सुरक्षा  

(Search results - 575)
  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 10:20 AM IST

    निर्भया के गांव में जश्न का माहौल, दादा बोले - सात साल बाद आया है त्यौहार मनाने का अवसर

    निर्भया के के दादा ने एशियानेट न्यूज़ हिंदी से बात चीत में बताया कि आज पूरा गांव होली का जश्न मनाएगा। आज लम्बे संघर्ष के बाद निर्भया को ही नहीं बल्कि हमारे पूरे गांव को इंसाफ मिला है।

  • undefined

    Nation20, Mar 2020, 7:13 AM IST

    7 साल बाद निर्भया को इंसाफ, आधे घंटे तक फांसी पर लटकाए गए दोषी

    आखिरकार 2655 दिन के इंतजार के बाद देश की बेटी निर्भया को न्याय मिल गया। निर्भया के दोषियों को शुक्रवार सुबह 5.30 बजे तिहाड़ जेल में फांसी दी गई। पवन जल्लाद लीवर खींचकर चारों दोषियों को एक एक कर फांसी दी। यह पहला मौका है जब तिहाड़ में एक साथ चार दोषियों को फांसी दी गई।

  • undefined

    News9, Mar 2020, 9:01 PM IST

    जम्मू कश्मीर में सुरक्षा बलों ने मार गिराए लश्कर के दो आतंकी, मुठभेड़ जारी

    भारतीय सुरक्षा बलों को आज जम्मू-कश्मीर में बड़ी कामयाबी मिली। सुरक्षा बलों ने शोपियां जिले के ख्वाजापोरा में दो आतंकियों को मार गिराया है। सुरक्षा बलों का कहना है कि इस इलाके में अभी एक आतंकी छिपा हुआ है। लिहाजा सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेर रखा है और पूरे इलाके में सर्च आपरेशन चलाया हुआ है। 

  • undefined

    News27, Feb 2020, 11:52 AM IST

    आजम खान से मिलने की तैयारी में थे अखिलेश, तभी लिया योगी सरकार ने बड़ा फैसला

    आजम खान, उनकी पत्नी और बेटे ने अब्दुल्ला आजम के फर्जी जन्म प्रमाण पत्र मामले में गैर जमानती वारंट के बाद अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया था। यही नहीं अभी भी रामपुर में आजम और उनके परिवार के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। जिसमें जमीन हथियाना, जालसाजी और चोरी करना शामिल है।

  • undefined

    News26, Feb 2020, 5:02 PM IST

    दिल्ली हिंसा में हुई 20 लोगो की मौत; अब NSA अजित डोभाल संभालेंगे दिल्ली की कमान

     

    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि दिल्ली पुलिस स्थिति को नियंत्रित करने और विश्वास को स्थापित करने में असमर्थ" है और उन्होंने आर्मी को बुलाने की सिफारिश की है। अब राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल को राजधानी में सामान्य स्थिति लाने का आदेश दिया गया है।

  • Delhi Violence

    News26, Feb 2020, 6:44 AM IST

    दिल्ली हिंसा में अब तक 13 की मौत, उपद्रवियों को गोली मारने के आदेश

    राजधानी दिल्ली में एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) हिंसा भड़क गई। जिसमें अभी तक 13 लोगों को मारे जाने की पुष्टि हुई है। उपद्रवियों ने पथराव के साथ ही दुकानों में तोड़फोड़, फायरिंग और आगजनी की। जिसके कारण करोड़ों का नुकसान होने की खबर है।  वहीं दिल्ली के कई इलाकों में हालात बेकाबू हो गए और प्रशासन का उपद्रवियों पर किसी तरह का नियंत्रण नहीं है। 

  • undefined

    News22, Feb 2020, 11:47 AM IST

    अनंतनाग में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, मार गिराए लश्‍कर-ए-तैयबा के दो आतंकी

    दक्षिण कश्मीर में अनंतनाग जिले के गुंडबाबा संगम में एक मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया। पिछले कई दिनों से राज्य में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों ने अभियान चलाया हुआ है।  जिसके बाद आज सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली है। आज सुरक्षा बलों के एनकांउटर में मारे गए आतंकियों में से एक आतंकी की पहचान हुई है।

  • undefined

    News20, Feb 2020, 10:00 PM IST

    बार्डर पर बीएसएफ का जवान मिला मृत, जांच के आदेश

    जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारत-पाक सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सहायक कमांडेंट अपने कमरे में मृत पाया गया। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के जौनपुर के मूल निवासी वीपी यादव के रूप में हुई है। माना जा रहा है कि उसके खुद के सर्विस हथियार से चली गोली के कारण मौत हुई है। हथियार को मौके से बरामद किया गया था।  

  • undefined

    News20, Feb 2020, 7:23 AM IST

    मुंबई के पांच होटलों में सुरक्षा बढ़ाई गई, हमले की धमकी

    मुंबई पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के पास स्थित पांच सितारा होटलों और अंधेरी, जुहू, सांताक्रूज़ और मीरा रोड में सुरक्षा बढ़ा दी है। क्योंकि मुंबई पुलिस को कुछ ईमेल मिले हैं।  जिसमें मुंबई के होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी है। पुलिस के मुताबिक लश्कर-ए-तैयबा ने बम विस्फोट के जरिए होटलों को उड़ान की धमकी देने वाले ईमेल भेजे हैं।
     

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

    News4, Feb 2020, 8:01 PM IST

    दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी की रैली से आम आदमी पार्टी के घोषणा पत्र जारी करने तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर द्वारका में हुई जनसभा में केजरीवाल सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने कहा- दिल्ली में ऐसा नेतृत्व चाहिए जो सीएए, अनुच्छेद 370 जैसे राष्ट्रीय सुरक्षा के तमाम फैसलों पर देश का साथ देने वाला हो। दिल्ली विधानसभा चुनाव से चार दिन पहले आम आदमी पार्टी (आप) ने मंगलवार को घोषणा-पत्र जारी किया। आप ने घोषणापत्र में साफ-सुथरी दिल्ली और स्वच्छ यमुना की गारंटी ली है। राजस्थान के चूरू से 10 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के प्रयास का मामला सामने आया है। दुष्कर्म के बाद आरोपी ने बच्ची के सिर पर पत्थर मारा। 21 वर्षीय आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

  • Indian Army, Hizbul Mujahideen, Harun Hafez, Terrorist, Encounter

    News4, Feb 2020, 7:29 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा बलों को मिली बड़ी कामयाबी, 4 जैश आतंकी गिरफ्तार

    सुरक्षा बलों के लिए ये एक बड़ी कामयाबी मानी जा रही है। क्योंकि जिंदा आतंकियों के पकड़े जाने से इसके नेटवर्क के बारे में और ज्यादा जानकारी मिल सकेगी। सुरक्षा बलों के मुताबिक ये आतंकी जैश के आतंकवादियों को रसद और ठिकाना मुहैया करा रहे थे।

  • तिहाड़ जेल के बैरक नंबर-तीन में निर्भया के चारों दोषियों को फांसी देने की तैयारी की जा रही है, वहां संसद हमले के दोषी आतंकवादी अफजल गुरु को भी रखा गया था। फांसी कोठी से लगते हुए ही 16 हाई रिस्क सेल हैं। इन्हीं में से एक में अफजल को रखा गया था।

    News2, Feb 2020, 1:52 PM IST

    भारी सुरक्षा वाले अमृतसर जेल से तीन कैदी फरार, तलाशी अभियान जारी

    जानकारी के मुताबिक तीन कैदी ज्यादा खतरनाकर नहीं हैं।  लेकिन जेल की सुरक्षा को तोड़ते हुए वह जेल से फरार हुए हैं। जबकि तीन महीने पहले ही जेल की सुरक्षा की जिम्मेदारी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल की एक कंपनी को दी गई थी। पुलिस ने कहा कि तीनों कैदी पंजाब की उच्च सुरक्षा जेलों में से एक अमृतसर से भाग निकले हैं।

  • undefined

    News1, Feb 2020, 8:16 AM IST

    पुलवामा को दोहराना चाहते हैं आतंकी

    तीन आतंकियों के मारे जाने और कुछ संदिग्धों की गिरफ्तारी को बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। क्योंकि ये आतंकी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के इरादे से घाटी की तरफ जा रहे थे। ये आतंकी ट्रक से जा रहे थे और ट्रक में इन्होंने हथियारों का जखीरा रखा था। ये तीनों संदिग्ध आतकी जैश के आतंकी थी। वहीं सुरक्षा बलों ने इन आतंकियों को साथ देने वाले तीन लोगों को भी गिरफ्तार किया था। ये लोग भूमिगत हुए थे।
     

  • undefined

    Nation31, Jan 2020, 3:45 PM IST

    जम्मू कश्मीर में आतंकी हमला, सैन्यबलों ने मार गिराए तीन आतंकी

    नमस्कार स्वागत है आपका माय नेशन में, मेरा नाम है अमल चौधरी और आज हम बात करेंगे जम्मू कश्मीर में एक बार फिर हुए एक और आतंकी हमले के बारे में. जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर शुक्रवार तड़के एक ट्रक में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर हमला कर दिया। ट्रक को नगरोटा के बन टोल प्लाजा पर चेकिंग के लिए रोका गया था। इसके बाद सुरक्षाबलों ने घेराबंदी कर इलाके में तलाशी अभियान शुरू कर दिया है। आईजी (जम्मू) मुकेश सिंह ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान 3 आतंकी मारे गए, जबकि एक पुलिस जवान जख्मी हो गया। टोल प्लाजा के पास 2 धमाकों की आवाज भी सुनी गई। बताया जा रहा है कि इन आतंकियों की साजिश आत्मघाती हमला करने की थी. आतंकवादी ट्रक में छिप कर घाटी में घुसने की फिराक में थे.

  • undefined

    News31, Jan 2020, 9:59 AM IST

    जम्मू-कश्मीर में पुलिस टीम पर आतंकी हमला, तीन आतंकी ढेर

    जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि गोलीबारी के दौरान एक आतंकी मारा गया है जबकि कुछ आतंकी निकटवर्ती वन क्षेत्र में भागने में सफल रहे। इसके बाद इन आतंकियों को जंगल में मुठभेड़ में मार गिराया है। वहीं एक आतंकी की धड़पकड़ के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया  जा रहा है। आतंकियों ने पुलिस दल पर गोलियां चलाईं जिसमें एक पुलिस का जवान घायल हो गया है।