समझौता  

(Search results - 37)
  • undefined

    NewsJul 23, 2020, 9:02 PM IST

    क्या सियासी पार्टी बनाने की तैयारी में हैं पायलट, कांग्रेस कर रही है सभी विकल्पों पर विचार

    पिछले दिनों पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट कांग्रेस से बगावत कर दी है और वह हरियाणा के होटल में हैं। वहीं पायलट कह चुके हैं कि वह भाजपा में नहीं जाएंगे। लेकिन कांग्रेस से उनका अभी तक कोई समझौता नहीं हुआ है। वहीं कल(शुक्रवार) को हाईकोर्ट का फैसला आ सकता है।

  • Leaders active after hearing postponement in SC, Uddhav Thackeray to meet Fadnavis, Sharad and Ahmed Patel with legislators

    NewsJan 31, 2020, 7:54 AM IST

    शिवसेना गलती मानने को तैयार तो भाजपा कर सकती है समझौता

    पिछले साल नवंबर में  शिवसेना ने महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के साथ गठबंधन किया था। हालांकि शिवसेना ने भाजपा के साथ चुनाव लड़ा था। लेकिन मुख्यमंत्री के मुद्दे पर दोनों दलों में सहमति नहीं बनी और शिवसेना ने भाजपा के साथ  अपना तीन दशक पुराना गठबंधन तोड़ लिया था।
     

  • Imran Samjhauta Express

    NewsJan 15, 2020, 7:24 AM IST

    समझौता एक्सप्रेस ट्रेन के डिब्बों पर कब्जा जमाए हुए है पाकिस्तान

    असल में पिछले साल अगस्त में जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के बाद पाकिस्तान ने भारत से सभी तरह के व्यापारिक रिश्तों को तोड़ दिया था और इसके के तहत पाकिस्तान ने समझौता एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया था। पाकिस्तान ने पिछले साल 8 अगस्त को भारत से रिश्तों को तोड़ते हुए समझौता एक्सप्रेस सेवा को रद्द कर दिया था। 

  • undefined

    NewsJan 7, 2020, 7:21 AM IST

    क्या जदयू की भाजपा से बढ़ रही हैं दूरियां, दिल्ली में फिर दिया भाजपा को झटका

    चुनाव आयोग ने सोमवार को ही दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तारीख का ऐलान किया है। हालांकि अभी पार्टी ने ये तय नहीं किया है कि वह दिल्ली की कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। लेकिन वह पूर्वांचल के मतदाताओं को देखकर सीटों पर फैसला कर सकती है। फिलहाल जदयू की दिल्ली प्रदेश इकाई चुनावी रणनीति को अंतिम रूप देने में जुटी है।

  • Maharashtra, assembly elections, election results, Uddhav Thackeray, Shiv Sena, BJP, Devendra Fadnavis

    NewsNov 1, 2019, 8:28 AM IST

    कांग्रेस और शिवसेना में कुछ तो चल रहा है, उद्धव ठाकरे से मिले कांग्रेस विधायक

    महाराष्ट्र सरकार को लेकर सभी दलों में खींचतान चल रही है। खासतौर से सीएम के पद को लेकर शिवसेना और भाजपा के बीच खींचतान जारी है। हालांकि अभी तक दोनों के बीच पूर्व के समझौते के तहत कुछ भी तय नहीं हो सका है। हालांकि इसी बीच कांग्रेस विधायक ऋतुराज पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की। जिसके बाद राज्य में राजनैतिक तापमान गर्मा गया है। 

  • From Home Minister Amit Shah's statement on Kashmir to the news of PM Narendra Modi's birthday, see My Nation in 100 seconds

    NewsSep 17, 2019, 8:25 PM IST

    गृहमंत्री अमित शाह के कश्मीर पर बयान से पीएम नरेंद्र मोदी के जन्मदिन की खबरों तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मंगलवार को कहा कि कश्मीर में खुला वातावरण है। वहां शांति का माहौल है

  • Donald Trump

    NewsSep 8, 2019, 1:41 PM IST

    अफगान में शांति को लेकर क्या पाकिस्तान के जाल में फंस गए हैं ट्रंप, तालिबान के साथ तोड़ा शांति समझौता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने फिलहाल तालिबान के साथ शांति समझौते को रद्द कर दिया है। ये फैसला अफगानिस्तान में तालिबान द्वारा एक बम विस्फोट की जिम्मेदारी लेने का बाद लिया गया है। ट्रंप आज कैंप डेविड में तालिबान के शीर्ष नेताओं के साथ इस शांति समझौते के लिए मिलने वाले थे और इससे ठीक पहले उन्होंने इससे अपने हाथ पीछे खींच लिए हैं। 

  • Trump

    WorldAug 26, 2019, 1:41 PM IST

    अमेरिका-ईरान में समझौता कराने की कोशिश में जुटा है फ्रांस

    फ्रांस में जी-7 देशों की बैठक चल रही है। जिसमें हिस्सा लेने के लिए ईरान के विदेश मंत्री अचानक फ्रांस के बिआरित्ज शहर पहुंच गए हैं। हालांकि ईरान जी-7 का सदस्य नहीं है। लेकिन उसके विदेश मंत्री के अकस्मात वहां पहुंचने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि फ्रांस ने अमेरिका और ईरान के बीच मध्यस्थता कराने की कोशिश के तहत उन्हें बुलाया है। 
     

  • imran khan former  wife reham khan

    NewsAug 20, 2019, 7:00 PM IST

    इमरान खान की पूर्व पत्नी का दावा कश्मीर पर मोदी के सामने झुक गए पाक पीएम

    रेहम खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की दूसरी पत्नी है। रेहम खान को इमरान खान ने दो साल पहले तलाक दे दिया था। हालांकि तलाक के बाद रेहम खान ने इमरान खान पर कई तरह के आरोप लगाए थे। अब रेहम खान का दावा है कि इमरान खान ने भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से गुप्त डील की है। अब पूर्व पत्नी रेहम खान के जम्मू-कश्मीर को लेकर इस सनसनीखेज खुलासे के बाद पाकिस्तान में इमरान की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

  • article 35 a and parliament

    NewsAug 5, 2019, 3:11 PM IST

    आईए जानते हैं कि क्या था धारा 370 और 35-ए को लेकर विवाद और इसके खत्म होने से घाटी में क्या बदलेगा?

    आर्टिकल 35-ए आजादी मिलने के सात साल बाद यानी साल 1954 में अस्तित्व में आया था। यह एक अस्थायी उपबंध था जिसे राज्य में हालात को उस समय स्थिर करने के लिए जोड़ा गया था।  इस अनुच्छेद 35-ए को संविधान के निर्माताओं ने नहीं बनाया। बल्कि इसे शेख अब्दुल्ला और नेहरू के बीच 1952 के दिल्ली समझौता के बाद 1954 में को संविधान में जोड़ा गया। 35ए के जरिए भारतीय नागरिकता को जम्मू-कश्मीर की राज्य सूची का मामला बना दिया। लेकिन अब मोदी सरकार की इच्छा शक्ति की वजह से अब यह विवादास्पद प्रावधान इतिहास का हिस्सा बन चुका है। 
     

  • This is the Shah's second step of mission Kashmir, will be to eliminate terror

    NewsJul 18, 2019, 11:30 AM IST

    ये है शाह का मिशन कश्मीर का दूसरा कदम, ऐसे होगा आतंक का सफाया

    केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने इसके लिए कश्मीर मिशन बनाया है और इसी मिशन के तहत वह कश्मीर गए। जहां उन्होंने अलगाववादियों को उनकी हैसियत बता दी। अब शाह के इसी मिशन कश्मीर का हिस्सा है वहां पर आतंकवाद का सफाया करना। 

  • tej pratap Yadav and aishwarya relation being in progress

    NewsMay 2, 2019, 1:23 PM IST

    क्या तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या में हो गया है समझौता?

     असल में तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या के बीच शादी के बाद से ही खराब हो गये थे। जिसके कारण तेजप्रताप ने ऐश्वर्या के परिवार के साथ ही अपने परिवार से भी दूरी बना ली थी। तेज प्रताप यादव की नाराजगी का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता कि उन्हें चंद्रिका यादव के खिलाफ प्रचार करने का फैसला कर दिया। 

  • undefined

    NewsApr 11, 2019, 3:43 PM IST

    झूठ और फरेब के हथियार लेकर चौकीदार को रास्ते से हटाने की हो रही कोशिशः मोदी

    पीएम मोदी ने कांग्रेस-नीत विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘महामिलावटी गैंग’ को डर है कि सत्ता में मोदी की वापसी से भ्रष्टाचार और वंशवाद की ‘दुकानें’ बंद हो जाएंगी। मोदी ने कहा, ‘आपने अपने इस प्रधानसेवक को बीते पांच साल जो सेवा का मौका दिया है, उसने नामुमकिन को भी मुमकिन बना दिया है।’
     

  • samjhauta express blast

    ViewsApr 2, 2019, 5:54 PM IST

    हिंदू आतंकवाद का झूठ गढ़ने के लिए कांग्रेस सरकार ने समझौता ब्लास्ट के असली आरोपियों को कराया फरार

    हिंदू आतंकवाद के नाम पर सरकारी संसाधनों का दुरुपयोग करते हुए असली आतंकियों को बचाया गया। जिसके बाद समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट के असली आरोपी आरिफ कासमानी, मक्का मस्जिद ब्लास्ट के आरोपी बिलाल भागने में सफल रहे थे। हिंदू आतंकवाद जैसी कोई बात कभी थी ही नहीं। भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने के लिए यूपीए सरकार ने तथ्यों को नजरंदाज कर कुछ मामलों में निर्दोष हिन्दुओं को फंसाने की कोशिश की, जिससे आतंकवाद के खिलाफ अभियान कमजोर पड़ा।

  • undefined

    NewsMar 20, 2019, 7:50 PM IST

    समझौता एक्सप्रेस विस्फोट मामले में असीमानंद सहित सभी आरोपी बरी

    समझौता एक्सप्रेस ब्लास्ट मामले में पंचकूला के एनआईए कोर्ट ने असीमानंद के साथ साथ लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को भी बरी कर दिया है। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले में पाकिस्तानी गवाहों के बयान के लिए अनुमति देने के आवेदन को खारिज कर दिया था।