सम्मेलन  

(Search results - 45)
  • deep dive

    NewsJan 28, 2020, 7:42 PM IST

    उज्जवल है देश का भविष्य, प्रगति के दे रहा है संकेत

    हमने ये अनुमान लगाया था कि ऑटोमोबाइल, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स, एफएमसीजी, सीमेंट, रियल एस्टेट और फाइनेंशियल सर्विसेज जैसे विभिन्न क्षेत्रों को ये प्रभावित कर रही है। लेकिन देर हो चुकी थी,क्योंकि हमें मंदी का एहसास बाद में हुआ। हालांकि हमारी खपत सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के 70 प्रतिशत से अधिक है। लिहाजा हमारी खपत कम होने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर दिखाई देने लगा।

  • shah hasan

    NewsSep 19, 2019, 9:35 PM IST

    हिंदी ही बन सकती है विश्व में भारत की पहचान

    देश को स्वतंत्रता संग्राम के दौरान एकजुट होने की जरूरत थी, हमें अपने देश के दुश्मन को बाहर निकालने के लिए एकजुट होने की जरूरत थी। तभी राष्ट्रभाषा का मुद्दा सबसे पहले अस्तित्व में आया। जिसके जरिए सभी को एक सूत्र में बाधा जा सकता है। वह भाषा के अलावा और क्या  सकती है।  इसका जवाब महात्मा गांधी ने 1917 में भरूच में आयोजित गुजरात शिक्षा सम्मेलन में दिया था। उन्होंने कहा कि भारत को जोड़ने के लिए भाषा हिंदी होनी चाहिए क्योंकि यह अधिकांश भारतीयों द्वारा बोली जाती है। 

  • undefined

    NewsSep 14, 2019, 9:25 AM IST

    ‘लापता’ हैं आजम खान, आखिर क्यों बनाई अखिलेश के समर्थन रैली से दूरी

    सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को रामपुर में जिला प्रशासन के विरोध के लिए एक प्रदर्शन का आयोजन किया था। हालांकि ये प्रदर्शन पिछले मंगलवार को ही होना था। लेकिन मुहर्रम के चलते जिला प्रशासन ने अखिलेश यादव को रामपुर में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी। जिसके बाद अखिलेश यादव ने शुक्रवार के लिए इस कार्यक्रम को करने का फैसला किया। 

  • MyNation in 100 seconds Hindi

    NewsAug 26, 2019, 7:46 PM IST

    जी-7 सम्मेलन में मोदी और ट्रंप की मुलाकात से पीवी सिंधू की जीत तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    जी-7 सम्मेलन के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री मोदी की मुलाकात में सबकी दिलचस्पी थी

  • PM narendra modi discussed with japani pm Shinzo Abe on rudraksha and Varanasi

    NewsJun 27, 2019, 6:13 PM IST

    क्या है ‘रूद्राक्ष’ जो बना पीएम शिंजो और मोदी के बीच चर्चा का केन्द्र

    जापान पिछले कुछ सालों से भारत में तेजी से निवेश विभिन्न क्षेत्रों में निवेश कर रहा है। जापान भारत में पहली बुलेट ट्रेन के भी आर्थिक मदद दे रहा है। बहरहाल जापान ने बुलेट ट्रेन के लिए 79,000 करोड़ रुपये का कर्ज भारत को दिया है और ये योजना 2022 शुरू होगी।

  • Pakisthan Prime Minister Imran Khan

    NewsJun 14, 2019, 12:15 PM IST

    इमरान खान ने पाकिस्तान की 'इंटरनेशनल फजीहत' कराई, वीडियो वायरल

     किर्गिस्तान की राजधानी बिश्केक में एससीओ का 19वां शिखर सम्मेलन चल रहा है। प्रधानमंत्री मोदी, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग भी इस शिखर सम्मेलन में शामिल हुए। इसी दौरान इमरान खान ने कुछ ऐसे किया जिसे अब सोशल मीडिया पर शेयर किया जा रहा है। 

  • undefined

    NewsJun 11, 2019, 2:12 PM IST

    पाकिस्तान के ऊपर से उड़कर बिश्केक जाएगा पीएम मोदी का विमान

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को भी किर्गिस्तान के बिश्केक में होने वाले एससीओ सम्मेलन में हिस्सा लेना है। हालांकि भारत ने साफ कर दिया है कि पीएम मोदी की इमरान खान के साथ कोई द्विपक्षीय मुलाकात नहीं होगी। 

  • Priyanka Zindabad slogan started in the SP workers meeting in raebareli

    NewsMay 3, 2019, 10:20 AM IST

    जानें कहां एसपी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में लगे प्रियंका जिंदाबाद के नारे

    असल में दो दिन पहले ही समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने राहुल गांधी को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस ने उनके पीछे सीबीआई और ईडी लगायी थी। इसके बाद राहुल गांधी ने भी बाराबंकी में एसपी पर प्रत्यारोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी और गठबंधन के बीच सांठगांठ है। क्योंकि बीजेपी हमेशा कांग्रेस मुक्त भारत की बात करती है। फिलहाल ये दोनों दल अपने चुनाव प्रचार में एक दूसरे को कोसने से परहेज नहीं कर रहे हैं।

  • sonali bendre

    EntertainmentApr 15, 2019, 11:22 AM IST

    कैंसर का जल्द पता चलना जरूरी है, इससे कम कष्ट होगा: सोनाली बेंद्रे

    सोनाली ने पांचवें अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन 'काहोकोन 2019' में कहा कि जल्द पता चलना बहुत जरूरी है। अभी यह बीमारी कम खतरनाक है और इसका इलाज ज्यादा कष्टकर है। 

  • Mahendra Pandey

    NewsApr 12, 2019, 5:31 PM IST

    यूपी बीजेपी अध्यक्ष ने चुनाव प्रचार में किया सैन्य उपलब्धियों का बखान

    भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पाण्डेय जौनपुर संसदीय क्षेत्र में किसान सम्मेलन को सम्बोधित किया। उन्होने जहां केन्द्र और प्रदेश सरकार द्वारा किसानो के लिए चलाई जा रही योजनाओं को गिनाया और राष्ट्रवाद को अपने चुनावी प्रचार का आधार बनाया। 

  • Rahul Gandhi asked student in Delhi university, if congress government come in power he give status to para military force as martyr

    NewsMar 11, 2019, 11:13 PM IST

    आतंकी मसूद अजहर को 'जी' कहकर घिरे राहुल, भाजपा बोली, कांग्रेस को क्या हो गया है?

     दिल्ली के इंदिरा गांधी इंडोर स्टेडियम में पार्टी के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में राहुल गांधी भाजपा और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल पर निशाना साध रहे थे। इसी दौरान उन्होंने मोस्ट वांटेड आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित किया।

  • undefined

    NewsMar 11, 2019, 8:30 PM IST

    जैश सरगना मसूद अजहर पर ये क्या बोल गए राहुल गांधी

    पुलवामा हमले पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरने के चक्कर में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा को बैठे बिठाए मौका दे दिया। दिल्ली में पार्टी के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में राहुल गांधी ने आतंकी मसूद अजहर को ‘जी’ कहकर संबोधित किया, जिसके तुंरत बाद भाजपा ने इस बयान को अपने ट्विटर पेज पर शेयर कर दिया। दरअसल एनएसए अजीत डोभाल पर तंज कसने के दौरान राहुल गांधी ने कहा, 'पुलवामा हमले में सीआरपीएफ के 40 से 45 जवान शहीद हो गए थे। सीआरपीएफ बस पर किसने बम फोड़ा? जैश-ए-मोहम्मद...मसूद अजहर ने... आपको याद होगा ना? यह वही मसूद अजहर है, जिसे 56 इंच वालों की तब की सरकार ने एयरक्राफ्ट में मसूद अजहर जी के साथ बैठकर अजीत डोभाल कंधार में हवाले करके आ गए थे।'

  • undefined

    NewsMar 2, 2019, 12:08 PM IST

    पीएम मोदी बोले, अब बदल गया है अभिनंदन का अर्थ

    पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में दिए संक्षिप्त संबोधन में विंग कमांडर के शौर्य की तारीफ की। उन्होंने कहा, 'इस देश में यह ताकत है कि यह शब्दों के अर्थ बदल देता है।'

  • Sushma Swaraj

    NewsFeb 28, 2019, 4:49 PM IST

    इस्लामिक देशों के सम्मेलन में सुषमा स्वराज का स्वागत भाषण पाकिस्तान के लिए असाधारण झटका

    भारत पाकिस्तान के बीच जारी तनाव के बीच इस्लामी सम्मेलन संगठन (ओआईसी) द्वारा अपनी स्थापना की पचासवीं वर्षगांठ पर आयोजित विदेश मंत्रियों का सम्मेलन काफी महत्वपूर्ण हो गया है। चूंकि वहां भारत के विदेश मंत्री को मुख्य अतिथि और उद्घाटन भाषण देने के लिए आमंत्रित किया गया है इसलिए पूरी दुनिया की नजर वहां होगी।  साथ ही यह पाकिस्तान के लिए असाधारण रुप से बड़ा झटका भी है। पढ़िए वरिष्ठ पत्रकार अवधेश कुमार का गहन विश्लेषण

  • undefined

    WorldFeb 27, 2019, 5:44 PM IST

    सुषमा स्वराज के हिस्सा लेने पर कुरैशी ने दी ओआईसी का बहिष्कार करने की धमकी

    अबू धाबी में एक-दो मार्च को होने वाले ओआईसी के विदेश मंत्रियों के सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में सुषमा स्वराज को विशिष्ट अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।