वीजा  

(Search results - 24)
  • undefined

    News15, Apr 2020, 7:47 PM

    अमेरिका में फंसे भारतीयों को मिली राहत, ट्रंप सरकार ने किया बड़ा ऐलान

    कोरोनावायरस के चलते अमेरिका में फंसे हजारों भारतीयों को बड़ी राहत मिलेगी। अमेरिकी सरकार ने एच-1बी वीजा धारकों का वीजा विस्तार करने का फैसला किया है। सरकार ने ऐसे एच-1बी वीजा धारकों से आवेदन मांगे हैं, जिनका वीजा परमिट खतम हो रहा है। ये लोग कोरोनावायरस के चलते देश से निकल नहीं पाए हैं। ऐसे लोगों को रुकने के लिए अतिरिक्त समय दिया जाएगा।
  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:54 AM

    ब्रिटिश सांसद डेबी पर केन्द्र सरकार को मिला कांग्रेस नेता सिंघवी का साथ, बताया पाक एजेंट

    फिलहाल सोमवार को ही डेबी के वीसा रद्द करने को लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने सवाल उठाए थे। लेकिन आज सिंघवी ने केन्द्र सरकार को इसके लिए समर्थन दिया है और कहा कि वह पाकिस्तान की प्राक्सी हैं। हालांकि अभी तक कांग्रेस पार्टी ने अपना कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है वहीं भारत सरकार से ब्रिटिश सांसद के भारत में प्रवेश से इनकार करने के कारणों के बारे में पूछा।

  • undefined

    News17, Feb 2020, 9:26 PM

    कश्मीर पर भारत के खिलाफ कर रही थी बयानबाजी, मोदी सरकार ने रद्द कर दिया वीजा

    असल में ब्रिटेन की लेबर पार्टी की सांसद डेबी अब्राहम्स को जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाने का विरोध  करना  और इसके खिलाफ लगातार बयानबाजी करना महंगा पड़ गया है। क्योंकि भारत सरकार ने इसके लिए डेबी का वीजा रद्द कर दिया था।

  • undefined

    Nation5, Feb 2020, 3:59 PM

    कोरोनावायरस से निपटने के लिए भारत ने सख्त किए वीजा नियम

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी, और आज हम बात करेंगे कि भारत सरकार ने कोरोनावायरस से बचने के लिए क्या कदम उठाए हैं. साथ ही इस पर भी बात होगी कि पूरी दुनिया में किस तरह से कोरोनावायरस अपने पांव पसार चुक है और उसका क्या असर पड़ रहा है. भारत ने मंगलवार को चीनी नागरिकों और पिछले दो हफ्तों में चीन गए विदेशियों का मौजूदा वीजा रद्द करके नियमों को और सख्त कर दिया है। दो फरवरी को भारत ने चीनी यात्रियों और चीन में रह रहे विदेशी नागरिकों के लिए ई-वीजा सुविधा पर अस्थायी रोक लगा दी थी। चीन में कोरोनावायरस से मंगलवार को 65 लोगों के मरने की रिपोर्ट दर्ज की गई। सभी हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान के थे। देश में अब तक 490 लोगों की मौत हो चुकी है।

  • undefined

    News2, Feb 2020, 3:20 PM

    कोरोनावाइरस का खौफ: भारत ने चीनी यात्रियों का ई-वीजा किया निलंबित

    भारत सरकार ने शनिवार तड़के ही पहली उड़ान में 324 भारतीयों को चीन से निकाला है। इसमें 323 भारतीयों और सात मालदीव के नागरिकों को वापस भारत लाया गया है। भारत सरकार ने कोरोनोवायरस को देखते हुए नागरिकों को निकालने वुहान में स्पेशल विमान भेजा था।

  • राजनाथ सिंह ने लिखा, पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी आजाद भारत के उन महान राजनेताओं में थे, जिन्होंने देश की राजनीति के साथ-साथ राजनय को भी नई दिशा और नई ऊंचाई देने में कामयाबी हासिल की।

    News26, Dec 2019, 6:19 AM

    अमित शाह को एयरपोर्ट से बाहर नहीं निकलने की दे रहे थे धमकी, इस मंत्री को नहीं मिला वीजा

     दो दिन पहले ही सिद्दीकुल्ला ने कहा था कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं होने देंगे। हालांकि राज्य की सीएम ममता बनर्जी भी इस कानून का विरोध कर रही हैं और वह कई बार कह चुकी हैं कि वह राज्य में इस कानून को लागू नहीं करने देंगी। लेकिन इससे दो कदम आगे जाकर  सिद्दीकुल्ला ने कहा कि वह केन्दीय गृहमंत्री को कोलकाता एयरपोर्ट से बाहर से निकलने नहीं देंगे। 

  • NRC,deep dive,abhinav khare, nrc, india

    News5, Dec 2019, 9:57 PM

    बेजा हो रहा है एनआरसी बिल का विरोध

    इस बिल में कहा गया है कि हमारे पड़ोसी देशों आए जैसे अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान के सभी हिंदू, बौद्ध, सिख, पारसी और ईसाई अवैध अप्रवासी नहीं माने जाएंगे। भारत की नागरिकता प्राप्त करने के लिए, प्रत्येक व्यक्ति को नियम कानून के  एक प्रक्रिया से गुजरना होगा। इसमें व्यक्ति को या तो भारत में निवास करना जरूरी होगा या ग्यारह वर्षों के लिए भारत सरकार के साथ काम करना होगा। 

  • 9 lakh rupees cheated by a young man in the name of getting a job abroad

    News12, Sep 2019, 7:10 PM

    विदेश मे नौकरी दिलाने के नाम पर सिख युवक से 9 लाख की ठगी

    अगर आपको या आपके परिवार के किसी सदस्य को कोई नौकरी के नाम विदेश भेजने का झांसा दे रहा है तो जरा होशियार हो जाइए। वरना आप लाखो गंवा कर भारी परेशानी में पड़ सकते हैं। शाहजहांपुर में ठगों ने एक युवक को इंग्लैण्ड में नौकरी दिलाने के नाम पर टूरिस्ट वीजा पर यूक्रेन भेज दिया। 
     

  • isi

    News28, Aug 2019, 8:36 AM

    हरियाणा में पकड़ा गया पाकिस्तानी मूल का आईएसआई का जासूस

    जांच एजेंसी द्वारा पूछताछ में अली मुर्तजा ने बताया कि वह इससे पहले भी भारत आ चुका है और यहां से एक सिम अपने साथ पाकिस्तान लेकर गया था और ये सिम उसने पाकिस्तानी आर्मी को दिया था। इस बार भी वह भारत आकर यहां जासूसी कर रहा है। उसके पास अंबाला का वीजा नहीं है। जबकि भारत आने का वीजा उसके पास है।

  • shamli rohingya arrest

    News29, Jul 2019, 9:04 PM

    शामली से गिरफ्तार रोहिंग्याओं से हुए कई सनसनीखेज खुलासे

    शामली में गिरफ्तार किए गए म्यांमार के रोहिंग्या नागरिकों से कई खुलासे हुए हैं। यह सभी विदेशी हैं जो कि वीजा अवधि खत्म होने के बाद भी मदरसों में शरण लिए हुए थे। शक है कि ऐसे और भी कई रोहिंग्या मदरसों में छिपे हो सकते हैं। 
     

  • undefined

    News27, Jul 2019, 9:09 AM

    टीम इंडिया के गेंदबाज मोहम्मद शमी को अमेरिका ने नहीं दिया था वीजा, जानें क्या है मामला

    भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड सीईओ राहुल जौहरी ने इसके लिए अमेरिका दूतावास को पत्र लिखकर उन्हें वीजा देने की अपील की थी। उसके बाद इसे मान लिया गया। इस पत्र में जौहरी ने शमी की उपलब्धियों के साथ ही उनके हसीन जहां से चल रहे पारिवारिक विवाद पर स्पष्ट तौर पर बताया था और जिसके बाद संतुष्ट होने पर अमेरिका ने शमी को वीजा दिया।

  • 60 Nigerian citizens arrested without visa from noida

    News11, Jul 2019, 10:52 AM

    बिना वीजा रह रहे 60 नाइजीरियाई नागरिक गिरफ्तार, नशीले पदार्थों की तस्करी का भी है संदेह

    अवैध दस्तावेजों के सहारे विदेशी नागरिकों के दिल्ली से सटे नोएडा में रहने के इनपुट मिले थे। इस आधार पर बुधवार को अभियान चलाया गया। इस दौरान बिना वीजा रह रहे 60 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है। 

  • undefined

    News26, May 2019, 4:26 PM

    पद्मश्री विजेता जर्मन गोपालक को वीजा देने से इनकार, सुषमा ने रिपोर्ट मांगी

    मथुरा में गोशाला में 2500 गाय को पालती हैं जर्मन नागरिक फ्रेडिरक इरिना ब्रूनिंग। हाल ही में मिला है पद्मश्री पुरस्कार।  इरिना का वीजा 25 जून को खत्‍म हो रहा है।

  • undefined

    News5, May 2019, 5:35 PM

    श्रीलंका में कट्टरपंथियों पर शिकंजा और कसा, 200 मौलानाओं को देश से निकाला

    श्रीलंका के गृह मंत्री वाजिरा अभयवर्द्धने ने कहा, मौलाना वैध रूप से देश में आए थे, लेकिन हमलों के बाद हुई सुरक्षा जांच में पाया गया कि वीजा खत्म होने के बावजूद देश में रह रहे थे। जुर्माना लगाकर उन्हें देश से निष्कासित कर दिया गया है।

  • Gazi Abdun Noor

    News18, Apr 2019, 5:55 PM

    टीएमसी के लिए प्रचार करने वाले एक और बांग्लादेशी अभिनेता गाजी नूर को भारत छोड़ने का आदेश

    गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया, ‘वीजा नियमों के विपरीत ज्यादा समय तक रूकने के बाद आरोपी अभिनेता के खिलाफ उपयुक्त कदम उठाए जा रहे हैं।’ भाजपा ने चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की थी।