संयुक्त राष्ट्र महासभा  

(Search results - 6)
  • <p><strong>মহামারির প্রকোপ রুখতে বিভিন্ন দেশের সরকারি পদক্ষেপ নেওয়ার কারণেই সিও২ নিঃসরণের পরিমাণ কমেছে বলে জানিয়েছে রাষ্ট্র সংঘ।&nbsp;</strong><br />
&nbsp;</p>

    NewsSep 16, 2020, 7:35 AM IST

    जानें कैसे संयुक्त राष्ट्र महासभा सत्र में भारत ने चीन को मात, तिलमिलाया ड्रैगन

    वहीं भारत ने इसके साथ ही आर्थिक और सामाजिक परिषद की अन्य निकाय- कमेटी फॉर प्रोग्राम एंड को-ऑर्डिनेशन और कमिशन ऑन पोपुलेशन एंड डेवलपमेंट की दो अन्य सीटों पर जीत दर्ज की है।  इनका कार्यकाल 2021 में शुरू होगा और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में भारत अपना कार्यकाल अस्थायी सदस्य के रूप में शुरू करेगा।

  • undefined

    NewsJun 20, 2019, 10:04 PM IST

    अंतरराष्ट्रीय योग दिवसः योगासन मुद्रा वाली तस्वीरों से सजा यूएन हेड क्वॉर्टर

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में 27 सितंबर 2014 को दुनियाभर में योग दिवस मनाने का आह्वान किया था। यह प्रस्ताव आने के बाद सिर्फ तीन महीने बाद संयुक्त राष्ट्र महासभा ने 11 दिसंबर, 2014 को हर वर्ष 21 जून को ‘अंतरराष्ट्रीय योग दिवस’ मनाने का ऐलान कर दिया था।
     

  • trump

    NewsSep 26, 2018, 12:06 PM IST

    अमेरिका से फिर मोदी के लिए आई अच्छी खबर

    संयुक्त राष्ट्र महासभा के 73वें सत्र में विश्व के नेताओं को संबोधित करते हुए अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत को एक ‘‘मुक्त समाज’’ बताया और अपने लाखों लोगों को गरीबी से बाहर निकालने के लिए  भारत के प्रयासों की सराहना की।

  • undefined

    WorldSep 25, 2018, 11:01 AM IST

    ट्रंप जल्द ही उत्तर कोरिया के शासक किम जोंग-उन से मिलेंगे

    व्हाइट हाउस ने कहा कि दोनों नेताओं ने ट्रंप और किम के बीच दूसरे शिखर सम्मेलन की योजना पर चर्चा की और भविष्य में साथ मिलकर काम करने पर राजी हुए।

  • susma

    NewsSep 24, 2018, 12:09 PM IST

    ‘यूएन में कश्मीर मुद्दा उछालने का पाकिस्तान को नहीं होगा फायदा’

    पाकिस्तान के लिए शीर्ष प्राथमिकताओं में कश्मीर का मुद्दा होगा। ऐसी उम्मीद है कि पाकिस्तान इस मंच का इस्तेमाल कश्मीर मुद्दे को उठाने के लिए करेगा। इस पर भारत का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा एक वैश्विक मंच है और इसका इस्तेमाल वैश्विक मुद्दों को उठाने के लिए है, ऐसे में पाकिस्तान की ओर से लगातार इस मंच से कश्मीर का मुद्दा उठाते रहने से उसे कोई फायदा नहीं होगा

  • susma

    NewsSep 22, 2018, 12:30 PM IST

    विदेश मंत्रियों की बैठक रद्द होने से बौखलाया पाकिस्तान

    भारत-पाकिस्तान की विदेश मंत्रियों की प्रस्तावित मुलाकात रद्द किए जाने की बौखलाहट पड़ोसी देश में साफ देखी जा रही है। भारत के इस फैसले को लेकर पाकिस्तान अनर्गल बयानबाजी शुरु कर दी और इस कदम को दुर्भाग्यपूर्ण बताया है।