सोनिया  

(Search results - 183)
  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:20 PM IST

    ट्रम्प के लिए भोज में सोनिया को नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नाराज, नहीं शामिल होंगे कई नेता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आ रहे हैं और भारत सरकार ने उनके लिए एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया है। जिसमें कई गणमान्य नेताओं को आमंत्रित किया है। लेकिन सरकार की तरफ से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस नाराज है। सरकार ने ट्रम्प के साथ रात्रि भोज के लिए सोनिया गांधी को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया।

  • undefined

    News19, Feb 2020, 6:37 AM IST

    एनपीआर को लेकर उद्धव ठाकरे का सख्त फैसला, सोनिया और पवार को दिखाई आंख

    सरकार के एनपीआर को लागू करने प्रक्रिया में महाराष्ट्र में कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा एनपीआर सीएए और एनआरसी से अलग हैं। लिहाजा इसको लेकर किसी भी तरह का विवाद नहीं होना चाहिए। वहीं राज्य सरकार सीएए और एनआरसी को राज्य में लागू नहीं करने जा रहा है। असल में राज्य में कांग्रेस और एनसीपी राज्य पर दबाव बना रहे हैं कि एनआरपी  को भी राज्य में लागू नहीं किया जाए।

  • rajesh pandey

    News9, Feb 2020, 12:06 PM IST

    आखिरकार राजेश पांडे बन गया सोनिया, सरकारी दस्तावेजों में चढ़ा नाम

    असल में ये कहानी काफी लंबी है। लेकिन इसे राजेश पांडे या सोनिया की मेहनत का ही नतीजा है कि वह लगातार अपने अधिकार के लिए पिछले तीन साल से लड़ रही थी। हालांकि पुरूष के तौर पर जन्म लेने वाले राजेश पांडे को जब ये अहसास हुआ है कि उसके अंदर महिलाओं के गुण हैं तो उसने इसके लिए अपना लिंग परिवर्तन कराया। लेकिन न तो समाज ने माना लेकिन न ही सरकार। लिहाजा उसने एक लंबी लड़ाई लड़ी और अब इसे इसके लिए सफलता मिली है।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 1:51 PM IST

    न दस जनपथ न मातोश्री अब 'वर्षा' बनेगा महाराष्ट्र का पावर सेंटर!

    महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मालाबार हिल में सीएम के आधिकारिक बंगले वर्षा  में जल्द ही आ सकते हैं। हालांकि राज्य में सीएम बनने के बाद अभी तक वह यहां नहीं आए हैं और यहां पर रंग रोगन का ही काम चल रहा है। लेकिन राज्य की सत्ता में पिछली सरकारों में सत्ता का केन्द्र वर्षा ही रहा है। 

  • samer dwivedi

    News4, Feb 2020, 4:03 PM IST

    कभी सोनिया के राजनैतिक गुरु रहे नेता के बेटे ने थामा भाजपा का दामन, कांग्रेस को झटका

    आज समीर द्विवेदी ने कहा, "मैं पहली बार किसी राजनीतिक दल में शामिल हो रहा हूं ... मैंने भाजपा को चुना क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरित हूं।" गौरतलब है कि पिछले दिनों, जनार्दन द्विवेदी ने एक धार्मिक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा किया है। 

  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:53 PM IST

    अंतिम दिनों में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकती हैं सोनिया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते दिल्ली में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं। सोनिया दिल्ली में पांच फरवरी को रैली कर सकती हैं। इसके लिए शास्त्री नगर इलाके में रैली हो सकती है।

  • undefined

    News26, Jan 2020, 6:57 PM IST

    राजस्थान में सोनिया ने गहलोत के कतरे पर, सचिन पायलट ने कही बात

    वहीं राजस्थान प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष और राज्य के उपमुख्यमंत्री ने माना कि राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन कमजोर हुई है। जबकि संघर्ष के दिनों में संगठन मजबूत था। राज्य में सरकार बनने के बाद संगठन को सरकार ने हल्के में लिया। देखें तो सचिन पायलट ने इसके जरिए राज्य के सीएम गहलोत को निशाना बनाया है। सचिन पायलट और अशोक गहलोत में छत्तीस का आंकड़ा और ये कई बार दिख चुका है।

  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • sonia protection vapus

    News24, Jan 2020, 8:27 AM IST

    नागरिकता कानून को लेकर एक तरफ गांधी परिवार और दूसरी तरफ सिब्बल, खुर्शीद, हुड्डा के बाद अब थरूर

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर कांग्रेस को अपनों का ही सहारा नहीं मिल रहा है। कांग्रेस जबकि इस मुद्दे को लेकर आक्रामक है। देशभर में कांग्रेस नेता इस कानून का विरोध कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस में ही दूसरा धड़ा है जिसका मानना है कि कांग्रेस शासित राज्य और अन्य राज्यों के लिए इस कानून का विरोध करना आसान नहीं है। भले ही वह राज्यों में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित ही क्यों न कर लें।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 8:25 AM IST

    सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली में, लेकिन मजबूत छत्रप अदिति ने गांधी परिवार से बनाई दूरी

    सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के रायबरेली दौरे पर हैं, इस इस दौरे में अदिति सिंह की गैरमौजूदगी सबको खटक रही हैं। क्योंकि अदिति सिंह को रायबरेली में कांग्रेस का मजबूत किला जाना जाता है। हालांकि पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस और अदिति सिंह के बीच रिश्तों में तल्खी आई थी। 

  • undefined

    News22, Jan 2020, 6:36 AM IST

    जानें क्यों पंजाब में सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस कमेटी

    पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन अब प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वह कई बार राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक मंचों पर घेर चुके हैं। वहीं वह राज्य में कैप्टन की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत भी कर चुके हैं। 

  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • undefined

    News18, Jan 2020, 11:39 AM IST

    जानें क्यों कांग्रेस का समर्थन करने वाले रामचंद्र गुहा को सोनिया दिलाती हैं मुगल वंश की याद

     गुहा ने गांधी परिवार को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी की पहचान गिर गई है और अब यह एक प्राइवेट फर्म में बदल गई है। गुहा ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी जमकर कोसा और कहा कि सोनिया गांधी उन्‍हें मुगल वंश' की याद दिलाती हैं जो अपने साम्राज्‍य की स्थिति से अंजान थे। कुछ ऐसा ही व्यवहार सोनिया गांधी का है।
     

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • പ്രതിഷേധത്തിനിടെ രാഹുല്‍ ഗാന്ധിയും സോണിയാ ഗാന്ധിയും.

    News12, Jan 2020, 12:02 PM IST

    मुश्किल में कांग्रेस: सोनिया, प्रियंका कर रही हैं सीएए का विरोध तो समर्थन में उतरे विधायक

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमलनाथ सरकार ने पहले ही साफ कर दिया है कि वह राज्य में सीएए को लागू नहीं करेगी। जबकि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी इसका विरोध कर रही हैं। प्रियंका गांधी तो देशभर में घूम घूमकर एनआरसी और सीएए को लेकर विरोध जता रही हैं। वहीं अब प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। राज्य में कांग्रेस के विधायक ने इस कानून का समर्थन किया है।