विधानसभा  

(Search results - 490)
  • <p>jitan ram majhi</p>

    News1, Jun 2020, 8:58 AM

    बिहार में विपक्षी नेताओं के बीच छिड़ा है 'वार', क्या बिखर रहा है महागठबंधन

    कुछ दिनों पहले बिहार के पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने शिक्षकों के ऊपर से दर्ज मामले को राज्य सरकार द्वारा वापस लेने के बाद राज्य की सत्ताधारी नीतीश कुमार सरकार की तारीफ की थी। मांझी कभी नीतीश कुमार के करीबी माने जाते थे और राज्य का मुख्यमंत्री उन्हें नीतीश कुमार की सहमति से ही बनाया गया था।  वहीं बाद में दोनों की राह अलग हो गई थी।

  • <p>शिवपाल सिंह यादव समाजवादी पार्टी से इटावा के जसवंतनगर से विधायक हैं। जसवंतनगर से मुलायम सिंह यादव विधायक हुआ करते थे, उनके लोकसभा सदस्य बनने के बाद से शिवपाल सिंह यादव 1996 से वहां से लगातार विधानसभा सदस्य हैं।<br />
&nbsp;</p>

    News29, May 2020, 1:40 PM

    क्या अखिलेश ने लिख दी है शिवपाल की सपा में वापसी की स्क्रिप्ट!

    असल में सपा ने 4 सितंबर, 2019 को पार्टी विधायक शिवपाल सिंह यादव की सदस्यता की अयोग्यता के लिए उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष को पत्र लिखा था और इसके बाद 23 मार्च को सपा ने अध्यक्ष को एक और पत्र लिखकर अपने याचिका को वापस लेने  की बात कही थी। लिहाजा अब सपा के अनुरोध पर इसे वापस ले लिया गया है।

  • Corona BJP, Corona JP Nadda, JP Nadda, BJP, Corona in India, Corona Virus, Coronavirus

    News27, May 2020, 6:31 PM

    भाजपा ने बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए शुरू किया कैंपेन, अब 'आर नोई ममता'

    भाजपा ने बुधवार को टीएमसी शासन को हटाने के लिए 57 सेकंड के वीडियो का क्लिप जारी किया। इस विडियो को आर नोई ममता नाम से एक ट्विटर हैशटैग लॉन्च किया। इसमें भाजपा ने राज्य की सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस को हटाने की मांग की है। राज्य में अगले साल चुनाव होने हैं और इसके लिए भाजपा ने अभी से ही तैयारी कर दी हैं।

  • <p>बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कांग्रेस की राजस्थान सरकार पर लॉकडाउन में फंसे छात्रों को कोटा से यूपी बॉर्डर तक छोड़ने की एवज में यूपी सरकार से बसों का किराया मांगने पर नाराजगी व्यक्त की है</p>

    News23, May 2020, 8:02 AM

    उपचुनाव से पहले मध्य प्रदेश में बसपा ने बढ़ाई कांग्रेस की मुश्किलें

    बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती कांग्रेस को लेकर काफी समय से आक्रामक हैं। मायावती ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की बैठक से दूरी बनाकर रखी थी। वहीं मायावती कांग्रेस शासित राज्यों को लेकर भी आक्रामक हैं। राजस्थान सरकार पर मायावती पहले से ही आक्रामक हैं क्योंकि कांग्रेस ने बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • <p>तेजप्रताप ने ट्विटर पर अपने घर की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसमें उनकी मां राबड़ी देवी उनके बाल संवारती नजर आ रही हैं। तस्वीरों में मां-बेटे का प्यार दिख रहा है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी अपने बड़े बेटे तेज प्रताप के बालों को बड़े के इत्मिनान से बनाती नजर आ रही हैं।&nbsp;</p>

    News13, May 2020, 8:15 AM

    राजद में होने वाली है बगावत,तेज प्रताप चाहते हैं पार्टी की कमान !

    असल में तेज प्रताप यादव लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे हैं और तेजस्वी छोटे। लेकिन अभी तक तेजस्वी यादव तेज प्रताप यादव पर भारी पड़ते आए हैं। तेजस्वी विधानसभा में पार्टी के नेता हैं जबकि तेज प्रताप महज विधायक। हालांकि दोनों भाईयों में पिछले कुछ दिनों से रिश्तों में नरमी आई है और दोनों एक दूसरे को अर्जुन और कृष्ण कहते हैं। वहीं अब तेज प्रताप ने इशारों ही इशारों में कह दिया है वही तेजस्वी यादव के कृष्ण। 

  • <p style="text-align: justify;">बसों की जगह-जगह चेकिंग भी हो रही है। चेकिंग के दौरान यात्रियों की थर्मल स्कैननिंग हो रही है। इस दौरान खत्म हो जा रही है।(फाइल फोटो)</p>

    News25, Apr 2020, 2:04 PM

    चुनावी साल में नीतीश कुमार के लिए कोटा बना गले की फांस

    बिहार के हजारों छात्र अभी भी कोटा में फंसे हुए हैं। जिसको लेकर बिहार में राजनीति  गर्मायी हुई है। बिहार सरकार ने गुरुवार को ही कहा कि वहां फंसे हुए छात्रों की दुर्दशा को लेकर सरकार संवेदनशील है। लेकिन लॉकडाउन के बीच उन्हें वापस लाना ही नहीं। लिहाजा अब राज्य में विपक्षी दल इसे मुद्दा बना रहे हैं। विपक्षी दलों का कहना है कि कई राज्य कोटा से अपने छात्रों को निकाल चुके हैं तो बिहार सरकार क्यों नियमों का हवाला दे रही है।

  • undefined

    News25, Mar 2020, 6:51 PM

    फिर एकजुट हो सकता है मुलायम परिवार, शिवपाल फिर हो सकते हैं सपाई

    हालांकि होली में एक नजरा देखा गया था जिसमें मुलायम का परिवार दो साल के बाद एक जुट दिखा था। हालांकि कार्यकर्ताओं द्वारा अखिलेश शिवपाल जिंदाबाद के नारे को लेकर अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। होली के बाद मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में अखिलेश व शिवपाल दोनों एक ही मंच पर दिखे थे।

  • undefined

    News24, Mar 2020, 11:41 AM

    मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार ने हासिल किया बहुमत, जल्द होगा कैबिनेट का गठन

    राज्य में शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार आज विधानसभा में विश्वास मत स्थानांतरित करेगी। हालांकि भाजपा के पास सरकार बनाने का पूरा बहुमत है। क्योकि पिछले दिनों कांग्रेस 22 विधायकों इस्तीफा दे दिया था। राज्य विधानसभा का चार दिवसीय विशेष सत्र आज से शुरू हो गया है और इस दौरान तीन बैठकें आयोजित की जाएंगी। 

  • undefined

    News15, Mar 2020, 10:57 AM

    भाजपा को 22 से घेरेगी सपा, फिलहाल शिवपाल पर नहीं हुआ फैसला

    सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आगामी चुनाव के लिए रणनीति तैयार की गई है। जिसके तहत पार्टी जिला स्तर पर ब्लाक स्तर पर भाजपा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेगी।  पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा राज्य सरकार ने झूठे वादे करके लोगों को धोखा दिया है। सपा ने  फैसला किया है कि पार्टी के नेता और कार्यकर्ता 22 तारीख को विरोध प्रदर्शन करेंगे।

  • undefined

    News12, Mar 2020, 1:03 PM

    बिहार में राज्यसभा चुनाव में प्रत्याशियों के नामों पर जाति रही हावी

    राज्यसभा सीटों के लिए 26 मार्च को होने वाले चुनाव को लेकर राजग और राजद ने अपने अपने प्रत्याशियों को उतारा है। राज्यसभा चुनाव के लिए 13 मार्च को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तिथि है। नामांकन की तारीफ के नजदीक  आते ही भारतीय जनता पार्टी, जदयू और राजद प्रत्याशियों के नाम की घोषणा एक ही दिन कर दी है।

  • 7-2019

    News11, Mar 2020, 7:20 AM

    मध्य प्रदेश बना कर्नाटक, कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे के बाद विधानसभा अध्यक्ष के पाले में गेंद

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार अल्पमत में आ गई है। राज्य सरकार को बचाने के लिए कमलनाथ और कांग्रेस के संकटमोचक कहे जाने वाले दिग्विजय सिंह की सभी तरह की कोशिशें विफल हुई हैं। वहीं सोमवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और वहीं कांग्रेस ने उन्हें पार्टी बाहर का रास्ता दिखा दिया है। जिसके बाद राज्य में कमलनाथ सरकार पर संकट पर गहरा गया है। 

  • undefined

    News8, Mar 2020, 1:45 PM

    होली के बाद घोषित होगी नड्डा की टीम, बिहार और बंगाल चुनाव का दिखेगा असर

    माना जा रहा है कि नड्डा होली के बाद अपनी राष्ट्रीय टीम की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि माना जा रहा है कि इसके लिए नड्डा ने भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष की रजामंदी ले ली है और होली के बाद टीम का ऐलान कर दिया जाएगा। नड्डा अपनी टीम में ज्यादा युवाओं को जगह देंगे। हालांकि नई टीम में अमित शाह की छाप भी देखेगी।

  • जिसके कारण सामान एक ट्रक में भरा है और घर के बाहर कई दिन से रखा है।

    News7, Mar 2020, 7:02 AM

    जानें क्यों लालू ने जदयू नेता को बनाया पार्टी का सचिव

    हालांकि पार्टी की नई कार्यकारिणी की चर्चा इस लिए भी हो रही है कि क्योंकि बिहार के माफिया डॉन और पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के करीबी माने जाने वाले शहाबुद्दीन को कार्यकारिणी से बाहर कर दिया गया है। वही राबड़ी देवी को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया है। राबड़ी तीसरी उपाध्यक्ष नियुक्त की गई हैं। जबकि पहले पार्टी में दो उपाध्यक्ष हुआ करते थे।

  • undefined

    News6, Mar 2020, 6:25 AM

    बसपा के फार्मूले पर बनेगी भीम आर्मी की राजनैतिक पार्टी

    पिछले हफ्ते ही भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर ने दावा किया था कि वह जल्द ही राजनैतिक दल का ऐलान करेंगे। भीम आर्मी राज्य में अपनी पैठ बना रहा है। वह दलित और मुस्लिमों वोटवैंक में अपनी पैठ बनाने की कोशिश कर रहा है। इसी के जरिए राज्य में बसपा ने एक दौर में अपनी सत्ता बनाई थी। 

  • undefined

    News5, Mar 2020, 5:46 AM

    पश्चिम बंगाल में दीदी शुरू करेगी ' बीजेपी छी छी' अभियान

    असल में टीएमसी ने इस  अभियान को दिल्ली में हुए दंगों को लेकर शुरू किया है। टीएमसी का आरोप है दिल्ली में भाजपा ने दंगे कराए थे। लिहाजा वह भाजपा को घेरने के लिए इस अभियान को शुरू करेगी। इसके साथ ही टीएमसी सीएए और एनआरसी के लिए भी एक अभियान शुरू करेगी। इसके लिए टीएमसी ने 'शर्म करो' का नारा दिया है।