बात को लेकर नाराज था। इस लिए उसने डायबिटीज की दवा खाने से मना कर दिया था। काफी प्रयास के बाद उसे दवा खिलाई गई। मंगलवार सुबह जिला अस्पताल से उसे खैराबाद सीएचसी में भर्ती करा दिया गया है।

    NewsApr 10, 2020, 9:29 PM IST

    पश्चिम बंगाल के मालदा में एंबुलेंस में पकड़ी शराब तो मुर्शिदाबाद में नमाज के लिए लोगों ने तोड़ा लॉकडाउन

    मालदा मे मिली शराब को लेकर पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने कहा कि निजी एम्बुलेंस में किसी मरीज को नहीं ले जाया रहा था बल्कि वह शराब की पेटी लेकर जा रही थी। वहीं राज्य के मुर्शिदाबाद जिले मेंशुक्रवार की नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद में मुस्लिम समाज ने सामुहिक नमाज पढ़ी जबकि राज्य में सरकार ने लॉकडाउन लागू किया है। देश भर में 21 दिनों की तालाबंदी लागू है और नमाजियों ने सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का भी जमकर उल्लंघन किया है।
     

  • undefined

    NationMar 23, 2020, 2:50 PM IST

    कोरोनावायरस से लड़ने को लगे जनता कर्फ्यू का विदेशी मीडिया भी हुआ मुरीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का असर देशभर में दिखा। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई और इस लड़ाई को लड़ रहे लोगों को समर्थन के लिए रविवार शाम 5 बजे पूरे देश में तालियां और शंख बजाए गए। जनता कर्फ्यू का जिक्र वर्ल्ड मीडिया में भी रहा। अल जजीरा ने लिखा कि मोदी की अपील पर शहर वीरान हो गए। पाकिस्तान के न्यूज पेपर द डॉन ने लिखा कि मोदी की अपील ने सड़कों से भीड़ गायब कर दी।

  • undefined

    NationMar 19, 2020, 4:14 PM IST

    कोरोना के कहर के बिच मुंबई से आई एक दुखद खबर, शाहरुख खान के बंगले के पास लगी भीषण आग, एक विदेशी महिला की मौत

    महाराष्ट्र में जहां एक तरफ कोरोना वायरस अपना कहर बरपा रहा है। तो वहीं इसी बीच मुंबई से एक और दुखद घटना की खबर सामने आई है। जहां एक आवासीय इमारत में भीषण आग लग गई। जिसमें एक विदेश महिला की मौत हो गई।

  • undefined

    NewsFeb 2, 2020, 3:20 PM IST

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।