शिवपाल यादव  

(Search results - 14)
  • undefined

    News25, Mar 2020, 6:51 PM

    फिर एकजुट हो सकता है मुलायम परिवार, शिवपाल फिर हो सकते हैं सपाई

    हालांकि होली में एक नजरा देखा गया था जिसमें मुलायम का परिवार दो साल के बाद एक जुट दिखा था। हालांकि कार्यकर्ताओं द्वारा अखिलेश शिवपाल जिंदाबाद के नारे को लेकर अखिलेश यादव नाराज हो गए थे। होली के बाद मुलायम सिंह के पैतृक गांव सैफई में अखिलेश व शिवपाल दोनों एक ही मंच पर दिखे थे।

  • undefined

    News19, Jan 2020, 6:40 PM

    नेताजी ने दिया था शिवपाल यादव को धोखा, शिवपाल ने किया इशारा

    समाजवादी पार्टी से अलग होकर दो साल पहले पार्टी बनाने वाले शिवपाल सिंह की यादव की पार्टी हालांकि लोकसभा चुनाव में कोई खास करिश्मा नहीं दिखा सकी। लेकिन कई सीटों पर उसने सपा को हराने में अहम भूमिका भी निभाई। शिवपाल सिंह यादव फिरोजाबाद से सपा प्रत्याशी और अपने भतीजे अक्षय यादव के खिलाफ चुनाव लड़े थे। लेकिन शिवपाल को हार का सामना करना पड़ा। 

  • undefined

    News30, Sep 2019, 10:33 AM

    रामगोपाल और आजम की बली लेकर शिवपाल को ‘बाहुबली’ घोषित कर सकेंगे अखिलेश!

    रविवार को ही सपा के विधानसभा में नेता रामगोविद चौधरी ने बयान दिया है कि अगर शिवपाल अपनी पार्टी का सपा में विलय करा लें तो उनकी विधानसभा की सदस्यता बरकरार रह सकती है। वहीं कुछ दिन पहले अखिलेश ने खुलेतौर पर बयान दिया था कि अगर कई पार्टी में आना चाहता है तो उसका स्वागत है। जब उनसे पूछ गया कि शिवपाल को भी पार्टी में लिया जा सकता है तो उन्होंने कहा कि सपा में लोकतंत्र है। ये नियम सबके लिए लागू है।

  • undefined

    News14, Sep 2019, 3:51 PM

    योगी सरकार ने दिया मुलायम खानदान को झटका

    यूपी के प्रसिद्ध मुलायम खानदान का झटका देते हुए योगी आदित्यनाथ की सरकार ने उनसे लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग खाली करा ली है। राज्य के संपत्ति विभाग ने लखनऊ के पॉश इलाके  विक्रमादित्य मार्ग स्थित लोहिया ट्रस्ट के नाम से आवंटित बंगला खाली करा लिया है। इस ट्रस्ट के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव हैं, जबकि उनके छोटे भाई शिवपाल यादव इसके सचिव हैं। 
     

  • Mulayam singh entered in new house, but Akhilesh-dimple and shivpal kept away from griha pravesh

    News17, May 2019, 10:10 AM

    नए घर में पहुंचे मुलायम लेकिन नहीं आए अखिलेश-डिंपल-शिवपाल

    असल में मुलायम का नया घर लखनऊ के सबसे पॉश माने जाने वाले विक्रमादित्य मार्ग पर बना है। हालांकि पहले भी मुलायम इसी इलाके में सरकारी मकान पर रहते थे। मुलायम सिंह यादव का नया पता अब 8/8 विक्रमादित्य मार्ग, लखनऊ होगा। हालांकि कुछ समय के लिए वह गोमतीनगर में चले गए थे। क्योंकि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी बंगलों को खाली करने का आदेश दिया था। जिसके बाद मुलायम को विक्रमादित्य मार्ग पर मिला सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था।

  • Shivpal Yadav

    News14, Feb 2019, 7:30 PM

    मुलायम के भाई शिवपाल और प्रियंका के बीच फोन पर हुई बात

    यूपी में कांग्रेस की नई नवेली महासचिव प्रियंका वाड्रा गांधी किसी भी तरह सफलता हासिल करने के लिए आतुर हैं। गुरुवार को उनकी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के संयोजक शिवपाल यादव से फोन पर बात हुई। प्रियंका और शिवपाल की मुलाकात तीन दिन बाद हो सकती है। 

  • undefined

    News14, Jan 2019, 12:47 PM

    सपा-बसपा के गठबंधन पर मुलायम के समधी का बड़ा बयान

    सिरसागंज से सपा विधायक और मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव ने कहा कि फिरोजाबाद में एसपी-बीएसपी का गठबंधन नहीं चलेगा। 

  • shivpal singh

    News14, Jan 2019, 10:40 AM

    जानिए आखिर क्यों शिवपाल ने सपा-बसपा गठबंधन को कहा ‘ठगबंधन’

    समाजवादी पार्टी के बागी विधायक और पार्टी से अलग होकर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करने वाले यूपी की दिग्गज नेता शिवपाल यादव ने दो दिन पहले बने सपा और बसपा के गठबंधन को ठगबंधन कहा है.

  • mulayam

    News1, Nov 2018, 10:12 AM

    मुलायम के परिवार से उठी राम मंदिर बनाने की मांग

    मुलायम सिंह यादव हमेशा कहते रहते हैं कि उनके रहते अयोध्या में कभी राम मंदिर नहीं बन सकता लेकिन अब उनके ही परिवार से राम मंदिर बनाने की मांग उठी है। 
     

  • Is it mulayam master stroke or symptom of ill health

    News31, Oct 2018, 5:34 PM

    क्या सचमुच उम्र का असर दिख रहा है मुलायम की याददाश्त पर

    समाजवादी पार्टी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव की उम्र लगभग 80 साल हो चुकी है। हालांकि राजनीति में अस्सी साल की उम्र कुछ ज्यादा नहीं मानी जाती। लेकिन पिछले दिनों कुछ ऐसी घटनाएं हुई जिससे लगा कि बढ़ती उम्र ने मुलायम पर अपना असर दिखाना शुरु कर दिया है।

  • undefined

    News28, Sep 2018, 9:54 AM

    शिवपाल यादव ने बनाई नई पार्टी, चुनाव आयोग से की इस चुनाव चिन्ह की मांग

    समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव ने सपा से अलग होकर अपनी नई राजनीतिक पार्टी का गठन कर लिया है। शिवपाल की इस पार्टी का नाम प्रगतिशील समाजवादी पार्टी है। 

  • undefined

    Nation29, Aug 2018, 1:25 PM

    यादव परिवार में फूट, समाजवादी पार्टी में टूट

    शिवपाल यादव ने पार्टी गठन के बाद कहा कि, ‘’मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। जिसको भी समाजवादी पार्टी में सम्मान नहीं मिला उन लोगों को हमारे साथ आना चाहिए। हम दूसरी छोटी पार्टियों को भी साथ लाएंगे’’

  • Mulayam singh Yadav akhilesh Yadav shivpal Yadav conflict smajwadi party

    News26, Aug 2018, 11:41 AM

    बेटे और भाई में तनातनी पर भावुक हुए मुलायम सिंह ने कहा— शायद मरने के बाद ही मिले सम्मान

    समाजवादी पार्टी के संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव एक कार्यक्रम में भावुक नजर आए। एक कार्यक्रम में उन्‍होंने कहा कि अब उनका कोई सम्‍मान नहीं करता है लेकिन शायद उनके मरने के बाद के बाद लोग ऐसा करें। मुलायम सिंह ने बताया कि राम मनोहर लोहिया भी कहा करते थे कि जिंदा रहते कोई सम्‍मान नहीं करता है।