सोनिया  

(Search results - 158)
  • News27, Nov 2019, 8:53 AM IST

    एकजुटता दिखाने के लिए राहुल और प्रियंका आज तिहाड़ में मिलेंगे चिदंबरम से

    फिलहाल ईडी  कोर्ट ने चिंदबरम को जमानत देने से मना कर दिया है। जिसके बाद उन्हें फिलहाल जेल में ही रहना पडेगा। चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया मामले में रिश्वत लेने का आरोप है और वह तिहाड़ जेल में बंद हैं। हालांकि जेल में बंद चिदंबरम से अभी तक ज्यादातर कांग्रेस के नेता मिल चुके हैं और उसके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले चुके हैं। लिहाजा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी की राष्ट्रीय महासचिव ने प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी चिदंबरम से मिलने का फैसला किया है।

  • News26, Nov 2019, 9:44 AM IST

    यूपी में प्रियंका के फैसले को लेकर कांग्रेस में घमासान, सोनिया खामोश

    असल में यूपी में कांग्रेस में ये उठापटक नए प्रदेश अध्यक्ष के ऐलान के साथ ही शुरू हो गई थी। प्रियंका गांधी ने अपने करीबी माने जाने वाले विधानसभा में संसदीय दल के नेता अजय कुमार लल्लू को प्रदेश अध्यक्ष की कमान सौंपी तो दिग्गज और वरिष्ठ नेताओं को लगने लगा कि उन्हें तवज्जो नहीं दी गई है। करीब 5 सौ से ज्यादा कार्यकारिणी को प्रियंका गांधी ने 40 में सिमटा दिया और अपने कई सलाहकारों को नियुक्त कर गुटबाजी को खत्म करने की कोशिश की थी।

  • Sanjay Nirupam

    News22, Nov 2019, 6:34 PM IST

    जानें क्यों महाराष्ट्र में सोनिया के फैसले पर सवाल उठा रहे हैं राहुल के ‘संजय’

    महाराष्ट्र में कांग्रेस के 44 विधायकों में 37 विधायकों के साथ राज्य में सरकार बनाने की वकालत की है। विधायकों का कहना है कि अगर कांग्रेस पार्टी विपक्ष में बैठी तो कार्यकर्ताओं का जोश खत्म हो जाएगा और इससे राज्य कांग्रेस का अस्तित्व ही समाप्त हो जाएगा। विधायकों का सरकार के साथ जाने में ये तर्क दिए गए थे कि राज्य में शिवसेना के कठोर हिंदुत्ववादी एजेंडे को किनारे करना होगा।

  • News18, Nov 2019, 7:29 PM IST

    शरद पवार और सोनिया के बीच मुलाकात से निर्मोही अखाड़े की मांग तक, देखिए माय नेशन के 100 सेकेंड्स में

    राकांपा अध्यक्ष शरद पवार सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने पहुंचे

  • sonia-pawar

    News18, Nov 2019, 6:47 PM IST

    पवार सोनिया की मुलाकात में धुंध, आठवले ने दिया शिवसेना-भाजपा को नया फार्मूला

    हालांकि महाराष्ट्र में सरकार बनाने मुंबई से दिल्ली तक बैठकों का दौर चल रहा है। हालांकि इस पूरे मामले में अगर किसी दल को नुकसान हुआ है तो वह शिवसेना है। शिवसेना को आज शाम तक उम्मीद थी कि राज्य में आज उसकी सरकार बन जाएगी। हालांकि अभी तक कांग्रेस की तरफ से मुहर नहीं लगी है। सोनिया गांधी भी डरी हुई हैं। क्योंकि राज्य में कांग्रेस को सेकुलर माना जाता है।

  • NCP's Sharad Pawar-Sonia Gandhi Meet On Maharashtra Pushed To Monday

    News18, Nov 2019, 6:12 PM IST

    एक पत्र जो रोक सकता है महाराष्ट्र में शिवसेना के ताज की राह

    महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार नहीं बन सकी है। राज्य में चर्चा है कि शिवसेना, एनसीपी के साथ मिलकर सरकार बना रही है। इस में कांग्रेस भी शामिल है। माना जा रहा है कि राज्य में सीएम, विधानसभा अध्यक्ष का कोटा तय हो गया है। वहीं इसके लिए न्यूनतम साझा कार्यक्रम भी तय कर लिया गया है। लेकिन अभी तक कांग्रेस आलाकमान ने शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर कोई फैसला नहीं किया है।

  • News18, Nov 2019, 8:42 AM IST

    पवार आज करेंगे महाराष्ट्र पर सोनिया गांधी से चर्चा, उद्धव को मिल सकता है कांटों वाला महाराष्ट्र का ताज

    महाराष्ट्र में सरकार के गठन को लेकर औपचारिक तौर पर कोई ऐलान नहीं हुआ है। हालांकि परदे के पीछे शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेतओं के बीच बैठकें जारी हैं। कहा जा रहा है कि सोनिया गांधी को राज्य में शिवसेना के साथ सरकार बनाने को लेकर दिक्कत है। क्योंकि कांग्रेस आला कमान को लग रहा है कि शिवसेना के साथ जाने से कांग्रेस से अल्पसंख्यक वोट बैंक नाराज होगा। यही नहीं शिवसेना का अल्पसंख्यक विरोधी चेहरा और उसके मुद्दे उसे नुकसान पहुंचा सकते हैं। 

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Nov 2019, 5:41 PM IST

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष की चर्चा जोरों पर, सोनिया कर सकती हैं फैसला

    काफी दिन पहले राज्य में प्रदेश अध्यक्ष की नियुक्ति को लेकर जबरदस्त बवाल हुआ था। इस पद को लेकर सिंधिया गुट और कमलनाथ गुट आपस में भिड़ गए थे। ये मामला दिल्ली तक पहुंचा था। गुटबाजी को लेकर सोनिया गांधी खासी नाराज चल रही थी। जिसके बाद उन्होंने कमलनाथ और सिंधिया को दिल्ली तलब किया था। इसमें हालांकि सोनिया ने कमलनाथ से मुलाकात की। 

  • sivasena. congress. NCP ruling in Maharastrasivasena.

    News17, Nov 2019, 10:30 AM IST

    उद्धव ठाकरे की ताजपोशी पर शरद-सोनिया की बैठक का ब्रेक

    आज दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार और कांग्रेस की अतंरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के बीच होने वाली बैठक टल गई है। माना जा रहा है कि शरद पवार और एनसीपी के नेताओं के महाराष्ट्र में रहने के कारण इस बैठक को टाला गया है। हालांकि राज्य में सरकार बनाने को लेकर गतिविधियां तेज हैं। 

  • News16, Nov 2019, 7:58 PM IST

    सोनिया और पवार के बीच होगी अहम बैठक, उद्धव को मिलेगा महाराष्ट्र का राज

    लेकिन अब ये तय हो गया है कि महाराष्ट्र में शिवसेना की अगुवाई में एनसीपी और कांग्रेस की मिलकर सरकार बन रही है। सरकार के मुखिया शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे होंगे। वहीं एक एनसीपी  का और एक कांग्रेस का उपमुख्यमंत्री होगा वहीं विधानसभा अध्यक्ष कांग्रेस का होगा।

  • News15, Nov 2019, 8:40 AM IST

    महाराष्ट्र में 'मातोश्री' की राजनीति खत्म, सत्ता के लिए सोनिया के दूतों से मिलने के लिए दर दर भटक रहे हैं ठाकरे

    ठाकरे परिवार पहली बार मातोश्री से बाहर निकल रहा है। वह भी राज्य में सत्ता अपने पास रखने के लिए । महाराष्ट्र में भले ही पिछले चार दशकों में सरकार किसी की भी रही हो, लेकिन सरकार का असली केन्द्र मातोश्री ही हुआ करता था। शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे ने कभी चुनाव नहीं लड़ा और न ही किसी संसदीय राजनीति में रहे। लेकिन उन्होंने महाराष्ट्र में परोक्ष तौर पर सरकार चलाई है भले ही सरकार किसी भी पार्टी कि क्यों न हो। बालासाहेब ठाकरे का ही करिश्मा था कि नेता उनसे आर्शिवाद लेने के लिए मातोश्री आया करते थे।

  • sonia protection

    News13, Nov 2019, 6:43 PM IST

    क्या महाराष्ट्र में पिछलग्गू बनने से डरी हुई हैं सोनिया गांधी

    हालांकि अभी तक कांग्रेस ने महाराष्ट्र में अभी तक अपने पत्ते साफ तौर से नहीं खोले हैं। वहीं उसकी सहयोगी एनसीपी ने कहा कि वह कांग्रेस के साथ न्यूनतम साझा कार्यक्रम तैयार कर रही है। जिसमें कांग्रेस के मुद्दे भी रखे जाएंगे। जबकि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और कांग्रेस के नेता अहमद पटेल की मुंबई में मुलाकात हो चुकी है। लिहाजा माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में शिवसेना और एनसीपी की सरकार राज्य में बन सकती है।

  • హుజూర్‌నగర్ అసెంబ్లీ స్థానంలో ఎవరిని అభ్యర్ధిగా నిలపాలనే దానిపై కాంగ్రెస్ పార్టీ కోర్ కమిటీ ఇటీవల చర్చించింది.ఈ చర్చలో ఉత్తమ్ కుమార్ రెడ్డి సతీమణి పద్మావతిని బరిలోకి దింపాలని నిర్ణయం తీసుకొన్నారు.

    News12, Nov 2019, 2:16 PM IST

    ‘इटैलियन मम्मी’ की हां और ना पर फंसा है भगवाधारी ‘सेक्युलर’ शिवसेना का राजनैतिक भविष्य

    महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लेकर कांग्रेस के तीन बड़े नेता मुंबई पहुंच रहे हैं। जहां वह एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार के लिए बातचीत करेंगे। कांग्रेस नेता अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और मुंबई पहुंचने वाले हैं। वहां पर वह शरद पवार से मुलाकात कर राज्य में सरकार बनाने के लिए बातचीत करेंगे। हालांकि शरद पवार ने सरकार को समर्थन देने की गेंद सोनिया गांधी के पाले में डाल दी थी। लेकिन इस पर सोमवार रात तक कोई फैसला नहीं हो सका था। 

  • पदयात्रा के दौरान प्रियंका रास्ते भर चेहरे पर मुस्कान लिए लोगों को अभिवादन करती नजर आईं।

    News9, Nov 2019, 9:42 AM IST

    एसपीजी की सुरक्षा हटने के बाद प्रियंका गांधी वाड्रा को अब नहीं मिलेगी ये सरकारी सुविधा

    केन्द्र सरकार ने गांधी परिवार की सुरक्षा को मद्देनजर उन्हें जेड प्लस के साथ ही सीआईपीएफ की सुरक्षा देने का फैसला किया है। केन्द्र सरकार ने सुरक्षा की समीक्षा करने के बाद फैसला किया है कि सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को अब एसपीजी की सुरक्षा नहीं दी जाएगी। क्योंकि इन तीनों को अब खतरा नहीं है। जिसके बाद देश में राजनीति शुरू हो गई है। 

  • News8, Nov 2019, 5:32 PM IST

    जानें क्यों मोदी सरकार ने हटाई गांधी परिवार से एसपीजी सुरक्षा

     अब गांधी परिवार के सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी को जेड प्लस के साथ ही सीआरपीएफ की सुरक्षा मिलेगी। फिलहाल कांग्रेस पार्टी ने इसे मोदी सरकार की तानाशाही बताया है और कहा कि वह बदले की कार्यवाही के तहत ऐसा कर रही है।