शुद्ध  

(Search results - 6)
  • কালীঘাট মন্দির চত্ত্বর বাকি পাঁচটা সাধারণ দিনের মতোই ছিল। কেন্দ্রীয় সরাষ্ট্রমন্ত্রী আসার কারণে রাস্তা বন্ধ করে দোকানপাট বন্ধ করে কোনও বিশেষ বিধিনিষেধ ছিল না। নিরাপত্তা বেষ্টনীর মধ্যে দিয়ে রবিবার বেল দেড়টায় তিনি মন্দিরের গর্ভগৃহে প্রবেশ করেন। সেই সময়ে মন্দিরের মাত্র তিনজন সেবায়েতকে থাকার অনুমতি দেওয়া হয়।

    News3, Mar 2020, 2:21 PM

    बंगाल में शुरू हुई शुद्धिकरण की राजनीति, जानें क्यों कांग्रेस और वामदलों ने धोया शाहिद मीनार

    कांग्रेस और वामदलों के  कार्यकर्ताओं ने शाहिद मीनार मैदान को पानी धोया। क्योंकि कार्यकर्ताओं का कहना कि भाजपा ने ऐतिहासिक शहीद मीनार मैदान को "अपमानित" किया है। यहां पर केन्द्रीय गृहमंत्री ने रविवार को रैली का आयोजन किया था और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार को राज्य से उखाड़ फेंकने का आवाहन किया था।

  • राशिफल बैनर

    Astrology5, May 2019, 8:47 AM

    जानिए आज दिनांक 5 मई(रविवार) का आपका भविष्य

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।

  • After Kejeriwal rally in Delhi MP manoj Tiwari will pure jantar mantar by Gangajal

    News14, Feb 2019, 1:51 PM

    केजरीवाल की रैली के बाद जानें क्यों जंतर मंतर को 'गंगाजल' से किया जा रहा है शुद्ध

    दिल्ली के जंतर मंतर को आज गंगा के जल से शुद्ध किया जा रहा है। ताकि कल हुई विपक्ष की रैली के बाद वहां पर शुद्धि हो सके। भाजपा सांसद और दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी जंतर मंतर को गंगाजाल से पवित्र कर रहे हैं।

  • Fight over sabrimala will start again2

    News5, Jan 2019, 10:35 AM

    सबरीमाला को लेकर जारी है हिंसक प्रदर्शन, पुलिस ने 1700 से ज्यादा लोगों को किया गिरफ्तार

    जब से श्रीलंका की रहने वाली एक 50 साल से कम उम्र की एक महिला ने अयप्पा मंदिर में प्रवेश पाने में सफल रही। जिसके बाद राज्य के विभिन्न हिस्सों में हिंसा की घटनाएं तेज हो गईं। इधर त्रावणकोर देवस्वओम बोर्ड (टीडीबी) ने सबरीमला मंदिर के मुख्य पुजारी से रजस्वला आयु वर्ग की दो महिलाओं बिंदू (42) और कनकदुर्गा (44) के दो जनवरी को प्रवेश के बाद मंदिर बंद करने तथा इसका शुद्धिकरण करने के उनके निर्णय के बारे में स्पष्टीकरण मांगा है।

  • chhath

    Views13, Nov 2018, 6:22 PM

    मनुष्य और प्रकृति को एकाकार करता है छठ महापर्व

    आज हर तरफ प्रदूषण का दानव अपने खूनी पंजे फैला रहा है। दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में सांस लेना भी मुश्किल है। पीने का साफ पानी मिलना मुश्किल है। भोजन में कई तरह की अशुद्धियां मिली हुई हैं। ऐसे छठ महापर्व के गूढ़ संदेश को समझने की आवश्यकता है। क्योंकि यही वह एकलौता त्योहार है जिसमें अपनाई जाने वाली विधियां प्रकृति को शुद्ध करती हैं और स्वस्थ जीवन प्रदान करती हैं।

  • World larget air purifier

    News6, Nov 2018, 11:58 AM

    प्रदूषण से निपटने के लिए बनेंगे विशाल एयर प्यूरिफायर

    प्राण देने वाली हवा में घुल रहा जहर भारत के लिए बड़ी समस्या बनता जा रहा है। इससे निजात पाने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। अब गंदी हवा साफ करने के लिए विशाल एयर प्यूरिफायर बनाने की योजना पर काम चल रहा है। लेकिन क्या यह स्थायी समाधान है? बल्कि ज्यादा जरुरी यह है कि हम हवा को गंदा होने से बचाएं।