विश्व हिंदू परिषद  

(Search results - 25)
  • <p>vhp</p>

    News21, Aug 2020, 7:00 PM

    अब बंद होगी हलाल की दुकान और होगा बॉयकाट, विहिप चलाएगी देशव्यापी आंदोलन

    असल में मुस्लिम देशों में हलाल सर्टिफिकेट की जरूरत है और कंपनियां ये उत्पाद पहले मुस्लिम देशों के बनाती थी। लेकिन अब ये उत्पाद देश में भी बेचे  जाने लगे हैं और ये उत्पाद शरीया कानून के तहत बनाए जाते हैं। यानी दूसरे धर्म के लोगों पर शरिया कानून के उन उत्पादों को खरीदने के लिए दबाव बनाया जा रहा है। 

  • <p>vhp</p>

    News25, Jul 2020, 8:05 PM

    श्रीराम मंदिर निर्माण के लिए 10 करोड़ परिवारों से 100 रुपये का आर्थिक सहयोगी लेगी विहिप

    मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक विहिप इसके लिए योजना तैयार कर रही है और इसके जरिए देश के 10 करोड़ परिवार से संपर्क किया जाएगा। इसके लिए विहिप देशभर में जल्द ही बड़ा अभियान चलाएगी, जिसके जरिए वह चंदा एकत्रित करेगी।

  • <p>alok kumar</p>

    News29, May 2020, 7:39 PM

    विहिप ने मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में हिन्दुओं पर हिंसा और लिंचिंग पर उठाए सवाल

    विहिप के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार ने हिन्दुओं के खिलाफ लिंचिंग, हत्या, बालात्कार, लूट-पाट, धर्म-स्थानों, धर्मांतरण को लेकर सवाल उठाए हैं। आलोक कुमार ने कहा कि पिछले दिनों असम के कामरूप जिले में सब्जी बेचने वाले सनातन डेका की हत्या पांच मुस्लिमों ने कर दी। लेकिन सामाजिक संगठन और मीडिया इसको लेकर खामोश रहे।

  • undefined

    News20, May 2020, 9:21 PM

    कोरोना संक्रमण में दिल्ली वख्फ बोर्ड जमीन पर कब्जे के लिए कर रहा है साजिश, विहिप ने उपराज्यपाल को लिखा पत्र

     इस पत्र में कहा गया है कि दिल्ली वख्फ बोर्ड कोविड-19 लॉक डाउन की आड़ में बार-बार दिल्ली के इस प्रतिष्ठित इंद्रप्रस्थ मिलेनियम पार्क पर अवैध कब्जा करने के नए नए हथकंडे अपना रहा है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए शवों को जलाए जाने के स्थान पर उन्हें दफनाने हेतू इस पार्क को कब्रिस्तान बता कर पार्क में आने वाले हजारों स्थानीय नागरिकों व सैलानियों धमकाया जा रहा है। 

  • undefined

    News4, Feb 2020, 12:01 PM

    सामूहिक विवाह में तोड़फोड़ ने पकड़ा तूल, वीएचपी का आरोप टीएमसी राज में मूकदर्शक बनी रही पुलिस

     विहिप ने रविवार को एक मालदा गांव में गरीब जोड़ों के लिए सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया था।  विहिप नेआरोप लगाया है कि झारखंड देशम पार्टी के उपद्रवियों ने पुलिस की उपस्थिति में इस कार्यक्रम को बाधित किया था। विहिप ने पुलिस पर मालदा जिले में सामूहिक विवाह आयोजन पर एक कथित हमले के दौरान निष्क्रियता का आरोप लगाया और उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

  • undefined

    News7, Nov 2019, 7:06 PM

    जानें क्यों अयोध्या में विहिप ने बंद किया पत्थरों को तराशने का काम

    असल में सभी सामाजिक संगठनों ने अयोध्या के फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करने की बात कही है। यही नहीं संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने साफ कह दिया है कि इस फैसले को स्वागत किया जाना चाहिए। पिछले कई दिनों से संघ मुस्लिम नेताओं के साथ मिलकर इस मुद्दे पर बैठक कर रहा है। क्योंकि फैसला आने के बाद विरोध प्रदर्शन किए जाने की आशंका है।

  • sawai madhopur

    News26, Aug 2019, 7:56 AM

    राजस्थान में मजहबी गुंडों को नहीं है कांग्रेस शासन में कोई डर, मस्जिद में घुसकर चलाते हैं रैली पर पत्थर

    राजस्थान में विश्व हिंदू परिषद् की एक रैली पर मस्जिद और आस पास के घरों की छतों से जमकर पथराव किया गया। जिससे पूरे राज्य में तनाव का माहौल है। सांप्रदायिक टकराव बढ़ाने वाले इन मजहबी गुंडों को राजस्थान में कांग्रेस शासित अशोक गहलोत का कोई डर नहीं रहा। क्योंकि इस तरह की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। 
     

  • undefined

    News15, Apr 2019, 8:16 PM

    बंगाल के आसनसोल में रामनवमी के जुलूस पर पथराव के बाद तनाव

    बंगाल के आसनसोल के बराकार में रामनवमी के जुलूस पर कथित तौर पर समुदाय विशेष के लोगों के पथराव के बाद तनाव का माहौल पैदा हो गया है। यहां विश्व हिंदू परिषद द्वारा रामनवमी का जुलूस निकाला जा रहा था। इसी दौरान कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। देखते ही देखते दोनों पक्षों में पत्थरबाजी शुरू हो गई। इस बीच, कुछ शरारती तत्वों ने पुलिस की गाड़ियों और बाइकों को आग के हवाले कर दिया। दंगे जैसे स्थिति उत्पन्न होने की आशंका के मद्देनजर तुरंत अतिरिक्त पुलिस बल घटनास्थल पर रवाना किया गया। इसके बाद पुलिस ने लोगों को नियंत्रित करने के लिए लाठीचार्ज किया। घटनास्थल पर केंद्रीय बलों को भी भेजा गया है।  इस बीच, आसनसोल के दुर्गापुर कमिश्नर लक्ष्मी नारायण मीणा ने कहा कि घटना के बाद स्थिति नियंत्रण में है। पुलिस और प्रशासन ने लोगों से शांति बरतने की अपील की है। बड़ी संख्या में आरएएफ की टुकडियां तैनात की गई हैं। 

  • VHP suspends Ram temple movement

    News3, Apr 2019, 5:17 PM

    चुनाव तक स्थगित राम मंदिर आंदोलन, 6 अप्रैल को 13 करोड़ लोग जपेंगे राम नाम

    अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर जनचेतना फैलाने के उद्देश्य से विश्व हिंदू परिषद 13 करोड़ लोगों द्वारा राम नाम का मंत्रोचारण कराने का काम करेगी. ‘राम नाम’ मंत्र – श्री राम जय राम जय जय राम मंत्र को महाराष्ट्र के हिंदू संत समर्थ गुरु रामदास ने प्रचलित किया था.
     

  • आतंकवाद के खिलाफ गुस्सा

    News15, Feb 2019, 7:27 PM

    मध्य प्रदेश में आतंकवाद के खिलाफ एकजुट हुए हिंदू मुसलमान

    मध्य प्रदेश के सीहोर में आतंकवाद के विरोध में हिंदू और मुसलमान दोनों ही धर्म के लोगों में भारी नाराजगी दिखी। जहां विश्व हिंदू परिषद के लोगों ने आतंकवाद का पुतला फूंका। वहीं मुस्लिम समुदाय के युवाओं ने भी पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे लगाए। 

  • Prachi

    News7, Feb 2019, 8:32 PM

    फायरब्रांड हिंदूवादी नेता साध्वी डॉ. प्राची का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू माय नेशन के साथ

    विश्व हिंदू परिषद की फायरब्रांड नेता साध्वी डॉ. प्राची किसी परिचय की मोहताज नहीं हैं। पूरी दुनिया उनके उग्र हिंदूवादी तेवरों की वजह से जानती है। धर्म से जुड़े मुद्दों पर अपने बेबाक नजरिए की वजह से साध्वी डॉ. प्राची अक्सर विवादों में भी रहती हैं। लेकिन उनके मुद्दे वास्तविक होते हैं, इसलिए वह किसी की परवाह भी नहीं करतीं। 

    माय नेशन को दिए एक्सक्लूसिव इंटरव्यू में उन्होंने राम मंदिर, धर्म संसद राहुल गांधी, प्रियंका वाड्रा, महागठबंधन की राजनीति सब पर बड़ी ही साफगोई से अपनी बात रखी। 

  • Purulia VHP

    News7, Feb 2019, 2:28 PM

    पुरुलिया में योगी की रैली के बाद से विश्व हिंदू परिषद् नेता लापता

    बंगाल का विवाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने के साथ ही खत्म नहीं हुआ है। यहां हिंदूवादी संगठनों और टीएमसी के बीच की जंग अब तक जारी है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुरुलिया में हुई रैली के बाद से ही विश्व हिंदू परिषद् का एक नेता गायब है। बीजेपी का मानना है कि उसे तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अगवा कर लिया है। 

  • Ram Mandir

    News30, Jan 2019, 7:42 PM

    राम मंदिर के 'रण' में कूदे कांग्रेस के करीबी स्वरूपानंद, 21 फरवरी को 'अयोध्या कूच' का ऐलान किया

    राम मंदिर को लेकर विश्व हिंदू परिषद प्रयागराज में 31 जनवरी और पहली फरवरी को धर्म संसद करने जा रही है। बुधवार को स्वरूपानंद सरस्वती ने अलग से एक धर्म संसद कर मंदिर मुद्दे पर संघ परिवार से आगे रहने का प्रयास किया है। 

  • alok Kumar VHP

    News20, Jan 2019, 12:20 PM

    विहिप ने साधा भाजपा पर निशाना, कांग्रेस को समर्थन देने को तैयार बशर्ते घोषणा पत्र में राममंदिर को करें शामिल

    विश्व हिंदू परिषद ने भी आज केन्द्र की भाजपा सरकार को घेरा है. विहिप ने कहा कि अगर कांग्रेस राम मंदिर के मामले को अपने चुनावी घोषणा में शामिल करती है. विहिप ने कहा कि कांग्रेस यदि हमारे लिए अपने दरवाजे खोलती है और अपने चुनावी घोषणा पत्र में राममंदिर निर्माण को शामिल करती है तो हम उसे समर्थन देने पर विचार करेंगे.

  • VHP not agree with PM statement

    News2, Jan 2019, 3:18 PM

    पीएम के बयान पर विहिप ने जताई नाराजगी, कहा हिंदू नहीं कर सकता है कोर्ट के फैसले का इंतजार

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के राम मंदिर पर दिए गए बयान पर विश्व हिंदू परिषद ने असहमति जताई है। विहिप का कहना है कि हिंदू समाज सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार नहीं कर सकता है। सरकार को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए ससंद में कानून पारित करना चाहिए।