Search results - 4 Results
  • laxmi ganesh saraswati

    Spirituality16, Jul 2019, 5:32 PM IST

    दैनिक पूजा में प्रयोग होने वाले 27 शब्द और उनके अर्थ?

    अपनी प्रतिदिन की पूजा में हम कुछ विशेष शब्दों का प्रयोग करते हैं। लेकिन उनके अर्थ समझ में नहीं आते। कई बार तो विशेष तौर पर ज्ञान रखने वालों को दैनिक पूजा संबंधी सभी वस्तुओं के नाम और उनमें क्या क्या मिला होता है, जैसी बातों की जानकारी नहीं होती। सनातन धर्मावलंबियों के ज्ञानवर्द्धन के लिए हम प्रतिदिन कुछ ऐसे ही आलेख प्रस्तुत करेंगे। 
     

  • Dalit saint became Mahamandleshwar

    News16, Jan 2019, 4:49 PM IST

    प्रयाग कुंभ में दलित संत बने महामंडलेश्वर, सनातन धर्म छोड़ने वालों से की घर वापसी की अपील

    प्रयागराज में चल रहा इस बार का कुंभ ऐतिहासिक है। यहां अखाड़ा परिषद् की ओर से एक दलित संत को महामंडलेश्वर की उपाधि दी गई है। कन्हैया प्रभुनंद गिरि नाम के यह संत पिछले साल ही जूना अखाड़े में शामिल हुए थे। 

  • HINDU CELEBS

    News18, Dec 2018, 7:26 PM IST

    दुनिया भर के सेलिब्रिटीज हो रहे हैें सनातन धर्म के दीवाने

    सनातन धर्म की पताका पूरी दुनिया में लहराने लगी है। आए दिन विश्व के अलग अलग हिस्सों से लोगों द्वारा सनातन धर्म की मूल शिक्षाओं को स्वीकार करने की खबरें आ रही हैं। इसमें हॉलीवुड के कई बड़े स्टार, बड़ी विदेशी कंपनियों के अधिकारी और सरकारी अधिकारियों सहित बड़ी संख्या में आम लोग भी शामिल हैं। आईए आपकी मुलाकात कराते हैं इन नव सनातनियों से-  

  • Sanatana Dharma should be well propgated

    Views29, Sep 2018, 4:14 PM IST

    सनातन धर्म का प्रसार अति आवश्यक है।

    केवल हिन्दू अथवा सनातन धर्म ही ऐसा है जो विभाजनकारी तथा साम्प्रदायिक नहीं है। मात्र यही शाश्वत धर्म समस्त सृष्टि को एक कुटुम्ब के रूप में देखता है। यही धर्म बिना किसी निबन्धन के ‘वसुधैव कुटुम्बकम्’ के सिद्धांत को परिलक्षित करता है।