सड़क  

(Search results - 184)
  • <p><strong>বাণিজ্যনগরীর বস্তিবাসির মধ্যে সেই সমীক্ষা চালিয়ে দেখা গিয়েছে যে বস্তিতে বসবাসকারী মানুষের ৫৭ শতাংশের শরীরেই এই ভাইরাসের প্রতিরোধ ক্ষমতা গড়ে উঠেছে। বস্তি নয়, এমন এলাকার ১৬ শতাংশ মানুষের শরীরে এই প্রতিরোধী শক্তির অস্তিত্ব মিলেছে।</strong></p>

    News9, Oct 2020, 8:18 AM

    पहल: बीएमसी ने शुरू किया अभियान, सड़क पर थूकनेवालों पर लग रहा है जुर्माना

    असल में देश के ज्यादातर शहरों में लोग कोरोना संकट में सावधानियां नहीं बरत रहे हैं। जबकि चिकित्सकों का कहना है कि इस दौर में सार्वजनिक स्थानों पर धूकने से बचना चाहिए।  क्योंकि इससे कोरोना फैल सकता है।

  • <p style="text-align: justify;"><strong>देश-दुनिया के सबसे गर्म शहरों में शामिल रहा चुरू &nbsp;</strong><br />
चुरू मंगलवार को दुनिया की उन दो जगहों में से था जो सबसे गर्म थीं। IMD के साइंटिस्‍ट रवींद्र सिहाग ने बताया कि पाकिस्‍तान के जैकबाबाद का तापमान भी 50 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। हरियाणा के हिसार का पारा 48 डिग्री रहा जबकि उत्‍तर प्रदेश के बांदा में भी इतना ही तापमान दर्ज हुआ। राजधानी दिल्‍ली में गर्मी ने पिछले 18 साल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यहां मंगलवार को 47.6 डिग्री पारा दर्ज हुआ।</p>

    News27, May 2020, 1:19 PM

    कोरोना लॉकडाउन के बाद लू ने सड़कों को किया सूनसान

    राजस्थान के चूरू में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया है। जबकि देश के अधिकांश राज्यों में तापमान 44 डिग्री को पार कर गया है। वहीं उत्तरी राज्यों के अधिकांश हिस्सों में हीटवेव के कारण स्थिति और ज्यादा खराब है। 

  • <p><br />
प्रदर्शनकारियों का कहना था कि अब पैदल भी नहीं चलने दिया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सभी फील्ड अफसरों को निर्देश दिया है कि प्रवासी श्रमिकों को पैदल न चलने दें। जिसके बाद सख्ती की जा रही है।</p>

    News26, May 2020, 1:06 PM

    लॉकडाउन में सड़क दुर्घटनाओं में 196 प्रवासियों की मौत

    लॉकडाउन लागू होने के बाद सड़क दुर्घटना में 196 प्रवासी कामगारों (33%) की मौत हो गई है। एक संस्था द्वारा कराए गए एक सर्वे में इस बात का खुलासा हुआ है।  इस दौरान देश भर में कुल 1,346 सड़क दुर्घटनाएँ हुईं जिनमें कुल 601 लोगों ने अपनी जान गंवाई जबकि दो महीने के दौरान 1,161 लोग घायल हुए।

  • undefined

    News15, May 2020, 12:57 PM

    साजिश या दुर्घटना: पालघर मामले में साधुओं का केस लड़ रहे वकील की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, उठ रहे हैं सवाल

    पुलिस का कहा है कि मृतक, दिग्विजय त्रिवेदी (32) पालघर के दहानू में एक अदालत इस मामले की पैरवी कर रहे थे और उनकी मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर चरोटी काका के पास कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। पुलिस का कहना है कि वाहन से नियंत्रण खो जाने के कारण कार एक्सीडेंट हुी है।  हालांकि पुलिस ने  साजिश से इंकार किया है।

  • <p>distress farmer</p>

    News13, May 2020, 1:27 PM

    पंजाब में सड़कों में सब्जी फेंकने को मजबूर है अन्नदाता

    कोरोना के कहर के बीच सब्जियों की खपत कम हो गई है। कोरोना लॉकडाउन के कारण ढाबे, होटल,हास्टल और भोजनालयों बंद हैं। जिसके कारण बाजार में सब्जियों की मांग काफ कम हो गई है। जिसका सीधा असर किसानों पर पड़ रहा है।

  • undefined

    News27, Apr 2020, 7:08 PM

    इस मुश्किल वक्त में हमारे पास मौका है चीन से आगे निकलने का: नितिन गडकरी

    सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी का कहना है कि कोरोना संकट में दुनिया चीन को नफरत से देख रही है। भारत को इसे आर्थिक मौके में बदलकर विदेशी निवेश आकर्षित करने पर ध्यान देना चाहिए। गडकरी ने रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए छात्रों से बातचीत में ऐसा कहा। गडकरी ने जापान का उदाहरण देकर कहा कि हमें भी ऐसा ही सोचना चाहिए और हम इस पर ध्यान भी देंगे। चीन से कारोबार समेट रही अपनी कंपनियों के लिए जापान ने आर्थिक पैकेज घोषित किया है।

  • undefined

    Nation24, Mar 2020, 3:45 PM

    जनता कर्फ्यू के बाद हम क्यों हो गए इतने लापरवाह, यूरोपीय देशों ने भी की थी यही गलती

    भारत की जनता कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन को गंभीरता से नहीं ले रही है। रविवार को गुजरात, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत कई राज्यों में यह देखने में आया कि कुछ लोग शाम को 5 बजते ही सड़कों पर आ गए। ऐसे लोग न अपनी परवाह कर रहे हैं, न ही दूसरों की। इससे पहले ऐसा यूरोप के कई देशों में देखने में आया था, जब वहां की जनता ने लॉकडाउन का मजाक बनाया था। अब वे इसका खामियाजा भुगते रहे हैं।

  • undefined

    Nation23, Mar 2020, 2:50 PM

    कोरोनावायरस से लड़ने को लगे जनता कर्फ्यू का विदेशी मीडिया भी हुआ मुरीद

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर जनता कर्फ्यू का असर देशभर में दिखा। कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई और इस लड़ाई को लड़ रहे लोगों को समर्थन के लिए रविवार शाम 5 बजे पूरे देश में तालियां और शंख बजाए गए। जनता कर्फ्यू का जिक्र वर्ल्ड मीडिया में भी रहा। अल जजीरा ने लिखा कि मोदी की अपील पर शहर वीरान हो गए। पाकिस्तान के न्यूज पेपर द डॉन ने लिखा कि मोदी की अपील ने सड़कों से भीड़ गायब कर दी।

  • undefined

    Nation17, Mar 2020, 5:33 PM

    JNU में सावरकर के नाम पर सड़क, नाराज स्टूडेंट यूनियन ने यूनिवर्सिटी प्रशासन की आलोचना की

     जेएनयू छात्र संघ के उपाध्यक्ष साकेत मून के अनुसार, विश्वविद्यालय परिसर से भारतीय जनसंचार संस्थान, दिल्ली की ओर जाने वाली सड़क का नामकरण किया गया।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 7:05 AM

    जानें क्यों छत्तीसगढ़ में किसान क्यों कर रहे हैं चक्का जाम

    असल में किसानों को डर है कि धान खरीद की बढ़ाई गई सीमा खत्म होने के बाद वह फसल नहीं बेच पाएंगे।  राज्य की भूपेश बघेल सरकार ने धान खरीद की अंतिम तिथि 15 फरवरी से बढ़ाकर 20 कर दी गई थी। लेकिन अब किसानों के पास ज्यादा समय नहीं बचा है। लिहाजा किसानों को इस बात का डर सता रहा है कि धान की खरीद न होने के कारण वह बिचौलियों के हाथ धान बेचने के लिए मजबूर होंगे।

  • undefined

    News16, Feb 2020, 9:49 AM

    कमलनाथ की सिंधिया को दो टूक, एमपी में कांग्रेस के दिग्गजों के बीच बढ़ रहा है विवाद

    फिलहाल राज्य में पार्टी की सरकार बनने के बाद से ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के बीच मतभेद जारी है। वहीं आज राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपनी सरकार के खिलाफ आंदोलन शुरू करने की ज्योतिरादित्य सिंधिया की धमकी का जवाब दिया है। कमलनाथ ने कहा कि पार्टी महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्य में ऋण माफ करने के अपने वादे को निभाने के लिए सरकार को मजबूर करने के लिए सड़कों पर उतरने के लिए स्वतंत्र हैं।

  • undefined

    News14, Feb 2020, 8:44 AM

    महाराज की कमलनाथ को चेतावनी, जल्द लागू करें घोषणापत्र

    सिंधिया को कमलनाथ का विरोधी माना जाता है। सिंधिया इससे पहले भी राज्य की कमलनाथ सरकार को चुनाव से पहले किए गए वादों को पूरा करने के लिए कह चुके हैं। लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री कमलनाथ से छत्तीस का आंकड़ा होने के कारण राज्य सरकार उनकी चेतावनी को तवज्जो नहीं देती है। लेकिन अब दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के प्रदर्शन के बाद सिंधिया की इस चेतावनी को काफी अहम माना जा रहा है।

  • बता दें कि यह हादसा रीवा जिले के गुढ थानान्तर्गत वाईपास पर हुआ। एक्सीडेंट इतना जबरदस्त था कि बस और ट्रक को JCB मशीन से पीछा किया गया।

    News13, Feb 2020, 7:06 AM

    आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे में बस और ट्रक के बीच टक्कर 16 की मौत, 35 घायल

    पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक फिरोजाबाद के भदान गांव के पास दिल्ली से मोतिहारी जा रही बस अचानक बेकाबू हो गई और सड़क पर खड़े ट्रक से भिड़ गई। जिसमें मौके पर ही 13 मौत हो गई जबकि 15 लोग घायल हो। दोनों के बीच टक्कर इतनी जबरसदस्त थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह से ध्वस्त हो गया। 

  • undefined

    News2, Feb 2020, 6:16 PM

    शाहीन बाग के प्रदर्शन से परेशान सड़कों पर उतरी 'जनता'

    शाहीन बाग में पिछले 50 दिनों से बंद रास्ते को खुलवाने के लिए आज दिल्ली की जनता सड़कों पर उतार आई है। क्योंकि जनता को रोजाना अपने गंतव्य जाने के लिए 30 किलोमीटर का अतिरिक्त रास्ता तय करना पड़ रहा है। जिसके कारण दिल्ली ही नहीं बल्कि नोयडा के लाखों लोगों को परेशानी हो रही है। यही नहीं दिल्ली नोयडा और फरीदाबाद के लाखों लोग इस रास्ते का इस्तेमाल करते हैं।

  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।