शंकर  

(Search results - 18)
  • kamalnath government transferred 25 IAS officers

    News21, Jul 2019, 10:36 AM IST

    गहलोत की राह पर चले कमलनाथ, पाठ्यक्रमों से हटाया दीनदयाल और शंकराचार्य का अध्याय

    असल में जब से राज्य में कांग्रेस की सरकार आई है, तब से वह पूर्व की भाजपा सरकार के कई फैसले बदल चुकी है। यहां तक राज्य में वंदे मातरम की अनिवार्यता को भी खत्म कर दिया है। लिहाजा अब कमलनाथ सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों में चल रहे पाठ्यक्रमों से दीनदयाल उपाध्याय और जगदगुरू आदि शंकराचार्य के अध्याय हटाने का फैसला किया है। 

  • Sports2, Jul 2019, 8:08 PM IST

    स्पोर्टस्टॉप: वेस्ट इंडीज के खिलाफ श्रीलंका की जीत से नाओमी ओसाका की हार तक

    घायल विजय शंकर के प्रतिस्थापन के रूप में मयंक अग्रवाल को अनुमति देने के भारत के अनुरोध की आईसीसी द्वारा पुष्टि की गई है।

  • alcohol

    News17, May 2019, 12:34 PM IST

    चमेली बाई को पकड़ा

    भगवान शंकर के चरणों के नीचे छुपा कर रखती थी शराब| मंदिर के सामने टाइल्स के नीचे रखी जाती थी शराब|

  • god

    News10, May 2019, 3:55 PM IST

    आचार संहिता के उल्लंघन पर भाजपा प्रत्याशी के खिलाफ केस दर्ज

    इंदौर के भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी औऱ खजराना मन्दिर के पुजारी अशोक भट्ट के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया। धारा 188 के अलावा धार्मिक संस्था अधिनियम की धारा 7 व 3a के तहत उक्त एफआईआर दर्ज की गई है। 

  • BJP candidate Shankar lalwani

    News22, Apr 2019, 4:10 PM IST

    सुमित्रा महाजन की जगह इंदौर का टिकट शंकर लालवानी को

    लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन की सीट इंदौर से बीजेपी ने इस बार शंकर लालवानी को टिकट दिया है। उन्होंने टिकट के लिए केन्द्रीय नेतृत्व को धन्यवाद दिया और कहा कि वह सुमित्रा महाजन के अधूरे कामों को पूरा करेंगे। 

  • Congress play sant card counter sadhvi pragya in Bhopal and other seats

    News21, Apr 2019, 4:28 PM IST

    साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ घबराए दिग्गी राजा ने खेला ‘संत’ कार्ड

    असल में कांग्रेस इस बात को अच्छी तरह से समझ रही है कि साध्वी प्रज्ञा के कारण राज्य की कई सीटों पर ध्रुवीकरण होगा। कांग्रेस के रणनीतिकार ये मान रहे हैं कि भोपाल के साथ ही उससे साथ लगने वाली चार सीटों पर तो इसका सीधा असर होगा वहीं प्रज्ञा के कारण चंबल और भिंड में भी असर होगा। क्योंकि वह वहां की रहने वाली हैं और पिछले कुछ सालों में हिंदुत्व का बड़ा चेहरा बन गयी हैं। वहीं बीजेपी साध्वी इफेक्ट को राज्य की अधिकतम सीटों पर उसे भुनाने के फिराक में है। 

  • aag

    News5, Mar 2019, 2:21 PM IST

    इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी भीषण आग, लाखों का सामान जलकर खाक

    दरअसल महाशिवरात्रि में शंकर जी की बारात में हो रही आतिशबाजी की चिंगारी से दुकान में लगी हैं जिसके कारण दुकान में रखे कई दर्जन एसी और दूकान में रखा इलेक्ट्रॉनिक का सामान जलकर खाक हो गई। 
     

  • Entertainment4, Mar 2019, 1:44 PM IST

    Maha Shivratri 2019: बॉलीवुड की धुन में सुनिए भगवान शिव के यह 5 गाने

     महाशिवरात्रि पर गीत गुनगुनाने के लिए भगवान शिव के गीत-संगीत भी सुनना पसंद करते हैं ऐसे में बॉलीवुड में ऐसे कई गीत बने हैं, जो भगवान शंकर पर आधारित है। 

  • Major dobrial

    News18, Feb 2019, 5:20 PM IST

    कश्मीर में शहीद हुए मेजर, घर पर रह गई बूढ़ी दादी, मां, तीन बहनें और पत्नी

    देहरादून के रहने वाले 31 साल के मेजर विभूति शंकर ढोंडियाल वतन की राह पर शहीद हो गए हैं। वह जैश एक मोहम्मद के दुर्दान्त आतंकी अब्दुल रशीद के साथ 13 घंटे तक चली मुठभेड़ में मारे गए, जो कि एक रिहायशी इलाके में छिपा हुआ था। 

  • Kumarswamy government is in danger

    News15, Jan 2019, 5:55 PM IST

    कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार पर आफत, दो निर्दलीय विधायकों ने लिया समर्थन वापस

    कर्नाटक में सियासी संकट गहराने लगा है। दो निर्दलीय विधायकों एच.नागेश और आर.शंकर ने कुमारस्वामी सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है। यह दोनों बीजेपी को समर्थन देने का मन बना चुके हैं।  225 सदस्यों वाली कर्नाटक विधानसभा में 104 सीटों वाली बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी है। उसे सरकार बनाने के लिए नौ(9) विधायकों का समर्थन चाहिए। 

  • jesus in yog mudra

    Views25, Dec 2018, 4:30 PM IST

    जीसस क्राइस्ट पर भारत के प्रभाव को नकारता क्यों है चर्च?

    जीसस क्राइस्ट यानी ईसा मसीह का आज जन्मदिन है। एक महान संत और ईश्वरपुत्र के रुप में मानवता को उनकी देन असंदिग्ध है। लेकिन आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि जीसस मूल रुप से सनातन परंपरा के वाहक थे। उनके मूल विचार आर्य अष्टांगिक मार्ग से मेल खाते हैं। लेकिन इन बातों को जानबूझकर छिपाया गया और उसके मूल विचारों के उपर सेमेटिक(एक पैगंबर,एक किताब) विचारों का मुलम्मा चढ़ा दिया गया। ऐसा जीसस की मौत के रोमन सम्राट कॉन्सटेन्टाइन के जमाने में किया गया। ईसा की मौत के 325 साल बाद नायसिया(वर्तमान तुर्की) में एक परिषद् बुलाई गई, जिसमें जीसस के देवत्व की घोषणा की गई। जिसके बाद रोमन साम्राज्यवाद ने ईसा मसीह के व्यक्तित्व को अपना शासन फैलाने के नैतिक हथियार के रुप में इस्तेमाल करना शुरु कर दिया। प्रेम और दया के प्रतीक ईसा के नाम पर जो खूनी लड़ाईयां हुईं, वह इतिहास में ‘क्रूसेड’ के नाम से आज भी याद की जाती हैं। ऐसा करने के लिए जानबूझ कर जीसस का भारत से संबंध झुठलाया जाने लगा। जानिए जीसस पर भारत के प्रभाव के जुड़े ऐतिहासिक और अहम तथ्य़- 

  • Christian Michel

    News6, Dec 2018, 7:23 PM IST

    चार सबूत: कैसे कांग्रेस ने अगुस्ता वेस्टलैंड के दलाल को बचाने के लिए सारी हदें पार कर दीं

    मिशेल प्रत्यर्पण मामले में कांग्रेस की परेशानी को लेकर बीजेपी ने मामले की सुनवाई के लिए तैयार हुई है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रों और सीबीआई दस्तावेजों के साथ भाजपा प्रवक्ता सम्बित पात्रा ने कांग्रेस की सबसे महत्वपूर्ण व्यक्ति सोनिया गांधी के आधिकारिक निवास 10 जनपथ को आरोप लगाए। जबकि कांग्रेस ने इस मुद्दे को लेकर बीजेपी पर राजनीतिकरण का आरोप लगाया है।

  • Who will take care on nuns in Christian missionaries

    Views4, Oct 2018, 4:00 PM IST

    ननों की घुटी घुटी चीखों का जिम्मेदार कौन?

    धार्मिक समानता के शंखनाद ने हिन्दू महिलाओं को अपनी आवाज़ बुलंद करने की पूरी आज़ादी दी है, पर बाकी धर्मो की महिलाओ के साथ आज भी भेदभाव हो रहा है। उनकी आज़ादी के शिगूफे कागज़ों में ही रह गए हैं। महिलाओं के मान और सम्मान की जब बात आती है इन धर्मों की  कथनी और करनी में भारी विभेद नजर आता है। ईसाई धर्म में तो ये भेद भाव सारी हदें तोड़ गया है। 
     

  • News8, Sep 2018, 1:49 PM IST

    हिमा दास को असम सरकार का बड़ा तोहफ़ा, देखिए इनाम में दी कितनी धनराशि

    असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने एशियाई खेलों में एथलेटिक्स में गोल्ड और सिल्वर मेडल जीतने वाली धावक हिमा दास को 1.60 करोड़ रुपये का पुरस्कार प्रदान किया है। शुक्रवार को गुवाहाटी पहुंचने पर जबरदस्त स्वागत किया गया। इसके बाद श्रीमंत शंकरदेव इंटरनेशनल ऑडिटोरियम में हुए राज्य स्तरीय सम्मान समारोह के दौरान हिमा को यह राशि भेंट की गई। इसके अलावा उन्हें असम में खेलों का दूत भी बनाया गया है। राज्य सरकार ने उन्हें खेल एवं युवा कल्याण विभाग में एक वरिष्ठ पद पर नौकरी की पेशकश भी की है। सीएम ने हिमा से इस प्रस्ताव पर विचार करने को भी कहा है। 

  • SHANKAR MAHADWAN

    Entertainment16, Aug 2018, 5:29 PM IST

    बढ़ते हुए विकास को मध्य नज़र रखते हुए शंकर महादेवन ने एक सांस में डेढ़ मिनट का गाया गाना

    आज से 20 साल पहले यानी 1998 में शंकर महादेवन ने पहला ब्रेथलेस गाना गाया था जो कि एक बार फिर लेकर आए हैं नये शब्दों में, देखे वीडियो