सीबीआई  

(Search results - 168)
  • Ratul Puri

    News20, Aug 2019, 11:12 AM IST

    कमलनाथ का भांजा रतुल पुरी गिरफ्तार, बहन भी है बैंक घोटाले की आरोपी

    मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के भांजे रतुल पुरी की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दो दिन पहले ही सीबीआई ने पुरी के खिलाफ मामला दर्ज किया था और अब उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। उस पर 354 करोड़ रुपये का बैंक घोटाले का है आरोपी है। पुरी मोजरबेयर कंपनी का पूर्व कार्यकारी निदेशक हैं। यही नहीं इस मामले में कमलनाथ की बहन पर भी मुकदमा दर्ज किया गया है।

  • अंतिम संस्कार के दौरान भी बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद थे। गांव पुलिस छावनी में तब्दील हो गया था। अंतिम संस्कार के बाद पुलिस पीड़िता के चाचा को वापस रायबरेली जेल ले गई।

    News5, Aug 2019, 8:56 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के गांव में पुरुष छोड़ने लगे हैं घर

    रविवार को ही सीबीआई की टीम ने उन्नाव में कुलदीप सिंह सेंगर के भाई बहन समेत कई रिश्तेदारों के वहां पर छापा मारा। इस दौरान सीबीआई ने कई दस्तावेज भी बरामद किए। वहीं सीबीआई की टीम ने कई ग्रुप बनाकर गांव वालों से पूछताछ भी की। लेकिन अब गांव वाले सीबीआई के खौफ के कारण गांव को छोड़ रहे हैं।

  • Kuldeep Singh Sengar

    News5, Aug 2019, 6:40 AM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर की बहन व भाई के ठिकानों पर सीबीआई के छापे

    रविवार को सीबीआई टीम पीड़िता के गांव पहुंची और यहां पर आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के घर की सघन तलाशी ली और सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले। सीबीआई 18 अफसरों की टीम के साथ गांव पहुंची और यहां उन्होंने टीम बनाकर गांव के कई लोगों से पूछताछ की। टीम ने उस कमरे को भी देखा जहां पर पीड़िता ने विधायक पर रेप करने का आरोप लगाया था।

  • कुलदीप सिंह सेंगर। (फाइल फोटो)

    News4, Aug 2019, 12:21 PM IST

    कुलदीप सिंह सेंगर के 17 ठिकानों पर सीबीआई के छापे, कई करीबियों से पूछताछ

    उन्नाव रेप पीड़िता मामले में जेल में बंद भाजपा से निकाले गए विधायक कुलदीप सिंह सेंगर और उनके साथियों के 17 ठिकानों पर आज सीबीआई ने छापे मारे हैं। हालांकि इस छापेमारी का मकसद क्या है इस पर कोई अफसर नहीं बोल रहा है। लेकिन इस छापेमारी में सीबीआई ने कुलदीप सिंह के करीबियों से भी पूछताछ की है।

  • उन्नाव रेप केस की पीड़िता का रविवार को रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया जिसमें उसकी चाची और मौसी की मौत हो गयी जबकि पीड़िता और उसका वकील लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर है।

    News31, Jul 2019, 7:48 PM IST

    सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर समेत 25 पर दर्ज किया केस

    उन्नाव रेप पीड़िता के साथ हुए हादसे के मामले में सीबीआई ने विधायक कुलदीप सिंह सेंगर सहित 25 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। राज्य सरकार ने इस बाबत केन्द्रीय गृह मंत्रालय से औपचारिक सिफारिश की थी। 
     

  • unnao232

    News31, Jul 2019, 6:19 AM IST

    उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के एक्सीडेंट की जांच करेगी सीबीआई, साजिश या हादसा जल्द होगा साफ

    सीबीआई जल्द ही इसकी जांच अपने हाथ में लेकर इस मामले की तह तक जाकर साफ करेगी कि ये हादसा था या फिर इसमें किसी की साजिश थी। हालांकि पीडिता के परिजनों से भाजपा के उन्नाव से विधायक और पीड़िता के साथ गैंगरेप के आरोपी कुलदीप सिंह सेंगर पर लगाया है।

  • Yogi Adityanath

    News29, Jul 2019, 11:09 AM IST

    उन्नाव रेप पीड़िता के एक्सीडेंट मामले में सीबीआई जांच को तैयार योगी सरकार !

    भाजपा विधायक कुलदीप सेंगर पर रेप का आरोप लगाने वाली पीड़िता का कल शाम को रायबरेली में एक्सीडेंट हो गया था। हालांकि इस मामले में साजिश के तथ्य मिल रहे हैं। एक्सीडेंट में पीड़िता की चाची और मौसी की मौके पर मौत हो गयी थी जबकि पीड़िता और उसका वकील गंभीर हालत में अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि अभी तक किसी ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई है।

  • अतीक अहमद

    News17, Jul 2019, 1:07 PM IST

    बाहुबली नेता अतीक अहमद के घर पर सीबीआई की छापेमारी, बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात

    देवरिया जेलकांड की जांच कर रही सीबीआई की टीम ने प्रयागराज के बाहुबली नेता अतीक अहमद के ठिकानों पर छापेमारी की है। सुरक्षा के लिहाज से सीबीआई के टीम के साथ भारी संख्या में पीएसी और रैपिड एक्शन फोर्स के जवान भी छापेमारी के लिए पहुंचे। 
     

  • Former Ministers accused of mining in the hospital were celebrating Birthday Party, then ED Team reached

    News17, Jul 2019, 10:41 AM IST

    अस्पताल में खनन आरोपी पूर्व मंत्री मना रहे थे बर्थडे पार्टी और आ धमकी ईडी की टीम

    समाजवादी पार्टी के नेता गायत्री प्रजापति की मुश्किलें बढ़ गयी हैं। अभी तक इस मामले मे उसे सीबीआई पूछताछ कर रही थी। लेकिन अब ईडी ने भी उन पर शिकंजा कस दिया है। गायत्री प्रजापति बलात्कार के आरोप में फिलहाल जेल में हैं ।

  • After Under CBI trap five IAS officer will face ED inquiry in mining scam

    News14, Jul 2019, 10:24 AM IST

    सीबीआई के बाद अब ईडी के शिकंजे में फसेंगे खनन घोटाले के आरोपी आईएएस

    पिछले दिनों उत्तर प्रदेश के पांच आईएएस अफसरों के आवास और प्रतिष्ठानों पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। जहां काफी नगदी भी मिली थी। आईएएस अफसर अभय के आवास पर तो 40 लाख की नगदी मिली थी। इसके बाद इन अफसरों को राज्य सरकार ने वेटिंग में डाल दिया था। इन अफसरों में बुलंदशहर के जिलाधिकारी अभय समेत पांच आईएएस अफसर शामिल थे।

  • CBI can interrogate mayawati and Akhilesh yadav in mining and sugar mill scam

    News12, Jul 2019, 7:25 AM IST

    बुआ पर चीनी मिल तो बबुआ पर आएगी खनन घोटाले की जांच की आंच

    राज्य में सीबीआई ने राज्य में हुए खनन घोटाले में सात आईएएस अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। ये घोटाले राज्य में समाजवादी पार्टी के दौरान हुए थे और उस वक्त खनन विभाग अखिलेश यादव के पास ही था। हालांकि बाद में इस विभाग को गायत्री प्रजापति को दे दिया था। वहीं बीएसपी सरकार में राज्य सरकार ने चीनी निगम की चीनी मिलों को निजी क्षेत्र को बहुत कम दामों में बेच दिया था। जिसकी आंच अब मायावती के करीबी माने जाने वाले आईएएस अफसर नेतराम और चीनी निगम के प्रबंध निदेशक विनय प्रिय दुबे तक पहुंच गयी है।

  • Indira Jaising

    News11, Jul 2019, 7:44 PM IST

    सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ अधिवक्ता इंदिरा जयसिंह के घर और दफ्तर पर छापा

    सीबीआई ने दिल्ली और मुंबई में बने एनजीओ 'लायर्स कलेक्टिव' के ऑफिस पर भी छापामारा है। इन दोनों ऑफिस के संचालक इंदिरा जयसिंह के पति आनंद ग्रोवर हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक,  एनजीओ की फंडिंग में गड़बड़ी का मामला 2009 से 2014 के बीच का बताया जा रहा है, जिस वक्त इंदिरा एडिशनल सॉलिसिटर जनरल की पोस्ट पर थीं।

  • yogi

    News11, Jul 2019, 7:14 PM IST

    खनन घोटाला मामले में फंसे बुलंदशहर के डीएम समेत तीन अधिकारियों का तबादला

    उत्तर प्रदेश सरकार ने तीन आईएएस अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इसमें खनन घोटाला मामले में फंसे बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह भी शामिल हैं। उनके घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी। 
     

  • abhay

    News10, Jul 2019, 8:30 PM IST

    बुलंदशहर के डीएम अभय सिंह के आवास पर छापा, बरामद नोट गिनने के लिए लगानी पड़ी मशीन

    खनन घोटाले में एक और आईएएस अफसर अभय सिंह पर शिकंजा कसा है। सीबीआई की टीम ने बुधवार सुबह बुलंदशहर में डीएम अभय सिंह के आवास पर पहुंची। सीबीआई के अधिकारियों ने आवास के अंदर डीएम से पूछताछ भी की।

  • CBI raid Mayawati close officer over concern sugar mill scam in uttar pradesh

    News10, Jul 2019, 8:48 AM IST

    मायावती के करीबी नेतराम पर आईटी के बाद अब सीबीआई छापे, बढ़ेंगी माया की भी मुश्किलें

    सीबीआई ने मंगलवार को देशव्यापी छापे मारे हैं। इस बार निशाने पर भ्रष्ट नौकरशाह और सरकारी अफसर थे। जिनके बारे में सीबीआई के पास पुख्ता जानकारी थी। लिहाजा उत्तर प्रदेश के लखनऊ में सीबीआई ने पूर्व आईएएस नेतराम और विनय प्रिय दुबे के घर और अन्य संपत्तियों पर छापा मारा। सीबीआई को इसमें कई अहम सुराग मिले हैं।