संघ  

(Search results - 174)
  • <p>An official notification regarding the ban and the list of applications will be released soon, said Republic TV.</p>

<p>&nbsp;</p>

    NewsNov 24, 2020, 5:38 PM IST

    केंद्र सरकार की एक और बड़ी कार्रवाई, चीन के 43 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध

    चीनी अनुप्रयोगों पर कार्रवाई करने के बाद, भारत सरकार ने अब 43 ऐप को बंद करने की घोषणा की है। केंद्र सरकार ने सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत भारत में उपयोगकर्ताओं द्वारा एक्सेस किए जाने से 43 मोबाइल ऐप्स को प्रतिबंधित करने का निर्णय लिया है।

  • undefined

    NewsNov 23, 2020, 6:25 PM IST

    विंध्‍य क्षेत्र के लाखों ग्रामीणों को मिलेगी स्‍वच्‍छ पेय जल की सौगात

    केंद्र सरकार की हर घर नल योजना के तहत योगी सरकार मीरजापुर के 1606 गांवों में पाइप के जरिये पेय जल सप्‍लाई शुरू करेगी । इस योजना से मीरजापुर के 2187980 ग्रामीणों को सीधा फायदा होगा । सोनभद्र के 1389 गांवों को भी योजना से जोड़ने की शुरुआत होगी । 

  • <p>एक्सपर्ट्स ने पानी में जिस अमीबा का पता लगाया है उसका नाम नेग्लेरिया फौलेरी है। ये अमीबा इंसान के दिमाग को अंदर से खा जाता है। इससे शख्स की मौत हो जाती है।&nbsp;</p>

    NewsNov 2, 2020, 11:00 AM IST

    सर्दियों में लेह में नहीं होगी पानी की कमी, 3500 मीटर की ऊंचाई पर पहुंचेगा जल

    केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने सोशल मीडिया में इसकी जानकारी दी है कि केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत लेह के स्टोक गांव के हर घर तक नल से जल पहुंचाने की योजना पर काम कर रही है।

  • undefined

    NewsAug 14, 2020, 2:17 PM IST

    बिहार विधानसभा चुनाव में हुई फडणवीस की एंट्री, भाजपा देगी बड़ी जिम्मेदारी

    राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और उसने स्थानीय स्तर पर पार्टी कार्यकर्ताओं से मौजूदा विधायकों का फीडबैक भी लिया है। वहीं चुनाव के लिए टिकट मांगने वाले स्थानीय नेताओं की भी जानकारी जुटाकर आलाकमान को भेजी है।

  • <p>अमर सिंह का जन्म 27 जनवरी 1956 को यूपी में हुआ। वे समाजवादी पार्टी के महासचिव और राज्य सभा सांसद रह चुके हैं। 6 जनवरी 2010 को इन्होंने समाजवादी पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया। साल 2016 में इनकी समाजवादी पार्टी में वापसी हुई।<br />
&nbsp;</p>

    NewsAug 1, 2020, 7:35 PM IST

    कभी संघ के धुर विरोधी थे अमर सिंह, मरने से पहले आरएसएस को दान की करोड़ों की संपत्ति

    कभी अमर सिंह संघ के धुर विरोधी हुआ करते थे और संघ को सांप्रदायिक मानते थे। लेकिन उन्होंने मौत से पहले अपनी करोड़ों की पैतृक संपत्ति को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को दान कर दिया था। 

  • <p style="text-align: justify;"><strong>भारतीय सैनिकों को बल प्रयोग न करने की सलाह&nbsp;</strong><br />
1962 के भारत-चीन युद्ध का केंद्र रहे गलवान इलाके में LAC के करीब घुसपैठियों को निकालने के लिए भारतीय सेना को बल का प्रयोग न करने की सलाह दी गई है। भारतीय सेना मौजूदा स्थिति पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दे रही है लेकिन सूत्रों का कहना है कि सीमा के करीब चीनी सेना की संख्या कहीं और ज्यादा है जो घुसपैठियों को सपोर्ट कर रहे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsJun 16, 2020, 1:13 PM IST

    चीनी सैनिकों के साथ संघर्ष में 20 भारतीय जवान शहीद, 45 चीनी सैनिकों के हताहत होने की खबर

    फिलहाल पूर्वी लद्दाख में भारत और चीन के बीच तनाव बढ़ गया है। सेना से मिली जानकारी के मुताबिक गलवान घाटी में दोनों देशों की सेनाओं को पीछे हटने के दौरान दोनों देशों की सेनाओं में झड़प हो गई। इस हिंसक संघर्ष में भारत के 20 सैनिक शहीद हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस झड़प में चीन के भी 45 से  ज्यादा सैनिक हताहत होने की खबर है। हालांकि चीनी  सरकार ने अभी तक  इसकी पुष्टि नहीं की है।

  • <p>किम जोंग उन ने&nbsp;वॉन्सन सिटी में एक प्रोजेक्ट के लिए काम कर रहे वर्कर्स को पर्सनल लेटर्स भेजे हैं।<br />
&nbsp;</p>

    NewsApr 28, 2020, 9:59 PM IST

    उत्तर कोरिया में छिड़ सकता है सत्ता संघर्ष, कौन होगा किम उत्तराधिकारी

    असल में दुनिया के सामने सस्पेंस बने हुए किम जोंग के बीमार होने से लेकर उनकी मौत की चर्चा दुनिया भर की मीडिया में हो रही है। क्योंकि किम जोंग 15 अप्रैल को देश के नेशनल हॉलीडे कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए और अमेरिकी खुफिया एजेंसियों के जरिए जो खबरें आ रही हैं। उसके मुताबिक किम जोंग अपना इलाज करा हैं और उनकी हालत काफी नाजुक बनी हुई है। पिछले दिनों ही चीन में चिकित्सकों का एक दल उत्तरी कोरिया भेजा था। जिसके बाद माना जा रहा था कि जोंग की हालत खराब है।

  • बता दें कि सिंधिया के स्वागत में भाजपा कार्यालय में राज्य के पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष बीडी शर्मा, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव और भारतीय जनता पार्टी के कई बड़े नेता मौजूद थे।

    ViewsMar 27, 2020, 11:29 AM IST

    एमपी में खत्म होने की कगार पर है कांग्रेस, दोहरा रहा है इतिहास

    सिंधिया परिवार हमेशा से ही भारतीय जनता पार्टी के पूर्ववर्ती भारतीय जनसंघ का प्रमुख संरक्षक रहा है।  राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के साथ भी उनका बहुत अच्छा संबंध रहा है। जिवाजीराव सिंधिया ज्योतिरादित्य सिंधिया के दादा थे और वह अंतिम मराठा राजा थे और इसके साथ ही उनके जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे रिश्ते थे। 1961 में जीवाजी राव और 1964 में नेहरू की मौत के बाद राजमाता विजया राजे सिंधिया ने भ्रष्ट वंशवादी पार्टी में वापस रहने का कोई कारण नहीं देखा।

  • undefined

    NewsFeb 11, 2020, 6:55 AM IST

    विहिप के सामूहिक विवाह कार्यक्रम पर लगी ममता सरकार की ढेड़ी निगाह

    राज्य सरकार के आदेश पर मालदा जिले के शीर्ष विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) के नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) और अनुसूचित जाति (एससी) और अनुसूचित जनजाति (एसटी) अत्याचार निवारण अधिनियम की गैर-जमानती धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज किए गए हैं।

  • david j Ranz

    NewsFeb 7, 2020, 7:18 AM IST

    संघ मुख्यालय पहुंचे अमेरिकी यूएस काउंसिल, जानें क्या है मामला

    यूएस के महावाणिज्य दूत डेविड रांज ने नागपुर में संघ के मुख्यालय पहुंचे और वहां उन्होंने स्मृति मंदिर में संघ के संस्थापक के बी हेडगेवार को पुष्पांजलि अर्पित की। अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के प्रवक्ता निक नोवाक ने कहा, "नागपुर में अपनी प्रारंभिक यात्रा पर, कॉन्सल जनरल डेविड जे रांज ने कई गतिविधियों में भाग लिया। 

  • Maharastra Ministry

    NewsFeb 3, 2020, 9:24 AM IST

    मुंबई यूनिवर्सिटी ने संघ के कार्यक्रम को बीच में किया रद्द, विवाद बढ़ा

    मुंबई विश्वविद्यालय के प्रशासनिक अधिकारी ने संघ के एक कार्यक्रम को बीच में ही रद्द करे का आदेश दिया है। जिसका राज्य में विरोध शुरू हो गया है। संघ के संगठन रामभाऊ म्हालगी प्रबोधिनी ने मुंबई विश्वविद्यालय से एक आवासीय प्रशिक्षण शिविर संचालित करने की अनुमति ली थी। हालांकि पहले विश्व विद्यालय प्रशासन ने अनुमति दी थी। लेकिन बाद में अचानक इसे रद्द कर दिया है।

  • undefined

    NationJan 28, 2020, 4:45 PM IST

    आरएसएस की नई पहल, देश की सेना के लिए अपने स्कूल में करेगा बच्चों को तैयार

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी कि आरएसएस द्वारा उत्तर प्रदेश में खोले जा रहे आर्मी स्कूल के बारे में. उत्तर प्रदेश में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के आर्मी स्कूल का पहला सत्र अप्रैल से शुरू हो जाएगा। यह संघ द्वारा संचालित अपनी तरह का पहला स्कूल है, जहां पढ़ने वाले छात्रों को सेना में जाने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

  • happy phd

    NewsJan 28, 2020, 11:19 AM IST

    संघ नेताओं का हत्यारा खालिस्तान आतंकी 'हैप्पी पीएचडी' लाहौर में ढेर

    जानकारी के मुताबिक हरमीत सिंह उर्फ पीएचडी हैप्पी भारत में कई मामलों में वांछित था, और पाकिस्तान से हथियारों और ड्रग्स की तस्करी में शामिल था। सुरक्षा अधिकारियों के मुताबिक, नशीले पदार्थों की तस्करी से उपजे पैसे के विवाद को लेकर खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के इस नेता को पाकिस्तान के एक स्थानीय गिरोह ने मार गिराया है।

  • Pramod krishnam asked shatrughan Sinha to return congress ticket from Patna sahib

    NewsJan 28, 2020, 7:16 AM IST

    कृष्णम का शत्रुघ्न पर तंज, कच्छा संघ और प्रचार सपा का

    कांग्रेस नेता और लोकसभा चुनाव में लखनऊ से उम्मीदवार रह चुके आचार्य प्रमोद कृष्णम ने आज अपनी ही पार्टी के नेता शत्रुघ्न सिन्हा पर जमकर खुन्नस निकाली। पिछले साल लोकसभा चुनाव के दौरान शत्रुघ्न सिन्हा ने कांग्रेस पार्टी का लखनऊ में प्रचार नहीं किया था।

  • EU draft proposal against CAA India said, this is our Internal matter kps

    NewsJan 28, 2020, 7:12 AM IST

    सीएए को लेकर नरम पड़ा यूरोपीय यूनियन, फ्रांस ने दिया भारत का साथ बोला आंतरिक मामला

    असल में यूरोपीय संघ ने सीएए पर मसौदा प्रस्ताव पेश किया है। कुछ सांसदों ने इसे अंतरराष्ट्रीय मामला बताते हुए इस पर बहस करने का प्र्सताव तैयार किया था। लेकिन फ्रांस ने संघ को बड़ा झटका दिया है और भारत की कड़ी आपत्ति पर फ्रांस ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून भारत का आंतरिक मामला है।