शरद पवार  

(Search results - 50)
  • undefined

    NewsSep 27, 2020, 7:19 PM IST

    क्या महाराष्ट्र में बदल रही है सियासत, सीएम उद्धव ठाकरे से मिले शरद पवार

    असल में राज्य में राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के साथ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार ने मुलाकात को अहम माना जा रहा है। क्योंकि ये बैठक संजय राउत  और भाजपा नेता देवेन्द्र फडणवीस के बीच हुई बैठक के बाद हो रही है।

  • <p><strong>ये निकला नतीजा</strong><br />
हमारी पड़ताल में ये पोस्ट फर्जी पाई गई है। जेईई 2020 एग्जाम के दौरान लखनऊ में किसी भी सेंटर में परीक्षा को रद्द नहीं किया गया है। बच्चे कोरोना महामारी के बीच परीक्षा देने पहुंच रहे हैं।</p>

    NewsSep 11, 2020, 6:57 PM IST

    शरद पवार के शहर पुणे में बढ़ रहा कोरोना के मामले, 4 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज

    अगर देखें तो पुणे की जनसंख्या 94 लाख है और यहां पर 2 लाख से ज्यादा केस हैं। पुणे में रोजाना चार हजार से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आ रहे हैं और इसके बाद पुणे में कोरोना संक्रमितों की संख्या दो लाख पार हो गई है।

  • <p>parth pawar</p>

    NewsAug 20, 2020, 3:55 PM IST

    क्या पवार के पोते हो रहे हैं बागी, लिखा सत्यमेव जयते

    गौरतलब है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को जांच के आदेश दे दिए। जबकि राज्य की महाराष्ट्र सरकार इसके खिलाफ है। वहीं कोर्ट का फैसला आने के बाद सुशांत का परिवार और उनके प्रशंसकों ने संतोष जाहिर किया है।

  • undefined

    NewsJul 11, 2020, 6:26 AM IST

    महाराष्ट्र सरकार में चल रही खटपट, चार दिनों में दूसरी बार ठाकरे से मिले पवार

    राज्य में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की गठबंधन सरकार है। लेकिन राज्य में सीएम ठाकरे कांग्रेस की तुलना में एनसीपी को ज्यादा तवज्जो देते हैं। हालांकि इस बात को लेकर कांग्रेस कई बार सवाल उठा चुकी हैं।

  • undefined

    NewsJun 27, 2020, 10:23 PM IST

    पवार का कांग्रेस को पावर पंच, सोनिया और राहुल गांधी को याद दिलाया 1962 का युद्ध

    असल में पवार का ये बयान तब आया है जब कांग्रेस नेता राहुल गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कठघरे में खड़ा कर आरोप लगा रहे हैं कि चीन की आक्रामकता के चलते भारतीय क्षेत्र पर चीन ने कब्जा कर लिया है।  पवार ने साफ किया है कि राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़े मामलों का राजनीति नहीं करनी चाहिए।

  • undefined

    NewsMay 26, 2020, 12:45 PM IST

    क्या महाराष्ट्र सरकार पर है खतरा, शरद पवार से मिले उद्धव

    फिलहाल ये मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है। एक दिन पहले ही भाजपा नेता और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि राज्य सरकार विफल हो रही है और अभी तक राज्य सरकार ने ऐसे कोई कार्य नहीं किए जिससे ये कहा जा सके कि सरकार कोरोना संकट से निपटने के लिए कोई पहल कर रही है। वहीं एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की।

  • Bandra Railway Station, Corona Virus, Corona in Maharashtra, Maharashtra Chief Minister Uddhav Thackeray, Lockdown in Bandra, Lockdown in Mumbai, Corona in Maharashtra, Corona Latest News<br />
&nbsp;

    NewsApr 30, 2020, 2:38 PM IST

    उद्धव ठाकरे को पवार ने दिया कुर्सी बचाने का मूलमंत्र

    महाराष्ट्र में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे अपनी कुर्सी बचाने को लेकर परेशान हैं। क्योंकि अभी तक राज्यपाल भगत सिंह कोहसारी ने विधान परिषद के सदस्य के रूप में उद्धव ठाकरे को नामित करने की राज्य मंत्रिमंडल की सिफारिश पर फैसला नहीं किया है। ठाकरे अभी तक किसी भी सदन के सदस्य नहीं हैं और कुर्सी बचाने के लिए उन्हें छह महीने भीतर किसी सदन का सदस्य होना जरूरी है।

  • undefined

    NewsFeb 17, 2020, 6:36 AM IST

    शरद पवार और उद्धव ठाकरे के बीच चल रही तनातनी के बीच एनसीपी ने बुलाई अहम बैठक

    असल में ठाकरे और पवार के बीच तनातनी का सबसे बड़ा मुद्दा कोरेगांव है। जिसकी उद्धव ठाकरे सरकार जांच एनआईए को देने की अनुमति दे दी है। जिसको लेकर शरद पवार काफी नाराज बताए जा रहे हैं। असल में पिछले दिनों ही राज्य सरकार ने कहा था कि कोरेगांव की जांच राज्य की पुलिस करेगी।

  • undefined

    NewsFeb 7, 2020, 7:27 AM IST

    एनसीपी चीफ शरद पवार समेत 51 सदस्य अप्रैल में होंगे राज्यसभा से रिटायर

    इस बार महाराष्ट्र से राज्यसभा की सात सीटें खाली हो रही हैं। जबकि तमिलनाडु से छह सदस्य सेवानिवृत्त होंगे। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल और बिहार की 5 सीटें, गुजरात और आंध्र प्रदेश की चार-चार सीटें, राजस्थान, ओडिशा और मध्य प्रदेश की तीन-तीन और तेलंगाना, झारखंड और छत्तीसगढ़ की दो-दो सीटें खाली होंगी। इसके साथ ही हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, असम, मेघालय, मणिपुर एक एक सदस्य रिटायर हो रहे हैं।

  • undefined

    NewsJan 25, 2020, 7:51 AM IST

    जानें क्यों गांधी परिवार के बाद अब शरद पवार की सुरक्षा में की गई कटौती

    शरद पवार की सुरक्षा में कटौती की खबरों के बाद एनसीपी के सांसद माजिद मेमन ने कहा कि देश में प्रमुख नेता की सुरक्षा को केन्द्र की मोदी सरकार कम रही है। इस बात को लेकर उन्होंने केन्द्र सरकार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि पवार को जेड कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. उसको बावजदू उनकी सुरक्षा में सुरक्षा कर्मी मौजूद नहीं हैं।

  • undefined

    NewsJan 24, 2020, 8:08 AM IST

    ऐसे तो शिवसेना की हिंदुत्व की राजनीति हो जाएगी खत्म, कांग्रेस के बाद शरद पवार का बड़ा खुलासा

    एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि अल्पसंख्यक समुदायों के प्रतिनिधियों ने उनसे कहा था कि अगर एनसीपी राज्य में शिवसेना के साथ हाथ मिलाती है तो उन्हें कोई आपत्ति नहीं होगी। क्योंकि अल्पसंख्यक भाजपा को सत्ता से दूर रखना चाहते थे। लिहाजा एनसीपी ने शिवसेना के साथ सरकार बनाई।

  • sharadh pawar in press confer

    NewsJan 18, 2020, 8:13 AM IST

    जानें क्यों भिड़े शिवसेना सांसद संजय राउत और एनसीपी चीफ पवार

    कभी इंदिरा गांधी के करीबी माने जाने वाले एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने साफतौर पर कहा कि शिवसेना सांसद संजय राउत को इस तरह का बयान नहीं देना चाहिए था। जिसका कोई आधार न हो। वहीं अपने बयान के बाद राउत ने इसे वापस ले लिया था और इसका दोष मीडिया को दिया था। हालांकि राउत के बयान के बाद राजनीति शुरू हो गई थी और वहीं कांग्रेस भी बैकफुट पर आ गई थी।

  • Maharashtra: At the peak of government formation, Congress holds the key to power

    NewsJan 6, 2020, 8:23 AM IST

    महाराष्ट्र में फिर दिखा पावर का पॉवर, कमजोर पड़ा दस जनपथ

    पिछले एक हफ्ते से उद्धव ठाकरे सरकार के गले की फांस बना विभागों का बंटवारा आखिरकार हो ही गया है। लेकिन इस बंटवारे में कांग्रेस में नाराजगी देखने को मिल रही है। हालांकि कैबिनेट विस्तार में तीन सहयोगी दलों के विधायकों में नाराजगी को मिली थी। लेकिन अभी तक विधायकों की नाराजगी कम नहीं हुई है। लेकिन अब विभागों के बंटवारे के बाद कांग्रेस नाराज दिखाई दे रही है। कांग्रेस के खाते में अच्छे विभाग नहीं आए हैं।

  • CM Uddhav Thakre says What happened at Jamia Millia Islamia, is like Jallianwala Bagh kps

    NewsDec 30, 2019, 7:43 AM IST

    ठाकरे सरकार का कैबिनेट विस्तार आज, कांग्रेस नाराज पर अजित पवार पर सबकी नजर

    महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में सरकार के गठन के करीब एक महीने के बाद आज ठाकरे सरकार का पहला कैबिनेट विस्तार हो रहा है। हालांकि कैबिनेट विस्तार को लेकर काफी लंबे समय से चर्चा चल रही थी, लेकिन तीनों दलों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो पा रहा था। सभी दलों को मलाईदार विभाग चाहिए थे। हालांकि बताया जा रहा है कि कांग्रेस अभी भी विभागों के बंटवारे को लेकर नाराज चल रही है।

  • undefined

    NewsDec 19, 2019, 4:27 PM IST

    शरद पवार ने राहुल गांधी पर कसा तंज, जानें क्यों कहा उन्हें देश में रहना चाहिए

     पवार ने कहा कि देश के कुछ हिस्सों में भाजपा विरोधी भावनाएं बढ़ रही हैं। पवार ने कहा कि लोगों को इस तरह के बदलाव के लिए एक विकल्प की आवश्यकता होती है, और इस तरह के विकल्प के लिए राहुल गांधी को देश में रहना चाहिए।