सातवें चरण  

(Search results - 5)
  • in Lok Sabha election will decide fate of small political parties in UP, vote katuwa or will survive

    News17, May 2019, 4:06 PM

    लोकसभा चुनाव तय करेगा किस्मत, वोटकटवा या फिर सदन में दस्तक देंगे छोटे राजनैतिक दल

    उत्तर प्रदेश में इस बार आधा दर्जन से ज्यादा छोटे दलों ने राष्ट्रीय या फिर क्षेत्रीय दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। अपना दल के अनुप्रिया पटेल के गुट ने बीजेपी के साथ तो कृष्णा पटेल गुट ने कांग्रेस के साथ के साथ गठबंधन किया। यही नहीं महान दल ने भी कांग्रेस से गठजोड़ किया। वहीं निषाद पार्टी ने बीजेपी के साथ गठजोड़ कर समाजवादी पार्टी से नाता तोड़ा है। वहीं यूपी में बीजेपी सरकार को समर्थन दे रहे सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी ने बीजेपी से अपने गठजोड़ को तोड़कर राज्य के पूर्वांचल की 22 सीटों पर अकेले प्रत्याशी उतारे हैं। 

  • Now the Election Commission's order will stop the fraud under the burka

    News12, May 2019, 9:49 AM

    अब चुनाव आयोग का ये आदेश बुर्के की आड़ में रोकेगा फर्जी वोटिंग

    असल में मुजफ्फरनगर से बीजेपी प्रत्याशी संजीव बालियान ने पहले चरण में बुर्के की आड़ में फर्जी मतदान की शिकायत चुनाव आयोग से की थी। हालांकि उस वक्त कई राजनैतिक दलों ने बीजेपी पर आरोप लगाया था कि इस मुद्दे के जरिए वह ध्रुवीकरण करना चाहती है। लेकिन अब चुनाव आयोग ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए इस पर अपने नए आदेश जारी किए हैं। 

  • BJP not only even nda will do election campaign in last phase in uttar pradesh

    News11, May 2019, 1:22 PM

    सातवें चरण में एनडीए संभालेगा मोर्चा, दांव पर पूर्वांचल

    देश में लोकसभा चुनाव में विपक्षी दलों का कोई महागठबंधन न बन पाया हो, लेकिन एनडीए ने चुनावों से पहले ही एका दिखाकर विपक्षी दलों की मुश्किलें बढ़ा दी। बहरहाल अब चुनाव के अंतिम चरण में एनडीए के घटक दल उत्तर प्रदेश में फिर से एकता दिखाकर चुनाव प्रचार करेंगे। उत्तर प्रदेश की वाराणसी समेत पूर्वांचल की 13 लोकसभा सीटों के लिए 19 मई को मतदान होना है। लिहाजा इसके लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी।

  • Patna voter list problem

    News7, May 2019, 6:06 PM

    पटना में वोटर लिस्ट में खामियां

    बिहार की राजधानी पटना साहिब में सातवें चरण में चुनाव होने वाले हैं। यहां वोटर लिस्ट जारी हो गई है। लेकिन इसमें खामियां बेहद ज्यादा हैं। कई वोटर लिस्ट में नाम तो स्त्री का है। लेकिन फोटो पुरुष का लगा हुआ है। 

  • KASMIR

    News4, Dec 2018, 10:36 AM

    जम्मू-कश्मीर पंचायत चुनाव में सातवें चरण के लिए मतदान जारी

    राज्य में 2,714 मतदान केन्द्रों पर सुबह आठ बजे मतदान शुरू हुआ, जिसमें से 576 कश्मीर संभाग और 2,138 जम्मू संभाग में है। इनमें से 892 मतदान केन्द्रों को ‘अतिसंवेदनशील’ घोषित किया गया है। इनमें से 428 कश्मीर संभाग और 464 जम्मू संभाग में हैं।