संसदीय क्षेत्र  

(Search results - 36)
  • undefined

    NewsFeb 16, 2020, 11:40 AM IST

    पीएम मोदी पहुंचे वाराणसी, शिव की नगरी के देंगे सौगात और करेंगे 63 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

    पंडित दीनदयाल उपाध्याय की मूर्ति पंच धातु से तैयार की गई है और ये पंच धातु की मूर्ति देश में सबसे ऊंची प्रतिमा है। इस मूर्ति को तैयार करने में 200 से अधिक कारीगरों ने एक वर्ष का समय लिया है। इसके साथ ही पीएम यहां पंडित दीनदयाल उपाध्याय मेमोरियल सेंटर का भी उद्घाटन करेंगे। इस स्मारक में दीनदयाल उपाध्याय के जीवन बताया  गया है।

  • undefined

    NewsFeb 9, 2020, 10:53 AM IST

    अखिलेश हुए आजमगढ़ से गायब, लगे पोस्टर!

    अखिलेश यादव आजमगढ़ से समाजवादी पार्टी के सांसद हैं। आजमगढ़ को सपा का गढ़ माना जाता है। लेकिन अब इस गढ़ में सपा अध्यक्ष के खिलाफ नाराजगी देखी जा रही है। आजमगढ़ ने हमेशा ही सपा का साथ दिया है। पार्टी की सबसे खराब स्थिति में यहां की जनता ने सपा को जीताकर लोकसभा में भेजा है।  पिछले साल हुए लोकसभा चुनाव में सपा प्रदेश में महज पांच सीटें जीत सकी थी। जिसमें आजमगढ़ की भी सीट सपा के खाते में गई। 

  • जब धर्मेंद्र ने प्रकाश कौर से 1954 में शादी की थी तो हेमा उस वक्त महज 6 साल की थीं। बाद में हेमा से उन्होंने 1980 में शादी की। ये इनकी दूसरी शादी थी, हेमा से उनकी दो बेटियां ईशा और अहाना हैं।

    NewsJan 13, 2020, 11:36 AM IST

    फिल्म स्टार और भाजपा सांसद सनी देयोल गायब, पठानकोट में लगे पोस्टर

    फिल्म स्टार सनी देयोल भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर गुरदासपुर से सांसद हैं। लेकिन लोगों का कहना है कि जब से वह सांसद बने हैं वह अपने संसदीय क्षेत्र में नहीं आए हैं। जिसके बाद स्थानीय लोगों ने उनकी गुमशुदगी के पोस्टर पठानकोट में चस्पा कर दिए हैं। स्थानीय लोग उनकी गुमशुदगी के पोस्टर लगाकर अपने गुस्से का इजहार कर रहे हैं।

  • The great khali

    Other SportsSep 10, 2019, 7:10 PM IST

    'द ग्रेट खली' ने दहाड़ते हुए पाकिस्तान को दी चेतावनी

    दुनिया भर में जाने माने विशालकाय रेसलर  द ग्रेट खली ने पाकिस्तान को उसकी औकात में रहने की चेतावनी दी है। वह पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में आए हुए थे। उन्होंने कहा कि जिस दिन हम हिंदोस्तानियों ने अपना नियंत्रण खो दिया उसी दिन पाकिस्तान दुनिया के नक्शे से मिट जाएगा। 
     

  • a unique step to educate elderly people in varanasi

    NewsSep 8, 2019, 10:12 PM IST

    90 साल की छात्राएं, 7 साल की टीचर

    पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में बुजुर्गों को शिक्षा दिलाने के लिए अनोखी पहल की गई। यहां अक्षर स्कूल की शुरुआत हुई। जिसमें 50 वर्ष के ऊपर के विद्यार्थी पढ़ाई करेंगे। खास बात यह है कि उन्हें पढ़ाने का दायित्व बच्चों को दिया गया है। यह स्कूल विशाल भारत संस्थान ने शुरु कराया है। 
     

  • सपा नेता आजम खान की मुश्किलें बढ़ गई हैं। पुलिस ने उनके खिलाफ 13 मामलों में चार्जशीट फाइल की है।

    NewsAug 9, 2019, 1:18 PM IST

    आजम खान ने रामपुर से बना ली है दूरी, जानें क्यों नहीं आ रहे हैं घर

    आजम खान पर रामपुर में करीब चार दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हो चुके हैं। इन केसों में जमीन कब्जाने के मामले सबसे ज्यादा हैं। किसानों ने भी शपथ पत्र में लिखकर दिया है कि आजम खान ने उनकी जमीन कब्जाई है। लिहाजा गिरफ्तारी के डर से आजम खान रामपुर नहीं आ रहे हैं। जबकि रामपुर और दिल्ली के बीच खास दूरी नहीं है। 

  • niranjan jyoti

    NewsJul 29, 2019, 7:59 AM IST

    सावन के झूले देखकर केन्द्रीय मंत्री को याद आया बचपन

    भाजपा सदस्यता अभियान के लिए अपने संसदीय क्षेत्र फतेहपुर पहुंची केन्द्रीय मंत्री और सांसद साध्वी निरंजन ज्योति को अपना  बचपन याद आ गया। वहां सावन के झूला लगे हुए थे। जिसे देखकर ज्योति अपने को रोक नहीं सकीं। उन्होंने झूला झूलकर अपना बचपन याद किया। 
     

  • Learn why BJP MPs will walk 150 kms

    NewsJul 9, 2019, 12:35 PM IST

    जानें क्यों बीजेपी सासंद करेंगे 150 किलोमीटर की पदयात्रा

    बजट के बाद आज संसदीय दल की की पहली बैठक थी। जिसमें पीएम नरेन्द्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत बीजेपी के सभी बड़े नेताओं ने हिस्सा लिया। पीएम नरेन्द्र मोदी ने गांधी जयंती से लेकर पटेल जयंती तक यानी 2 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक अपने संसदीय क्षेत्र में 150 किलोमीटर की पदयात्रा करने का निर्देश दिया। 

  • PM Modi in varanasi

    NewsJul 6, 2019, 5:28 PM IST

    अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर पीएम मोदी ने कई कार्यक्रमों का किया आगाज

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी का दौरा किया। यहां उन्होंने बच्चों के साथ पौधारोपण किया, पूर्व प्रधानमंत्री शास्त्री जी की प्रतिमा का अनावरण किया और पार्टी के सदस्यता अभियान की शुरुआत भी की। 

  • Rahul Gandhi today visit wayanad simultaneously PM modi will tour in kerala

    NewsJun 7, 2019, 10:43 AM IST

    लोकसभा चुनाव के बाद इस राज्य में पहली बार एक साथ होंगे पीएम मोदी और राहुल

    राहुल गांधी आज पहली बार वायनाड जाएंगे। जहां अपने समर्थकों और जनता को धन्यवाद देंगे। हालांकि लोकसभा चुनाव खत्म हुए दो हफ्ते से ज्यादा हो गया है, लेकिन राहुल गांधी अब वायनाड जाएंगे। राहुल गांधी ने वायनाड सीट से कुल 431770 वोटों से रिकॉर्ड जीत दर्ज की है। जबकि कांग्रेस का परंपरागत गढ़ माने जाने वाले अमेठी में राहुल गांधी को हार का सामना करना पड़ा था।

  • PM Narendra Modi can give victory gift to Varanasi, know what will get Baba's city

    NewsJun 3, 2019, 3:50 PM IST

    पीएम नरेन्द्र मोदी दे सकते हैं वाराणसी को जीत की सौगात, जानें क्या मिलेगा बाबा की नगरी को

    नरेन्द्र मोदी के पीएम बनते ही उनके संसदीय क्षेत्र वाराणसी में विकास योजनाओं में तेजी आनी शुरू हो गयी है। इसके लिए स्थानीय प्रशासन से लेकर राज्य सरकार में हलचल तेज है। ऐसा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई योजनाओं को लागू करने के लिए पीएम मोदी वाराणसी भी आ सकते हैं। अगर ऐसा संभव नहीं हुआ तो वह अपने कार्यालय से ही इन योजनाओं को हरी झंडी दे सकते हैं। 

  • Learn why this time you go to Varanasi with a closed vehicle.

    NewsMay 26, 2019, 2:20 PM IST

    जानें क्यों इस बार बंद गाड़ी से वाराणसी घूमेंगे पीएम

    पीएम नरेन्द्र मोदी वाराणसी से दूसरी बार लोकसभा चुनाव जीतने के बाद वहां जा रहे हैं। पीएम मोदी वाराणसी में पहुंच कर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे और कार्यकर्ताओं का आभार जताएंगे। पीएम मोदी अभी तक वाराणसी में खुली गाड़ी में रोड शो करते थे, लेकिन इस बार वह रोड शो भी नहीं करेंगे और खुली गाड़ी से बाबा की नगरी नहीं घूमेंगे।

  • BJP Candidate panna

    NewsMay 2, 2019, 6:56 PM IST

    भाजपा प्रत्याशी दुर्घटना से बाल बाल बचे

    खजुराहो संसदीय क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी बीडी शर्मा बाल बाल बच गए। वह पन्ना से अमानगंज जा रहे थे। रास्ते में मवेशी को बचाने में उनकी कार अनियंत्रित होकर एक अन्य कार में टकरा गई। यह घटना पन्ना जिले की सीमा में हुई। 

  • farmers contest against modi in varanasi

    NewsApr 30, 2019, 11:41 PM IST

    चुनाव आयोग ने वर्धा भाषण को लेकर पीएम मोदी को क्लीनचिट दी

    चुनाव आयोग ने इस मामले की जांच की और पाया कि पीएम मोदी के भाषण में ऐसा कुछ नहीं था जिससे चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन होता है।
     

  • BJP Candidate nomination from Ballia

    NewsApr 28, 2019, 3:33 PM IST

    बलिया से ‘मस्त’ ने दाखिल किया नामांकन

    लोकसभा संसदीय क्षेत्र 72 बलिया से भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र सिंह मस्त ने अपना नामांकन किया। मस्त के नामांकन में भारी जन सैलाब जुटा, उन्होंने यहां रोड शो भी किया। मस्त के समर्थन में बीजेपी से बलिया सदर और बैरिया विधायक, मंत्री उपेन्द्र तिवारी समेत जिले के सभी दिग्गज नेता और कार्यकर्ताओं वहां पहुंचे। बीजेपी का जुलूस रामलीला मैदान से रोड शो करते हुए जिला कलेक्ट्रेट में बने नामांकन केंद्र में पहुंचा। चुनावी रणभूमि में गठबंधन और कांग्रेस को मात देने के लिए नामांकन से पहले यह भाजपा का शक्ति प्रदर्शन था।