सपा बसपा  

(Search results - 48)
  • <p>mayawati-priyanka</p>

    NewsMay 22, 2020, 6:32 PM IST

    प्रियंका के कारण सोनिया से दूरी बना रहे हैं सपा-बसपा !

    कुछ दिनों पर पहले जब सोनिया ने एनआरसी और सीसीए को लेकर विपक्षी दलों की बैठक बुलाई थी। तब भी बसपा ने सोनिया की बैठक से किनारा कर संदेश दिया था।  मायावती कांग्रेस को लेकर पहले से ही नाराज चल रही है।कांग्रेस ने राजस्थान में बसपा के छह विधायकों को तोड़कर कांग्रेस में शामिल कर लिया था जबकि बसपा राजस्थान की कांग्रेस सरकार को बाहर से समर्थन दे रही थी।

  • sp bsp mla meet to shivraj singh

    NewsMar 11, 2020, 7:27 AM IST

    कमलनाथ नहीं शिवराज का आवास बना सत्ता का केन्द्र, सपा बसपा विधायकों ने भी छोड़ा कांग्रेस का साथ

    राज्य की कमलनाथ सरकार को समर्थन देने वाले बसपा विधायक संजीव कुशवाहा और सपा के राजेश कुमार शुक्ला ने हालांकि कमलनाथ सरकार से समर्थन का ऐलान तो नहीं किया है। लेकिन उन्होंने सोमवार को शिवराज सिंह से उनके आवास पर जाकर मुलाकात की।  माना जा रहा है कि ये दोनों विधायक राज्य में बनने वाली भाजपा सरकार को समर्थन दे सकते हैं।

  • undefined

    NewsJan 15, 2020, 5:04 PM IST

    बबुआ अखिलेश ने बुआ मायावती को कहा ‘हैप्पी बर्थडे’

    बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती का आज 64वां जन्मदिन है और पार्टी उनका जन्मदिन मना रही है और उन्हें बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। लेकिन इसी बीच समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई दी है। 

  • BSP commencing new strategy to damage SP muslim voters

    NewsDec 3, 2019, 12:40 PM IST

    अम्बेडकर के जरिए दलितों को साधने के लिए सपा-बसपा में शुरू हुई जंग

    असल में इस साल की शुरूआत में सपा के बैनर और पोस्टरों में आम्बेडर और काशीराम की तस्वीरें दिखाई दी थी तो बसपा के पोस्टर में राममनोहर लोहिया की तस्वीरें दिखाई गई थी। क्योंकि लोकसभा चुनाव के लिए सपा और बसपा के बीच चुनावी गठबंधन हुआ था। दोनों दलों ने लोकसभा चुनाव साथ लड़ा था। लेकिन चुनाव के बाद आए परिणाम में बसपा को दस और सपा को पांच सीटें मिली। 

  • undefined

    NewsMay 24, 2019, 6:50 PM IST

    पश्चिमी यूपी में खुद को 'झटके' से बचाकर भाजपा ने तोड़ा महागठबंधन का चक्रव्यूह

    यूपी में सपा-बसपा-रालोद के महागठबंधन का प्रयोग मनमाफिक नतीजे नहीं दे पाया।  एक-दूसरे को अपना वोट ट्रांसफर कर भाजपा का सियासी मंसूबा तोड़ने का दावा करने वाली सपा-बसपा अपना ही वोट प्रतिशत गंवा बैठी। वहीं लगातार दूसरी बार रालोद अपना प्रत्याशी लोकसभा में पहुंचाने में नाकाम रही।

  • Kerala BJP

    NewsMay 24, 2019, 4:01 PM IST

    चुपचाप भाजपा बढ़ा रही थी जनाधार, भांपने में नाकाम रहे सपा-बसपा

    साल 2009 के लोकसभा चुनाव में 17.5 प्रतिशत वोट मिले थे। तब पार्टी 10 सीट जीतने में सफल रही थी। 2014 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने 42.63 प्रतिशत वोट और 71 सीट जीतकर विपक्ष को चौंका दिया था। 

  • undefined

    NewsApr 29, 2019, 4:31 PM IST

    वाराणसी में पीएम मोदी के खिलाफ जुलूस लेकर नामांकन करने पहुंची शालिनी यादव, सपा ने तेज बहादुर को भरवा दिया पर्चा

    वाराणसी में नामांकन के अंतिम दिन सपा की ओर से दो लोगों ने भरा पर्चा। पार्टी ने कहा, शालिनी यादव स्टैंड बाई होंगी। तेज बहादुर का पर्चा खारिज हुआ तो वह लड़ेंगी चुनाव।

  • undefined

    ViewsApr 26, 2019, 2:08 PM IST

    वाराणसी में जंग शुरु होने से पहले तय हो चुकी है जीत

    प्रियंका वाड्रा अगर वाराणसी से चुनाव मैदान में उतरतीं तो उनकी पराजय निश्चित थी। लेकिन अगर वह पीएम मोदी को ठीक चुनौती भी नहीं दे पाती तो इसका संदेश बहुत बुरा जाता। उनके पहले ही चुनाव में पराजय का दंश लेना उनके एवं कांग्रेस के लिए ऐसा आघात होता जिससे उबरना कठिन हो जाता। कांग्रेस अपने इतने बड़े तुरुप के पत्ते की छवि बुझे हुए कारतूस जैसी बनाने का जोखिम नहीं उठा सकती थी।

  • Allegation on CMO Jaunpur for political propaganda

    NewsApr 25, 2019, 4:03 PM IST

    सरकारी पद पर बैठे अधिकारी की राजनीति या साजिश

    यूपी के जौनपुर में मुख्य चिकित्सा अधिकारी द्वारा लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा गठबंधन के प्रत्याशी को जिताने की अपील करने का आरोप लगा है। इसके लिए कलेक्ट्रेट परिसर में पीले रंग के पर्चे फेंके गए। इस पर्चे में सीएमओ की तरफ से समाजवादी पार्टी समर्थित बहुजन समाज पार्टी के उम्मीदवार को सहयोग एवं समर्थन देने का अनुरोध किया गया है । 

    यह मामला सामने आने के बाद सीएमओ ने आनन फानन में प्रेस वार्ता बुलाकर अपनी सफाई पेश करते हुए कहा कि यह मेरे विरोधियो की एक साज़िश रची जा रही है । 
    सीएमओ ने इस मामले में अज्ञात लोगो के खिलाफ लाइन बाजार थाने में तहरीर दिया है ।

  • modi

    NewsApr 20, 2019, 6:11 PM IST

    नरेन्द्र मोदी का ऐलान, 23 मई को टूट जाएगी सपा-बसपा की दोस्ती

    सपा और बसपा के महागठबंधन पर निशाना साधते हुए मोदी ने कहा कि इस दोस्ती के टूटने की तारीख तय है और इस दोस्ती की अंतिम तारीख 23 मई है. गौरतलब है कि देश में आम चुनावों के मतगणना का काम 23 मई को हो रहा है

  • Brijesh

    NewsApr 10, 2019, 8:51 PM IST

    भाजपा का दावा, सहारनपुर में कांग्रेस-महागठबंधन में दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ाई

    सहारनपुर यूपी की उन आठ लोकसभा सीटों में से एक है, जहां 2019 से महासमर में 11 अप्रैल को पहले दौर में मतदान होगा। इस सीट पर भाजपा, सपा-बसपा गठबंधन और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला माना जा रहा है। इस लोकसभा सीट पर पांच विधानसभाएं हैं। इसमें मुस्लिम बहुल देवबंद सीट भी है। मुस्लिम बहुल सीट होने के बावजूद साल 2017 के विधानसभा चुनाव में यहां से भाजपा के ब्रजेश सिंह चुनाव जीते थे। 'माय नेशन' के असिस्टेंट एडीटर सिद्धार्थ राय से एक्सक्लूसिव बातचीत में भाजपा विधायक ने दावा किया कि कांग्रेस और सपा-बसपा गठबंधन के बीच यहां दूसरे और तीसरे स्थान के लिए लड़ाई है। साल 2014 की तुलना में पार्टी यहां और अच्छे अंतर से जीत दर्ज करेगी। 
     

  • undefined

    NewsApr 5, 2019, 3:52 PM IST

    पीएम बोले, मोदी से मुक्ति पाने के लिए देश को ही दांव पर लगा रहे कुछ लोग

    अमरोहा और सहारनपुर में पीएम मोदी की रैली, लोगों से पूछा - क्या आपको जवानों का मनोबल गिराने वाली, देशद्रोहियों को खुली छूट देने वाली सरकार चाहिए? मुजफ्फरनगर में जो हुआ बहनजी ने भुला दिया, क्या आप भुला पाएंगे?

  • OP Rajbhar Annoyed with BJP, may form alliance with the SP-BSP alliance

    NewsMar 27, 2019, 10:30 AM IST

    भाजपा से नाराज ओपी राजभर सपा-बसपा गठबंधन से कर सकते हैं चुनावी गठजोड़?

    उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार को समर्थन दे रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओपी राजभर एक बार फिर भाजपा से नाराज चल रहे हैं। राजभर अपनी अगली रणनीति के तहत आज सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलेंगे। 

  • Shatrughan Sinha wife would be candidate of samajwadi party from Lucknow

    NewsMar 24, 2019, 6:20 PM IST

    बिहार में भाजपा के बागी की पत्नी को राजनाथ के खिलाफ उतार सकती है सपा

    लखनऊ लोकसभा सीट के लिए गृहमंत्री राजनाथ सिंह को भाजपा ने अपना प्रत्याशी घोषित किया है। वहीं कांग्रेस जितिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाने की तैयारी में है। जबकि अभी तक सपा-बसपा गठबंधन ने इस सीट पर प्रत्याशी नहीं उतारा है।

  • Ballia Railway station

    NewsMar 24, 2019, 2:29 PM IST

    इस बार किसका साथ देगा ‘बागी बलिया’

    लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है। सबकी निगाहें 80 सीटों वाले उत्तर प्रदेश पर हैं। यहां भी खासकर पूर्वी उत्तर प्रदेश पर लोगों का ध्यान ज्यादा है। यह इलाका इतना अहम है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका वाड्रा को यहां की जिम्मेदारी दी है। हम आपको माय नेशन पर पूर्वी उत्तर प्रदेश की हर एक सीट का हाल बताएंगे। शुरुआत करते हैं पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर के क्षेत्र बलिया से-