सीआरपीएफ  

(Search results - 89)
  • Security forces shoot dead one terrorist in valley after Amit shah visit

    News30, Aug 2020, 10:13 AM

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों के एनकाउंटर में मार गिराये 3 आतंकी, एक जवान भी शहीद

    फिलहाल जानकारी के मुताबिक पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है और वहीं आतंकियों की फायरिंग में जम्म-कश्मीर पुलिस के एएसआई बाबू राम को गोली लगी और वह शहीद हो गए।

  • Security forces again killed Jaish top commander, another terror killed in encounter

    News17, Jul 2020, 8:44 AM

    जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में सुरक्षा बलों ने मार गिराए तीन आतंकी, मुठभेड़ जारी

    जानकारी के मुताबिक आज सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम ने नागनाद इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया और इसी बीच वहां छिपे आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों के हमले का जवाब दिया और जवाबी कार्रवाई की और तीन आतंकियों को मार गिराया।

  • undefined

    News3, Jul 2020, 1:31 PM

    सुरक्षा बलों ने सीआरपीएफ के जवान और बच्चे की मौत का लिया बदला और मार गिराया आतंकी, मुठभेड़ में एक बहादुर जवान

    जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में पिछले हफ्ते केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी सीआरपीएफ की टीम पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया था और इसमें एक जवान शहीद हो गया था। जबकि इस हमले में छह साल के बच्चे की भी मौत हो गई थी। 

  • undefined

    News30, Jun 2020, 9:24 AM

    घाटी के अनंतनाग में एनकांउटर में दो आतंकी ढेर, सुरक्षा बलों ने लिया सीआरपीएफ जवान की मौत का बदला

    सुरक्षा बलों ने हाल के दिनों में घाटी में आतंक के खिलाफ कार्रवाई और तेज कर दी है। सोमवार को ही अनंतनाग में सुरक्षा बलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया था और आज फिर एक एनकांटनर में दो आतंकवादियों को मार गिराया गया। 

  • undefined

    News26, Jun 2020, 4:02 PM

    जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ टीम पर आतंकी हमला, एक जवान शहीद

    फिलहाल सुरक्षा बलों का कहना है कि जल्द ही आतंकियों को मार गिराया जाएगा।  आज सुबह ही सुरक्षा बलों ने त्राल इलाके में एक एनकाउंटर में तीन आतंकियों को मार गिराया था। वहीं कल सुरक्षा बलों ने सोपोर में दो आतंकियों मार गिराया था।  

  • <p><strong>जनरल रावत ने की तारीफ: </strong>&nbsp;चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत ने अदम्य साहस और समर्पण दिखाने के लिए जवानों की तारीफ की। उन्होंने लिखा, हंदवाडा ऑपरेशन लोगों की जान बचाने के लिए सुरक्षाबलों के दृढ़निश्चिय को बताता है। सेना को जवानों के साहस पर गर्व है। उन्होंने आतंकियों को मार गिराया। हम इन सैनिकों की बहादुरी के लिए सलाम करते हैं, उनके परिवार के साथ हमारी संवेदनाएं हैं।&nbsp;</p>

    News4, May 2020, 9:35 PM

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने किया दूसरा हमला, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद और 7 घायल

    सुरक्षा बलों से मिली जानकारी के मुताबिक कुपवाड़ा जिले क्रालगुंद क्षेत्र के वंगाम-कजियाबाद में आतंकियों ने सीआरपीएफ की एक नाका पार्टी पर गोलियां चलायीं। इसमें सीआरपीएफ के तीन जवानों की मौके पर ही मृत्यु हो गयी। इसके बाद सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और आतंकियों की खोजबीन जारी है। सुरक्षा बलों का कहना है कि आतंकियों का सफाया किया जाएगा।

  • सुदर्शन पटनायक ने इस तरह किया सैल्यूट।

    News14, Feb 2020, 10:42 AM

    पुलवामा आतंकी हमला: भारत की जवाबी कार्यवाही से आज भी खौफ में है पाकिस्तान

    पिछले साल 14 फरवरी 2019 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में पाकिस्तान समर्थित जैश-ए-मोहम्मद के आत्मघाती हमलावर के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। जिसके बाद पूरे देश में पाकिस्तान के खिलाफ गुस्सा चरम पर था। इसके बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर उसके आतंकियों के ट्रैनिंग कैंपों को तबाह कर दिया था। जिसके बाद पाकिस्तान में खौफ सा छा गया था।

  • 79 वर्षीय रिटायर्ड CRPF ने पास किया दसवीं की परीक्षा; जानिए पूरी कहानी

    News17, Dec 2019, 6:30 PM

    79 वर्षीय रिटायर्ड CRPF ने पास किया दसवीं की परीक्षा; जानिए पूरी कहानी

    'सीखने की कोई उम्र नहीं होती है' एक कहावत है जिसका इस्तेमाल अक्सर किया जाता है लेकिन इसे जीवन में उतारना 79 वर्षीय सेवानिवृत्त सीआरपीएफ सूबेदार प्रमुख का है जिन्होंने हाई स्कूल परीक्षा में 60% से अधिक अंक प्राप्त किए हैं। उत्तराखंड के खटीमा शहर के निवासी दानी राम ने हमेशा सहायक कमांडेंट के रूप में सेवानिवृत्त होने की कामना की, लेकिन अपनी अधूरी शिक्षा के कारण नहीं कर पाए।

  • undefined

    News8, Nov 2019, 5:32 PM

    जानें क्यों मोदी सरकार ने हटाई गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा

     अब गांधी परिवार के सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जेड प्लस के साथ ही सीआरपीएफ की सुरक्षा मिलेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया है और कहा कि वह बदले की कार्यवाही के तहत ऐसा कर रही है।

  • CRPF

    News27, Oct 2019, 7:57 AM

    श्रीनगर में आतंकियों ने किया सीआरपीएफ टीम पर हमला, छह जवान घायल

    जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने हमला तब किया जब सीआरपीएफ की टीम एक चेक पॉइंट पर मौजूद थी। आतंकियों के हमले के बाद घटनास्थल पर अफरा-तफरी मच गई। इसके बाद सुरक्षा बलों ने आतंकियों पर गोलियां चलाई। लेकिन आतंकी वहां से भाग निकले।

  • Explosive

    Nation23, Sep 2019, 5:55 PM

    जम्मू कश्मीर को दहलाने की बड़ी साजिश नाकाम, कठुआ से बरामद हुआ 40 किलो आरडीएक्स

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा  बलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। यहां के कठुआ से 40 किलोग्राम आरडीएक्स बरामद किया गया है। इतनी बड़ी मात्रा में विस्फोटक किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने  के लिए जमा किया जा रहा था। पुलवामा में हुए सैन्य काफिले पर आत्मघाती हमले के लिए भी  आरडीएक्स का ही इस्तेमाल किया गया था। जिसमें 40 सीआरपीएफ जवानों  की मौत हो गई थी। 
     

  • सुप्रीम कोर्ट।

    News1, Aug 2019, 7:46 PM

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता को सीआरपीएफ देगी सुरक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने दिया 25 लाख देने के आदेश

    आज सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश के उन्नाव गैंगरेप पीड़िता  के दुष्कार्म और एक्सीडेंट से जुड़े मामले में अहम आदेश दिए। कल ही सुप्रीम कोर्ट ने आज इस मामले को सुनने का फैसला किया था। इसके बाद कोर्ट ने कई आदेश दिए। इस मामले में अब पीड़िता की सुरक्षा यूपी पुलिस नहीं बल्कि सीआरपीएफ के जवान करेंगे।

  • Army

    News1, Aug 2019, 11:35 AM

    घाटी में ‘मोसाद’ बने भारतीय सुरक्षा बल

    पुलवामा हमले के मास्टरमाइंड गाजी को सुरक्षा बलों महज पांच दिनों में खोज निकाला था और उसका खात्मा कर दिया था। इससे साफ होता है कि भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के नक्शेकदम पर चल कर आतंकियों का सफाया कर रहे हैं। अगर भारतीय सुरक्षा बलों द्वारा घाटी में चलाए जा रहे पिछले कुछ ऑपरेशनों को देखें तो भारतीय सुरक्षा बल इजराइल की खूफिया एजेंसी मोसाद की तरह ही काम कर रहे हैं।

  • People searching for bin Laden will now protect Delhi Metro

    News19, Jul 2019, 1:39 PM

    लादेन को खोजने वाले डॉग अब करेंगे दिल्ली मेट्रो की सुरक्षा

    असल में पिछले कुछ सालों से मेट्रो को भी अतिरिक्त सुरक्षा की जरूरत होने लगी है। फिलहाल सीआईएसएफ के जवान दिल्ली मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा व्यवस्था देखते हैं। लेकिन इस डॉग के मिल जाने से सुरक्षा और मजबूत हो जाएगी। क्योंकि इस प्रजाति के डॉग से दुश्मनों का बचना मुश्किल होता है। क्योंकि इनकी सुंघने में शक्ति काफी होती है। नेवी सील ने बेल्जियम की प्रजाति बेल्जियन मेलिनॉयस के कुत्तों का इस्तेमाल 'ऑपरेशन नैप्च्यून स्पीयर' में किया था।

  • Forensic report of Pulwama attack final, terrorist used army quality RDX in attack

    News4, Jul 2019, 12:15 PM

    पुलवामा हमले की आई फॉरेंसिक रिपोर्ट, पाकिस्तानी सेना को लेकर हुआ बड़ा खुलासा

    इस साल 14 फरवरी में पुलवामा में पाकिस्तान समर्थित आतंकियों ने सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला किया था और इसमें देश के बहादुर 40 जवान शहीद हो गए थे। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान पर एयर स्ट्राइक कर इस हमले में शामिल जैश के ठिकानों को नष्ट कर दिया था। भारतीय वायु सेना ने वहां पर कई आतंकियों को भी मार गिराया था।