सोनिया गांधी  

(Search results - 150)
  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News28, Mar 2020, 11:55 AM IST

    सोनिया गांधी ने फिर पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, कहा घर जाने के लिए लोगों को मुहैया कराए वाहन

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने कहा कि लॉकडाउन के कारण हजारों प्रवासी कामगार की नौकरी छिन गई है और वह अपने अपने घरों के लिए वापस लौट रहे हैं। क्योंकि उनके पास पैसे नहीं और न ही खाने के लिए उनके पास सामन है। लिहाजा इन लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने के लिए सरकार को साधन मुहैया कराना चाहिए। 

  • Sonia Gandhi, Rahul Gandhi, PM Modi, Corona, Corona in India, Corona Delhi, Corona Report

    News26, Mar 2020, 12:50 PM IST

    विपक्षी दल भी कर रहे हैं पीएम मोदी की तारीफ, अखिलेश, माया के बाद अब सोनिया ने किया लॉकडाउन का स्वागत

    कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर डॉक्टरों और चिकित्सकों की रक्षा करने और दवाओं की आपूर्ति को बढ़ाने की मांग की। सोनिया गांधी ने लिखा है कि वह कोरोना महामारी की रोकथाम के लिए केंद्र सरकार द्वारा उठाए गए कदम का समर्थन और सहयोग करेंगे।

  • undefined

    News7, Mar 2020, 7:08 AM IST

    जानें क्यों सोनिया के करीबी अहमद पटेल पर है इनकम टैक्स की नजर

    इनकम टैक्स विभाग का मानना है कि कांग्रेस के एकाउंट से कई तरह के लेनदेन में अनियमितताएं की गई हैं। असल में पिछले दिनों लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई नेताओं के घरों से नगदी बरामद हुई थी। सबसे ज्यादा नगदी मध्य प्रदेश से बरामद की गई थी। जिसे पार्टी का पैसा बताया गया था।

  • undefined

    News27, Feb 2020, 9:32 PM IST

    सिद्धू ने आप में जाने की अटकलों को किया खारिज, सोनिया प्रियंका से मिले

    असल में पंजाब की कांग्रेस सरकार के खिलाफ ही कई नेताओं ने मोर्चा खोल रखा है।  इन नेताओं ने सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ उनकी कार्यप्रणाणी को लेकर सवाल  उठाए हैं। इसमें प्रताप सिहं बाजवा भी हैं। जो पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं। वहीं सिंद्धू का कांग्रेस आलाकमान से मिलना इसलिए भी अहम माना जा रहा है कि क्योंकि दिल्ली में आप के चुनाव जीतने के बाद चर्चा थी कि सिद्धू कांग्रेस को छोड़ सकते हैं और आप की पंजाब में कमान सौंप सकते हैं।

  • undefined

    News23, Feb 2020, 1:20 PM IST

    ट्रम्प के लिए भोज में सोनिया को नहीं बुलाए जाने पर कांग्रेस नाराज, नहीं शामिल होंगे कई नेता

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प भारत आ रहे हैं और भारत सरकार ने उनके लिए एक भव्य रात्रिभोज का आयोजन किया है। जिसमें कई गणमान्य नेताओं को आमंत्रित किया है। लेकिन सरकार की तरफ से कांग्रेस की अध्यक्ष सोनिया गांधी को आमंत्रित नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस नाराज है। सरकार ने ट्रम्प के साथ रात्रि भोज के लिए सोनिया गांधी को क्यों नहीं आमंत्रित किया गया।

  • undefined

    News7, Feb 2020, 1:51 PM IST

    न दस जनपथ न मातोश्री अब 'वर्षा' बनेगा महाराष्ट्र का पावर सेंटर!

    महाराष्ट्र के सीएम और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे मालाबार हिल में सीएम के आधिकारिक बंगले वर्षा  में जल्द ही आ सकते हैं। हालांकि राज्य में सीएम बनने के बाद अभी तक वह यहां नहीं आए हैं और यहां पर रंग रोगन का ही काम चल रहा है। लेकिन राज्य की सत्ता में पिछली सरकारों में सत्ता का केन्द्र वर्षा ही रहा है। 

  • samer dwivedi

    News4, Feb 2020, 4:03 PM IST

    कभी सोनिया के राजनैतिक गुरु रहे नेता के बेटे ने थामा भाजपा का दामन, कांग्रेस को झटका

    आज समीर द्विवेदी ने कहा, "मैं पहली बार किसी राजनीतिक दल में शामिल हो रहा हूं ... मैंने भाजपा को चुना क्योंकि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए गए कार्यों से प्रेरित हूं।" गौरतलब है कि पिछले दिनों, जनार्दन द्विवेदी ने एक धार्मिक कार्यक्रम में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के साथ मंच साझा किया है। 

  • undefined

    News31, Jan 2020, 7:53 PM IST

    अंतिम दिनों में दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार कर सकती हैं सोनिया

    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अगले हफ्ते दिल्ली में पार्टी के प्रत्याशियों के लिए चुनाव प्रचार कर सकती हैं। सोनिया दिल्ली में पांच फरवरी को रैली कर सकती हैं। इसके लिए शास्त्री नगर इलाके में रैली हो सकती है।

  • gandhi family

    News24, Jan 2020, 1:09 PM IST

    अमेठी में बेटे की हार की टीस भुला नहीं पाई सोनिया, कांग्रेस के गढ़ में जनता से दिखाई बेरूखी

    अमेठी को कांग्रेस का गढ़ कहा जाता था। देश में कांग्रेस की स्थिति कुछ भी रही हो, लेकिन अमेठी की जनता ने हमेशा ही कांग्रेस का साथ दिया। वह भले ही सत्ता में रही या फिर विपक्ष में। लेकिन पिछले साल लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कांग्रेस के इस गढ़ में सेंध लगाई। भाजपा ने कांग्रेस को इस गढ़ को ही गांधी परिवार से नही छिना बल्कि कांग्रेस के दिग्गज कहे जाने वाले संजय सिंह को भी भाजपा में शामिल करा लिया।

  • sonia protection vapus

    News24, Jan 2020, 8:27 AM IST

    नागरिकता कानून को लेकर एक तरफ गांधी परिवार और दूसरी तरफ सिब्बल, खुर्शीद, हुड्डा के बाद अब थरूर

    नागरिकता संसोधन कानून को लेकर कांग्रेस को अपनों का ही सहारा नहीं मिल रहा है। कांग्रेस जबकि इस मुद्दे को लेकर आक्रामक है। देशभर में कांग्रेस नेता इस कानून का विरोध कर रहे हैं। लेकिन कांग्रेस में ही दूसरा धड़ा है जिसका मानना है कि कांग्रेस शासित राज्य और अन्य राज्यों के लिए इस कानून का विरोध करना आसान नहीं है। भले ही वह राज्यों में इस कानून के खिलाफ प्रस्ताव पारित ही क्यों न कर लें।

  • undefined

    News23, Jan 2020, 8:25 AM IST

    सोनिया गांधी और प्रियंका रायबरेली में, लेकिन मजबूत छत्रप अदिति ने गांधी परिवार से बनाई दूरी

    सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी के रायबरेली दौरे पर हैं, इस इस दौरे में अदिति सिंह की गैरमौजूदगी सबको खटक रही हैं। क्योंकि अदिति सिंह को रायबरेली में कांग्रेस का मजबूत किला जाना जाता है। हालांकि पिछले दिनों प्रदेश कांग्रेस और अदिति सिंह के बीच रिश्तों में तल्खी आई थी। 

  • undefined

    News22, Jan 2020, 6:36 AM IST

    जानें क्यों पंजाब में सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस कमेटी

    पंजाब में कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। पहले नवजोत सिंह सिद्धू ने कैप्टन अमरिंदर सिंह के खिलाफ मोर्चा खोला था। लेकिन अब प्रताप सिंह बाजवा ने कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। वह कई बार राज्य के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह को सार्वजनिक मंचों पर घेर चुके हैं। वहीं वह राज्य में कैप्टन की कार्यप्रणाली को लेकर कांग्रेस आलाकमान से शिकायत भी कर चुके हैं। 

  • undefined

    News20, Jan 2020, 11:33 AM IST

    सोनिया गांधी के करीबी नेता ने सीएए को बताया संवैधानिक, अनुच्छेद 370 पर किया था मोदी सरकार का समर्थन

    दो दिन पहले ही कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल और सलमान खुर्शीद ने कहा था कि राज्य सरकार केन्द्र के बनाए गए नियम को पालन करने से मना नहीं कर सकते हैं। क्योंकि इसे संसद ने पारित किया है और संविधान के तहत कोई भी राज्य सरकार संसद से पारित कानून को लागू करने से मना नहीं कर सकती है।

  • Jyotiraditya Scindia

    News17, Jan 2020, 8:33 AM IST

    सिंधिया को मिल गया है सोनिया गांधी का ‘आर्शीवाद’

    सिंधिया अरसे से पार्टी के सार्वजनिक मंचों से गायब हैं। वह राज्य की कमलनाथ सरकार से भी नाराज चल रहे हैं। हालांकि सिंधिया राज्य सरकार की कई योजनाओं के बारे में खुलकर बोल चुके हैं और उनके समर्थक मंत्री भी कमलनाथ सरकार के खिलाफ बोलते रहते हैं। जिसको लेकर राज्य सरकार की मुश्किलें बढ़ती हैं। हालांकि सिंधिया पिछले एक साल से कांग्रेस नेतृत्व से नाराज हैं।

  • undefined

    News10, Jan 2020, 8:26 AM IST

    सीएए, एनआरसी पर सोनिया ने दिया ममता को बड़ा झटका, अकेली पड़ी टीएमसी प्रमुख

    पश्चिम बंगाल में कांग्रेस को टीएमसी के खिलाफ ही चुनाव लड़ना है। लिहाजा कांग्रेस इस तरह का कोई भी जोखिम नहीं लेने चाहती। जिससे उसे नुकसान पहुंचे और कार्यकर्ताओं में नकारात्मक संदेश जाए। पश्चिम बंगाल में कांग्रेस ने वाम दलों के साथ चुनावी गठजोड़ किया है। जिसके कारण ममता बनर्जी की मुश्किलें बढ़ी हुई हैं। हालांकि ममता बनर्जी ने राज्य में भाजा के खिलाफ लड़ने के लिए सभी विपक्षी दलों से एकजुट होकर लड़ने को कहा था।