संगीत  

(Search results - 26)
  • <p><br />
बता दें कि शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संकट के बीच 23 मार्च को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। वह अब तक 29 दिन का कार्यकाल पूरा कर चुके हैं। इतने दिन पर वह अकेले ही सरकार से सारे विभाग संभाल रहे थे। वहीं कुछ दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनपर आरोप लगाया था कि देश में शिवराज सिंह ऐसे सीएम हैं जो कोरोना के संकट में बिना मंत्रियों की सरकर चला रहे हैं।</p>

    News24, Apr 2020, 8:13 AM

    शिवराज सरकार कोरोना संक्रमितों को दिखाएगी फिल्म, जानें क्यों

    राज्य के शिवपुरी, टीकमगढ़, मंदसौर, आगर मालवा और बैतूल सहित आठ जिलों में पिछले एक सप्ताह से नए मामले नहीं आए हैं। राज्य सरकार के पहल से उन जिलों में आर्थिक गतिविधियां पहले ही शुरू हो चुकी है, जहां कुछ समय से कोई भी पॉजिटिव केस या नए मामले सामने नहीं आए हैं।, राज्य सरकार 10 लाख नौकरियां पैदा करने की कोशिश कर रही है। 

  • undefined

    News27, Jan 2020, 8:18 AM

    सामी को पद्मश्री लेकर कांग्रेस और दिग्गी राजा आमने-सामने

    दिग्विजय  सिंह ने अदनान सामी को पद्मश्री देने पर सरकार की तारीफ की है। आमतौर पर केन्द्र की भाजपा सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले दिग्गी राजा ने कहा कि जब सरकार पाकिस्तानी मुस्लिम को नागरिकता दे सकती है तो नागरिकता कानून के तहत उन्हें नागरिकता देने में क्या दिक्कत है।

  • undefined

    Bollywood7, Jan 2020, 10:56 AM

    जानिए एआर रहमान के बारे में पांच अनसुनी बातें

    आज अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त और देश की प्रसिद्ध संगीत हस्ती ए आर रहमान का जन्मदिन है। वे भारत की सबसे मशहूर हस्तियों में से एक हैं। उनके व्यक्तित्व से लाखों लोगों को प्रेरणा मिलती है। उनके 53वें जन्मदिन के मौके पर जानते हैं उनसे जुड़े कुछ ऐसे तथ्यों के बारे में जो लोगों को कम ही पता हैं।

  • False and deceitful religious teacher Ram Rahim used to take advantage of the devotion of devotees wrongly

    News16, Sep 2019, 11:30 PM

    राम रहीम को मिली अध्यात्म को बाजार बनाने की सजा, सलाखों में कट रही है जिंदगी

    राम रहीम डेरा सच्चा सौदा में तब आया था, जब उसकी उम्र केवल सात वर्ष की थी। बाद में वह तत्कालीन डेरा प्रमुख शाह सतनाम के हाथ से गद्दी हासिल करने में सफल रहा। उसने दावा किया कि शाह सतनाम ने उसे "स्वेच्छा से" गद्दी सौंपी थी। लेकिन ऐसा अफवाहें है कि गद्दी हासिल करने के लिए उसनेबंदूक का सहारा लिया था।
    बाद में राम रहीम पर हत्या, अपहरण, बलात्कार जैसे कई संगीन आरोप लगे। 

  • undefined

    Nation16, Sep 2019, 11:24 PM

    श्रद्धालुओं के भरोसे का गलत फायदा उठाता राम रहीम, पहुंच गया अंजाम तक

    सोशल मीडिया अकाउंट पर दिए गए गुरमीत राम रहीम के परिचय के मुताबिक उसे "आध्यात्मिक संत / परोपकारी / बहुमुखी गायक / ऑलराउंडर स्पोर्ट्सपर्सन / फिल्म निर्देशक / अभिनेता / कला निर्देशक / संगीत निर्देशक / लेखक / गीतकार / आत्मकथा लेखक के रुप में बताया जाता है। यहां तक कि उसने खुद को ईश्वर का दूत(मैसेंजर ऑफ गॉड) भी बताना शुरु कर दिया था। लेकिन सच यह है कि वह एक ऐसे साम्राज्य का मालिक था जहां उसके आदेश पर हत्या, बंध्याकरण और बलात्कार किये जाते थे।

  • Music is created by lord shiva himself that is identity of india

    Spirituality31, Aug 2019, 7:53 AM

    स्वयं भगवान शिव से उत्पन्न है भारतीय जीवन का आधार 'संगीत'

    संगीत से भारत का बहुत बड़ा नाता है। भारतीय शास्त्रीय संगीत पूरे विश्व की अद्भुत कला विरासत है। संगीत का हमारे जीवन से इतना लगाव इसलिए है क्योंकि ध्वनियों के संयोजन की पद्धति सबसे पहले भारत में निकाली गई यानी उसका व्याकरण रचा गया। सुर बनाए गए और उन्हें ताल देने के लिए वाद्य तैयार किए गए। संगीत की उत्पत्ति महादेव से मानी जाती है। 
     

  • महान संगीतकार लता मंगेशकर ने भी ट्वीट करते हुए महेंद्र सिंह धोनी से इमोशनल अपील की है।

    News11, Jul 2019, 8:38 PM

    भारत रत्न लता मंगेशकर ने महेन्द्र सिंह धोनी से की बेहद भावुक अपील

    नमस्कार एम.एस. धोनी जी। आजकल मै सुन रही हूँ कि आप रिटायर होना चाहते हैं। कृपया आप ऐसा मत सोचिए। देश को आपके खेल की जरूरत है। मेरी प्रार्थना है कि रिटायरमेंट का विचार भी आप मन में मत लाइए'': लता मंगेशकर 
     

  • undefined

    Entertainment12, Jun 2019, 1:53 PM

    सपना चौधरी का लेटेस्ट डांस वीडियो, बेकाबू भीड़ को पड़े पुलिस के डंडे

    बीती रात सपना चौधरी का मुरादाबाद के रेलवे स्टेडियम में संगीत संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इस दौरान सपना के ठुमके देखने हजारों की तादाद में लोग शामिल हुए। लेकिन इस बीच सपना का डांस देखकर वहां मौजूदा दर्शक बेकाबू हो गए और फिर उसके बाद क्या हुए जानिए।  

  • राशिफल बैनर

    Astrology1, May 2019, 8:08 AM

    जानिए आज दिनांक 1 मई(बुधवार) का आपका भविष्य

    भारतीय ज्योतिष शास्त्र की मान्यता पूरी दुनिया में है। हम आपके लिए लेकर आए हैं दैनिक भविष्यफल का विशेष कॉलम, जो कि होरा शास्त्र के नजरिए से प्रतिदिन की कार्य योजना बनाने में आपकी मदद करेगा।

  • Sadhvi pragya public relation

    News25, Apr 2019, 5:22 PM

    साध्वी प्रज्ञा का जनसंपर्क अभियान

    मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में साध्वी प्रज्ञा का चुनाव प्रचार और जनसंपर्क अभियान लगातार जारी है। इस दौरान वह सिंधी समुदाय के एक कार्यक्रम में पहुंची। जहां उन्होंने महिलाओं के साथ सिंधी संगीत का आनंद लिया। 

  • undefined

    News12, Mar 2019, 5:11 PM

    सुनिये नौसेना के रिटायर्ड एडमिरल की दिल को छू लेने वाली आवाज

    वाइस एडमिरल गिरीश लूथरा नौसेना की पश्चिमी कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ थे। वह 31 जनवरी 2019 को सेवानिवृत्त हुए हैं। चार दशक तक नौसेना में सेवा देने के बाद एडमिरल लूथरा अपने शौक को पूरा कर रहे हैं। हाल ही में नौसेना ने अपनी गोल्डन जुबली का जश्न मनाया। भारतीय नौसेना का आधिकारिक तौर पर गठन एक मार्च 1968 को हुआ था। इस मौके पर एडमिरल लूथरा ने नौसैनिक परिवारों के लिए आयोजित संगीत कार्यक्रम के दौरान गाना गया। उन्होंने जब अपनी दिल को छू लेने वाली आवाज में गायक उदित नारायण के फिल्म 'पापा कहते हैं' के गीत 'घर से निकलते ही' गाया। समा कुछ और ही बन गया। एडमिरल लूथरा ने अपनी इस पेशकश को सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। उनका गीत यू-ट्यूब पर खूब पसंद किया जा रहा है। 
     

  • undefined

    Entertainment4, Mar 2019, 1:44 PM

    Maha Shivratri 2019: बॉलीवुड की धुन में सुनिए भगवान शिव के यह 5 गाने

     महाशिवरात्रि पर गीत गुनगुनाने के लिए भगवान शिव के गीत-संगीत भी सुनना पसंद करते हैं ऐसे में बॉलीवुड में ऐसे कई गीत बने हैं, जो भगवान शंकर पर आधारित है। 

  • Bhupen Hazarika son unhappy with Modi government,

    News12, Feb 2019, 10:09 AM

    भूपेन हजारिका के बेटे सरकार से नाराज पर नहीं उठाएंगे ये कदम, जानें क्या है मामला

    पिछले महीने केन्द्र सरकार ने असम के प्रसिद्ध गायक, संगीतकार स्वर्गीय भूपेन हजारिका को भारत रत्न से नवाजा था। सरकार ने हजारिका के साथ ही नानाजी देशमुख और पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को भारत रत्न दिया था। 

  • undefined

    News10, Feb 2019, 10:41 AM

    वसंत पंचमीः भारत के पांच प्रसिद्ध सरस्वती मंदिर

    - सरस्वती मां को ज्ञान, कला और संगीत की देवी कहा जाता है। मान्यता है कि बसंत पंचमी के दिन मां सरस्वती की पूजा करने से बुद्धि और ज्ञान बढ़ता है। 

  • Hampi

    News3, Feb 2019, 3:15 PM

    हंपी के मशहूर स्तंभों को गिराने के आरोपी अब तक गिरफ्त से बाहर

    विश्वप्रसिद्ध हंपी में तोड़ फोड़ करने वाले लोग अब तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं। हालांकि पुलिस लगातार उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश कर रही है। लेकिन इस घटना से नाराज लोग लगातार उनकी गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं। यूनेस्को साइट हंपी में तीन पिलर को धक्का मारकर गिराने वाले कुछ युवकों वीडियो वायरल हो रहा है।