समर्पण  

(Search results - 6)
  • betul rape

    News2, Jul 2019, 6:20 PM IST

    तीन महीने पुराने मामले में हंसते हुए समर्पण करने पहुंचा रेप का आरोपी पार्षद

    पार्षद राजेंद्र सिंह चौहान के खिलाफ पॉक्सो एक्ट और एससीएसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। पार्षद पर 30 जून को केस दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के बाद से राजेंद्र सिंह चौहान (केंडू बाबा) फरार था। बता दें, यह मामला 19 मार्च का है, लेकिन पीड़ित परिवार ने डर और भय के कारण केस दर्ज नहीं कराया था।
     

  • masood

    News11, Mar 2019, 7:52 PM IST

    अजहर,सईद और दाऊद के गिरेबां तक कब पहुचेंगे हमारे हाथ?

    पाकिस्तान भारत विरोध पर ही जिंदा है। यही उसके अस्तित्व का आधार बन हुआ है। पाकिस्तान के जुल्फिकार अली भुट्टो ने धमकी दी थी कि हम भारत के साथ एक हजार साल तक युद्ध लड़ने को तैयार है। इसी चाह का नतीजा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच चार युद्ध हो चुके है। यह बात अलग है कि हर बार पाकिस्तान बुरी तरह से हारा। बांग्लादेश के युद्ध में तो उसकी सेना को समर्पण भी करना पड़ा । चार युद्धों में हार से पाकिस्तान ने एक ही सबक सीखा है कि परंपरागत युद्ध में वह भारत से जीत नहीं सकता। 

  • NIA in Court

    News27, Dec 2018, 5:38 PM IST

    संदिग्ध आईएस आतंकी भेजे गए 12 दिन की रिमांड पर

    आईएसआईएस से प्रेरित होकर नए मॉड्यूल में शामिल होने के संदेह में गिरफ्तार सभी 10 संदिग्धों को पटियाला हाउस कोर्ट ने 12 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। हालांकि एनआईए ने इन सभी की 15 दिन की रिमांड मांगी थी। इसके अलावा 11वें आरोपी नईम को एनआईए कल अदालत में पेश करेगी। उसने आज मेरठ की अदालत में समर्पण किया है। 

  • vijay diwas

    Views16, Dec 2018, 4:12 PM IST

    इस वजह से 1971 की लड़ाई में पाकिस्तानी सेना को घुटने टेकने के लिए मजबूर होना पड़ा

    1971 की जंग में जीत और लगभग 93000(तिरानबे हजार) पाकिस्तानी सैनिकों का समर्पण भारतीय सेना के शौर्य का ऐसा प्रतीक है। जिसके बाद भारत की गिनती क्षेत्रीय महाशक्ति में होने लगी। क्योंकि इतनी बड़ी संख्या में दुश्मन देश के सैनिकों के समर्पण की यह पहली घटना थी। जिसनें भारतीय सेना के गौरव में चार चांद लगा दिया। आईए फिर से याद करते हैं इस ऐतिहासिक घटना को: 

  • Laloo Prasad Yadav goes back to jail

    News30, Aug 2018, 3:26 PM IST

    लालू का जेल पुराण

    आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से जेल की सलाखों के पीछे हैं। अदालत ने बीमारी के आधार पर उनकी जमानत बढ़ाने से इनकर कर दिया। जिसके बाद उन्हें समर्पण करना पड़ा।

  • Atal Bihari Vajpayee living legend nation india passes away video Analysis

    News17, Aug 2018, 10:38 AM IST

    देश कर्जदार रहेगा ‘लिविंग लेजेंड’ अटल जी का, देखिए माय नेशन का वीडियो विश्लेषण

    जिसने देश को परमाणु क्षमता संपन्न किया, जिसने देश को वैकल्पिक राजनीति की जगह दी। जो हिंदी अंतरराष्ट्रीय मंच पर सम्मानित कराया, उस अटल बिहारी वाजपेयी का देश हमेशा ऋणि रहेगा। क्या पक्ष, क्या विपक्ष हर किसी ने अटलजी का सम्मान ही किया। देश के प्रति ‘अटल’ समर्पण और योगदान को बता रहे हैं माय नेशन संवाददाता मनीष मासूम और जन की बात के प्रदीप भंडारी।