सजा  

(Search results - 158)
  • <p>बेंगलुरु में भारतीय वायुसेना ने इस मुश्किल वक़्त में लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे 'कोरोना यो​द्धाओं' के प्रति आभार प्रकट किया। इस दौरान हॉस्पिटल कैंपस में डॉक्टर और नर्स मौजूद रहें। </p>

    News6, May 2020, 8:06 PM

    कोरोना योद्धा पर किया हमला तो यूपी में होगी सात साल तक की सजा, पांच लाख तक जुर्माना

    राज्य के प्रमुख सचिव, स्वास्थ्य, अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि उत्तर प्रदेश सार्वजनिक स्वास्थ्य और महामारी रोग नियंत्रण अध्यादेश -२०१० में बदलाव किया है और अब कोरोना योद्धाओं पर हमला करने वालों को छह महीने से लेकर सात साल तक की सजा हो सकी है और 50,000 रुपये से लेकर पांच लाख रुपये तक का जुर्माना भरना पड़ सकता है।

  • News23, Apr 2020, 6:31 PM

    डॉक्टर्स पे किया हमला तो मिलेगी ये सजा; स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के लिए मोदी सरकार का बड़ा ऐलान

    मेडिकल स्टफ्फ्स की शिकायतों के बाद, केंद्रीय मंत्रिमंडल ने अब डॉक्टरों और अन्य मेडिकल कर्मचारियों के खिलाफ हिंसा को खत्म करने के लिए अध्यादेश लाया है।

  • News22, Apr 2020, 7:01 PM

    कोरोना योद्धाओं पर किया हमला तो होगी सात साल की जेल

    सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बुधवार को कहा कि केंद्र ने डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए एक अध्यादेश जारी किया है, जिसके तहत मेडिक्स पर हमले के मामले गैर-जमानती होंगे। अध्यादेश के माध्यम से महामारी रोग अधिनियम में परिवर्तन को कैबिनेट ने मंजूरी दी है। इसे राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए भेजा जाएगा। 

  • News17, Apr 2020, 7:37 PM

    फिलहाल जेल से बाहर नहीं निकल पाएंगे लालू, बदलेगा वार्ड

    पिछले दिनों चर्चा थी कि लालू प्रसाद यादव को कोरोना संक्रमण के दौरान चल रहे लॉकडाउन में रांची स्थित रिम्स से छूट्टी मिल सकती है। क्योंकि सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद कैदियों को छोड़ा जा रहा है। कई राज्य सरकारों ने जेलों में कैदियों के बीच संक्रमण फैलने के डर कैदियों को पैरोल पर छोड़ा है।  लिहाजा इसकी उम्मीद की जा रही थी कि सुप्रीम कोर्ट के नियमों के मुताबिक लालू को अस्पताल से छुट्टी मिल सकती है।

  • News3, Apr 2020, 2:55 PM

    गुजरात में कामगारों को राहत: नौकरी से हटाने या सैलरी ना देने पर एक साल की होगी सजा

    गुजरात सरकार ने राज्य के फैक्टरी मालिकों के लिए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं।  इसके तहत देशभर में चल रहे लॉकडाउन के दौरान फैक्ट्री प्रबंधन किसी मजदूर और कामगार को नौकरी ने बाहर नहीं करेगी और ना ही उनके वेतन से किसी भी  तरह की कटौती करेगी। अगर प्रबंधन ऐसा कुछ करता है तो उसे एक साल की सजा मिल सकती है।

  • Former chief minister shivraj singh claimed many congress MLA in touch with BJP

    News23, Mar 2020, 8:42 PM

    'शिवराज' के सिर सजा एमपी का ताज, चौथी बार बने सीएम

    शिवराज सिंह आज थोड़ी देर में राज्य में नए मुख्यमंत्री के पद की शपथ लेंगे। हालांकि माना जा रहा है कि वह अकेले ही शपथ लेंगे और 26 मार्च को कैबिनेट का विस्तार करेंगे। राज्य में कमलनाथ सरकार के इस्तीफा देने के बाद भाजपा की सरकार बनना तय था। लेकिन मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी के भीतर किसी तरह की सहमति नहीं बन पा रही थी। जिसके कारण सीएम के नाम का ऐलान देर से हो सका।

  • News11, Mar 2020, 7:02 AM

    लालू के नक्शे कदम पर चल रहे हैं तेज, होली में दिखा रंग

    लालू प्रसाद यादव की ही तरह राजद नेता और लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर समर्थकों व दोस्‍तों के साथ लालू स्‍टाइल में 'कुर्ताफाड़ होली' खेली। कभी लालू प्रसाद यादव भी पटना में इसी तरह की होली खेला करते थे और मीडिया और पार्टी के लोग उनके घर में जमघट लगाए रहते थे।

  • क्या है पूरा मामलाः निर्भया के साथ चलती बस में हुई थी दरिंदगी16 दिसंबर, 2012 की रात में 23 साल की निर्भया से दक्षिण दिल्ली में चलती बस में 6 लोगों ने दरिंदगी की थी। साथ ही निर्भया के साथ बस में मौजूद दोस्त के साथ भी मारपीट की गई थी।दोनों को चलती बस से फेंक कर दोषी फरार हो गए थे। इसके बाद निर्भया का दिल्ली के अस्पताल में इलाज चला था। जहां से उसे सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था। 29 दिसंबर को निर्भया ने सिंगापुर के अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया था।

    News5, Mar 2020, 6:11 AM

    अब नहीं बच पाएंगे निर्भया के दोषी, विकल्प खत्म अब हो सकती है 20 मार्च तक फांसी

    जानकारों का कहना है कि राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज किए जाने के बाद अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प खत्म हो गए हैं।  राष्ट्रपति ने चौथे दोषी पवन की दया याचिका खारिज कर दी है। लिहाजा ऐसे में अब अब चारों दोषियों का डेथ वारंट जारी करने में कोई दिक्कत नहीं होगी। 

  • News4, Mar 2020, 6:52 PM

    देखिये दिन की बड़ी खबरें माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    इटली से भारत घूमने आए 26 लोगों के ग्रुप में से 16 में कोरोनावायरस की पुष्टि हुई है। इन्हें घुमाने वाला ड्राइवर भी वायरस से संक्रमित है।

  • Unnao accused produced to court

    News25, Feb 2020, 9:06 PM

    गई बलात्कारी कुलदीप सेंगर की विधायकी

    पूर्व भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को बलात्कार के मामले में दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट ने दोषी ठहराया था और दिसंबर 2019 में दिल्ली की कोर्ट ने सेंगर को आजीवन कारावास की सजाई थी। लिहाजा सजा सुनाए जाने के बाद आज विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तर प्रदेश विधान सभा के सदस्य के तौर पर सेंगर को अयोग्य घोषित कर दिया है।

  • News14, Feb 2020, 7:18 PM

    निर्भया के दोषियों की सजा पर सुनवाई से पुलवामा हमले की बरसी तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निर्भया के दोषियों को अलग-अलग फांसी देने की केंद्र की याचिका पर सुनवाई के दौरान जस्टिस आर भानुमति बेहोश हो गईं। इसके बाद सुनवाई स्थगित करते हुए बेंच ने कहा कि इस पर आदेश बाद में जारी किया जाएगा। 1.47 लाख करोड़ रुपए के एडजस्टेड ग्रॉस रेवेन्यू (एजीआर) के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को टेलीकॉम कंपनियों और केंद्र के टेलीकॉम डिपार्टमेंट के रवैए पर नाराजगी जताई। दुनिया में गर्मी बढ़ रही है। इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि दक्षिण ध्रुव अंटार्कटिका में पहली बार तापमान 20° के पार पहुंच गया है। 

  • Nation13, Feb 2020, 4:38 PM

    कुख्यात आतंकी हाफिज सईद को मिली 11 साल की सजा

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड कहे जाने वाले हाफिज सईद और उसे टेरर फंडिंग के मामलों में दोषी पाए जाने पर. पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। सईद के खिलाफ आतंकी फंडिंग, मनी लॉन्ड्रिंग और अवैध कब्जे के कुल 23 मामले दर्ज हैं।अदालत ने 6 फरवरी को इस पर सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था।

  • News12, Feb 2020, 10:10 PM

    पाकिस्तान में हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामलों में दोषी पाए जाने से घरेलू गैस महंगी होने तक, देखिए माय ने

    पाकिस्तान में लाहौर की एक अदालत ने बुधवार को मुंबई हमले के मुख्य आरोपी और जमात-उद-दावा के सरगना हाफिज सईद को टेरर फंडिंग के दो मामले में दोषी पाया। इसके साथ ही अदालत ने 5 साल कैद की सजा सुनाई। निर्भया के गुनहगारों का नया डेथ वॉरंट जारी करने की मांग पर ट्रायल कोर्ट में सुनवाई हुई। अदालत में दोषी पवन गुप्ता ने कहा कि उसके पास कोई वकील नहीं है, इस पर अदालत ने उसे कानूनी मदद देने की पेशकश की। गैस कंपनियों ने बिना सब्सिडी वाले घरेलू गैस सिलेंडर की कीमतों में बुधवार से 144.5 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी 2014 के बाद से रसोई गैस के दामों में यह सबसे बड़ा इजाफा है।

  • उल्लेखनीय है कि वर्ष, 2015 में बिहार में महागठबंधन की सरकारी बनी थी। इसमें तेजप्रताप और तेजस्वी दोनों मंत्री थे। उस दौरान लालू के घर पर भव्य तरीके से छठ पूजा मनाई गई थी। लेकिन 2016 में राबड़ी की तबीयत ठीक नहीं थी, लिहाजा छठ पूजा नहीं हुई। 2017 में लालू प्रसाद यादव ने खुद कहा था कि वह छठ पूजा नहीं करेंगे। 2017 में उनके यहां सामान्य तरीके से छठ पूजा हुई थी। (सभी फोटोज पुरानी छठ पूजा के हैं)

    News28, Jan 2020, 7:38 AM

    लालू से डेढ़ साल बाद मिली राबड़ी, चली लंबी गुफ्तगू

    पिछले डेढ़ साल में राबड़ी देवी ने लालू प्रसाद यादव से मुलाकात नहीं की। जबकि परिवार के लोग लालू से मिलने आते थे। रिम्स में राबड़ी देवी और लालू प्रसाद यादव पेइंग वार्ड के कॉरिडोर में एक दूसरे से बातें करते नजर आए और इसके बाद दोनों वार्ड के भीतर चले गए और करीब ढाई घंटे तक यह मुलाकात चली। इस मुलाकात के दौरान उनकी बेटी और आरजेडी सांसद मीसा भारती थीं।
     

  • निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    News20, Jan 2020, 11:32 PM

    निर्भया केस में दोषी पवन की दया याचिका खारिज होने से पीएम मोदी के परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    निचली अदालत, दिल्ली हाईकोर्ट के बाद सुप्रीम कोर्ट ने भी निर्भया के दुष्कर्मी पवन की उस याचिका को खारिज कर दिया है, जिसमें उसने वारदात के वक्त खुद के नाबालिग होने का दावा किया था। बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में दिल्ली की साकेत कोर्ट ने शेल्टर होम के संचालक ब्रजेश ठाकुर समेत 19 को यौन शोषण और उत्पीड़न का दोषी करार दिया है। दोषियों की सजा पर 28 जनवरी को बहस की जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोोमवार को दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ‘परीक्षा पे चर्चा 2020’ कार्यक्रम में शामिल हुए। छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों से उन्होंने एक घंटा 52 मिनट बात की।