शाह  

(Search results - 503)
  • <p>Corona, corona epidemic, corona death in india<br />
&nbsp;</p>

    NewsNov 18, 2020, 7:21 PM IST

    अमित शाह एक्शन में, कोरोना को हराने के लिए दिल्ली पहुंचे डॉक्टर

    गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बुधवार को ट्विटर पर इन कदमों के बारे में जानकारी दी है। इसमें कहा गया है कि 15 नवंबर को गृह मंत्री अमित शाह की बैठक के बाद दिल्ली में डोर-टू-डोर कोरोना परीक्षण की योजना तैयार की गई है। इसे 25 नवंबर से शुरू किया जाएगा।

  • <p>As many as 79,415 patients have recovered and discharged in the last 24 hours whereas the new confirmed cases are 55,839. The national recovery rate has progressed to 89.20%.</p>

    NewsNov 15, 2020, 7:32 PM IST

    दिल्ली में अब 1 लाख से ज्यादा कोरोना रोजाना किए जाएंगे टेस्ट

    बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए, अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के अंदर कोरोना के मामले 20 अक्टूबर से बहुत तेजी से बढ़ने लगे हैं। कोविद के बिस्तर अभी वहीं हैं। लेकिन आईसीयू बेड काफी तेजी से घट रहे हैं। 

  • <p>सऊदी अरब ने पाकिस्तान को नवंबर 2018 में 6.2 बिलियन डॉलर का पैकेज दिया थाा। इसमें कुल 3 बिलियन डॉलर का लोन और 3.2 बिलियन डॉलर की राशि का कच्चा तेल देने का प्रावधान था। सऊदी अरब के दबाव के चलते पाकिस्तान ने 1 अरब डॉलर का कर्ज लौटा दिया है।</p>

    NewsAug 19, 2020, 8:08 AM IST

    कुरैशी ने आजम खान को मारा थप्पड़, पाकिस्तान में इमरान हुए परेशान

    अकसर अपने बयानों से पाकिस्तान को मुश्किलों में डालने वाले और विवादित बयान देने वाले पाकिस्तान के विदेश मंत्री को लेकर पाकिस्तान में सियासत गर्मा गई है और विपक्षी दलों ने कुरैशी का इस्तीफा मांगा है। 

  • <p>ओआईसी के अन्य देशों से कश्मीर मुद्दे पर समर्थन ना मिलने पर इमरान खान ने कहा था कि यही कारण है कि हमारे पास कोई आवाज नहीं है। हमारे बीच विभाजन है।&nbsp;</p>

    NewsAug 12, 2020, 8:30 PM IST

    सऊदी अरब के पैर पर गिड़गिड़ाएंगे बाजवा, इमरान खान की गलतियों की मांगेंगे माफी

    असल में सऊदी अरब शाह महमूद कुरैशी के बयानों से भड़का हुआ है और उसमें 6.2 बिलियन डॉलर की डील को रद्द कर दिया है। वहीं पाकिस्तान की इमरान खान सरकार सऊदी अरब के नाराज होने के बाद विपक्षी पार्टियों द्वारा घिर गई है।

  • <p>cr patil</p>

    NewsJul 20, 2020, 7:17 PM IST

    भाजपा ने सीआर पाटिल को बनाया गुजरात का नया अध्यक्ष, हर महीने जनता ओर विभागों को लिखते हैं 2.5 लाख पत्र

    सीआर पाटिल के बारे में कहा जाता है कि पाटिल के कार्यालय से रोजाना 750 पत्र जनता से जुड़ी शिकायतों के लिए सरकारी विभागों और जनता को भेजे जाते हैं। उनके स्टाफ में करीब 47 लोगों हैं जो चिट्ठी लिखने से लेकर, कलेक्टर, निगम, राज्य और केंद्र से जुड़े मसलों जनता की शिकायतों को दूर करते हैं। 

  • undefined

    NewsJul 14, 2020, 8:45 AM IST

    जानें भगवान विष्णु को समर्पित पद्मनाभ स्वामी मंदिर के सातवें दरवाजे का राज

    जानकारी के मुताबिक श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर को देश के सबसे धनी मंदिर माना जाता है। यही नहीं इस मंदिर के साथ गहरे रहस्य भी छिपे हुए हैं। अभी तक मंदिर का सातवां दरवाजा हर किसी के लिए एक पहेली बना हुआ है औऱ ये नहीं खुला है।

  • <p>padmanabha swmy temple</p>

    NewsJul 13, 2020, 3:23 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, शाही परिवार का श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर के प्रशासन में रहेगा अधिकार

    सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में कहा है कि मंदिर के मामलों के प्रबंधन वाली प्रशासनिक समिति की अध्यक्षता तिरुवनंतपुरम के जिला न्यायाधीश करेंगे और कोर्ट ने केरल हाईकोर्ट के उस आदेश को रद्द किया, जिसमें कोर्ट ने राज्य सरकार से श्री पद्मनाभस्वामी मंदिर का नियंत्रण अपने हाथ में लेने के लिए न्यास का गठन करने को कहा था।

  • Amit Shah Thumb

    NewsJul 1, 2020, 7:55 AM IST

    अमित शाह ने घाटी में खत्म कर दी पाकिस्तान परस्त 'हड़ताली चाचा' की सियासत,जानें कैसे

    असल में राज्य में धारा 370 हटाने के बाद राज्य में पाकिस्तान आतंक फैलाना चाहता था और उसे इन अलगाववादी नेताओं की जरूरत थी। लेकिन शाह ने इन  नेताओं को नजर बंद कर दिया और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ जो चाहती थी वह नहीं हो सका था। शाह के कारण आईएसआई की रणनीति को बड़ा झटका लगा था और घाटी में अंतिम बड़ा मोहरा पिट गया है। 

  • undefined

    NewsJun 28, 2020, 3:51 PM IST

    राहुल गांधी को अमित शाह ने दिया करारा जवाब, संसद में दो-दो हाथ के लिए रहें तैयार

    न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में भाजपा के  चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष को उनके हैशटैग सरेंडर मोदी को लेकर आत्मचिंतन करना चाहिए क्योंकि इसके जरिए वह चीन और पाकिस्तान को बढ़ावा दे रहे हैं।

  • undefined

    NewsJun 25, 2020, 9:18 AM IST

    मणिपुर में टला भाजपा सरकार पर संकट, कांग्रेस को बड़ा झटका

    पूर्वोत्तर में भाजपा के संकटमोचक माने जाने वाले हेमंत बिस्‍व सरमा एक बार फिर मजबूत होकर उभरे हैं। सरमा ने राज्य में सियासी संकट को खत्म करने के लिए अहम भूमिका निभाई और विधायकों को मनाने में कामयाब रहे। सरमा ने बताया कि एनपीपी मणिपुर में भाजपा सरकार को समर्थन जारी रखेगी। 

  • undefined

    NewsJun 24, 2020, 8:58 AM IST

    ..तो अब भाजपा के चाणक्य खत्म करेंगे मणिपुर का सियासी संकट

    फिलहाल राज्य में राज्यसभा चुनाव में भाजपा को मिली जीत के बाद राज्य में गठबंधन सरकार को बचाने के लिए कोशिशों का दौर शुरू हो गया है।  भाजपा राज्यसभा चुनाव जीतने के बाद से ही उत्साहित है। जबकि कांग्रेसी खेमे में खामोशी देखी जा रही है। क्योंकि कांग्रेस ने जिस तरह की उम्मीद की थी।

  • undefined

    NewsJun 18, 2020, 12:36 PM IST

    राज्यसभा चुनाव में मोदी-शाह के 'चक्रव्यूह' में फंसी कांग्रेस

    राजस्थान में कांग्रेस ने अपने विधायकों को पॉलिटिकल क्वारंटिन कर दिया है। पिछले एक हफ्ते से कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसार्ट में ठहरा रखा है। क्योंकि भाजपा ने संख्या बल न होने के बावजूद राज्य में दूसरे प्रत्याशी को उतार दिया है। जिसको लेकर पार्टी में खौफ है।पार्टी को लगता है कि कुछ विधायक भाजपा खेमें में जा सकते हैं। राज्य में राज्य सभा की तीन सीटों पर चुनाव होना है और पार्टी ने दस जनपथ के करीबी माना जाने वाले केसी वेणुगोपाल और नीरज डांगें को उतारा है।

  • undefined

    NewsJun 15, 2020, 2:08 PM IST

    पश्चिम बंगाल में मुकल रॉय का कद बढ़ाएगी भाजपा!

    जानकारी के मुताबिक  भाजपा नेता व केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दो बार मुकुल रॉय को दिल्ली बुला चुके हैं। रॉय के साथ ही उनके करीबी सब्यसाची दत्त भी दिल्ली पहुंचे। अमित शाह ने पिछले हफ्ते दो बार मुकुल के साथ बैठक की। कहा जा रहा है कि अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर उनसे बातचीत हो रही है। राज्य में चुनाव कमान अभी तक भाजपा के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह ने अपने हाथ में रखी है।

  • undefined

    NewsJun 15, 2020, 1:24 PM IST

    कोरोना संकट: अमित शाह ने केजरीवाल से अपने हाथ में ली दिल्ली की कमान

    अमित शाह ने आज उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ बैठक की और इसके लिए राज्य के सभी राजनैतिक दलों को बुलावा भेजा था। दिल्ली में वायरस के प्रसार की जांच के लिए कई उपायों को लेकर भी इस बैठक में चर्चा की गई। दिल्ली में कोरोनोवायरस के मामलों की संख्या बढ़कर लगभग 39,000 तक पहुंच गई है।

  • undefined

    NewsJun 10, 2020, 6:39 PM IST

    नीतीश कुमार ने चुनाव से पहले खेला बड़ा दांव, विरोधियों को लगा बड़ा झटका

    बिहार में इसी साल आखिर में विधानसभा चुनाव के चुनाव होने की संभावना है। हालांकि कोरोना के कहर के देखते हुए इसके आगे बढ़ने की संभावना नहीं है। लिहाजा चुनाव साल होने के कारण राज्य बड़े फैसले कर रही है। ताकि जनता को लुभाया जा सके। नीतीश कुमार आचार संहिता लगने से पहले बड़े फैसले कर जनता को लुभाने के लिए चुनावी दांव चल रहे हैं। ताकि विरोधियों को परास्त किया जा सके।