शीला दीक्षित  

(Search results - 21)
  • sandeep dixit

    NewsJan 24, 2020, 3:38 PM IST

    विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें, उपेक्षा से नाराज शीला दीक्षित के बेटे ने उठाए सवाल

    कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने पार्टी के स्‍टार प्रचारकों की सूची में उनका नाम न शामिल करने के लिए नाराजगी जताई है। उन्होंने कहा कि वह पार्टी के बड़े नेता नहीं हैं। लिहाजा इस लिए पार्टी ने उनका नाम चुनाव की प्रचार की लिस्ट में शामिल नहीं किया है।

  • undefined

    NewsOct 22, 2019, 9:52 AM IST

    हरियाणा में कांग्रेस के प्रदर्शन की हवा करेगी दिल्ली को प्रभावित

    असल में दिल्ली हरियाणा से जुड़ा हुआ है। हरियाणा का दिल्ली से रिश्ता भी है। दिल्ली के चारों और हरियाणा मूल के लोग रहते हैं। हालांकि कभी ये कांग्रेस का परंपरागत वोटबैंक हुआ करता था। लेकिन सत्ता से बाहर रहने के बाद ये भाजपा और अन्य दलों में विभाजित हो गया है। हरियाणा में सोमवार को मतदान हुआ है और एक्जिट पोल के नतीजों में भाजपा को पूर्ण बहुमत के साथ ही 70 सीटें मिलती दिखाई दे रही हैं।

  • Sonia-Sheila

    NewsSep 5, 2019, 12:21 PM IST

    दिल्ली में कौन संभालेगा शीला की विरासत, दीक्षित परिवार पर दांव खेल सकती है कांग्रेस

    असल में कांग्रेस में पहले इस बात की चर्चा थी कि दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष पर पंजाब के नेता नवजोत सिंह सिद्धू या फिर बिहार के नेता और फिल्म स्टार शत्रुध्न सिन्हा को प्रदेश की कमान सौंपी जा सकती है। लेकिन पिछले दिनों प्रदेश प्रभारी पीसी चाको ने साफ कर दिया था कि दिल्ली में किसी बाहरी को इसकी कमान नहीं सौंपी जाएगी। 

  • दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी जब शीला दीक्षित के निवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे।

    NewsJul 21, 2019, 1:29 PM IST

    निगमबोध घाट में 2.30 बजे ‘दिल्ली की शिल्पी’ शीला दीक्षित का अंतिम संस्‍कार, श्रद्धांजलि देने उमड़े लोग

    शीला दीक्षित 1998 से 2013 तक दिल्ली की मुख्यमंत्री रही थीं। वह कांग्रेस की दिग्गज नेता रही हैं। दो महीने पहले हुए लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने उन्हें दिल्ली की जिम्मेदारी सौंपी थी। आज कांग्रेस मुख्यालय में सोनिया गांधी और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्हें श्रद्धांजलि दी। आज सुबह शीला दीक्षित का पार्थिव शरीर उनके निजामुद्दीन स्थित आवास से कांग्रेस मुख्यालय लाया गया। जहां पर कांग्रेस के नेताओं और अन्य विपक्षी दलों के नेताओं का तांता लगा हुआ है। 

  • शीला दीक्षित का 81 साल की उम्र में निधन।

    Photo GalleryJul 20, 2019, 7:20 PM IST

    कुछ इस तरह रही शीला दीक्षित की राजनीतिक जीवन यात्रा

    शीला दीक्षित का निधन 81 साल की उम्र में हुआ। उनका राजनीतिक जीवन बड़ा लंबा रहा। वह अपने दिवंगत ससुर उमाकांत दीक्षित की राजनीतिक विरासत संभालने के लिए आगे आई थीं। जो अपने बेटे और शीला दीक्षित के पति विनोद दीक्षित की मौत के बाद टूट गए थे। शीला के पति भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी थे। एक नजर डालते हैं स्व. शीला दीक्षित की राजनीतिक जीवन यात्रा पर-
     

  • undefined

    Photo GalleryJul 20, 2019, 6:58 PM IST

    राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के लिए शीला दीक्षित का बड़ा योगदान रहा

    दिवंगत शीला दीक्षित तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी थीं। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी को विकसित करने में बड़ा योगदान दिया। उन्होंने दिल्ली को वास्तव में देश की राजधानी होने लायक बनाकर तैयार किया। नई दिल्ली: ये हैं दिल्ली में शीला दीक्षित के विकास के लिए उठाए गए कुछ उल्लेखनीय कामों की झलक-
     

  • नई दिल्ली के राजघाट पर धरने पर बैठीं शीला दीक्षित।

    NewsJul 20, 2019, 6:42 PM IST

    जानें क्यों गांधी परिवार शीला को देता था इतना सम्मान

    दिल्ली में कांग्रेस की 15 साल तक सरकार बनाने वाली शीला दीक्षित कांग्रेस के रणनीतिकारों में रही हैं। खासतौर से दिल्ली की सियायत उनके नाम के बगैर पूरी नहीं हो सकती है। शीला राजीव गांधी की भी करीबी नेताओं में मानी जाती है और सोनिया गांधी की भी। क्योंकि उनकी कांग्रेस की राजनीति में एंट्री गांधी परिवार के कारण ही हुई। 

  • മുൻ ദില്ലി മുഖ്യമന്ത്രിയും മുതിർന്ന കോൺഗ്രസ് നേതാവുമായ ഷീലാ ദീക്ഷിത്  വിടപറഞ്ഞു.   ദില്ലിയുടെ മുഖ്യമന്ത്രിയായി ഏറ്റവും കൂടുതൽ കാലം സേവനമനുഷ്ഠിച്ച വ്യക്തിയായിരുന്നു ഷീലാ ദീക്ഷിത്.

    NewsJul 20, 2019, 6:32 PM IST

    तीन बार दिल्ली की मुख्यमंत्री रह चुकी वरिष्ठ कांग्रेसी नेता शीला दीक्षित का निधन

    दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। वह 81 साल की थीं। उन्हें शनिवार की सुबह दिल्ली के एस्कॉर्ट्स अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 
     

  • After Punjab Haryana now the differences raised between the Congress leaders in this state

    NewsJul 13, 2019, 9:17 PM IST

    कांग्रेस में थम नहीं रहे हैं नेताओं में मतभेद, दिल्ली में आपस में भिड़े शीला और चाको

    शुक्रवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने के बाद शीला दीक्षित का पार्टी में कद और बढ़ा दिया गया था। उन्हें दिल्ली के सभी 14 और 280 वार्डों का पर्यवेक्षक नियुक्त किया गया। लेकिन अब इस मामले में दिल्ली प्रदेश के प्रभारी पीसी चाको ने आरोप लगाया है कि जो जिलों और वार्डों की कमेटी को शीला ने भंग किया है, उसके लिए उनसे कोई अनुमति नहीं ली गयी थी।

  • Congress has appointed Sheila Dikshit as Observers in14 District Congress Committee

    NewsJul 12, 2019, 6:45 PM IST

    लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद शीला का बढ़ा कद, कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के लिए दी बड़ी जिम्मेदारी

    लोकसभा चुनावों में कांग्रेस का आम आदमी पार्टी के साथ चुनावी गठबंधन नहीं हो पाया था। इसके पीछे कांग्रेस के नेता शीला दीक्षित को ही मानते हैं। जबकि आप दिल्ली में कांग्रेस से गठजोड़ के लिए काफी प्रयास करती रही लेकिन पार्टी ने आप के साथ कोई चुनावी समझौता नहीं किया। इस मामले में शीला के सामने दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको की भी एक नहीं चली। 

  • Modi_onion

    NewsJun 6, 2019, 2:23 PM IST

    मोदी सरकार को विपक्ष नहीं, इस सब्जी से हो सकती है तकलीफ

    हमारे देश में प्याज का मुद्दा कई बार इतना अहम हो जाता है कि वह अक्सर सरकारों की मुसीबत का कारण बन जाता है। आशंका है कि इस साल प्याज की कीमतें फिर से आसमान छू सकती हैं। ऐसे में सरकार अभी से ऐहतियाती कदम उठा रही है। क्योंकि प्याज की वजह से पहले भी कई बार सरकारें मुश्किल में पड़ी हैं। 
     

  • Sunita Kejriwal

    NewsMay 9, 2019, 5:13 PM IST

    केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी उतरीं राजनीतिक जंग में

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता भी ताजा राजनीतिक युद्ध में कूद पड़ी हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर कांग्रेस की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित का मजाक उड़ाया है। 

  • Congress will fight all seven seats in Delhi, four name almost final

    NewsApr 12, 2019, 9:44 AM IST

    नहीं हुआ कांग्रेस आप गठबंधन, अब राहुल खोज रहे हैं प्रत्याशी

    अब ये तकरीबन तय हो गया है कि दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी एक दूसरे के खिलाफ लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। शीला दीक्षित के कड़े रूख के कारण दोनों के बीच अब चुनावी गठबंधन की अब उम्मीद ना के बराबर है। लिहाजा अब कांग्रेस ने राज्य की सात सीटों के लिए प्रत्याशियों को तलाशना शुरू कर दिया है। 

  • congress candidate list

    NewsMar 10, 2019, 10:52 AM IST

    शीला दीक्षित की सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस-आप गठबंधन पर अटकलें फिर तेज!

    एआईसीसी सूत्रों के अनुसार, 'इस मुलाकात के दौरान गठबंधन के मुद्दे पर चर्चा हुई। सोनिया गांधी ने शीला दीक्षित से कांग्रेस और आप के बीच मतों के विभाजन से भाजपा के लिए चुनावों में जीत का रास्ता बनने के परिणाम पर विचार करने को कहा है।' 

  • Why Ajay Maken and Sheila Dikshit fight in front of Rahul Gandhi

    NewsMar 6, 2019, 11:44 AM IST

    जानें क्यों राहुल गांधी के सामने भिड़े अजय माकन और शीला दीक्षित

    दिल्ली में कांग्रेस और आप के बीच आगामी लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन न पाने का ठिकरा आप और कांग्रेस के नेता दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर फोड़ रहे हैं। लेकिन सच्चाई ये है कि शीला की जिद के कारण कांग्रेस नेता अजय माकन की एक न चली और दोनों नेता एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी के सामने ही भिड़ गए।